महाराष्ट्र के पुणे में हुए हादसे में दोनों बिल्डर गिरफ्तार, 6 की तलाश जारी

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज़, मुंबई: मौत के सौदागर को पुलिस की गिरफ्त में 6 की तलाश जारी। महाराष्ट्र के पुणे हादसा मे 15 लोगों के मौत के मामले में बिल्डर अग्रवाल, शहा, व्होरा, गांधी समेत 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज़ हुआ था। दो लोगो को किया गिरफ्तार किया जा चूका है। पुणे के कोंढवा तालाब इलाके में एक सोसाइटी की दीवार गिरने से 15 मजदूरों की मौत हो गई। जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे में 17 लोगों के मारे जाने की खबर है लेकिन पुणे जिला प्रशासन ने 15 लोगों के मौत की पुष्टि की है। यह दर्दनाक घटना देर रात डेढ़ बजे के आसपास घटी। इस मामले में पुलिस ने 8 लोग समेत साईट इंजीनियर, साईट सुपरवाईजर, लेबर कॉन्ट्रॅक्टर और भी कई लोगों पर भादंवि (IPC ) 304,34 के तहत अपराध दर्ज़ किया है।कुछ आरोपी को भी हिरासत मे लिया है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी इस हादसे के बाद दुख जताया है। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार के साथ मेरी संवेदना है। साथ ही मुख्यमंत्री ने 5 लाख रुपए की मुआवजे देने की घोषणा की है। इस मामले में पुलिस द्वारा शिकायत दर्ज़ कराने के बाद पुलिस ने एल्कॉन लँडमार्क रजिस्टर्ड संस्था के भागीदार बिल्डर जगदिशप्रसाद तिलकचंद अगरवाल (64), सचिन जगदिशप्रसाद अगरवाल (34), राजेश जगदिशप्रसाद अगरवाल (27), विवेक सुनिल अगरवाल (21), विपुल सुनिल अगरवाल (21), कांचन रजिस्टर संस्थेचे भागिदार बिल्डर पंकज व्होरा, सुरेश शहा और रश्मिकांत गांधी समेत कइयों के खिलाफ अपराध दर्ज़ कर लिया है।जानकारी के अनुसार मरने वालों में 15 कटिहार के बलरामपुर थाना क्षेत्र के बघार गांव के निवासी थे। कटिहार जिलाधिकारी ने भी इस मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मृतकों में सभी मजदूर बलरामपुर के बघार गांव के ही हैं।

बारिश से मुंबई के कई इलाके में आफत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज़, मुंबई: मुंबई से सटे पालघर जिले के नालासोपारा में पानी भरने की वजह से कई दुकानें प्रभावित हुई हैं कई इलाकों में जलजमाव होने की वजह से आम नागरिकों को काफी समस्याओं से जूझना पड़ता है हालांकि पिछली बरसात में नालासोपारा वसई विरार काफी प्रभावित हुआ था लेकिन मनपा इस मामले में कोई गंभीरता नहीं ली। जिसके चलते इस साल भी बरसात यहां के नागरिकों के लिए किसी आफत से कम नहीं है। मौसम विभाग के अलर्ट के बाद भी मुंबई के बांद्रा बैंड स्टैंड पर कपल घूमते हुए नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है मुंबई का बांद्रा बैंडस्टैंड और सी फेस पास पास होने की वजह से आकर्षण का केंद्र भी है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने पर युवराज ने रखी पार्टी

