मुंबई के स्कूलों में सुरक्षित नहीं बच्चियां

मुरारी सिंह, महाराष्ट्र: देश के पंतप्रधान नरेंद्र मोदी भले ही बोलते हो कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ लेकिन मुंबई में महिलाएं सुरक्षित नहीं अब तो बच्चियों पर भी छेड़खानी का मामला देखने को मिल रहा है। जानकारी के मुताबिक मुंबई के चारकोप पुलिस स्टेशन में एक 11 साल की पीड़िता बच्ची अपनी मां के साथ मामला दर्ज कराई है उस स्कूल के कैंटीन में कतार में लगकर नाश्ता लेते समय किसी बच्चे ने उसके साथ छेड़खानी कर दी। जिससे नाराज पीड़ित की फैमिली पुलिस स्टेशन में हंगामा कर दी आनन-फानन में पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच कर रही है।

कांदिवली चारकोप के ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाली एक 11 साल की छात्रा के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगा हैं…पीड़ित के घर वाले यह आरोपी उसी स्कूल में पढ़ने वाले एक छात्र ने बच्ची के साथ छेड़खानी की है।

श्रद्धा कपूर ने ‘स्त्री’ के प्रमोशन के लिए अपनाया हॉट अवतार, देखिए तस्वीरें

एएनएम न्यूज डेस्क: बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर बीतेरोज मुंबई के एक होटल में अपनी आगामी फिल्म ‘स्त्री’ का प्रमोशन करने पहुंची. यहां श्रद्धा कपूर का बेहद हॉट अंदाज दिखाई दिया. देखिए श्रद्धा की खास तस्वीरें. श्रद्धा कपूर ने बेहद खूबसूरत अंदाज में ली एंट्री . काले लिबास में दिखाई दिया दिलकश अंदाज. मीडिया को श्रद्धा कपूर ने दी फ्लाईंग किस. श्रद्धा कपूर मुंबई के मशहूर होटल में किया अपनी फिल्म का प्रमोशन. दर्शकों से की उनकी फिल्म स्त्री देखने की अपील. श्रद्धा की फिल्म स्त्री कल यानी 31 अगस्त को हो रही है रिलीज. श्रद्धा कपूर का यह लुक जिसने भी देखा दीवाना हो गया.

स्कूल मे विषाक्त भोजन खानेसे शाम को 150 से 200 बच्चे अस्पताल में भर्ती

मुरारी सिंह के साथ सचिन धुमाळ, पुणे: पुणे के लोणी काळभोर में स्थित विश्वशांती गुरुकूल MIT स्कूल  में मगंळवार को विषाक्त भोजन खाने से बच्चों के बीमार होने की घटना सामने आई। स्कूल  मे विषाक्त भोजन खानेसे   शाम को 150 से 200 बच्चे अस्पताल में भर्ती किया गया। खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने देर रात को स्कूल में पहुंचकर बच्चों को परोसे गए खाने के नमूने लिए। MIT स्कूल  में पढ़ने वाले बच्चों को दोपहर स्कूल की तरफ से खाना दिया गया था।  खाना खाने के बाद 150 से 200 से अधिक बच्चे बीमार हो गए थे जिन्हें विश्वराज हाॕस्पीटल  में भर्ती कराया गया। पोलिस मे अभी तक FIR दर्ज नही हुआ। पुलिस की तरफ से  तक्रार देने के लिए सामने आने का किया अहवान। लोणीकालभोर में एमआईटी के 150 से ज्यादा विद्यार्थियों को हुआ फूड पाइजनिंग लोणी कालभोर स्थित एमआईटी कॉलेज के 150  से ज्यादा विद्यार्थी फूड पाइजनिंग के शिकार हुए। जिसमें से कुछ विद्यार्थियों की हालत गंभीर होने की वजह से 16 विद्यार्थियों को आईसीयू में रखा गया। यह सभी विद्यार्थी लोणी कालभोर में एमआईटी कॉलेज के स्टूडेंट हैं।  सभी विद्यार्थियों को इलाज के लिए तुंरत विश्वराज हॉस्पिटल में भरती कराया गया था। सूत्रों की मानें तो कल दोपहर चार बजे के करीब विद्यार्थियों की तबीयत बिगड़ने लगी थी, विद्यार्थियों को उल्टी, जुलाब की शिकायत होने लगी थी। विद्यार्थियों की बिगड़ती हालत को देखते हुए तुरंत हॉस्पिटल में भरती कराया। यह खबर इलाके में हवा की तरह फैल गई थी, हालांकि मीडिया को भी इस खबर की भनक लगी, पर मीडिया को किसी भी तरह की जानकारी कॉलेज और हॉस्पिटल प्रशासन द्वारा दिए जाने से इंकार किया गया।

