बाढ़ में कुत्ते को बचाने के चक्कर में डूबा युवक!

वेब डेस्क: जम्मू-कश्मीर में आई बाढ़ में फंसे एक कुत्ते को बचाने के चक्कर में एक युवक के डूबने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक, शनिवार को 18 वर्षीय आसिफ अहमद मलिक आलोचीबाग में एक कुत्ते को बचाने की कोशिश कर रहा था, उसी वक्त यह दुर्घटना हुई। पुलिस के मुताबिक, आसिफ को ढूंढे जाने के लिए ऑपरेशन चलाया जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेंट्रल कश्मीर के निचले इलाकों में बाढ़ को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। बाढ़ प्रभावित इलाकों में राज्य की ग्रीष्म ऋतु की राजधानी भी शामिल है। लोगों को बाढ़ से अलर्ट रहने और आपात स्थिति में इलाका खाली करने के लिए तैयार रहने को कहा गया है। खराब मौसम को देखते हुए घाटी में शनिवार को सभी स्कूल बंद रखे गए। शनिवार को श्रीनगर के डेप्युटी कमिश्नर ने कहा, ‘राज्य में बाढ़ की घोषणा कर दी गई है। हमने निचले इलाके में रहने वाले लोगों को सतर्क रहने का कहा है। हालांकि, लोगों को यहां से निकाले जाने के लिए अभी काम नहीं शुरू हुई है। चिंता की कोई बात नहीं है। हमारे पास दर्जनों राहत कैंप मौजूद हैं, इसके अलावा आपदा प्रबंधन की 17 टीमें लगा दी गई हैं।’

पीएम मोदी को चुनौती असदुद्दीन ओवैसी का

वेब डेस्क: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद सीट से चुनाव जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी के साथ-साथ कांग्रेस को भी ललकारा है. ओवैसी ने पीएम मोदी और अमित शाह को चुनौती दी है कि वे हैदराबाद सीट से उनके खिलाफ जीत कर दिखाएं. एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ‘ मैं सबको हैदराबाद से एआईएमआईएम के खिलाफ लड़ने की चुनौती देता हूं. मैं पीएम मोदी  या अमित शाह को इस सीट से चुनाव लड़ने की चुनौती देता हूं. मैं कांग्रेस को भी यह चुनौती देता हूं. यहां तक कि दोनों पार्टियां साथ भी चुनाव लड़ती हैं, तब भी वह हमें इस सीट से नहीं हरा सकतीं.

महिला ने एक व्यक्ति की जमकर की पिटायी

वेब डेस्क: जनपद मैनपुरी के कलेक्टरेट परिसर के मोटरसाइकिल स्टैंड की घटना/एक महिला ने स्टैण्ड पर बैठे एक व्यक्ति की थप्पड़ों और जूतों से जमकर की पिटायी/किसी तरह महिला के चंगुल से छूटकर भगे युवक ने बचायी अपनी जान/महिला ने लगाया आरोप कि मेरी सम्पत्ति का उक्त व्यक्ति ने जबरन कराया बैनामा/आरोपी व्यक्ति ने अपने ऊपर लगाए सभी आरोपों को नकारा। पूरे मामले के अनुसार-जनपद मैनपुरी के कलेक्टरेट परिसर के मोटरसाइकिल स्टैंड पर उस समय अचानक सनसनी फैल गयी जब एक महिला ने वहाँ वैठे एक व्यक्ति का कॉलर पकड़ लिया। जिसके बाद उस महिला ने उसकी जमकर पिटाई की जिसके बाद किसी तरह वह व्यक्ति अपने आप को उस महिला से छुड़ाकर भागा और भागकर उसने अपनी जान बचाई। ऊषा देवी के अनुसार-जब वह किसी काम से रजिस्ट्रार ऑफिस गयी हुई थी तभी आरोपी युवक ने उसके साथ छेड़खानी की जिसके बाद उसने आरोपी व्यक्ति की जमकर पिटाई की। वहीं पीड़ित व्यक्ति का कहना है कि-इस महिला के पति की जमीन और मकान खरीदा था जिसका मैंने पूरा रुपया दे दिया था वहीं बाबजूद इसके ये महिला अभी तक मकान खाली नहीं कर रही है वहीं इसके साथ रहने वाले एक व्यक्ति ने मेरे ऊपर जानलेवा हमला किया था।

