धनबाद चिरकुंडा SCPRP महिला कॉलेज को मिला लायंस हॉस्पिटल के पास नया बिल्डिंग

एएनएम न्यूज़, आसनसोल ब्यूरो: कुछ दिन पहले SCPRP एजुकेशन एक्सपेंशन एंड रिसर्च सोसाइटी की सदस्य श्रीमती दीपा प्रसाद द्वारा की गई प्रेस ब्रीफिंग से पैदा हुए भ्रम के बारे में अपना पक्ष रखते हुए सोसाइटी की चेयरपर्सन श्रीमती सीमा ने आज कॉलेज के नए प्रांगण में एक प्रेस वार्ता राखी । मीडिया से बात करते हुए सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट और सोसाइटी के कानूनी सलाहकार श्री विशाल कुमार ने बताया की बेटी पढ़ाओ और बेटी बचाओ के तहत महिला कॉलेज को आगे बढ़ने और सुचारु ढंग से चलने के लिए कॉलेज को नेहरू रोड से लायंस क्लब के पास लाया जा रहा है। छात्राओ को कॉलेज के नए भवन में आधुनिक सुविधाओं के साथ साथ बेहतर एजुकेशन का ध्यान रखा जायेगा। छात्राओ के भविष्य के बारे में पूछे जाने पर सोसाइटी की चेयरपर्सन श्रीमती सीमा ने बताया के छात्राओ के बेहतर सुविधाओं के लिए कॉलेज को तालडांगा से सुंदरनगर में लाया गया है और उन्हें कोई परेशानी होने पर छात्राये और उनके अभिभावक सुंदरनगर स्थित कॉलेज परिसर में आकर बात कर सकते है। इस दौरान SCPRP एजुकेशन एक्सपेंशन एंड रिसर्च सोसाइटी के सचिव श्री रमेश मिश्रा और कोषाध्यक्ष श्री बिभूति भूषण झा भी मौजूद थे।

रणबीर का सोशल मीडिया कनेक्शन

अमरनाथ, मुंबई: अभिनेता रणबीर कपूर को धर्मा के कार्यालय के बाहर कल रात स्पॉट किया गया था और लग रहा है की सब के बाद व्यस्त उनका सप्ताहांत हो सकता है। बात रणबीर कपूर के सोशल मीडिया से दूर रहने के कारण की करे तो उनके पास ऐसा करने के लिए उनके कारण हैं। ऐसा लगता है की उनके सोशल मीडिया से दूरी की बात पूरी तरह सच नहीं है और वह पूरी तरह से सोशल मीडिया से दूर नहीं है क्योंकि वह कुछ लोगों को फॉलो करते है लेकिन चुपके से, वह इंस्टाग्राम पर कुछ लोगों को फॉलो करते है।

हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान, जब अभिनेता से मशहूर हस्तियों के बारे में पूछा गया कि वह गुपचुप तरीके से इंस्टाग्राम पर फॉलो किसे करते हैं, तो उन्होंने अपने दो एक्सपीरियंस, दीपिका पादुकोण और कैटरीना कैफ, अपनी प्रेमिका आलिया भट्ट और रणवीर सिंह का नाम लिया। ऐसा लगता है कि वह वास्तव में सभी सोशल मीडिया अपडेट्स को नज़रन्दाज़ नहीं करते है और चूंकि यह पोस्ट उनकी ओर से है तब प्रशंसकों को पता चल सकता है कि वह सोशल मीडिया से पूरी तरह से दूर नहीं है। अभिनेता ने हाल ही में करिश्मा कपूर, अधार जैन, अरमान जैन और आलिया भट्ट के साथ एक डिनर का आनंद लिया। करिश्मा ने अपने सोशल मीडिया पर डिनर से तस्वीरें भी साझा कीं। रणबीर अपनी आगामी फिल्म ब्रह्मास्त्र में व्यस्त हैं और वे शमशेरा में भी नज़र आएंगे जिसमें वे संजय दत्त के सह-कलाकार हैं।

