रवि किशन को बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ की सीट गोरखपुर से बनाया प्रत्याशी


एएनएम न्यूज़, आसनसोल: भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को यूपी की सात सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया। इस लिस्ट में सबसे चौंकाने वाला नाम भोजपुरी स्टार रविकिशन शुक्ला का है। बीजेपी ने रवि किशन शुक्ला को योगी आदित्यनाथ की सीट रही गोरखपुर से प्रत्याशी बनाया है। बता दें रवि किशन ने 2014 में कांग्रेस के टिकट पर जौनपुर से लोकसभा चुनाव लड़ा था। उन्हें उस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद 2017 में उन्होंने बीजेपी ज्वाइन कर लिया। पिछले दिनों उन्होंने योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। उनके साथ निरहुआ भी थे। मुलाकात के बाद रवि किशन ने कहा था कि वे चुनाव लड़ने जा रहे हैं। उनका कहना था कि इस बार की लहर ऐसी है कि अगर कोई पाताल से भी चुनाव लड़ेगा तो उसकी जीत पक्की है। इसके अलावा बीजेपी ने निरहुआ को आजमगढ़ से अखिलेश यादव के खिलाफ मैदान में उतारा है।

उधर गठबंधन छोड़ एनडीए में शामिल हुए निषाद पार्टी के प्रवीण निषाद को पार्टी ने संतकबीरनगर से प्रत्याशी बनाया है। प्रवीण निषाद ने उपचुनाव में गोरखपुर सीट से सपा के टिकट पर जीत दर्ज की है। संतकबीर नगर विधायक को जूते मारने वाले सांसद शरद त्रिपाठी के पिता और पूर्व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रमापति राम त्रिपाठी को देवरिया से प्रत्याशी बनाया गया है।

इसके अलावा अम्बेडकर नगर से मुकुट बिहारी, जौनपुर से केपी सिंह, प्रतापगढ़ से संगम लाल गुप्ता और भदोही से रमेश बिंद को टिकट दिया गया है


NameE-mailWebsiteComment

Leave a Reply