मुंबई मनपा आयुक्त प्रवीण परदेशी के ऑफिस के बाहर आत्महत्या की कोशिश

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज़, मुंबई: मुंबई मनपा आयुक्त प्रवीण परदेशी के ऑफिस के बाहर एनसिपी कार्यकर्ता सुदाम शिंदे ने खुद पर मिटटी का तेल डालकर खुदखुशी करणे की कोशीश की लेकिन मौके पे पुलिस और सिक्युरिटी अधिकारीयो ने उसे रोक लिया। मुंबई के घाटकोपर ईलाके मे एक टॉयलेट को जर्जर घोषित करने के मामले को लेकर उसने ये प्रयास किया है।

ठाणे के उल्हासनगर में पकड़ा गया गांजे का व्यापारी

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज़, मुंबई: मुंबई से सटे ठाणे शहर में नशे के सौदागर अपने कारोबार को बढ़ा रहे हैं। जिसे लेकर पुलिस लगातार नकेल कस रही है। बीती रात ठाणे शहर के उल्लासनगर में एक शख्स को गिरफ्तार किया है। जो उल्हासनगर के डबल पाड़ा इलाके में गांजा बेचता था। पुलिस ने उसके पास से ₹ 62500 का नशीली पदार्थ जप्त किया है और ₹ 22000 के प्रतिबंधित सिरप बरामद किया है। आरोपी पिछले कई महीने से इलाके में नशे का दुकान चलाता था। पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपी को उस समय गिरफ्तार किया जब वह व्यापारी से नशीली पदार्थ खरीद रहा था। आरोपी के पास से जप्त सामग्री की कीमत 92500 बताई जा रही है।

ब्रायन लारा की तबीयत बिगड़ी मुंबई के ग्लोबल अस्पताल में भर्ती

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज़, मुंबई: वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा की तबीयत बिगड़ी उन्हें मुंबई के ग्लोबल अस्पताल में एडमिट कराया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक 12:30 बजे उनके सीने में अचानक दर्द हुआ जिससे उन्हें आनन-फानन में ग्लोबल अस्पताल में एडमिट कराया गया है। हालांकि डॉक्टरों की तरफ से अभी कोई स्टेटमेंट नहीं आया है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक डॉक्टर द्वारा उनका इलाज चल रहा है।

भारत के आगे झुका एंटीगा, रद्द करेगा मेहुल चोकसी की नागरिकता

एएनएम न्यूज़, डेस्क : पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को लगभग 14 हजार करोड़ रुपये का चूना लगाकर विदेश फरार होने वाले हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। भारत के दवाब में एंटीगा सरकार ने मेहुल चोकसी की नागरिकता को खारिज करने का फैसला किया है। एंटिगा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने कहा, ‘मेहुल चोकसी को पहले यहां की नागरिकता मिली हुई थी। लेकिन अब इसे रद्द किया जा रहा है और भारत प्रत्यर्पित किया जा रहा है। हम किसी भी अपराधी को अपने देश में सुरक्षित ठिकाना नहीं देंगे।’ बता दें कि चोकसी को भारत वापस लाने के लिए प्रत्यर्पण प्रक्रिया मार्च में शुरू हुई थी।

24 लाख लेकर फरार आरोपी गिरफ्तार, नौकर निकला ही

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज़, मुंबई : मालिक का नौकर वफादार माना जाता है लेकिन मुंबई में एक ऐसी घटना प्रकाश में आई है जिसे सुनने के बाद कोई सेठ किसी अनजाने को काम पर नहीं रखेगा। एक बिजनेसमैन ने अपने कर्मचारी को 24 लाख रुपए दिए कहा यह पैसे आप बोरीवली में खड़े व्यक्ति को पहुंचा दीजिए। कर्मचारी समय से पहले ही ऑफिस से निकला और पैसे लेकर फरार हो गया। बिजनेसमैन ने इसकी जानकारी बोरीवली डीसीपी के यहां कर दी। पुलिस ने इस मामले में गंभीरता लेते हुए उस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से 24 लाख रुपए भी बरामद कर लिया है। वहीं आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया जहां उसे 2 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है। आपको बता दें की यह बिजनेसमैन अपने ही कर्मचारी को पैसे लेकर भेजा लेकिन बड़ी रकम देख उसकी नियत बदल गई और वह पैसे लेकर फरार हो गया था। बरहाल मुंबई पुलिस ने उस आरोपी को गिरफ्तार कर सारे रकम बरामद कर लिए हैं।

दीवार में सेंध लगाकर लूट ली दांत का दवाखाना

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज़, मुंबई : मुंबई के कांदिवली इलाके में एक दांत की दवा खाने में रॉबरी की घटना प्रकाश में आई चोरों ने दवा खाने के अंदर रखे सारे सामान, दवा, मशीन, यहां तक की चेयर टेबल भी चुरा ले गए। कांदिवली पुलिस की दो टीमें इन लोगों की तलाश कर रही थी। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े। चोरों ने घटना को अंजाम देने के बाद हॉस्पिटल की सारी सामग्री को मीरा रोड के एक फ्लैट में रख दिए थे। जिसकी कुल कीमत 77 लाख 38 हजार बताई जा रही है। पुलिस की जांच में पता चला कि उस दवाखाने में काम करने वाले की पत्नी दवाई और दवाखाना से संबधित सामानों की सप्लाई करती थी। फरार पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां उसे 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है। वही एक हाईप्रोफाइल इलाके में हुए सेंधमारी से लोगों की नींद हराम ही गई है।

