पाक का डबल स्टैंडर्ड। इमरान शांति की बात करते है और उनकी सेना युद्ध

पूंछ में मंजीत सिंह के साथ अभिजीत नंदी मजूमदार:एक अोर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान शांति का उपदेश देते है और भारतीय पायलट विंग कमांडर अभिनंदन को सद्भावना के इशारे पर रिहा करने की बात करते है वहीं इसके विपरित पाकिस्तान वायु सेना ने गुरुवार को भी भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन जारी रखा और कृष्णा गटी और पुंछ इलाकों में सैन्य और रिहायसी क्षेत्रों को निशाना बनाने का प्रयास किया। भारत के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तानी गोलाबारी में भारतीय पक्ष के तीन ग्रामीण घायल हो गए। एएनएम न्यूज के सूत्रों के अनुसार भारतीय वायु सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया और पाकिस्तानी जेट को जल्दबाजी में पीछे हटने के लिए मजबूर होना पड़ा। एएनएम न्यूज के पास पाकिस्तान वायु सेना और उनके F 16 में भारतीय वायु अंतरिक्ष का उल्लंघन करने वाले और नागरिकों पर बमबारी करने के विशेष दृश्य हैं। एएनएम न्यूज के रिपोर्ट ने देखा कि पाकिस्तान की ओर से लगातार बमबारी हो रही है और पाकिस्तानी F -16 पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से भारतीय सीमा की ओर आ रहा है। स्थानीय ने एक पाकिस्तानी F 16 का एक विंग भी बरामद किया जिसे कल भारतीय पायलट ने गोली मार दी थी। ग्रामीणों ने एएनएम न्यूज़ को बताया कि पाकिस्तान भारत के पुंछ में पुरुषों, महिलाओं और बच्चों का जीवन मुश्किल बना रहा है। कृष्णा गाती के कई भारतीय ग्रामीणों ने दावा किया कि पाकिस्तानियों ने भारतीय नागरिकों पर लगातार गोलीबारी कर रहे है।

अभिनन्दन के रिहाई के फैसले का उमर और महबूबा ने स्वागत किया

एएनएम न्यूज, डेस्क: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा भारतीय पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्मन को रिहा करने के फैसले का स्वागत किया।

एक ट्वीट में, महबूबा ने कहा, “विंग कमांडर अभिनंदन को भारत को सौंपने का एक शानदार निर्णय है और इसे अलगाव में नहीं देखा जाना चाहिए। यह ऐसा समय है जब पाक सही निर्णय न ले तो तनाव की स्थिति और बिगड़ सकते है। महबूबा मुफ़्ती ने इसे सुलह के लिए एक अच्छा कदम बताया और कहा भारत और पाकिस्तान का नेतृत्व पारस्परिक होना चाहिए।” एक अन्य ट्वीट में, उमर अब्दुल्ला ने कहा, “यह जानकर काफी खुशी है कि विंग कमांडर अभिनंदन घर आ रहे हैं। मैं उनके वापस आने से पहले उनका भारतीय धरती पर स्वागत करने के लिए उनका इंतज़ार करूँगा। लेकिन मुझे इस बात से बहुत राहत और खुशी मिली है कि पीएम इमरान खान और पीटीआई ने हमारे पायलट के आसान रिहाई की घोषणा की।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री भारत के साथ चाहते है समझौता पहुंचे ट्रंप के द्वार

सुभेंदु पाठक, सीनियर आउटपुत प्रोडूसर: भारत के साथ पाकिस्तान का युद्ध हुआ, जिसमे वास्तव में एक बार फिर साबित हो गया कि पाकिस्तान एक डरपोक देश हैं। युद्ध के डर से बौखलाया पाकिस्तान ट्रंम्प के पास गिड़गिड़ाने पंहुचा। पाकिस्तान का एकमात्र उद्देश्य यह है कि अमेरिका-भारत और पाकिस्तान के बीच शांति प्रक्रिया की मध्यस्थता को कायम करे। लेकिन क्या भारत पाकिस्तान को माफ़ कर देगा? यह अभी भी एक बहुत बड़ी दुविधा है पाकिस्तान के लिए;
इस तरह की टिप्पणियों ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को परेशान किया क्या भारत और पाकिस्तान के लिए कोई अच्छी खबर मिलेगी? इस सिलसिले में ट्रम्प गुरुवार को उत्तर कोरिया के तानाशाह किम-जोंग के साथ मुलाकात कर यह बात कही। लेकिन भारतीय लोगों की एकमात्र मांग पुलवामा का प्रतिस्थापन है। पाकिस्तान के साथ भारत के समझौते के सवाल में भारत के लिए ट्रम्प की भूमिका एक बड़ा कारण बन गई है।
सूत्रों के अनुसार, जब प्रधानमंत्री मोदी से ट्रम्प इस बारे में बात करने गए, तो प्रधान मंत्री ने स्पष्ट किया कि भारत एक शांतिप्रिय देश है लेकिन उसकी भी सहनशीलता है। भारत एक गोली बर्दाश्त नहीं करेगा और अगर पाकिस्तान जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकियों कि मदद करता रहेगा तो भारत दिन-प्रतिदिन पाकिस्तान के खिलाफ कार्यवाही करता रहेगा। पाकिस्तान भारत के साथ शांति वापस बनाये रखना कहता है तो पाकिस्तान को भारत को मसूद अज़हर वापस लौटना होगा, प्रधानमंत्री ने इन सबके बीच पाकिस्तान को यह भी चेतावनी दी है कि अगर जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकवादियों ने पाकिस्तान की मदद की तो प्रधान मंत्री ने कहा की भारत पाकिस्तान से किसी भी मामले में बात चीत नहीं करेगा। सूत्रों के मुताबिक ट्रम्प ने जवाब के रूप में पाक प्रधानमंत्री इमरान खान को सकारात्मक कदम उठाने के लिए कहा है, यह भी कहा है कि भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर को शुक्रवार को छोड़ दिया जाए।

