APL: अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजई ने एक ओवर में जड़े 6 छक्के, 12 गेंदों में लगाई फिफ्टी


अजीत यादव, दिल्ली : अफगानिस्तान के तूफानी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई का विस्फोटक प्रदर्शन जारी है.

अफगानिस्तान प्रीमियर लीग (APL) में हाल ही में 55 गेंदों में 124 रनों की पारी खेलने वाले इस बल्लेबाज ने काबुल जवानन की ओर से खेलते हुए बल्क लेजंड्स के खिलाफ एक ओवर में 6 छक्के लगाने का कारनामा किया है.

यही नहीं, उन्होंने इस दौरान सिर्फ 12 गेंदों में हाफ सेंचुरी पूरी की। यह मैच शारजाह में खेला गया. बल्क लेजंड्स ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 244 रनों का पहाड़ सरीखा स्कोर खड़ा किया.

उसकी ओर से ‘यूनिवर्स बॉस’ कहे जाने वाले क्रिस गेल ने सिर्फ 48 गेंदों में 10 छक्के और 2 चौके की मदद से 80 रनों की बेजोड़ पारी खेली.

गेल के अलावा टीम की ओर से श्री लंकाई बल्लेबाज दिलशान मुनावीरा ने 25 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्के की मद से 46 रन रन बनाए, जबकि दारविश रसूली ने 25 गेंदों में 2 चौके और 5 छक्के लगाते हुए 50 रन की पारी खेली.

कप्तान मोहम्मद नबी ने भी 37 रन की उपयोगी पारी खेली. बात यहीं खत्म नहीं हुई.

जजई ने तूफानी बैटिंग जारी रखी और सिर्फ 12 गेंदों में पचास रन ठोक डाले. इस तरह उन्होंने टी-20 में फास्टेस्ट फिफ्टी के रेकॉर्ड की बराबरी भी की, जो भारत के ऑलराउंडर युवराज सिंह और क्रिस गेल के नाम है.

युवी ने यह कारनामा टी-20 वर्ल्ड कप-2007 में इंग्लैंड के खिलाफ डरबन के मैदान पर किया था. उसी मैच में उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के भी लगाए थे.

दूसरी ओर, गेल ने बिगबैश में 12 गेंदों में हाफ सेंचुरी लगाई थी.


NameE-mailWebsiteComment

Leave a Reply