FILM REVIEW: स्त्री, डर के साथ-साथ कॉमेडी और सस्पेंस भी भरपूर

फिल्म: स्त्री

डायरेक्टर: अमर कौशिक

स्टार कास्ट: राजकुमार राव ,श्रद्धा कपूर, अपारशक्ति खुराना ,पंकज त्रिपाठी ,अभिषेक बनर्जी

अवधि: 2 घंटा 10 मिनट

सर्टिफिकेट: U/A

रेटिंग:  4 स्टार

 

एएनएम न्यूज डेस्क: पिछले वक्त पहले जब गोलमाल सीरीज की चौथी फिल्म रिलीज हुई तो एक बार फिर से हॉरर कॉमेडी का दौर चल पड़ा. उसके बाद डायरेक्टर अमर कौशिक ने फिल्म स्त्री के माध्यम से डायरेक्शन में डेब्यू किया. मशहूर फिल्ममेकर राज और डीके की जोड़ी ने एक कहानी लिखी और दिनेश विजान के प्रोडक्शन में उसका निर्माण क‍िया है. फिल्म का ट्रेलर काफी सराहा गया है. पढ़े समीक्षा.

कहानी :

फिल्म की कहानी मध्य प्रदेश के चंदेरी नामक स्थान पर बेस्ड है, जहां विकी (राजकुमार राव) अपने दोस्त बिट्टू (अपारशक्ति खुराना) और जना (अभिषेक बनर्जी) के साथ रहता है.विकी की कपड़े सिलने की दुकान है. कहानी में चंदेरी के रहने वाले रुद्र (पंकज त्रिपाठी) के आते ही बहुत सारे ट्विस्ट और टर्न्स आते हैं. रुद्र इन तीनों दोस्तों को चंदेरी पुराण और उसके पीछे की सच्चाई के बारे में बताता है. इसी दौरान विकी को श्रद्धा कपूर से आंखों ही आंखों में प्यार हो जाता है. गांव की परिस्थिति और गड़बड़ होने लगती हैं, जब पता चलता है कि वहां स्त्री का आगमन होता है, जो सिर्फ पुरुषों को गायब करती है, स‍िर्फ उनके कपड़े रह जाते हैं. आखिरकार यह कौन स्त्री है और पुरुषों को वह क्यों गायब करती है, यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.

क्यों देख सकते हैं :

फिल्म की कहानी बढ़िया है. स्क्रीनप्ले भी अच्छा लिखा गया है, इसकी वजह से  हर एक पल में दिलचस्पी बनी रहती है. फिल्म का डायरेक्शन अच्छा है और लोकेशन बड़ी कमाल की है जिसकी वजह से एक पल में आपको डर भी लगता है और दूसरे पल हंसी भी आती है. कई बार तो ऐसा होता है कि किरदार डरते रहते हैं और आप पेट पकड़कर हंसते रहते हैं. फिल्म का ट्विस्ट भी कमाल का है. पंकज त्रिपाठी ने बहुत ही उम्दा अभिनय किया है, वही राजकुमार राव ने एक बार फिर से बता दिया कि उन्हें अच्छा एक्टर क्यों कहा जाता है. राजकुमार का काम कमाल का है. अभिषेक बनर्जी और अपारशक्ति खुराना ने भी सहज अभिनय किया है ,इसी के साथ श्रद्धा कपूर का काम भी ठीक है. फिल्म की अच्छी बात इसकी रफ्तार है, जो कि आपको बोर नहीं करती. कहानी के दौरान कुछ अहम मुद्दों की तरफ भी ध्यान आकर्षित करती है. अमर कौशिक का डायरेक्शन बहुत बढ़िया है.

आदमखोर कुत्ते से घंटो लड़ा मासूम!

