34 C
Kolkata
Saturday, July 4, 2020
No menu items!
Home अन्य मुंबई में धारावी बना कोरोना वायरस का एपिसेंटर

मुंबई में धारावी बना कोरोना वायरस का एपिसेंटर

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी मुंबई में कोरोना वायरस का एपिसेंटर है। यहां 15 दिन के भीतर एक क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। अजय देवगन ने यहां 200 बेड के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर और दो पोर्टेबल वेंटिलेटर्स का खर्च उठाया है। जी-नॉर्थ के असिस्टेंट म्युनिसिपल कमिश्नर ने बताया कि हमने अजय से बताया कि हमें ऑक्सीजन सिलेंडर और वेंटिलेटर्स चाहिए और वे तुरंत इसका खर्च उठाने के लिए राजी हो गए।

धारावी के क्वारंटाइन सेंटर में 4 डॉक्टर, 12 नर्सें और 20 वॉर्ड अटेंडेंट हैं। इस क्वारंटाइन सेंटर का इस्तेमाल केवल कोरोना मरीजों के लिए किया जा रहा है। गौरतलब है की महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा 2286 मौतें हुई हैं। यहां संक्रमितों की संख्या भी देश में सबसे ज्यादा है। यहां अब तक 67 हजार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

अजय देवगन फिल्म फाउंडेशन के जरिए क्वारंटाइन सेंटर को यह मदद मुहैया करवाई गई है। 27 मई को अजय देवगन ने एक ट्वीट के जरिए धारावी की मदद की अपील की थी। उन्होंने लिखा ” धारावी कोरोना संक्रमण का एपिसेंटर है। यहां पर राशन और हाईजीन किट पहुंचाने के लिए बहुत सारे लोग एनजीओ के जरिए मदद में जुटे हुए हैं। हम अजय देवगन फिल्म फाउंडेशन के जरिए 700 परिवारों की मदद कर रहे हैं। आप भी यहां के लोगों के लिए डोनेट करिए।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

महात्मा बुद्ध ने दुनिया को आज ही के दिन शांति और अहिंसा का पाठ पढ़ाया था : पीएम मोदी

एएनएम न्यूज़, डेस्क : आज का दिन पूरी दुनिया में बौद्ध धर्म के लिये विशेष मायने रखता है। दरअसल, इसी दिन शांति के दूत...

मोदी सरकार के एक फैसले से चीन को लगा बड़ा झटका : TikTok Banned

एएनएम न्यूज़, डेस्क : भारतीय सीमा में घुसने के चीनी सेना के नापाक मंसूबे चीन पर ही बहुत भारी पड़ते दिखाई दे रहे हैं।...

बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी को हुआ कोरोना

एएनएम न्यूज़, डेस्क : भारतीय जनता पार्टी की सांसद और बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष लॉकेट चटर्जी को कोरोना हो गया है। उनका कोरोना...

24 घंटे में कोरोना के 22,771 नये मामले, 442 लोगों की हुई मौत

एएनएम न्यूज़, डेस्क : देश में कोरोना वायरस के नये मामलों का मिलना लगातार जारी है। शनिवार को एक देश में 22,771 नये मामले...

Recent Comments