राजस्थान के मनोज ने की भगवान राम की तरह विवाह


लोकेश व्यास,एएनएम न्यूज,आसनसोल: इस गांव में हुई अनोखी शादी, भगवान राम की तरह दूल्हे ने तोड़ा धनुष, हेलीकॉप्टर से ले गया दुल्हन।
राजस्थान के भरतपुर गांव में हुई अनोखी और चौका देने वाली शादी जंहा दुल्हे राजा हेलीकॉप्टर से आए थे। दुल्हे का नाम मनोज कुमार है। मनोज कपूरथाला स्थित सेंट्रल बैंक आफ इण्डिया में मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं।
आपने अब तक तरह- तरह के स्वयंवर देखे होंगे, लेकिन बुलंदशहर के जिस स्वयंवर की तस्वीर हम आपको दिखाएंगे इस तरह का विवाह शायद ही आपने कभी देखा होगा। इस स्वयंवर में दूल्हा भगवान राम की तरह पहले धनुष तोड़ता है। इसके बाद दुल्हन के गले में वरमाला डालता है। फिर अपनी पत्नी को उड़न खटोले से लेकर गायब हो जाता है। अब इस शादी की चर्चा पूरे उत्तर प्रदेश में हो रही है।
जी हां हम बात कर रहे हैं बुलंदशहर में आई एक बारात के बारे में। यह बारात काफी अनोखी थी। इस बरात में हेलीकॉप्टर से दूल्हे के साथ-साथ कुछ लोग ही आए थे। बरात आने के बाद दूल्हे ने वरमाला से पहले सीता स्वयंवर की तरह फुलों से सजे धनुष को तोड़ा। इसके बाद उसने दूल्हन को वरमाला पहनाया।
खास बात यह है कि शादी करने के तुरंत बाद दुल्हे राजा हेलीकाप्टर से अपनी दुल्हन को लेकर घर चले गए। यानि राजस्थान के लिए रवाना हो गए। मनोज ने बुलन्दशहर के अनूपशहर स्थित फतेहपुर की पूर्व ग्राम प्रधान रानी की पुत्री साधना से विवाह किया है। वे शादी करने के लिए गांव में हेलीकॉप्टर से ही आए थे। कहा जा रहा है कि एक घंटे के अंदर ही शादी करने के बाद विदाई भी हो गई।मनोज की माने तो उनके पिता की इच्छा थी कि वह उड़न खटोले से बारात लेकर जाए और सीता स्वयंवर की तरह धनुष तोड़ने के बाद शादी करे।


NameE-mailWebsiteComment

Leave a Reply