जमशेदपुर में खुलेगी साइबर फॉरेंसिक लैब

एएनएम न्यूज, आसनसोल: जमशेदपुर में झारखंड की पहली साइबर फॉरेंसिक लैब बिष्टुपुर साइबर थाने के बगल में खुलेगी। इसके निर्माण पर एक करोड़ रुपये से अधिक की राशि केंद्र निर्गत कर दी है। साइबर अपराध पर चल रही कार्यशाला के बाद जमशेदपुर के वरीय पुलिस अधीक्षक अनूप बिरथरे ने बताया कि जिस तरह एफएसएल (फारेंसिक साइंस लेबोरेट्री) में रक्त, बंदूक आदि की जांच की जाती है, ठीक उसी तरह साइबर फारेंसिक लैब भी काम करेगा।

एसएसपी ने बताया कि साइबर अपराध से जुड़ी हर तरह की जांच अब जमशेदपुर में होगी। पहले अपराधियों द्वारा प्रयोग किए जाने वाले मोबाइल, लैपटाप या पैनकार्ड का डिलीट रिपोर्ट को निकालने के लिए बाहर भेजा जाता था। जमशेदपुर में फारेंसिक लैब बनने से इस तरह के काम में आसानी होगी।

भारतीय पायलट के कब्जे में लेने के पीछे की अनकही कहानी

अविजित नंदी मजूमदार और पुंछ में हमारे संवाददाता द्वारा:बहादुर भारतीय पायलट विंग कमांडर अभिनंदन एक पाकिस्तानी एफएआर का हवा में शिकार करने के बाद गलती से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के एक गांव होर्रा में आ गिरे थे जो एलओसी से करीब सात किलोमीटर की दूरी पर पर है। बिभिन्न सूत्रों ने एएनएम न्यूज़ को बताया कि होर्रा में ग्रामीणों ने बुधवार सुबह 9 बजे के आसपास आसमान में एक संघर्ष देखने की पुष्टि की, जिसके बाद पाकिस्तानी F16 नीचे गया और उसमे आग पकड़ ली और पास के एक खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। होर्रा के कई ग्रामीणों ने पाकिस्तानी F 16 विमान के मलबे के बारे में पुष्टि की है। वही MIG 21 बाइसन में आसमान में युद्ध के दौरान आग पकड़ ली और उसी गांव में एक तालाब के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एएनएम न्यूज के सूत्रों ने बताया की कि विंग कमांडर अभिनंदन एक पैराशूट से दुर्घटना ग्रस्त MIG 21 बहार निकले और होर्रा में एक खुले मैदान में उतरे जहां उन्हें तुरंत शत्रुतापूर्ण स्थानीय युवकों ने घेर लिया। एएनएम न्यूज के सूत्रों ने खुफिया एजेंसियों के हवाले से बताया कि शत्रुतापूर्ण पाकिस्तानी युवकों ने विंग कमांडर अभिनंदन पर पथराव किया क्यूंकि वे एक भारतीय सिपाही है। एएनएम न्यूज के सूत्रों ने पुष्टि की कि विंग कमांडर अभिनंदन ने शुरुआत में कड़ा प्रतिरोध किया था, लेकिन पाकिस्तानी युवकों ने उन अकेले को बंदी बना लिया। कुछ ही समय बाद पाकिस्तानी पुलिस और सेना मौके पर पहुंची और शुरू से ही भारीतये जांबाज़ से बुरा शालुक किया। विंग कमांडर अभिनंदन के चेहरे और आंखों और नाक पर कई चोटें आईं। शत्रुतापूर्ण स्थानीय भीड़ पायलट पर किये जा रहे बदसलूकी के फोटो क्लिक रहे थे लेकिन बाद में पाकिस्तान सेना और स्थानीय पुलिस ने उनमें से कुछ को तस्वीरों डिलीट करने के लिए मजबूर किया। बाद में बचाव का एक वीडियो पाकिस्तानियों के बीच साझा किया गया था और बाद में सोशल मीडिया पर जानबूझकर लीक कर दिया गया था।

अटकलों पर पूर्ण विराम लगते हुए आखिरकार पाकिस्तान ने दबाव में शुक्रवार को अभिनन्दन की रिहाई की

