जशपुर में विकास से दरकिनार ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार


एएनएम न्यूज़, आसनसोल: छत्तीसगढ़ के जशपुर जिला मुख्यालय से 70 किलोमीटर दूर कांसाबेल तहसील के दारुपिसा गांव के लोगों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। इसकी सूचना उन्होंने चुनाव आयोग को भी दे दी है। ग्रामीणों ने गांव के बाहर दो बैनर टांग दिया है, जिस पर चुनाव बहिष्कार का जिक्र है। ग्रामीण गांव में रैली निकालकर नारा लगा रहे हैं। सड़क नहीं तो वोट नहीं, पानी नहीं तो वोट नही।
सड़क नहीं होने से इस गांव के लोग अभी गर्मी में भी गर्भवती महिला हो या मरीज हो उसे खाट पर ढोकर 3 किलोमीटर पैदल चलकर एम्बुलेंस तक ले जाते हैं।
वहीं दोकड़ा पंचायत के दारुपिसा गांव के तीन वार्ड के लोग सड़क और पानी की सुविधा नहीं होने से काफी परेशान हैं।

ग्रामीण समीर, सिलबिया समेत अन्य कहते हैं कि सांसद, विधायक, कलेक्टर सभी से फरियाद की लेकिन कोई समाधान नहीं कर पाया। सड़क से लगी जमीन निजी है, जिसके चलते ये परेशानी सालों से बनी हुई है। हीं ग्राम पंचायत दोकड़ा की सरपंच चन्द्रकला भगत ग्रामीणों के विकास नहीं करने के आरोपों को यह कहकर खारिज कर रही हैं कि सड़क बंनाने में निजी जमीन मालिक आड़े आ रहे हैं। रही बात गांव के विकास की तो यहां सड़क है, बिजली, पानी की सुविधा भी है। एक आंगनबाड़ी बनाया गया है। चुनाव बहिष्कार करने वालों को समझाने जाने की बात भी सरपंच ने कही।


NameE-mailWebsiteComment

Leave a Reply