ज्यादा दिन नहीं रहेगा निक-प्रियंका का बंधन! क्या थी भविष्यवाणी?

लोकेश व्यास, जोधपुर: निक जोनास और प्रियंका चोपड़ा का विवाह एक बार फिर सुर्खियों में है जहां खबरों में यह बताया जा रहा है कि दोनों के विवाह को लेकर कुछ परेशानियों की स्थिति बनी हुई है। ज्ञातव्य है कि दिसंबर माह में आयोजित इस विवाह को लेकर जोधपुर के ज्योतिषी पं. रमेश भोजराज द्विवेदी ने पहले विवाह टूटने की भविष्यवाणी की थी । और लगभग चार-पांच महीने बाद ही इस प्रकार की स्थिति बन गई जहां दोनों मैं वैवाहिक संबंध विच्छेद होने की बात आ गई। प्रियंका चोपड़ा ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर मामले पर मिट्टी डालते हुए फोटो शेयर की। इस बारे में जब एएनएम न्यूज़ ने ज्योतिषी महोदय से संपर्क किया तो उन्होंने भी विवाह टूटने की योग की बात पुनः दोहराई ।

दिसंबर माह में निक जॉन और प्रियंका की शादी की बातें और जोधपुर का उम्मेद भवन पैलेस सुर्खियां बटोर रहा था । एक बार फिर जोधपुर सुर्खियों में है । इस बार वजह है जोधपुर के ज्योतिषी पंडित रमेश भोजराज द्विवेदी जिन्होंने शादी के वक्त ही इस बात की भविष्यवाणी की थी की इन दोनों का विवाह गलत लग्न में हुआ है और ज्योतिषी आधार पर हिंदू रीति-रिवाज से होने वाले इस विवाह में बहुत सी बातों को अनदेखा किया गया था जिसके चलते कहीं ना कहीं इनके विवाह का विच्छेद होने की आसार नजर आ रहे थे विवाह पद्धति से 4 महीने बीतने के बाद ही हिंदुस्तान की मीडिया ही नहीं विदेश की मीडिया भी इस बात को कहने से गुरेज नहीं कर रही इनके संबंधों में उतार चढ़ाव आने शुरू हो चुके हैं।

ज्योतिष रमेश भोजराज द्विवेदी के अगर माने तो इस विवाह में अभी भी कुछ ज्योतिषी उपाय करके विच्छेद होने से रोका जा सकता है जिसमें हिंदू रीति रिवाज से होने वाले विवाह में जो बाधाएं आती है उन्हें रोकने की उपाय भी होते हैं यदि वह उपाय कर लिए जाए तो यह विवाह विच्छेद होने से अभी भी रोका जा सकता है। अब देखना यह है जोधपुर के ज्योतिष की यह भविष्यवाणी कितनी सटीक शिद्ध होती है यह देखने का विषय है ।

वोटरों को लुभाने के लिए जनता के सामने प्रत्याशियों का जलवा

पवन यादव, आसनसोल: कहीं आदिवासियों के धमसा मादोल तो कहीं अपने गाए हुए धुन पर जनता के बीच थिरकते दिखे प्रत्यासी, जनता का हो रहा मनोरंजन। पश्चिम बंगाल का आसनसोल लोकसभा सीट राजनीतिक दलों के लिए कितना महत्वपूर्ण है ये शायद बहुत कम ही लोग जानते है। शिल्पांचल से करोड़ों राजस्व की कमाई होती है यही कारण है के इस लोकसभा सीट को हर पार्टी किसी भी कीमत पर जितना चाहती है। फिलहाल इस सीट पर भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो सांसद है और तृणमूल अब किसी भी कीमत पे इस सीट को हासिल करना चाहती है जिसके लिए तृणमूल ने लोकसभा सीट के लिए दो धरतीपुत्र उम्मीदवारों को दरकिनार कर बांग्ला फ़िल्म अभिनेत्री मुनमुन सेन को भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा है। एक तरफ जहां बांग्ला फ़िल्म अभिनेत्री मुनमुन सेन अपने पुराने जलवों के भरोसे जनता के दिलो तक दोबारा जितने की कोशिश कर रही है वहीं दूसरी ओर मशहूर सिंगर बाबुल सुप्रियो अपने गानों से जनता के दिलो को छूने का प्रयास कर रहे है। आप देख सकते है किस तरह से दो सितारे जनता के बीच अलग अलग पार्टियों के उम्मीदवार बनकर चुनावी मैदान में अपना अपना किस्मत आजमाना चाह रहे है। दोनों प्रत्याशी आब तक दर्जनों चुनावी सभाओं को संबोधित कर चुके है और जनता के बीच जाकर अपने अपने अंदाज में वोट मांग रहे है।

अब देखना यह है के आपनी जीत को लेकर निश्चित बाबुल सुप्रियो आसनसोल के सांसद के कुर्सी पर फिर से काबिज होते है या फिर सदाबहार अभिनेत्री मुनमुन सेन उनको मात देने में कामयाब होती है। मुनमुन सेन ने 2014 के लोकसभा चुनाव में बांकुरा से माकपा के कद्दावर नेता बासुदेव आचार्य को करारी शिकस्त दी थी।

चौकीदार मुहीम के समर्थको के साथ बातचीत करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

