चुनाव लड़ने के अयोग्य की सूचि में झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा समेत 49

एएनएम न्यूज, आसनसोल: भारत निर्वाचन आयोग ने ऐसे लोगों को चुनाव लडऩे के लिए अयोग्य ठहराते हुए उनकी सूची जारी कर दी है। पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा सहित झारखंड के 49 लोग लोकसभा चुनाव नहीं लड़ सकते। आयोग खर्च का ब्योरा समय पर नहीं देने वाले उम्मीदवारों को आयोग अयोग्य ठहरा देता है। कितने समय के लिए उन्हें अयोग्य ठहराया गया है, इसका भी उल्लेख कर दिया गया है।

बदला के लिए महानायक अमिताभ बच्चन पहुंचे सिद्धिविनायक मंदिर

अमरनाथ,एएनएम न्यूज़, मुंबई: शुक्रवार को अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू की बदला फिल्म रिलीज हुई जिसकी सेक्सेस के लिए बिग बी सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे और बाप्पा के दर्शन किए। फिल्म के प्रमोशन में फिल्म जहाँ सितारें व्यस्त है वही बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन फिल्म बदला की सफलता के लिए सिद्धिविनायक मंदिर कामना करने पहुंचे हैं। अमिताभ बच्चन की सिद्धिविनायक मंदिर से कई फोटो सामने आई हैं। जहां उन्होंने चढ़ावा चढ़ाया और मत्था टेका। इस दौरान वह व्हाइट कुर्ता और जैकेट में नजर आए।

फिल्म बदला में तापसी पन्नू और अमिताभ बच्चन की जोड़ी एक बार फिर नजर आ रही है। इस फिल्म से पहले दोनों पिंक में नजर आ चुके हैं। दोनों की पिंक फिल्म हिट साबित हुई थी। उनके फैंस को इस फिल्म से भी काफी उम्मीदें हैं।

रिलायंस इंफ्रा को राजकोट हवाई अड्डे का ठेका

एएनएम न्यूज, डेस्क: अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड को गुजरात के राजकोट जिले के हीरासर में ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे के निर्माण के लिए 648 करोड़ रुपये के अनुबंध के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) से पत्र प्राप्त हुआ है। कंपनी ने इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) अनुबंध के लिए मुख्य ठेकेदार के रूप में स्वतंत्र रूप से निविदा में भाग लिया था।

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने अफ्कोन्स और एलएंडटी जैसे नौ योग्य कम्पनीओ के बीच 92.2% का उच्चतम बोली लगायी थी। ठेका जारी करने की तारीख से 30 महीनों के भीतर हवाई अड्डे पर काम पूरा किया जाना है। नए हवाई अड्डे का निर्माण अहमदाबाद और राजकोट को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग (NH-8B) के पास किया जा रहा है, जो मौजूदा राजकोट हवाई अड्डे से लगभग 36 किमी दूर है।

कंपनी के ओर से बयान दिया गया है के समय के साथ, प्रस्तावित हवाई अड्डा अहमदाबाद के स्पिलवर की जरूरतों को पूरा करेगा। हीरासर हवाई अड्डे का समग्र विकास न केवल राजकोट शहर द्वारा उत्पन्न मांग को पूरा करेगा, बल्कि पड़ोसी राज्यों में भी मांग को पूरा करेगा।

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास म्यूजिक वीडियो में साथ

लोकेश व्यास, एएनएम न्यूज़, जोधपुर: हॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनास शादी के बाद से ही सुर्खियों में बनी हुई है। हाल ही में वह ऑस्कर पुरस्कार के आयोजन में नीक जोनस के साथ पहुची थी। प्रियंका भारत आई हुई है इन खबरों के बीच प्रियंका चोपड़ा से जुड़ी एक अच्छी और नई खबर यह आ रही है कि पहली बार प्रियंका और निक को किसी म्यूजिक वीडियो में एक साथ देखा जा सकेगा। यह म्यूजिक वीडियो खुद उनके पति निक जोनास के नए एलबम का है। जी हां, प्रियंका चोपड़ा जोनास और निक जोनास हाल ही में रिलीज हुए म्यूजिक वीडियो ”सकर” में साथ देखे जा सकते हैं। यह वीडियो जोनास ब्रदर्स द्वारा प्रोड्यूस किया गया है और दोनों जोनास ब्रदर्स इसमें नजर भी आ रहे हैं। यह तो बात हुई जोनास ब्रदर्स की। खास बात यह है कि, इस म्यूजिक वीडियो में जे सिस्टर्स भी साथ नजर आ रही हैं प्रियंका-निक जोनास म्यूजिक वीडियो में पहली बार साथ, नजर आ रही है जोनास ब्रदर्स और जे सिस्टर्स का एक बार फिर धमाल, देखिए वीडियो…