सरकारी हॉस्पिटल में मरीज को नहीं मिला स्‍ट्रेचर, बेडशीट पर घसीटकर ले गए रिश्‍तेदार

महाराष्‍ट्र के एक सरकारी अस्‍पताल से चौंका देने वाला मामला सामने आया है। नांदेड़ के सरकारी हॉस्पिटल में कथित रूप से स्‍ट्रेचर नहीं होने की वजह से एक महिला मरीज को बेडशीट पर घसीटकर हॉस्पिटल से बाहर ले जाना पड़ा। पैर की हड्डी टूट जाने की वजह से महिला चलने में असमर्थ थी। पूरी घटना का किसी ने विडियो बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस बीच विडियो वायरल होने के बाद हॉस्पिटल प्रशासन ने जांच का आदेश दे दिया है। डॉक्‍टर शंकर राव चव्‍हाण सरकारी अस्‍पताल के डीन चंद्रकांत महास्‍क ने बताया कि घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं लेकिन उस समय मौजूद अधिकारियों के मुताबिक मरीज को बताया गया था कि स्‍ट्रेचर जल्‍द ही फ्री हो जाएगा तो उन्‍हें दिया जाएगा।

संजय दत्त फिरसे बाने खलनायक

वेब डेस्क: संजय दत्त की अगली फिल्म ‘साहब बीवी और गैंगस्टर 3’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है. फिल्म में संजय दत्त खलनायक की भूमिका में नजर आ रहे हैं, और उनका लुक बहुत ही कमाल का है. लंबे समय बाद संजय दत्त को इस अंदाज में देखा जाएगा. संजय दत्त लंबे समय बाद गैंगस्टर का किरदार निभाने जा रहे हैं. ट्रेलर के आखिर में दत्त कहते हैं, “जिंदगी का मजा हमने बहुत कम लिया है, अब वापस लौटा हूं जिदंगी भर का मजा लूंगा.” जिम्मी शेरगिल फिल्म में साहब की भूमिका में जच रहे हैं जबकि उनकी बीबी बनीं माही फिल्म में बोल्डनेस का तड़का लगाती दिखाई देंगी. ट्रेलर एक्शन और सिटीमार डायलॉग से भरा हुआ है. ‘साहब बीवी और गैंगस्टर’ सीरीज की यह तीसरी फिल्म 27 जुलाई को रिलीज होगी.

राहुल बोले- बच्चों की सुरक्षा के लिए सब आएं साथ, सिंधिया ने की CBI जांच की मांग

वेब डेस्क: मध्‍य प्रदेश के मंदसौर में 7 साल की मासूम बच्‍ची के साथ ‘निर्भया’ जैसी हैवानियत के खिलाफ अब देशभर से आवाज उठने लगी है। राजनीतिक पार्टियों ने भी बच्चियों की सुरक्षा के लिए इस तरह के जघन्य अपराधों के खिलाफ एक-दूसरे को साथ आने की अपील की है। इसी क्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि बच्चों की सुरक्षा और दोषियों को जल्द से जल्द सजा सुनिश्चित करने के लिए हमें एक राष्ट्र के तौर पर एकजुट होना होगा। उधर, कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है। राहुल गांधी ने एक ट्वीट में लिखा, ‘मंदसौर में बच्ची का अपहरण किया गया और उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया। यह बच्ची जीवन के लिए संघर्ष कर रही है। इस बच्ची के साथ हुई बर्बरता से व्यथित हूं।’ उन्होंने कहा, ‘अपने बच्चों की सुरक्षा और गुनाहगारों को त्वरित न्याय की जद में लाने के लिए हमें एक राष्ट्र के तौर पर एकसाथ आना होगा।’