एएनएम न्यूज़ डेस्क: अटकलों का अंत। भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर को आज शुक्रवार को हिंदुस्तान भेजा जायेगा। प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान की संसद में यह घोषणा की है। सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार को वाघा बॉर्डर से देश वापस आएंगे। भारत ने पाकिस्तान पर भारतीय पायलट की सुरक्षित देश में वापसी की मांग के लिए इस्लामाबाद पर दबाव बनाया है और यह दबाव रंग लाया। पाकिस्तान ने कहा कि वे पायलट की रिहाई के बारे में बात करना चाहते थे। लेकिन भारत चर्चा में नहीं बैठना चाहता था पाकिस्तान को कड़ा वार्ता देते हुए भारत ने स्पष्ट किया है की पाकिस्तान पहले पायलट को सुरक्षित रूप से वापस देश भेजे।

अंत में, दबाव में पढ़कर, इमरान खान की सरकार को एक प्रकार से भारत की मांग मानने के लिए मजबूर होना पड़ा। गुरुवार को संसद में उन्होंने जानकारी दी कि भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर की रिहाई शुक्रवार को होगी। इमरान ने कहा कि पाकिस्तान दोनों देशों के बीच शांति बनाए रखने का फैसला किया है।

बिना चर्चा पास हुआ महाराष्ट्र का बजट सरहद पार तनाव मेट्रो स्टेशनों पर पुलिस की पैनी नजर

मुरारी सिंह मुंबई :जहां भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है वही भारत में सरकार के साथ विपक्षी पार्टियां एकजुट होकर सरकार के साथ दे रही है शायद यही वजह है कि महाराष्ट्र का बजट सत्र बीच में ही खत्म कर दिया गया, और बजट बिना किसी चर्चा के पास कर दिया गया। खुफिया एजेंसियों के हवाले से आई खबर को ध्यान में रखते हुए 12 मेट्रो स्टेशनों पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है ।तनावपूर्ण हालात में मुंबई पर किसी भी तरह की संभावित खतरे को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विपक्षी दलों और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक में बजट सस्त्र को पहले खत्म करने का प्रस्ताव पेश किया था।सस्त्र 25 फरवरी को शुरू किया गया था जो 2 मार्च तक चलना था ।लेकिन इसे बीच में ही बिगर बहस के खत्म कर दिया गया है। और मुंबई के सुरक्षा के लिए सारे इंतजाम और मेट्रो स्टेशन सहित रेलवे स्टेशनों पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

डिप्टी मेयर के हाथो हुआ लाइब्रेरी, नाला और रास्ते का शिलान्यास

एएनएम न्यूज, आसनसोल: आसनसोल कुल्टी के वार्ड नंबर 63 में आज डिप्टी मेयर तब्बस्सुम आरा ने तीन अलग-अलग जगहों पर लाइब्रेरी, नाला और रास्ते का उद्घाटन किया। इस प्रोजेक्ट में कुल लागत राशि 81 लाख रुपये के आस-पास है। डिप्टी मेयर के इस नियोजन कार्य से वहां के लोग काफी खुश है, इस सुनिश्चित कार्य को सफल बनाने हेतु सबने डिप्टी मेयर की तारीफ भी की साथ ही उन्हें बधाइयाँ भी दी। वहां के लोग डिप्टी मेयर को इसी तरह हमेशा ऊंचे ओहदे पर देखना चाहते है।

महाराष्ट्र के नागपुर में चाकू की नोक पर दो नाबालिग लड़कियों से बलात्कार

मुरारी सिंह मुंबई :महाराष्ट्र के नागपुर लकड़गंज इलाके में चाकू की नोक पर दो नाबालिग लड़कियों से कथित रूप से बलात्कार करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने यह जानकारी दी है अधिकारी जानकारी के मुताबिक घटना मंगलवार रात की है जब एक अज्ञात व्यक्ति अपने घर के बाहर खेल रही 4 साल की लड़कियों को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया ।इसके बाद आरोपी हैवान लड़कियों को लकड़गंज इलाके में हल्दीराम फैक्ट्री के पीछे झाड़ियों में ले गया ,और फिर उसके साथ बलात्कार किया दोनों लड़कियां एक ही परिवार की है। भारतीय दंड संहिता पोस्को अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर नागपुर आयुक्त बीके उपाध्याय ने कहा कि आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने 4 टीम बनाई है ।आपको बता दें कि नागपुर में रेप की घटना के बाद इलाके में तनाव बन गया है। पुलिस दावा कर रही है कि आरोपियों को जल्द ही धर दबोचे गी ,लेकिन उनका क्या जो मासूम अभी दुनिया नहीं दिखे वह मौत और जिंदगी के बीच जूझ रहे।

किसान यूनियन ने किया पाकिस्तान के खिलाफ ‘पैदल मार्च’

हैदर मल्लिक, एएनएम न्यूज, बागपत: धारा 370 हटाने की मांग पर बागपत के किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने निकाला पैदल मार्च, शामली से शुरू होते हुए यह पैदल मार्च बागपत पहुंचा। इस पैदल मार्च में किसानो ने पाकिस्तान के खिलाफ ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ के जमकर नारे लगाए।