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि, निक की पत्नी प्रियंका और जो जोनास की पत्नी सोफी टर्नर भी हैं। सभी का अलग अंदाज नजर आ रहा है। प्रियंका ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर इस वीडियो के लिंक को शेयर करते हुए लिखा है कि, सकर वीडियो रिलीज हो गया है। यह पहली बार है जब मैंने और नीक ने साथ काम किया और एक पल भी ऐसा नहीं लगा की हम साथ काम कर रहे है यह एक फैमिली अफेयर था जिसमें बहुत मज़ा आया। जोनास ब्रदर्स और जे सिस्टर्स ने एक दूसरे को चियर किया। प्रियंका ने यह भी लिखा की आई ऍम प्राउड ऑफ यू माई हसबैंड। आपको बता दें कि, निक जोनास हॉलीवुड के मशहूर सिंगर और एक्टर हैं। जोनास ब्रदर्स नाम से उनकी म्यूजिक कंपनी है जो म्यूजिक एलबम बनाती है।

प्रियंका चोपड़ा हाल ही में अमेरिका से भारत लौटी हैं। दिल्ली पहुंचने से पहले उन्होंने इंस्टाग्राम पर इसकी जानकारी दी थी। एक तस्वीर प्रियंका ने शेयर की थी जिसमें निक भी नजर आ रहे थे। उन्होंने निक को बेस्ट ट्रेवल बडी बताया था।

जैसलमेर में ऑयल इंडिया के कुएं से हो रहा गैस का रिसाव

लोकेश व्यास, एएनएम न्यूज, जोधपुर: भारत – पाकिस्तान सीमावर्ती जिले जैसलमेर के निकट स्थित डांडेवाला में ऑयल इंडिया के एक कुएं से गैस का रिसाव हो रहा है। तीन दिन से जारी गैस रिसाव को रोकने के लिए तकनीकी विशेषज्ञों ने मोर्चा संभाल रखा है। वहीं ऑयल इंडिया का कहना है कि गैस रिसाव को काफी हद तक नियंत्रित कर लिया गया है और जल्द ही इसे पूर्णतया रोक दिया जाएगा। डांडेवाला में ऑयल इंडिया के एक प्रोडक्शन वेल से बुधवार सुबह रिसाव शुरू हो गया। गैस का दबाव अधिक होने के कारण पूरे क्षेत्र को सील कर रिसाव रोकने के लिए विशेषज्ञों को बुलाया गया। हालांकि इस क्षेत्र में आबादी नगण्य ही है। एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार तक गैस का दबाव बहुत अधिक था लेकिन शुक्रवार तक इसे नियंत्रित कर दिया गया है और अब दबाव एक चौथाई ही रह गया है। उन्होंने दावा किया कि जल्द ही रिसाव को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि अक्टूबर 2015 में डांडेवाला क्षेत्र के एक कुएं से गैस का रिसाव कई दिन तक जारी रहा था। बाद में कंपनी ने ओएनजीसी से तकनीकी विशेषज्ञों की मदद से इस रिसाव पर काबू पाया था। बता दें कि डांडेवाला के इन कुओं से गैस रामगढ़ स्थित विद्युत संयंत्र को भेजी जाती है।

टी-18 ट्रेन को देखने के लिए लोगो में उत्साह

चंद्रकांत तिवारी, एएनएम न्यूज, कानपुर: देश की पहली हाई स्पीड ट्रेन शनिवार को दिल्ली से प्रयागराज पहुंची वापसी में ट्रेन जब कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन पहुंची तो उसको देखने वालो का जमावड़ा लगा रहा | सेन्ट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर जब टी-18 ट्रेन पहुंची तो तमाम यात्री ट्रेन को देखने व सेल्फी लेने में मशगूल रहे | हालाँकि टी-18 ट्रेन को ट्रायल के तौर पर दिल्ली से प्रयागराज तक चलाया गया जिसमे वह पूरी तरह सफल रही |