कटरीना भारतीय नारी तो सलमान कासुअल लुक में कैमरे में क़ैद

अमरनाथ, मुंबई: कैटरीना कैफ और सलमान अपनी अगली फिल्म भारत के प्रचार में व्यस्त हैं और फिल्म की प्रमोशन में कोई कसर नहीं छोड़ रहे, दोनों को अक्षर फिल्म की प्रमोशन में साथ देखा जा रहा है। ऐसे ही एक प्रमोशन के दौरान कटरीना और सलमान कैमरे में क़ैद हुए। कटरीना ने भारतीय नारी की तरह एक फ्लोरल प्रिंट केसरिया रंग का साड़ी पहन था वही सलमान अपनी परिचित अंदाज़ में ग्रे जीन्स और काले टी शर्ट में मीडिया के लिए पोज़ किया।

आप को बता दे भारत में अपनी हीरोइन की भूमिका के लिए कैटरीना सलमान की पहली पसंद नहीं थीं। यह भूमिका प्रियंका चोपड़ा को करनी थी, जिन्होंने पिछले साल अचानक फिल्म छोड़ दी थी। सलमान के मुताबिक “वह एक दिन मुझसे मिलने आई और कहा कि वह शादी करने जा रही है और इसलिए वह फिल्म में काम नहीं कर पाएगी। मैंने प्रियंका से कहा था कि हम उसके लिए तारीखों को समायोजित करेंगे। उसने कहा कि उसे यकीन नहीं है कि उसे अपनी शादी की तैयारी के लिए कितना समय चाहिए। ‘

भारत 5 जून को ईद पर रिलीज़ होगी। इसके निर्माताओं ने फिल्म के पोस्टर और गाने रिलीज़ किए हैं। सलमान फिल्म में कई अलग-अलग लुक में दिखाई देते हैं क्योंकि वह फिल्म में एक सर्कस कलाकार, एक खनिक, एक नौसेना अधिकारी सहित अन्य लोगों की भूमिका निभाते हैं।

जन्मदिन पर वियान बने हैरी पॉटर

अमरनाथ,मुंबई: शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के बेटे वियान ने शनिवार को अपने माता-पिता और दोस्तों के साथ अपना सातवां जन्मदिन मनाया। बर्थडे बैश में बर्थडे बॉय हैरी पॉटर के रूप में तैयार हुए थे, एक हॉगवर्ट्स वर्दी, एक छड़ी और कुछ मोटे गोल चश्मे के साथ। बेटे वियान के जन्मदिन के लिए पापा राज कुंद्रा और सुपर हॉट माँ ने बड़ी पार्टी रखी। शिल्पा ने भी इस हैरी पोर्टर थीम से प्रेरित होकर पार्टी में एक राउंड सॉर्टिंग हैट के गोल चस्मा पहना था। राज ने एक लंबी काली कार्डिगन पहनी थी जो हॉगवर्ट्स केप की तरह लग रही थी। उनकी टी-शर्ट ने एक बिजली का प्रतीक दिखाया, जो हैरी के माथे पर बिजली के निशान से प्रेरित था।

पार्टी में अन्य बॉलीवुड सेलेब्स और उनके बच्चों ने भी भाग लिया। आयुष्मान खुराना की पत्नी और फिल्म निर्माता ताहिरा कश्यप ने अपने बेटे विराजवीर और बेटी वरुष्का के साथ पार्टी में भाग लिया। ईशा देओल के पति भरत तख्तानी अपनी बेटी राध्या के साथ पहुंचे। फिल्म निर्माता फराह खान अपने बेटे के साथ सीजर और सलमान खान की बहन अर्पिता अपने बेटे आहिल के साथ पहुंची। पार्टी में बच्चो के साथ साथ उनके पेरेंट्स ने भी खूब मस्ती की।

