सोनाली बेंद्रे ने अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन “काहोकॉन 2019” में कहा कैंसर का जल्द पता लगाना जरूरी है


मुंबई के होटल सहारा स्टार में शनिवार को कंसोर्टियम ऑफ एक्रेडिटेड हेल्थकेयर ऑर्गनाइजेशन (CAHO) द्वारा आयोजित पांचवें अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन “CAHOCON 2019” में पैनल डिस्कशन रखा गया था। इस पैनल डिस्कशन में भाज लेने के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे आयी थी। सोनाली बेंद्रे ने अपने कैंसर के बारे में बाते करते हुए कहा कैसे उन्होंने कैंसर का सामना किया।

आप को बता दे की सोनाली बेंद्रे, जिनको पिछले साल उच्च ग्रेड के कैंसर का पता चला था, ने कहा कि बीमारी का जल्द पता लगाना और जागरूकता फैलाना आवश्यक है। जुलाई 2018 में, सोनाली को कैंसर का पता चला था और उसने न्यूयॉर्क में उपचार करवाया। वह दिसंबर में शहर देश लौट आई। सोनाली ने कहा कि हालांकि यह बीमारी डरावनी है, शुरुआती निदान से उपचार कम दर्दनाक हो सकता है।

44 वर्षीय सोनाली ने अपना अनुभव पोस्ट किया कि उन्हें पता चला कि उनके परिवार के कुछ सदस्यों को कैंसर था। “काश मैं इसके बारे में जानती। मुझे नहीं लगता कि मेरे साथ ऐसा होगा। मुझे लगा कि अगर यह इतना प्रचलित था तो मुझे इसके बारे में क्यों नहीं पता था,” उन्होंने कहा। सोनाली ने कहा कि बहुत से लोग उसके कैंसर के निदान से परेशान होजाते है।

सोनाली ने कहा कि व्यापक स्तर पर जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए कैंसर पर एक खुली चर्चा बहुत आवश्यक है। “अस्पतालों जैसी स्वास्थ्य सेवा संस्थानों को भी रोगों पर बातचीत शुरू करने और स्वास्थ्य देखभाल परिणामों में सुधार के लिए सामुदायिक भागीदारी सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए।


NameE-mailWebsiteComment

Leave a Reply