विदेशी तर्ज पर रेलवे बोर्ड ने स्वदेशी टी-18 ट्रेन को बनाने में सफलता प्राप्त की है | यह ट्रेन पूरी तरह से स्वदेशी है और इसको यात्रियों की सुविधायो को देखते हुए बनाया गया है | टी-18 ट्रेन की खासियत है कि यह अभी ट्रायल के दौरान 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से चलेगी जिसके बाद इसकी स्पीड को बढ़ाया जाएगा जिससे यात्री अपने गंतव्य स्थानों तक समय से पहुंच सकेंगे | इस ट्रेन के दोनों तरफ इंजन लगाया गया है साथ ही इसमें लगाई गयी चेयर दोनों तरफ मुड़ सकती है जिससे यात्रियों को यात्रा के समय कोई दिक्कत नहीं होगी |

स्टेशन अधीक्षक ने इस ट्रेन की खूबियों के बारे में बताते हुए कहा कि इसके सारे कोच एक दूसरे से कनेक्ट है और इसमें लगी चेयर रोट्रेट की जा सकती है | इस ट्रेन को वाई फाई वीडियो कांफ्रेसिंग जैसी सुविधायो से लैश किया गया है इसके साथ ही इसमें और कई सुविधाएं दी गयी है | टी-18 का ट्रायल अभी 160 किलोमीटर स्पीड से ट्रायल किया गया है जल्दी ही इसकी स्पीड को बढ़ाया जाएगा जिससे यात्री कम समय में अपने गंतव्य स्थानों तक पहुंच सकेंगे |

टी-18 ट्रेन की बोगी के फ्रेम का निर्माण कानपुर की वेस अश्वामैकेनिकल इंडिया मैकैनिकल प्राइवेट लिमिटेड में किया गया है | मैनेजिंग डायरेक्टर का कहना है कि हमारी कंपनी ने बोगी के चेसिस का निर्माण किया है कोचो खासियत है कि इसका जो राइट इंडेक्स है वो स्मूथ है |

लालू यादव के लिए नहीं होने वाला है न्यू ईयर “हैप्पी”

एएनएम न्यूज़, आसनसोल: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर शुक्रवार को झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई टल गई। सीबीआइ को ओर से उनकी जमानत याचिका पर बहस के लिए उच्‍च न्‍यायालय से समय लिया गया है। अब 4 जनवरी को लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी। अब 2019 का पहला दिन भी लालू को जेल में ही गुजरना पड़ेगा।

बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव इस बार सुप्रीम कोर्ट के बड़े वकील कपिल सिब्‍बल को आगे कर वे जमानत लेने की तैयारी में थे। वही सीबीआइ के वकील राजीव सिन्हा ने मेरिट के आधार पर बहस के लिए अदालत से समय की मांग की उन्‍हाेंने कोर्ट से कहा कि पिछली सुनवाई पर वे जब बहस की तैयारी में थे तब लालू के वकील बहस से पीछे हट गए। सुनवाई पर बहस के लिए उन्‍हें लालू के वकील की ओर से एक सप्ताह पहले सूचित किया जाना चाहिए था। लेकिन ऐसा नहीं किया गया। इसलिए हाई कोर्ट से सीबीआइ के वकील ने समय की मांग की है।

सांतुड़ी ब्लॉक तीन दिवासियव कृषि मेला आयोजित

एएनएम न्यूज, आसनसोल: पुरुलिया के सांतुड़ी के कृषि मंडी में बुधवार को रघुनाथपुर विधायक पूर्णचन्द्र बाउरी ने मंगलदीप प्रज्ज्वलित कर कृषि, माटी, उद्यान, पशुपालन, समवाय तीन दिवसीय मेले का उदघाटन किया। लक्ष्य लोगों को स्वनिर्भर बनाना। मेले का समापन 21 दिसम्बर को होगा। मौके पर सांतुड़ी ब्लॉक के बीडीओ रंजन हाइत, पंचायत समिति की अध्यक्ष रीना लायक, उपाध्यक्ष असीम चटर्जी, नितुरिया ब्लॉक के सह कृषि अधिकारी परिमल बर्मन, तामसी कोले सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