मीरा रोड के पॉश इलाके में मां बेटे की संदिग्ध परिस्थिति में मौत

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज़, मुंबई : मुम्बई से सटे मीरा रोड इलाके में एक पॉश सोसाईटी के फ्लैट में एक माँ बेटे की लाश मिलने से हड़कंप मच गया। मृतक का नाम व्यकटेश्वरन गोपाल अय्यर 42 साल और मृतक महिला मीनाक्षी अय्यर 75 साल है, दोनो मीरा रोड इलाके के बेवर्ली पार्क स्थित मेरी गोल्ड नाम की इमारत के 702 नम्बर फ्लैट में पिछले 2 साल से रहते थे। हालांकि अप्रैल महिने में उनका फ्लैट को लेकर करार खत्म हो गया था लेकिन मृतक ने फ्लैट मालिक से 2 महीने का समय ये कहकर लिया था कि उसे कुछ घरेलू काम है फिर मकान मालिक ने उसे 2 महीने की मोहलत दे दी थी ।

जानकारी के मुताबिक पिछले 4 दिन से मां बेटे में से कोई दिखाई नही दे रहे थे। इसी बीच शनिवार को उनके कुछ परिचितों ने फ़ोन किया लेकिन किसी ने फ़ोन नही उठाया तो उन्होंने सोसाईटी के लोगो को बताया तो सोसाईटी के लोगो ने जाकर डोर बेल बजाया लेकिन अंदर से कोई रेस्पॉन्स नही मिला। इसके बाद दोपहर बाद इमारत के 7 वी मंजिल से बदबू आने की पड़ोसियों ने शिकायत की।

फ्लैट के अंदर से आसपास के लोगो बदबू महसूस की तो उन्होंने सबसे पहले फ्लैट मालिक और पुलिस को बुलाया लेकिन मालिक के पास फ्लैट की अतिरिक्त चाभी नही थी। ऐसे में किसी तरह दरवाजा को खोला गया और दरवाजा खोलते ही सारे लोगों के पैरों की जमीन खिसक गई, क्योंकि 75 साल की वृद्ध महिला खून से सनी हुई पड़ी थी। खून फर्श पर बहकर सुख गया था। शरीर पर जख्म के निशान थे जबकि बेटे की भी लाश वही मौजूद थी। लेकिन कोई जख्म के निशान नही थे। ऐसे में शक जताया जा रहा है बेटे ने ही मां की हत्या कर खुद जहर पीकर आत्महत्या कर ली।

बेटे की लाश बैडरूम में थी तो माँ की लाश सोफे पर थी। पुलिस ने घर की तलाशी ली तो मृतक के लैपटॉप से एक सुसाईड नोट और घर से पॉइजन की बोतल मिली है लेकिन इस घटना के पीछे की वजह क्या है। पुलिस अभी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। जांच का हवाला दे रहे हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मृतक की आर्थिक हालत ठीक नही थी। वो विदेश जाना चाहता था इसीलिए मकान मालिक से फ्लैट खाली करने के लिए दो महीने का समय भी लिया था। लेकिन इसी बीच मां बेटे की लाश मिली फिलहाल घटना के पीछे और कोई वजह है क्या इसकी जांच की जा रही है।

बाल-बाल बची मुंबई-हावड़ा सुपरफास्ट मेल

एएनएम न्यूज़, डेस्क : रेलवे सुरक्षित यात्रा का लाख दावा करे, लेकिन रोज लापरवाही की वजह से यात्रियों की जान सांसत में पड़ जाती है। ताज़ा मामला चक्रधरपुर रेल मंडल का है। चक्रधरपुर रेल मंडल में बड़ा हादसा होते- होते टल गया। लोटापहाड़ और सोनुआ स्टेशन के बीच 12809 मुंबई-हावड़ा सुपरफास्ट मेल एक्सप्रेस दुर्घटना का शिकार होते-होते बची। तेज रफ्तार से जा रही सुपरफास्ट ट्रेन के माल डिब्बे का फर्श अचानक नीचे पटरी पर ढह गया। इसके कारण माल डिब्बे में बीच से दरार आ गई। यह डिब्बा ईंजन से लगा हुआ था। इससे अचानक ट्रेन की रफ़्तार धीमी हो गयी। इससे पहले कि लोग कुछ समझ पाते डिब्बे का वेक्यूम पाइप फट गया और ट्रेन एकाएक रूक गयी।

3 जुलाई को रांची की अदालत में हाजिर होंगे राहुल गांधी

एएनएम न्यूज़, डेस्क : रांची की एक अदालत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ‘चैकीदार चोर है’ का नारा लगाने के चलते कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज 20 करोड़ रुपये की मानहानि के मामले में उन्हें समन जारी कर तीन जुलाई को अदालत में हाजिर होने का आदेश दिया है। रांची के न्यायिक दंडाधिकारी कुमार विपुल की अदालत में सोमवार को मुकदमे की सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद अदालत ने राहुल गांधी के खिलाफ समन जारी करते हुए उन्हें तीन जुलाई को अदालत में हाजिर होकर या अधिवक्ता के माध्यम से अपना पक्ष रखने का आदेश दिया। इस संबंध में एक स्थानीय अधिवक्ता प्रदीप मोदी ने अदालत में मुकदमा दर्ज कराया है।

झारखंड के चतरा में पम्मी बस पलटी, दो दर्जन से अधिक लोग घायल

एएनएम न्यूज़, डेस्क : झारखंड के चतरा जिला के सिमरिया में मंगलवार को एक सड़क हादसा हो गया। इसमें दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये हैं। घायलों को ग्रामीणों के सहयोग से उपचार के लिए सिमरिया रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

चतरा में पम्मी बस पलटी, दो दर्जन से अधिक घायल

दुर्घटनाग्रस्त पम्मी बस के घायलों में चार की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है। सिमरिया थाना क्षेत्र के एनएच 100 पर स्थित हजारीबाग रोड सिकरी मोड़ पुल के समीप यह दुर्घटना हुई।