भगवान कार्तिके का मुंबई में निकाला गया रथ यात्रा

मुरारी सिंह, मुंबई: मुंबई में कार्तिकेय भगवान के यात्रा निकालते हुए तमिलनाडु के रहने वाले भगवान कार्तिकेय की पूजा अर्चना करते हुए मन्नत मांगते हुए अपनी मनोकामना पूरा करने के लिए मुंह में सरिया डालकर और बदन में अपने सलिया डाल कर बड़ी-बड़ी रथ को जिस पर कार्तिकेय भगवान को मूर्तियां होती है ।उन्हें खींचते हुए अपनी मुरादे मांगते तमिलनाडु के भक्त देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में।

पीएम नरेंद्र मोदी का ट्रेलर लॉन्च पूरी टीम मौजूद

अमरनाथ, मुम्वइः “पीएम नरेंद्र मोदी है तो मुमकीन है” – अगर मोदी है, तो यह संभव है। भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की “पीएम नरेंद्र मोदी” का ट्रेलर आज मुंबई में लांच किया गया इस मौके पर बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय पीएम नरेंद्र मोदी के गेटउप और ऑउटफिट में नज़र आये। इसके अलवा फिल्म के स्टार कास्ट दर्शन कुमार, जरीना वहाब, बरखा के साथ पूरी टीम उपस्थित थी और असभ्य बहुत उत्साहित लग रहे थे।

फिल्म के निर्देशक ओमंग कुमार के साथ फिल्म की पूरी स्टारकास्ट मौके पर नज़र आयी। पीएम नरेंद्र मोदी का किरदार निभा रहे विवेक ओबेरॉय फिल्म लांच के बाद मीडिया से बात भी और बताया की मुझे जब बताया गया की प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी की बायोपिक करना है तब मैंने 30 सेकंड लिया उसके बाद निर्णय लिया की मैं पीएम मोदी की बायोपिक करूँगा। विवेक ओबेरॉय ने बताया की मैं पीएम मोदी के भक्त और आलोचकों का सम्मान कर्ता हूं। इलेक्शन टाइम पार फिल्म रिलीज़ होने जा रही हम कोई भी काम आचार संहिता के विरोध में नहीं करेंगे। हम ने अपना ट्रेलर लॉन्च किया है हम आपके हैं कौन फिल्म हम 12 से अप्रैल 2019 को रिलीज़ करेंगे।

डीजे स्नेक मुंबई के धर्मा प्रोडक्शन कार्यालय में देखे गए, वरुण धवन भी हुए स्पॉट

अमरनाथ, मुम्वइः ‘लेट मी लव यू’और ‘लीन ​​ऑन’ फेम के अंतरराष्ट्रीय पॉप कलाकार डीजे स्नेक एक विशेष उद्देश्य के लिए यहां मुंबई में हैं। वह कथित तौर पर बीकेसी में सबसे बड़ी होली पार्टी की मेजबानी करने जा रहे हैं। डीजे स्नेक कथित तौर पर MMRDA ग्राउंड्स में सनबर्न एरिना होली कार्यक्रम में भाग लेंगे। इस बीच डीजे स्नेक ने पहले ही देश की प्रशंसा की थी। उन्होंने पिछले दिनों यहां ‘तकी तकी’ पर परफॉर्म किया था। “भारत का मेरे लिए एक विशेष स्थान है। मैंने यहां मैजेंटा रिडिम के लिए अपना वीडियो फिल्माया। मेरे दिल में इसका विशेष स्थान है। प्रशंसकों, संस्कृति, संगीत – मुझे देश के बारे में सब कुछ पसंद है। भारत में मेरे प्रशंसक बहुत वफादार हैं, ”उन्होंने कहा था।

डीजे स्नेक को मुंबई हवाई अड्डे पर कुछ घंटों पहले ही स्पॉट किया गया था और अब उन्होंने करण जौहर के धर्मा कार्यालय का दौरा किया है। करण के दफ्तर में वरुण धवन, अयान मुखर्जी के साथ-साथ तारा सुतारिया भी आए।

जान्हवी कपूर मोहित मारवाह हाउस, जुहू में स्पॉट हुईं

एएनएम न्यूज़, डेस्क: अभिनत्री जाह्नवी कपूर पाहुंची मोहित मारवाह के घर जहाँ उन्हें उनके कार से निकले वक़्त कैमरे में कैद किया गया।

राधा-कृष्ण के रासलीलास्थल मथुरा में होली का महापर्व

योगेश भारद्धाज, मथुरा: कान्हा की नगरी मथुरा मे होली पर्व पर होली का डोला निकाला गया । जिससे पूरा मथुरा नगर होली के रंगो मे सराबोर हो गया।
होली गीत एवं रसिया गायन की धुन पर थिरकते लोग होली पर्व की मस्ती मे डूब जाते है। इस डोले मे विदेषी भी नजर आते है। मथुरा के विश्राम घाट से शुरू होकर पूरे नगर मे टेसू के रंग और अबीर गुलाल से होली पर्व अपने पूरे यौवन पर पहुॅच जाता है।

होली डोला के आयोजक एवं अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा के राश्ट्रीय अध्यक्ष महेष पाठक का कहना है कि कृश्ण की नगरी मे होली का डोला निकाल कर सम्पूर्ण ब्रज को होली मनाने का संदेष इस डोले के माध्यम से दिया जाता है और होली बुराई पर सच्चाई की जीत का प्रतीक है।