25 दिसम्बर तक जिले के सभी ब्लॉकों में कृषि मेलों का समापन हो जाएगा। सांतुड़ी ब्लॉक कृषि अधिकारी शुभेंदु मईकप ने कहा कि इलाके के लोगों को कृषि, उद्यान, पशुपालन आदि के लिए उत्साहित करने ताकि उन्हें रोजगार उपलब्ध हो सके, यह कार्य किया जा रहा है। यह मेला ब्लॉक के सभी लोगों को उत्साहित करेगा।

लोगों को अन्न की जुगाड़ करवाना के लिये ही कृषि मेला है। विधायक श्री बाउरी ने कहा कि मुख्यमंत्री की अनुप्रेरणा से सभी स्तरों के लोगों के उत्थान के लिए विभिन्न कर्मसूची अधिगृहित की जा रही है। ये मेले उसी के अंग हैं। यहां जागरूकता के लिए कई स्टाल लगाए गए हैं। इनमे लोगों को सीखने का मौका भी मिल रहा है।

भारत आएगा माल्या ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत का आदेश

मुरारी सिंह मुंबई : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुहिम रंग लाई भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को प्रत्यर्पित करने के लिए ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत का आदेश आने के आदेश का भारत की तमाम जनता ने स्वागत किया हैऔर जानकार बताते हैं कि यह आर्थिक अपराधियों को एक कड़ा संदेश देगा। माल्या करीब 9,000 करोड़ रुपये के कथित बैंक धोखाधड़ी मामले में वांछित है। सोमवार शाम वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत की न्यायाधीश एम्मा आर्बुथनोट ने माल्या के प्रत्यर्पण का आदेश किया। शराब व्यापारी भगोड़ा विजय माल्या अब भारत आएगा और उसे मुंबई के आर्थर रोड जेल में रखा जाएगा जिसके लिए स्पेशल सेल बैरक बनाया गया है

विशेषज्ञ बताते हैं कि माल्या का प्रत्यर्पण भारतीय कानून व्यवस्था में लोगों का विश्वास बहाल करेगा और आर्थिक अपराधियों को यह संदेश भी देगा कि वे अपने देश के लोगों को धोखा देकर भाग नहीं सकते। जानकार बताते हैं कि इस अदालती आदेश ने देश को और अधिक मजबूत बना दिया है ।और हीरा कारोबारी नीरव मोदी तथा मेहुल चोकसी जैसे अन्य भगोड़े अपराधियों को वापस स्वदेश लाने में इससे मदद मिलेगी। नीरव और चोकसी पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ करीब 13,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोपी हैं। और वो भारत छोड़कर भाग चुका है जिसे लाने के लिए सरकार प्रयत्न कर रही है

मुंबई उत्तर-पूर्व से भाजपा के लोकसभा सदस्य किरिट सोमैया ने कहा, ‘मोदी सरकार ने विजय माल्या को हासिल कर लिया है। यह कार्रवाई की शुरुआत है। दिवालिया संहिता ने नतीजे दिखाना शुरू कर दिया है। एस्सार स्टील और भूषण स्टील के मुद्दे हल हो गए हैं और अब घोटालेबाजों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है।’

माल्या के आने की खबर मिलने के बाद राजनीतिक गलियारों में भी चर्चा शुरू हो गई है जिसमें मुंबई कांग्रेस प्रमुख संजय निरूपम ने माल्या के प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटिश अदालत का आभार जताते हुए कहा कि इस कारोबारी के देश छोड़कर भागने पर अपने पहले के आरोपों पर वह अडिग हैं। उन्होंने कहा, ‘मुझे आशा है कि माल्या से पूरा पैसा बरामद कर लिया जाएगा और बैंकों को अपना बकाया मिल जाएगा। लेकिन मैं अब भी अपने आरोपों पर अडिग हूं कि ‘लुक आउट नोटिस’ क्यों हटाया गया और उसे (माल्या को) क्यों भाग जाने दिया गया यह सवाल मेरा पहले भी था और अभी भी रहेगा ऐसी बात मुंबई कांग्रेस प्रवक्ता ने कही है