अमरनाथ, एएनएम न्यूज़, मुंबई: जैसे की भारतीय क्रिकेट टीम के बेमिशाल बल्लेबाज युवराज सिंह बीते दिनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया है और अपनी इस क्रिकेट जीवन को यादगार बनाने के लिए युवराज ने मुंबई में एक खास पार्टी का आयोजन किया। जहाँ क्रिकेट की दुनिया के साथ साथ फिल्मी सितारों ने भी शिरकत की। इस खास मौके पर नीता अंबानी अपने बेटे आकाश और बहू श्लोक, ज़ाहिर खान अपनी पत्नी सागरिका के साथ, अजित अगरकर अपनी पत्नी के साथ, इरफान पठान अपनी पत्नी के साथ, सानिया मिर्ज़ा, शिखर धवन, आशीष नेहरा, किम शर्मा, फरहान अख्तर, शिबानी दांडेकर, रोबिन उथप्पा पहुंचे। सभी ने इस हरफनमौला बल्लेबाज़ की मूल्यवान पारी को याद किया और उनके इस खास दिन पर उनकी पार्टी का हिस्सा बने।

युवराज का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहना सभी के लिए काफी उदासी से भरा दिन था, उन्होंने जो देश को अच्छे यादगार पल दिए है ये देश हमेशा उन्हे याद रखेगा। इसी के साथ युवराज के करीबी लोगों ने युवराज की इस खास लम्हे खुलकर जश्न की तरह मनाया।

रेलवे में सफर करते हुए हुआ हादसा

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज़, मुंबई: रेलवे के डिब्बे का यह वीडियो देखकर आप के पसीने छूट जाएंगे। बाल बाल बची जान कैमरे में कैद हुई तस्वीरें। मुंबई से गुजरात जा रही ट्रेन में हुए हादसे से पूरे बोगी में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। बैठने के लिए सीट नहीं मिला तो व्यक्ति ने डब्बे के दरवाजे पर बैठ गया और सफर करने लगा विरार के आगे प्लेटफॉर्म की टाइल्स लगने से दरवाजे पर बैठा शख्स बुरी तरह जख्मी हो गया। उसे अगले स्टेशन पर उतार कर अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसका काफी खून निकल चुका था। गनीमत यह रही की वह अपने परिजनों का मोबाइल नंबर और पता दे दिया था। जिसके बाद रेलवे ने उसके परिवार को इसकी जानकारी दी। वीडियो देखकर आप के पसीने छूट जाएंगे, अगर आप ट्रेन में सफर करते हैं तो दरवाजे पर न बैठे ,अन्यथा अगला शिकार खुद आप हो सकते हैं। वीडियो देख कर आप विचलित हो सकते है इसलिए हम जिम्मेदार होने के कारण वीडियो प्रसारित नहीं कर रहे।

एम्स अस्पताल की नर्स ने इंटरनेट पर आत्महत्या का वीडियो देख की आत्महत्या

लोकेश व्यास, एएनएम न्यूज़, जोधपुर: नर्सिंग कर्मी ने ज्वलनशील पदार्थ उड़ेल आग लगाकर की आत्महत्या जोधपुर देश के बड़े हॉस्पिटल में शुमार एम्स जोधपुर में आत्महत्याओं का दौर लगातार जारी है आज तक दो एमबीबीएस तथा एक नर्सिंग कर्मी ने आत्महत्या कर ली है। इसी बीच आज एक और महिला नर्सिंग कर्मी ने ज्वलनशील पदार्थ उड़ेल कर आग लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। ऐसे में तथ्य सामने आया कि नर्स किसी वजह डिप्रेशन थी जैसा की साथी नर्सिंग कर्मी ने बताया। जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के एडीसीपी चैन सिंह महेचा ने बताया की पुलिस को सूचना मिली कि एम्स हॉस्पिटल में किसी महिला नर्सिंग कर्मी ने खुद को आग लगा ली। सूचना की पुष्टि कर मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस को अस्पताल के तीसरी मंजिल पर ऑपरेशन थिएटर के पास गैलरी में जली हुई हालत में एक महिला पाई गई। अस्पताल ने पुष्टि की कि यहां पर एक महिला नर्सिंग कर्मी कार्यरत है जिसका नाम बीजू पुनोज है वह केरल की रहने वाली है करीब 2 साल से अस्पताल में कार्यरत है। किसी राहगीर ने अस्पताल प्रशासन को सूचना दी कि अस्पताल के तीसरे फ्लोर पर आग की लपटें दिखाई दे रही है।

