पुलवामा हमले में बचे सीआरपीएफ जवान ने श्रीनगर में सोशल मीडिया पर जीता दिल


यवर शफी, एएनएम न्यूज़, श्रीनगर: एक दिल को छू लेने वाला वीडियो ट्विटर पर वायरल हो रहा है, जिसमें जम्मू-कश्मीर में एक सीआरपीएफ का सिपाही विशेष बच्चे को घर का पका हुआ भोजन सड़कों पर खिलाता हुआ दिखाई दे रहा है। ‘वी केयर’ शीर्षक वाले इस वीडियो को राज्य पुलिस ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस के आधिकारिक अकाउंट पर पोस्ट किया।

वायरल वीडियो में एक सिख सैनिक को छोटे लड़के को खाना खिलाते देखा जा सकता है, जो एक बंद दुकान के सामने कुछ सीढ़ियों पर बैठा है। पुलिसकर्मी ने बच्चे को काली शर्ट और पैंट पहनाया। वह अपने हाथ से लड़के के चेहरे को पोंछता भी है और बाद में उसे पीने के लिए पानी देता है।

बाद में पता चला कि वीडियो में जवान इकबाल सिंह है जो सीआरपीएफ में ड्राइवर का काम करता है। जल्द ही, वीडियो ने ट्विटर पर ध्यान आकर्षित किया और सभी से सराहना हासिल की। कुछ ने कहा की हम सभी को इकबाल सिंह की तरह होना चाहिए, कुछ ने ‘मानवता’ की सराहना की और कहा की मानवता से ऊपर कुछ भी नहीं हो सकता है। कुछ ने सिख समुदाय की सराहना की, जबकि कुछ ने दरयादिल कांस्टेबल पर गर्व महसूस किया।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख, महबूबा मुफ्ती ने ट्विटर पर लिखा, “कश्मीर में सक्रिय सशस्त्र बलों को अक्सर एक ही तरह से देखा जाता है। लेकिन वह सामान्यीकरण कभी-कभी घोर अनुचित हो सकता है। इस व्यक्ति की दया और मानवता की भावना को सलाम करें। ” उन्होंने सशस्त्र बलों को उनकी दयालुता के लिए सराहा और इस तथ्य पर प्रकाश डाला कि जम्मू-कश्मीर में लगभग सभी सशस्त्र बलों को एक निर्दयी सामान्यीकरण के तहत देखा गया था जो घोर अनुचित है।


NameE-mailWebsiteComment

Leave a Reply