10 वर्षीय मंदबुद्धि बच्ची से किया रिटायर्ड स्टेशन मास्टर ने किया दुष्कर्म

अर्जुन देव बार्सने,  अलीगढ़: अलीगढ़ के सिविल लाइन इलाके में स्थित एक रिटायर्ड स्टेशन मास्टर ने 10 वर्षीय मंदबुद्धि बच्ची को घर में बुलाकर किया उसके साथ दुष्कर्म, जिसके बाद रोते हुए घर पहुंची पीड़ित बच्ची ने घर मे बताई आपबीती, रिटायर्ड स्टेशन मास्टर की इस हरकत पर गुस्साए लोगों ने किया हंगामा, मौके पर पहुंची पुलिस ने रिटायर्ड स्टेशन मास्टर को हिरासत में लेकर भेजा थाने, सिविल लाइन थाना क्षेत्र के जमालपुर इलाके की घटना। अलीगढ़ में रिटायर्ड स्टेशन मास्टर के विरुद्ध एक 10 वर्षीय बच्ची के साथ दुराचार करने का मामला सामने आया है, जिसके बाद मिली शिकायत के आधार पर आरोपी रिटायर्ड स्टेशन मास्टर के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर हिरासत में ले लिया गया है, जानकारी के अनुसार पीड़ित बच्ची के मेडिकल व जांच के बाद आरोपी रिटायर्ड स्टेशन मास्टर को जेल भेजा जाएगा, IPC 376 व पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इंदिरा गांधी ने बांग्लादेश बनाया तब इतने बैनर-पोस्टर नहीं लगे: शत्रुघ्न सिन्हा

वेब डेस्क: बीजेपी के सांसद शत्रुघ्न सिंहा ने सर्जिकल स्ट्राइक को सेना के शौर्य का हिस्सा बताया है लेकिन वहीं अपनी पार्टी को इसके राजनीतिक इस्तेमाल के खिलाफ आगाह किया. उनका कहना है कि सर्जिकल स्ट्राइक को इस तरह से प्रचारित करना ख़ुद को सर्टिफिकेट देने जैसा है.एक टेलिभिशन चेनेल के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक का इतना प्रचार प्रसार क्यों किया जा रहा है. इस तरह की कार्रवाई तो पहले भी की जाती रही है. सर्जिकल स्ट्राइक तो रणनीति का हिस्सा रहे हैं.  सिन्हा कहा कि जब सेना की ओर से बयान जारी कर दिया गया है कि सर्जिकल स्ट्राइक हुई तो फिर बात वहीं खत्म हो जानी चाहिये. लेकिन इसको लेकर इतनी राजनीति क्यों की जा रही है.

देश के इन हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी

वेब डेस्क: इस सप्ताह मौसम का मिजाज बदला सा नजर आएगा. मौसम विभाग के मुताबिक, इस सप्ताह देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग की मानें तो उत्तराखंड, कर्नाटक, केरल, सिक्किम, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और तमिलनाडु में भारी से भारी बारिश का अनुमान जताया जा रहा है. वहीं, पश्चिम बंगाल, मिजोरम आदि इलाकों में बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. गौरतलब है कि इस महीने के शुरुआत से ही देश के अलग-अलग हिस्सों में तेज आंधी और बारिश का सितम जारी है. अकेले यूपी में ही धूल भरी आंधी की वजह से 100 लोगों से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.साथ ही देश के कई हिस्सों में मॉनसून ने दस्तक दे दी है.  राजधानी दिल्ली में भी मानसून पहुंच गया है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और आसपास के राज्यों में भी बारिश की संभावना जताई जा रही है. आइये जानते हैं अगले कुछ दिनों में देश के कौन-कौन से राज्य में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है.

छात्रा से रेप कर बनाया अश्लील वीडियो, मांगि 10 लाख रुपये

वेब डेस्क: आंध्र प्रदेश में 22 वर्षीय इंजीनियरिंग की छात्रा ने अपने सीनियर्स के ऊपर बलात्कार करने, इसका वीडियो बनाने और उसका इस्तेमाल कर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है. पुलिस को दिये शिकायत में पीड़ित छात्रा ने कहा है कि पिछले साल फरवरी में उसके सीनियर्स उसे बर्थडे पार्टी में ले गये, जहां उन्होंने शराब पिलाकर उसका बलात्कार किया. पीड़िता के मुताबिक, आरोपियों ने रेप का वीडियो बनाया, ब्लैकमेल किया और लगातार शोषण करना जारी रखा. यह जानकारी पुलिस ने दी. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गैंगरेप का मुकदमा दर्ज किया है और वीडियो बनाने और ब्लैकमेल करने के लिए आईटी एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया है. पीड़ित छात्रा ने कृष्णा जिले में एग्रीपल्ली में कॉलेज प्रबंधन को जब यह बात बताई, तब अधिकारियों ने पुलिस को इसकी सूचना नहीं दी. पीड़िता ने आरोप लगाया कि इसके बदले कॉलेज अधिकारियों ने आरोपी लड़कों को वीडियो डिलीट करने और माफी मांगने को कहा.