सचिन तेंदुलकर को प्रसिद्धि के आईसीसी हॉल में किया गया शामिल

एएनएम न्यूज, डेस्क: भारतीय बल्लेबाजी आइकन सचिन तेंदुलकर को दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड के साथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है।

46 वर्षीय पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज को सबसे बड़ा माना जाता है जिन्होंने सर डोनाल्ड ब्रैडमैन के साथ खेल खेला है और टेस्ट और वनडे दोनों में शीर्ष रन-संचयकर्ता बने हुए हैं।

आपको बता दे की तेंदुलकर और डोनाल्ड को हॉल ऑफ फेम में शामिल करना दो बार की विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर कैथरीन फिट्ज्रिक का था।

किंग खान के बेटे आर्यन लंदन की एक ब्लॉगर को कर रहे है डेट, लड़की से मिल गौरी ने जाहिर की ख़ुशी

एएनएम न्यूज़, डेस्क: बॉलीवुड किंग शाहरुख खानके बेटे आर्यन अक्सर किसी न किसी वजह से खबरों में बनें रहते हैं। कभी वह बॉलीवुड में डेब्यू को लेकर मीडिया में छाए रहते हैं तो कभी वह अपनी पर्सनल लाइफ या अपनी फोटो और वीडियो को लेकर सुर्खियां बटोरते रहते हैं। इसी बीच आर्यन से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। खबरों की माने तो आर्यन लंदन में एक ब्लॉगर को डेट कर रहे हैं।
जी हां आपको बता दें कि आर्यन इस समय लंदन में पढ़ाई कर रहे हैं। खबरों की मानें तो ये भी कहा जा रहा है गौरी खान भी उस लड़की से मिल चुकी है और वह काफी खुश भी है। जी हां आर्यन खान ने फिल्म ‘द लायन किंग’ के हिंदी वर्जन में सिम्बा की आवाज दी है। उनके पिता और बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान ने मुफासा के किरदार के लिए डब किया है। फिलहाल शाहरुख खान अपने परिवार के साथ इन दिनों मालदीव में छुट्टियां मना रहे हैं। आर्यन तो चर्चा में बने ही हुए हैं, वहीं उनकी बहन सुहाना भी सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं।

आलिया भट्ट का नया घर बना उसके सपनो का आशियाना, वीडियो शेयर कर जाहिर की ख़ुशी

एएनएम न्यूज़, डेस्क: बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट की नई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस वीडियो में आलिया ने वो मोमेंट रिकॉर्ड किए हैं जब वो अपने नए घर में शिफ्ट हो रही थीं। इससे पहले वो अपने पापा महेश भट्ट के घर पर ही फैमिली के साथ रह रही थीं। आलिया का नया घर जुहू में है और इसे खरीदने के लिए उन्होंने 13.11 करोड़ की ज़बरदस्त कीमत चुकाई। वीडियो की शुरुआत में ही आलिया अपनी खुशी जाहिर करते हुए बताती है कि वो अब अपने खुद के खरीदे हुए घर में शिफ्ट होने जा रही ह।. लेकिन आलिया अकेले ही इस घर में नहीं रहेंगी बल्कि उनकी बहन शाहीन भी उनके साथ होंगी। हालांकि शाहीन कुछ दिन आलिया तो कुछ दिन अपनी मां के घर स्विच होती रहेंगी। आलिया इस वीडियो में बताती है कि इस घर पर पिछले 2 साल से काम कर रही थी। इसकी हर छोटी से छोटी चीज पर वो और उनकी बहन ने नजर बनाए रखी थी। लेकिन अब जिस तरह से उनके सपनों का आशियाना बनकर सामने आया है उससे आलिया बेहद खुश हैं।