एएनएम न्यूज़, डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान के समर्थकों के साथ बातचीत करेंगे। पीएम मोदी शाम 5 बजे तालकटोरा स्टेडियम में सबसे बड़े टाउन हॉल कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। वह देश भर में 500 से अधिक स्थानों पर स्थापित वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से देश भर के लाखों समर्थकों के साथ बातचीत करेंगे।

प्रधान मंत्री ने ट्वीट किया, “जिस दिन का हम सबको सबसे ज्यादा इंतज़ार था वह यहाँ है। शाम 5 बजे, भारत के विभिन्न हिस्सों से लाखों चौकीदार ऐतिहासिक ‘मैं भी चौकीदार’ कार्यक्रम में बातचीत करेंगे। यह एक ऐसी बातचीत है जिसे आपको याद रखना चाहिए”।

शीला दीक्षित ने कांग्रेस आप गठबंधन के दिया संकेत

एएनएम न्यूज़, डेस्क: राजधानी में कांग्रेस-आप गठबंधन की अटकलों के बीच, दिल्ली कांग्रेस प्रमुख शीला दीक्षित ने एक संभावना के संकेत दिए। दीक्षित ने कहा कि आज शाम या कल तक कुछ घंटों के लिए आधिकारिक घोषणा की जाएगी, जहां निर्णय लिया जाएगा। दिल्ली के सीएम और AAP सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने पहले राजधानी में शीला दीक्षित के शासन की आलोचना की थी।

उपभोगता गोपनीयता नीति के लिए ज़ुकेरबर्ग की गवर्नमेंट से सहायता की मांग

एएनएम न्यूज़, डेस्क: फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने सरकारों से अपील की है कि वे इंटरनेट को नियंत्रित करने में ‘अधिक सक्रिय भूमिका’ निभाएं। फेसबुक और अन्य इंटरनेट दिग्गजों ने शुरू में सरकारी हस्तक्षेप का विरोध किया था। हालांकि, उपयोगकर्ता की गोपनीयता के मुद्दों के लिए आलोचना का सामना करने के बाद सामाजिक नेटवर्क की दिग्गज कंपनी ने अपनी नीति को उलट दिया है।

जुकरबर्ग ने कहा कि वह यूरोपीय संघ के जनरल डेटा प्रोटेक्शन रेगुलेशन के समान नियमों को अपनाने वाले अधिक देशों का समर्थन करेंगे, जो नियामक देते हैं, उन संगठनों को मंजूरी देने का अधिकार जो व्यक्तिगत डेटा को संसाधित करते समय सुरक्षा के बढ़े हुए मानकों का पालन करने में विफल होते हैं।

कॉंग्रेस और जेडी (एस) करेंगे संयुक्त रैली

एएनएम न्यूज़, डेस्क: कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी और जेडी (एस) सुप्रीमो एच डी देवेगौड़ा संयुक्त रूप से कर्नाटक के बाहरी इलाके में रविवार को अपने लोकसभा अभियान की शुरुआत करेंगे।

“परिवर्तन समावेश” नाम से जानी जाने वाली यह महा रैली दोनों दलों की पहली संयुक्त रैली है। कांग्रेस और जद (एस) के मंत्री, विधायक और नेता इस आयोजन का हिस्सा होंगे। रविवार की शाम की रैली में दोनों दलों के कार्यकर्ता भी शामिल होंगे। पार्टियों के राज्य नेता कर्नाटक में कई स्थानों पर इसी तरह की संयुक्त बैठकें करेंगे।

ज़ुज़ाना कपूतोवा बानी स्लोवाकिया की पहली महिला प्रेजिडेंट

एएनएम न्यूज़, डेस्क: लिबरल वकील, पर्यावरणविद् और भ्रष्टाचार विरोधी कार्यकर्ता, जुज़ाना कैपटोवा को स्लोवाकिया की पहली महिला राष्ट्रपति के रूप में चुना गया है। 45 वर्षीय ने हाई-प्रोफाइल राजनयिक मार्कोस सेफकोविच को हराकर प्रोग्रेसिवे स्लोवेन्स्को पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा। कैपुतोवा ने स्लोवाकिया, हंगारिया, चेक, रोमा और रूथेनिया में अपने समर्थकों को धन्यवाद दिया। उन्होंने भ्रष्टाचार को खत्म करने और अभियोजकों और पुलिस के बीच पड्लिंग को ख़त्म करने की कसम खाई है।

राजस्थान के जोधपुर के पास मिग 27 विमान दुर्घटनाग्रस्त

लोकेश व्यास, एएनएम न्यूज़, जोधपुर: रविवार को राजस्थान सिरोही की शिवगंज तहसील के गोडाना गांव में वायु सेना (IAF) का एक मिग -27 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मिग -27 विमान के पायलट को सुरक्षित रूप से बाहर निकाल दिया गया है। विमान नियमित मिशन पर था और इस दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

  

राजस्थान के बीकानेर जिले में वायुसेना का एक मिग -21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के ठीक तीन सप्ताह बाद आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्घटना स्थल पर ज़िले के अधिकारी पहुंच चुके है और जांच में जुटे है।

 

उत्तर में अमेठी तो दक्षिण में केरल की वायनाड सीट से लड़ेंगे राहुल गांधी, कांग्रेस ने किया एलान