आचार संहिता है लागू ड्यूटी है प्राथमिकता, त्योहार में भी परिवार के साथ नहीं

एएनएम न्यूज़, आसनसोल ब्यूरो: बच्चे हो या बूढ़े, बेटी हो या बहु हर कोई अपने परिवार और दोस्तों के साथ होली मानना चाहता है। पर सोचिये तो उन पुलिस और जवानो के बारे में जिनको एक तो छुट्टी बड़ी मुश्किल से मिलती है और अगर मिल भी जाये तो यह सुनिश्चित नहीं रहता की वे छुट्टी होने परिवार के साथ बिता पाएंगे। अभी एक तो होली का त्योहार और उसपर लोकसभा चुनाव की तैयारियां कैसे मिले छुट्टी, जिन जवानो को छुट्टी नाम की लाटरी लगी भी थी उनको तत्काल छुट्टी रद्द कर ड्यूटी पर बुला लिया गया है। इस बार तो होली का उत्साह सरकारी कर्मियों व पदाधिकारियों में कम देखने को मिल रहा है़ हालांकि चेहरे पर मुस्कान तो है लेकिन परिवार से दूर रहने का दर्द भी दिखाई दे रहा है़। आदर्श आचार संहिता लागू होने की वजह से सरकारी महकमा की छुट्टियां रद्द कर दी गयी है़।

वहीं स्वास्थ्य विभाग को भी होली को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है़ जिस वजह से कई कर्मी घर जाने से वंचित रह गये है़। वहीं आचार संहिता को लेकर भी छुट्टियां पर असर दिखने लगा है़। यहीं हाल पुलिस महकमे का भी है, चुनाव को लेकर अभी से ही छुट्टियां रद्द कर दी गयी है। वहीं दूसरी ओर होली में कानून व्यवस्था बनाये रखने की जिम्मेदारी भी इन पुलिस जवानों पर ही है।

रासलीला रचाये भगवान श्री कृष्णा और राधा

मुरारी सिंह, मुम्वइः मुंबई के मीरा रोड में प्रताप फाउंडेशन द्वारा आयोजित होली स्नेह सम्मेलन पर भगवान श्री कृष्णा और राधा के रूप में रासलीला करते कलाकारों ने मीरा भायंदर की धरती पर चार चांद लगा दिए। देर शाम तक चला होली स्नेह सम्मेलन अपने आप में काफी चर्चित रहा।

होली के दिन जम्मू में पुलवामा शहीदो श्रद्धांजलि

राजू सिंह, एएनएम न्यूज़, जम्मू: जहाँ एक ओर पूरा देश हर्षो उल्लाश से होली मन रहा है और मिठाईया बात रहा है वही जम्मू बाजार के श्री काल भैरों मंदिर में के जम्मू में पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए होली के दिन पूजा अर्चना और हवन का आयोजन किया गया। शहीदों के परिवार के प्रति दुःख जताते हुए जम्मू के लोगों से होली ना खले की अपील की गयी और साथ ही हवन करके शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

शिवसेना युवा नेता आदित्य ठाकरे प्रताप फाउंडेशन द्वारा आयोजित होली स्नेह सम्मेलन में की शिरकत…..

मुरारी सिंह ,मुंबई :प्रताप फाउंडेशन द्वारा आयोजित होली स्नेह सम्मेलन में पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के पुत्र युवा नेता आदित्य ठाकरे जय श्री राम के साथ अपने भाषण की शुरुआत करते हुए उत्तर प्रदेश के वाराणसी काशी विश्वनाथ के दर्शन के लिए प्रताप फाउंडेशन के चेयरमैन और शिवसेना नेता विक्रम प्रताप सिंह को रामचरितमानस के अंदाज में वचन देते हुए 23 सांसदों के साथ काशी विश्वनाथ का दर्शन करने का वचन दिया। उन्होंने रामचरितमानस के उन चौपाइयों को कहा जब राजा दशरथ ने अपनी पत्नी को वचन दिया और उनकी पत्नी ने राम को बनबास भारत को गद्दी उस बचन को पूरा करने के लिए राजा दशरथ ने अपने प्राण की आहुति दे दी ।उसी तरह आदित्य ठाकरे ने वाराणसी में काशी विश्वनाथ का दर्शन कर उत्तर प्रदेश में भी शिवसेना का परचम लहराने का संकेत दिया है। इस कार्यक्रम में शिवसेना के सांसद राजन विचारे और विधायक प्रताप सरनाईक के मौजूदगी में यह कार्यक्रम संपन्न हुआ विक्रम प्रताप सिंह उत्तर भारतीय समाज की एक ऐसा चेहरा है जिस पर कोई भी दांव खेल सकता है। यही वजह है कि शिवसेना विक्रम प्रताप सिंह को अपने परिवार का सदस्य बना चुका है।

सोपोर ग्रेनेड विस्फोट में पुलिस एसएचओ घायल

यवर शफी, एएनएम न्यूज़, श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को कहा कि आतंकियों ने आज सोपोर के वारपोरा इलाके में एक पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड फेंका। “इस घटना में, SHO दंगिवाचा मुदासिर अहमद और उनके एस्कॉर्ट को चोटें आईं है। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि दोनों घायलों को चिकित्सा के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में घेराबंदी कर दी गई है और इलाके में तलाशी चल रही है।