दिल्ली से हुआ चोरी मुंबई से मिला सुराग यूपी से हुआ डेढ़ साल का मासूम बरामद

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज़, मुंबई: मुंबई के साथ साथ इन दिनों दिल्ली में भी बच्चे चोरी की घटनाएं तेज हो गई है। जिसके लिए दिल्ली पुलिस व मुंबई पुलिस के साथ सांठगांठ कर बच्चा चोर गिरोह का सफाया करना चाहती है। दिल्ली पुलिस बच्चा चोर गिरोह को दबोचने की फिराक में थे और उसके लिए पुलिस की कई टीमें बनाकर अलग अलग सर्च ऑपरेशन भी शुरू कर दिया गया था। दरसल मामला दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन का है । एक पति पत्नी 1 साल के बच्चे को रेलवे स्टेशन से चुरा कर फरार हो जाते है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दिल्ली पुलिस ने बच्चा चोर पति पत्नी को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों के नाम राजू दुबे उम्र 28 साल और उसकी पत्नी पिंकी उम्र 24 साल जो उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले की रहने वाली थी । पकड़े गए आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल करते हुए कहा कि उनकी शादी को 4 साल गुजर गए थे। बच्‍चा ना होने की वजह से उन्हें बाझिन सुनना पड़ रहा था । जिसके लिए इन लोगों ने दिल्ली से बच्चे को चुरा कर उत्तर प्रदेश फरार हो गए थे।

वैश्विक स्तर पर छाए पीएम मोदी, बने दुनिया में सबसे ज्यादा पसंदीदा भारतीय पुरुष

एएनएम न्यूज़, डेस्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया में सबसे ज्यादा प्रशंसा बटोर ने वालों की लिस्ट में पहले स्थान पर कब्ज़ा जामने वाले भारतीय पुरुष हैं। उनके बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन जबकि भारतीय महिलाओं में पहले स्थान पर दीपिका पादुकोण कब्ज़ा हैं।

ब्रिटेन की इंटरनेट मार्केट रिसर्च और डेटा एनालिटिक्स फर्म YouGov द्वारा जारी इस साल दुनिया के शीर्ष 20 प्रशंसित महिला और पुरुषों की सूची में इन्हें स्थान दिया गया है। इंटरनेट और डाटा मार्केटिंग फर्म YouGov ने ये लिस्ट ऑनलाइन वोटिंग के आधार पर जारी की है।

बॉलीवुड के पुरुष कलाकारों की लिस्ट में सबसे टॉप पर अमिताभ बच्चन का नाम है। किंग खान यानी शाहरुख खान इस लिस्ट में 16वीं जगह पर हैं। शाहरुख और अमिताभ बच्चन के बाद सलमान खान भी इस लिस्ट में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

जॉन अब्राहम से भिड़ेंगे अक्षय कुमार, फिल्म को लेकर दोनों दोस्त टेंशनफ्री और कही ये बात

एएनएम न्यूज़, डेस्क: बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार का कहना है कि वह और जॉन अब्राहम गहरे दोस्त हैं और अपनी-अपनी फिल्मों के लिये आश्वस्त हैं। अक्षय की फिल्म मिशन मंगल और जॉन की फिल्म बाटला हाउस स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को रिलीज हो रही है। पिछले साल भी अक्षय की ‘गोल्ड’ के साथ जॉन की ‘सत्यमेव जयते’ एक साथ प्रदर्शित हुई थी। इस पर अक्षय ने दिलचस्प जवाब दिया है। अक्षय ने कहा, जॉन ने भी इस बात का जवाब देते हुए कहा था कि मेक सम नॉइज फॉर देसी बॉयज, मैं भी उसी बात को दोहराता हूं। वैसे भी यह बात सही है कि हम दोनों की फिल्म एक ही दिन आ रही है। इसमें कोई हैरानी की बात नहीं, हमें इसे लेकर एक-दूसरे पर ब्लेम करने की जरूरत बिल्कुल भी नहीं है। हमें इस समझ के साथ ही आगे बढ़ना होगा। अब मेरी और जॉन की फिल्में ही आपस में क्यों टकरा रही हैं क्योंकि हम दोस्त हैं। हम एक ही दिन पर अपनी फिल्म की रिलीज को लेकर आश्वस्त हैं। दोनों फिल्मों के लिए भरपूर स्पेस है।