रैगिंग से तंग आकर महिला डॉक्टर ने किया आत्महत्या, 3 डॉक्टरो के खिलाफ मामला दर्ज

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज़, मुंबई: मुंबई का नायर अस्पताल किसी नाम का मोहताज नहीं है यहां लाखों लोगों का इलाज प्रतिदिन होता है। यहां के डॉक्टर भगवान से कम नहीं होते लेकिन यहाँ एक ऐसी घाटी है जिससे सबके होश उड़ गया है। नायर हॉस्पिटल के होस्टल मैं एक 23 वर्षीय पायल तड़वी नाम की महिला डॉक्टर ने अपने कमरे मे पंखे से लटक के आत्महत्या कर ली है। घटना की जानकरी मिलते ही आग्रीपाड़ा पुलिस ने शव को अपने कब्जे मैं लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, पुलिस ने हॉस्पिटल के 3 वरिष्ठ महिला डॉक्टर के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 और एसटी/एससी एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस से मिली जनकारी के मुताबिक बुधवार की देर रात पायल तड़वी ने कॉलेज होस्टल के 8वे मंजिले पर आत्महत्या किया। घर वाले का कहना है कि रैगिंग से तंग आकर ये कदम उठाया गया है, आत्महत्या के बाद पायल के घर वाले को इसके बारे मे जानकरी दी गयी और पायल के घर वाले के बयान पर 3 महिला डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। पहले पुलिस ने ऑक्सीडनेटल डेथ रिपोर्ट का मामला दर्ज किया था, उसके बाद घर वालो ने पुलिस को बताया की पायल को प्रताड़ित किया जाता था और पायल को घर वाले से मिलने भी नही दिया जाता था, इसकी शिकायत हॉस्पिटल को लिखित मैं दिया गया था।

पायल तावड़े जलगांव की रहनी वाली थी और पायल डॉक्टरी की पढ़ाई कर रही थी, बुधवार को दुपहर के समय पायल ने अपनी माँ को आखरी कॉल किया था और उसने रोते हुए बताया कि उसके वरिष्ठ डॉक्टर जो है उसको प्रताड़ित करते रहते है, धमकी देते है कि तुझे हम पास होने नही देंगे और उसके बाद कॉल कट कर दिया, कुछ समय बाद होस्टल से कॉल आया कि तुम्हरी बेटी आईसीयू मैं एडमिट है और हम जलगांव से नायर हॉस्पिटल पहुचे और तब पता चला कि वो अब इस दुनिया मे नही रही। घर वाले के बयान के आधार पर पुलिस ने नायर हॉस्पिटल के डॉ हेमा आहुजा, डॉ भक्ती मेहेर और डॉ अंकिता खंडेलवाल के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

रेप के बाद मामला दर्ज केस वापस न लेने पर महिला पर जानलेवा हमला, मुंबई शर्मसार

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज़, मुंबई: मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन की हद में मशहूर टीवी एक्टर व अभिनेता करण ओबेरॉय रेप केस मामले में हवालात की हवा खा रहे हैं। वहीं पीड़िता ने आरोप लगाया कि उनके ऊपर कई तरह से दबाव बनाया जा रहा है ताकि केस वापस लिया जाए। “मैं अपने इंसाफ के लिए लड़ाई लड़ती रहूंगी” यही कहना महिला को भारी पड़ा दो अज्ञात लोगों ने उसके ऊपर जानलेवा हमला कर दिया।

आरोप है कि पीड़ित जब लोखंडवाला इलाके में मॉर्निंग वॉक पर थी, उसी समय एक बाइक पर दो लोग आए और बाइक पर पीछे बैठे शख्स ने पीड़िता पर धारदार हथियार से हमला कर केस वापस लेने की धमकी देखर फरार हो गए। हमले के बाद पीड़िता ने ओशिवारा पुलिस स्टेशन पहुचकर दोनों अज्ञात शख्सों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पीड़िता का मुँहबोले भाई सदफ पटेल ने सीधे तौर पर आरोप लगाया है कि जिन परिस्थितियों में पीड़िता पर हमला हुआ और धमकी भरा खत उसके पास फेका गया साफ है इसका फायदा आरोपी अभिनेता करण ऑबेरॉय को होना था। इसलिए उन्हें अभिनेता और उससे संबंधित लोगों पर शक है। पीड़िता के मुँहबोले भाई का आरोप है कि पीड़िता पर एसिड अटैक करने की भी धमकी आरोपियों ने दी है।

उधर अभिनेता करण ऑबेरॉय के वकील ने पीड़िता के बयान को बेबुनियाद बताया है। और आरोप लगाया है कि करण ऑबेरॉय को जमानत ना मिल पाए इसलिए पीड़िता उसपर केस लेने का मनगढंत आरोप लगा रही हैं।