प्रशासन ने तुरंत फायर ऑफिसर को कॉल कर तीसरे मजिल पर आपरेशन थियटर के पास आग लगने की जानकारी दी। फायर ऑफिसर के तीसरी मंजिल पर पहुंचने पर पता चला कि दरवाजा अंदर से बंद है इसे खोला गया तो अन्दर कोई महिला जलकर मर चुकी थी। प्रथम दृष्टता पुलिस को लग रहा है कि महिला बोतल में कोई ज्वलनशील पदार्थ लाई। तथा अपने शरीर में उड़ेल कर आग लगाकर आत्महत्या की है।

बाबा बर्फानी के दर्शन को पहला जत्था रवाना

राजू सिंह, एएनएम न्यूज़, जम्मू: आज से शुरू होने वाली बाबा बर्फानी की अमरनाथ यात्रा का पहला जत्था जम्मू से कड़ी सुरक्षा में आज रवाना हो गया है जिसमे लगभग 100 के करीब वाहनों का काफिले में बाबा के भक्त बाबा बर्फानी के जय गान का नारा लगते हुए जम्मू के भगवती नगर बेस केम्प से रवाना हुए। देश भर से आये इन शिव भक्तो का कहना है कि उन्हें किसी भी खतरे की कोई चिंता नही है जब बाबा ने बुलाया है तो रक्षा भी वही करेंगे।

बाबा बर्फानी की इस यात्रा के लिए हज़ारो की संख्या में शिव सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है जो सिर्फ जमीन ही नही आसमान से भी यात्रा और यात्रियों पर नज़र रखे हुए हैं बाबा बर्फानी के के यह भक्त जम्मू से बालटाल और पहलगाम बेस केम्प पहुंचेंगे और फिर वहां से आज अपनी यात्रा को बाबा की गुफा यानी अमरनाथ के लिए आगे बढ़ेंगे। जम्मू से पहले जत्थे में 2189 शिव भक्त 137 छोटी बड़ी गाड़ियों में जम्मू से बालटाल और पहलगाम के लिए रवाना होंगे।

सुपर 30 का प्रमोशन में करते दिखे ह्रितिक और मुर्णल

अमरनाथ, एएनएम न्यूज़, मुंबई: ह्रितिक रोशन की सुपर 30 पटना के गणित प्रतिभा और शिक्षक आनंद कुमार के जीवन और संघर्ष पर आधारित है। यह फिल्म, 12 जुलाई को बड़े परदे पर आने वाली है, फिल्म में आनंद के कोचिंग से वंचित बच्चों के प्रयास को याद किया गया है, जो महंगे आईआईटी-जेईई कोचिंग कक्षाओं का खर्च नहीं उठा सकते। हाल ही में आनंद कुमार मुंबई के सन-एंड-सैंड होटल में बहुत ज्यादा पढ़े-लिखे शिक्षक के साथ फिल्म की अनुभवों के बारे में बात किया था और बताया था की उन्हें क्यों लगता है कि रितिक उनकी कहानी को पर्दे पर लाने के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता थे।

वही मुंबई के सन-एंड-सैंड होटल में फिल्म में आनंद कुमार के किरदार को निभा रहे ह्रितिक रोशन और फील की नायिका मुर्णल ठाकुर को कैमरे ने क़ैद किया यहाँ पर ह्रितिक और मुर्णल स्टार गोल्ड के शूट के लिए आये हुए थे। अब देखें की बात है की आनंद कुमार की ज़िन्दगी को ह्रितिक कितनी संजीदगी से बड़े परदे पर उतारते है और खुद आनंद कुमार इससे कितना संतुष्ट होते है। इस मौके पर दोनों एक्टर्स ने मीडिया के लिए पोज़ किया।