 मुरारी सिंह के साथ विश्वनाथ बिराजदार, महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के बार्शी तालुका के मंकेश्वर गांव में डेढ़ साल के मासूम को आदमखोर कुत्ते ने घर के सामने से उठा लिया और उस बच्चे का कान नीच लिया। बच्चे की आवाज सुनकर परिवार वाले दौड़े। पर तब तक बच्चे का कान धड़ से अलग हो चुका था। जिसे लेकर आनन-फानन में सोलापुर के सरकारी अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टर नदारद थे नर्स के भरोसे बच्चे का इलाज चल रहा है।

ट्रक के कंटेनर में फंसे लोग

मुरारी सिंह, महाराष्ट्र: मुंबई के मध्य रेल, मुम्बई,विद्याविहार रेलवे स्टेशन पश्चिम टिकिट बुकिंग कार्यालय के पास रेल कॉन्ट्रेक्टर का ट्रक पलटी हुआ, कई यात्री दबे होने की आशंका ,बचाव कार्य के लिए टीम रवाना हो चुकी है ट्रक में भारी भरकम सामान होने से और बरसात की वजह से जमीन धंसने से हुआ हादसा, ऐसा आशंका जताया जा रहा है आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं हो पाई है।

रिक्शा वाले की गुंडागर्दी MMS ने धो डाला

मुरारी सिंह, मुंबई: कुर्ला के लोकमान्य टर्मिनस पर रिक्शा ड्राइवर की मनमानी और गुंडागर्दी की शिकायत आए दिन मिलती है। लेकिन प्रशासन इनके ऊपर अंकुश लगाने में विफल है। शायद यही वजह है कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने इस मामले में गंभीरता लिया है। जिसके चलते वाहतूक विभाग महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ता ने कुर्ला स्टेशन पर बिना लाइसेंस बिना वर्दी और दारू पीकर गुंडागर्दी करने वाले रिक्शा ड्राइवरों की जमकर धुलाई की।मौजूद पुलिस मुख्य दर्शक बनी रही जबकि आरटीओ के ऑफिसर भी वहां मौजूद है। लेकिन महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ता ने जिस तरीके से ड्राइवरों की पिटाई कर रहे हैं इससे तो इतना साफ हो गया कि स्टेशन पर चल रही लूटपाट और गुंडागर्दी से यहां की जनता पूरी तरह से त्रस्त थी। बता दे कि रेलवे स्टेशन पर रेलवे पुलिस और ट्राफिक वालों के साथ सेटिंग करके यहां आए दिल लूट होती है ,जिसके चलते महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना अपना उग्र रूप लेता दिखाई दे रहा है ।प्रशासन इस मामले में गंभीरता नहीं लिया तो ,इस तरीके की कार्यवाही मनसे की तरफ से जारी रहेगा ऐसा कहना था कार्यकर्ताओं का।

साधु संतों आम नागरिकों ने शिवसेना के तत्वाधान में किया बुद्धि शुद्धि यज्ञ

मुरारी सिंह, महाराष्ट्र: शिवसेना उत्तर भारत के फायरब्रांड नेता अरुण पाठक ने माधवराव धरहरा में तिरंगा झंडा फहराने एवं माता श्रृंगार गौरी के जलाभिषेक पर गिरफतार किये जाने के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी , मुख्यमंत्री योगी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का अस्सी घाट पर बुद्धि शुद्धि यज्ञ किया जिसमे साधु संतों के साथ आम नागरिक भी उपस्थित थे | इससे पूर्व में भी शिवसेना पूरे वाराणसी में पोस्टर लगाकर अपना रोष जाहिर कर चुकी है |