रेखा ने छुए 6 साल की बच्ची के पैर

एएनएम न्यूज़, डेस्क : छोटे पर्दे पर बच्चों के डांसिंग टैलेंट से सजा शो ‘सुपर डांसर’ दर्शकों का फेवरेट है। इस शो पर एक से बढ़कर एक टैलेंटेड बच्चे हैं। हुनर ऐसा कि जो भी सेलेब्रिटी गेस्ट आता है, वह हैरान रह जाता है।

इस वीकएंड आपको इस शो पर ‘जश्न-ए-रेखा’ देखने को मिला, यानी इस दिन खास मेहमान रेखा थी। शनिवार (25 मई) को रेखा यहां आईं और बच्चों की तारीफ करते नहीं थकीं। एक कंटेस्टेंट पर तो उनका दिल इस कदर आ गया कि ना केवल उन्होंने उसे तोहफा दिया बल्कि स्टेज पर जाकर पैर भी छुए। ये लकी कंटेस्टेंट कोई और नहीं बल्कि इस शो की लिटिल एंजेल रूप्सा थीं। रूप्सा ने ‘सुहाग’ फिल्म के ‘हे नाम रे’ पर परफॉर्म किया। वह दुर्गा मां की महिमा के इस गाने में इस तरह खोईं कि जिसे की उनमें ही एक देवी नजर आई।

रूप्सा की परफॉर्मेंस के बाद रेखा ने उन्हें पास बुलाया और एक गुड़िया गिफ्ट की।

इस पर रूप्सा ने पूछा, ‘रेखा मैम क्या आप मुझे एक्सप्रेशन सिखाएंगी?।’ रूप्सा की इस रिक्वेस्ट पर रेखा स्टेज पर गईं। लेकिन डांस शुरू करने से पहले उन्होंने रूप्सा के पैर छुए। इस पर रूप्सा ने भी झुककर रेखा का आशीर्वाद लिया।

जब बधाई देने आईं प्रज्ञा ठाकुर, मोदी ने ऐसे फेर लिया मुंह

एएनएम न्यूज़, डेस्क : नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री के रूप में दूसरे कार्यकाल की शुरुआत करने जा रहे हैं, लेकिन लगता है कि भोपाल से सांसद चुनी गईं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से मोदी अब भी नाराज़ हैं। इसके बाद सभी सांसद मोदी को बधाई दे रहे थे। वह सबसे हंस कर मिले, लेकिन जैसी ही प्रज्ञा उन्हें बधाई देने के लिए आगे बढ़ीं, मोदी ने मुंह फेर लिया और आगे बढ़ने का इशारा कर दिया।

लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान साध्वी प्रज्ञा ने महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को लेकर बड़ा बयान दे दिया था। साध्वी ने गोडसे को राष्ट्रभक्त बताया था। साध्वी प्रज्ञा ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे। इस वजह से बीजेपी को चौतरफा आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

प्रधान मंत्री मोदी की अल्पसंख्यकों तक पहुंचने की कोशिश

एएनएम न्यूज, डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपने 75 मिनट के भाषण के दौरान अल्पसंख्यकों तक पहुंचने की कोशिश की, जिनके बारे में उन्होंने दावा किया था कि उन्हें पिछली सरकारों ने छोड़ दिया था। पीएम मोदी ने नई ऊर्जा के साथ नए भारत के निर्माण के लिए एक नई यात्रा ’का वादा किया। उन्होंने एनडीए गठबंधन के सहयोगियों से भी बिना किसी भेदभाव के अल्पसंख्यकों का विश्वास जीतने के लिए जागरूक प्रयास करने का आग्रह किया।

आतंकवादी के घुशपैठ की आशंका से तटीय सुरक्षा अधिकारी चौकन्ना

एएनएम न्यूज, डेस्क: केरल में तटीय इलाकों में सुरक्षाबलों को कड़ी सुरक्षा दी गई है। खुफिया रिपोर्टों के मुताबिक श्रीलंका के 15 आतंकवादी नावों से लक्ष्यदीप की ओर यात्रा कर रहे हैं।

तटीय सुरक्षा अधिकारियों को संदिग्ध जहाजों के बारे में सूचित किया गया है।