स्मृति ईरानी ने पोस्ट की ‘तुलसी’ की फोटो

एएनएम न्यूज़, डेस्क : बॉटल ऐप चैलेंज के बाद अब फेस ऐप चैलेंज सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। इस चैलेंज ने बॉलीवुड के साथ ही राजनीति में भी अपनी छाप छोड़नी शुरू कर दी है। हाल ही में टीवी एक्ट्रेस से केंद्रीय मंत्री बनीं स्मृति ईरानी ने भी फेस ऐप चैलेंज के तहत अपनी एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है। हालांकि, स्मृति ईरानी की यह फोटो उनके सबसे प्रचलित टीवी शो ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ की है, जिसमें उन्हें बुजुग माहिला के रूप में दिखाया हुआ है। इतना ही नहीं, स्मृति ईरानी की इस फोटो पर एकता कपूर ने भी जोरदार कमेंट किया है।

धारावाहिक बालवीर के लीड रोल करने वाले बाल कलाकार की सड़क हादसे में मौत।

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज़, मुंबई : सड़क हादसे में धारावाहिक “बालवीर” के लीड रोल वाले बाल कलाकार शिवलेख सिंह की हुई मौत। आपको बता दें कि वह मुंबई में अपनी शूटिंग खत्म करने के बाद छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से वह आगे जा रहे थे। उस दरमियान अनियंत्रित कार ने उनकी गाड़ी को जोरदार टक्कर मार दी जिस में ड्राइवर की सीट के पास बैठा बाल कलाकार बालवीर मौत के गाल में समा गया। वहीं इस घटना से टीवी कलाकारों में शोक की लहर दौड़ पड़ी जिसे लेकर आज फिल्म सिटी में कामकाज भी थप कर दिया गया है आपको बता दें कि इस साल दो बाल कलाकारों ने इसी महीने दुनिया छोड़ दी है।

खुद की चिता सजाकर आत्मदाह कर रही महिला की मौत, बचाने के बदले लोग बनाते रहे वीडियो

एएनएम न्यूज़, डेस्क: झारखंड के हजारीबाग से मानवता को शर्मशार करने वाली एक घटना सामने आई है। यहां के दारू थाना क्षेत्र के जबड़ा पांडेय टोला में एक महिला ने जिंदगी से तंग आकर आत्मदाह का प्रयास किया है।यह घटना गुरुवार सुबह की है जब जीवन दीदी नाम की ये महिला ने घर के पास सड़क किनारे चिता सजाई और उस पर बैठ गई। इसके बाद महिला ने अपने ऊपर केरोसिन तेल उड़ेल लिया और आग लगा ली। इस घटना में महिला 40 फीसदी जल गई। उसे इलाज के लिए रांची के रिम्स में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। ताज्जुब की बात ये है कि महिला जब आत्मदाह के लिए अपनी चिता पर बैठकर खुद को आग लगा रहा थी। उस वक्त वहां मोहल्ले के काफी लोग जमा थे। लेकिन सब तमाशबीन बने रहे और मोबाइल से उसका वीडियो बनाते रहे। किसी ने भी उसे ऐसा करने से रोका नहीं। चिता की अग्नि में झुलसने के बाद महिला सड़क पर आकर बैठ गई। इसके बाद भीड़ में से 1-2 लोगों ने दौड़कर उसपर पानी डाला और उसे सदर अस्पताल पहुंचाया। गांववालों के मुताबिक भाई की मौत के बाद जीवन दीदी की मानसिक स्थिति बिगड़ गई थी। इससे पहले भी वो 2-3 बार आत्महत्या का प्रयास कर चुकी थी। घर में अकेले रहने के कारण वो तनावग्रस्त हो गयी थी। उसके आस-पड़ोस के लोगों से भी अच्छे संबंध नहीं थे। उसका अक्सर पड़ोसियों से झगड़ा होता था। पति के साथ विवाद के चलते जीवन दीदी अपने भाई के साथ ही रहती थी।

अरुणाचल प्रदेश में 5.5 की तीव्रता वाला भूकंप

एएनएम न्यूज़, डेस्क: अरुणाचल प्रदेश में रिक्टर पैमाने पर 5.5 की तीव्रता वाला भूकंप दर्ज किया गया। भूकंप के झटके असम में भी महसूस किए गए।