इस मौके पर श्री पाठक ने कहा क़ि मोदी जी के संसदीय क्षेत्र काशी में स्थित माधवराव धरहरे पर राष्ट्रीय पर्वो पर तिरंगा झंडा फहराने पर गिरफ्तार किया जाना अत्यन्त दुःखद है। आजादी के 71 साल बाद भी तिरंगा झंडा फहराने पर गिरफ्तार किया जाना गुलाम मानसिकता और तुष्टिकरण की राजनीति का परिचायक है। माधवराव धरहरा राष्ट्रीय धरोहर है हम वहां किसी धर्म विशेष का नही बल्कि राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अनुमति चाहते है इस बाबत कई बार प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री योगी एवम् वाराणसी के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर वहां तिरंगा झण्डा फहराने की अनुमति मांगी गयी परन्तु उनकी ओर से कोई जवाब नही दिए जाने पर शिवसैनिक स्वम् देश के सम्मान की रक्षा के लिए वहां तिरंगा झंडा फहराने के लिए तिरंगा रैली निकाल कर जा रहे थे कि प्रशासन ने शिवसैनिको को बलपूर्वक न सिर्फ तिरंगा झंडा फहराने से रोका बल्कि तिंरगा झंडा समेत गिरफतार कर थाने में भी बैठाया | श्रृंगार गौरी के जलाभिषेक करने के मुद्दे पर अरुण पाठक ने कहा कि पूर्व की सरकारो द्वारा मुस्लिम तुष्टिकरण की नीति के तहत माता श्रृंगार गौरी की पूजा अर्चना करने की कोशिश पर शिवसैनिकों को गिरफ्तार किया जाता रहा है जिसके विरोध में मैंने कई बार माता का रक्ताभिषेक भी किया है परन्तु हिंदुत्व के मुद्दे पर आई भाजपा सरकार द्वारा गिरफ्तार किया जाना भाजपा का दोगला चेहरा उजागर करता है जनता को इनकी सच्चाई का पता चलना चाहिए। हमारा संविधान सबको धार्मिक आजादी प्रदान करता है और माता श्रृंगार गौरी का दर्शन पूजन करना हमारा संवैधानिक अधिकार है जिसका हनन सरकारें मुस्लिम तुष्टिकरण की नीति के तहत करती आई हैं। कभी हिंदुत्व की बात करने वाले मोदी जी एवं योगी जी की सरकार में मोदी जी के संसदीय क्षेत्र में तिरंगा झंडा फहराने एवं माता श्रृंगार गौरी के जलाभिषेक के प्रयास पर गिरफतार किया जाना साबित कर्ता है कि मोदी जी एवं योगी जी के दिमाग में सत्ता का नशा चढ़ गया है, ये हिंदुत्व के नाम पर जनता से ठगी करके पूर्ववर्ती सरकारों की तहत मुस्लिम तुष्टिकरण की नीति पर आधारित सरकार चला रहे हैं जिसके लिए इनका बुद्धि शुद्धि यज्ञ किया जा रहा है | अगर अब भी इनकी बुद्धि में शुद्धि नही हुई ततो 2019 के महायज्ञ में जनता इनकी बुद्धि को पूरी तरह शुद्ध कर देगी ।
यज्ञ में प्रमुख रूप से श्री 1008 रामानुजाचार्य जगतगुरु स्वामी सम्पतकुमाराचार्य जी ,आचार्य श्री कृष्ण भगवान पाण्डेय जी,सहित काशी के विद्वान बटुक भारी संख्या में महिलाये शिवसैनिकों के साथ उपस्थित थी।

महिला नेत्री ने पार्टी के कुछ कर्मियों पर लगायी आरोप

शाम सूंदर, कश्मीर: अभी-अभी भारतीय जनता पार्टी की पिछली एक कंट्रोवर्सी खत्म ही नहीं हुई थी कि एक और नया मुद्दा भारतीय जनता पार्टी के सामने आ गया। माननीय स्वर्गीय प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के स्मरण में शोक समारोह था जहा भारतीय जनता पार्टी की लीडरशिप आई थी।

उनके बीच में कल एक महिला नेता प्रिया जलाल ने काफी सीरियस इल्जाम लगाया भारतीय जनता पार्टी के कुछ लीडरों पर और साथ में उन्होंने वहां पर हंगामा भी किया। उन्होंने यह भी कहा कि जहां पर भारतीय जनता पार्टी बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ की प्रचार कर रही है वहां पर कुछ ऐसे हैं जो भारतीय जनता पार्टी के अंदर आज भी महिलाओं के साथ कुछ इस तरह की बातें करते हैं कि महिलाएं जो है शर्मसार हो जाती है।

पुलिस ने रोड रोमियो पर शुरू की कार्रवाई

मुंबई मुरारी सिंह के साथ दीपक चौहान, मुंबई: अश्लील हरकतों, मारपीट और हंगामा के लिए बदनाम हो चुके स्मार्ट सिटी के पिंपरी इलाके में पुलिस ने रोड रोमियो पर कार्रवाई शुरू की है। पिंपरी पुलिस ने छेड़छाड़ करनेवालों को दबोचना शूरु कर दिया है।

पिंपरी चिंचवड़ शहर में गुंडागर्दी करनेवालो की संख्या दिन पे दिन बढ़ती जा रही है। महिलाओं और छात्राओं से छेड़छाड़ की घटनाएं कम करने के लिए आखिरकार पुलिस ने कठोर कार्रवाई करते हुए रोड रोमियों को दबोचना शुरू कर दिया है। पिंपरी इलाके में कई महाविद्यालयों के सामने रोड रोमियों की संख्या बढ़ रही थी, महाविद्यालय छात्राओं के साथ छेड़छाड़ किया जा रहा था, इसीलिए पिंपरी पुलिस ने करवाई कर कई आशिकों को पकड़ा है।