‘वन डे: जस्टिस डिलीवर्ड’ पर ईशा गुप्ता की मीडिया से बात

अमरनाथ, एएनएम न्यूज़, मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा गुप्ता इन दिनों लगातार अपनी आने वाली फिल्म ‘वन डे: जस्टिस डिलीवर्ड’ के प्रमोशन में जुट चुकी हैं। हाल ही में ईशा ने मुंबई के जुहू में अपनी फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में मीडिया से मुलाकात की। ईशा गुप्ता की यह फिल्म 5 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज़ की जाएगी। ईशा इस फिल्म में पुलिस ऑफिसर के रोल में नजर आएंगी।

अपनी फिल्म ‘वन डे: जस्टिस डिलीवर्ड’ पर ईशा गुप्ता मीडिया से बात करते हुए बताया की वे इस फिल्म को लेकर काफी रोमांचित के साथ साथ उत्साहित भी है। फिल्म में अनुपम खेर के साथ काम करके उन्हें बहुत अच्छा लगा और अनुपम खेर से उन्होंने बहुत कुछ सीखा है। ईशा अपने किरदार के बारे बात करते हुए कहा की पुलिस अफसर का किरदार निभाना उनके लिए चुनौतीपूर्ण रहा और उनको इस फिल्म से काफी उम्मीद है।

GOQii के साथ मिलाया अक्षय कुमार ने हाथ, बनाएंगे इंडिया को फिट

एएनएम न्यूज़, डेस्क: बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार ना सिर्फ बेहतरीन एक्टर हैं बल्कि उन्हें एक हेल्थ- फिटनेस आइकन की तरह भी जाना जाता है। ‘केसरी’ स्टार ने हाल ही में एक फिटनेस बैंड बनाने वाली कंपनी ‘GOQii’ के साथ बतौर निवेशक हाथ मिलाया है। अक्षय, कंपनी के साथ ऑन बोर्ड आते हुए बतौर सलाहकार, पार्टनर और ब्रांड एम्बेसडर के रूप में साथ आए हैं।इस बारे में कंपनी के CEO विशाल गोंडल ने कहा कि हमें ख़ुशी है कि अब हमारे GOQii परिवार के साथ अक्षय कुमार भी शामिल हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि अक्षय कुमार ‘GOQii’ के लिए सबसे सटीक शख्स हैं जो हमेशा फिटनेस और हेल्थ सम्बन्धी जागरूकता, दुनियाभर में फैलाते रहते हैं।वहीं अक्षय कुमार ने कहा कि मैं GOQii और उसके विजन पर काफी भरोसा करता हूं, और मुझे ख़ुशी है कि मैं दुनिया भर में हेल्थ और फिटनेस की जागरूकता और इस पर काम करने वाली कंपनी के साथ जुड़ रहा हूं। कंपनी के CEO, विशाल गोंडल ने अपने ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर शेयर करते हुए GOQii परिवार में अक्षय कुमार का स्वागत किया है।

अलवर संसद बालकनाथ का हैलीकॉप्टर क्रेश होने बाल बाल बचा

लोकेश व्यास, एएनएम न्यूज़, जोधपुर: अलवर संसद बालकनाथ का हैलीकॉप्टर क्रेश होने बाल बाल बचा। कोटकासिम के लाडपुर गांव में उतरना था बाबा का हैलीकॉप्टर पर हैलीपेड़ की लोकेसन पर बिजली का तार ट्रांसफार्मर और पेड़ होने से हुआ अनियंत्रित। पायलट ने सूझबूझ से वापिस किया कंट्रोल और हैलिकॉप्टर जयपुर हुआ रवाना। आप को बता दे बाबा बालकनाथ को जयपुर से सड़क के रास्ते लाडपुर गांव के कार्यक्रम में भाग लेने जाना था।