मुंबई के हीरानंदानी में रिवेरा रेस्तरां मे लगी भयानक आग

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज़, मुंबई: मुंबई सटे ठाणे शहर के हीरानंदानी मीडोज के रिवेरा रेस्तरां मे लगी भयानक आग, मुख्य साइनेज बोर्ड में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। हालांकि अभी तक किसी के हताहत की खबर नहीं आई है। अंदर 40 से 50 लोग बैठे थे, फायर इंजन और बचाव कार्य मौके वारदात पर पहुंच चुका है। आपको बता दें समय रहते 5 फायर इंजन अगर आग पर काबू नहीं पा लेते है तो एक दर्दनाक हादसा देखने को मिलेगा।

बिल्डर की दबंगई से इलाके में दहशत

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज़, मुंबई: झोपडपट्टी पुनर्वसन योजना एसआरए के तहत मुंबई को शंघाई बनाने के लिए सरकार हरसंभव प्रयत्न कर रही है। लेकिन SRA के नाम से हुई धांधली और घोटाले की बात करें तो शायद मुंबई में इतना बड़ा घपला कभी नही हुआ होगा। वहीं मुंबई के गोरेगांव ईस्ट में साईंविसावा सहकारी गृहनिर्माण संस्था के पदाधिकारियों ने आरोप लगाया है की बिल्डर म्हाणा के अधिकारियों के साथ मिलकर जबरजस्ती सर्वे करा रहा है। जबकि बरसात की वजह से कई लोग गांव गए हुए हैं तो कुछ लोग अपने काम से बाहर गए हैं। झोपडपट्टी पुनर्वसन योजना के तहत म्हाडा लोगों को घर के बदले घर देती है लेकिन बिल्डरों की धाधली और धोखाधड़ी के चलते कई लोग बेघर हो जाते है।

इस बिल्डर ने सोसायटी को लगभग 11 सालों तक बेवकूफ बनाया, बिल्डिंग का कोई निर्माण कार्य नहीं शुरू किया जिससे नाराज लोगों ने बिल्डर को चेंज करने के लिए म्हाडा में अपील की लेकिन बिल्डर लालफीताशाही अधिकारियों के साथ मिलकर जबरजस्ती सर्वे कर लोगों को अपात्र कर मोटी रकम कमाने में जुटा है। जबकि सोसायटी के अध्यक्ष उपाध्यक्ष सेक्रेटरी और सदस्यों ने इसका विरोध किया लेकिन अधिकारी उसके बावजूद भी लोगों के घरों पर नंबर डालते हुए निकल गए।

आज से महंगी हुए बाइक और स्कूटर

एएनएम न्यूज़,डेस्क: देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) के बाइक और स्कूटर के दाम महंगे कर दिए है। कंपनी ने अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमत में 1 फीसदी की वृद्धि की है। यह जानकारी हीरो मोटोकॉर्प ने एक बयान जारी की है।
कंपनी के बयान में कहा गया कि वाहनों की कीमत में वृद्धि तत्काल प्रभाव से की गई है। कंपनी ने कहा कि विभिन्न टू-व्हीलर माडलों की शोरूम कीमत पर एक प्रतिशत की वृद्धि की गई है।

शेयर बाजार में कोहराम, सेंसेक्स 650 अंकों से ज्यादा टूटा, निफ्टी 200 अंक लुढ़का

एएनएम न्यूज़,डेस्क: 5 जुलाई को बजट पेश होने के बाद से भारतीय शेयर बाजार में गिरावट का सिलसिला जारी है। सोमवार के कारोबार में शेयर बाजार में तेज बिकवाली देखने को मिल रही है।

बैंक, मेटल, आईटी, फाइनेंस और ऑटो समेत सभी सेक्टरों में गिरावट से कारोबार के दौरान सेंसेक्स 664 अंक टूटकर 38,848.54 के स्तर पर आ गया। वहीं निफ्टी भी 209.65 अंक टूटकर 11,601.50 के स्तर पर फिसल गया। बाजार में साल की यह सबसे बड़ी इंट्रा-डे गिरावट है।

पंजाब नेशनल बैंक में एक और 3,800 करोड़ रुपये का घपला का खुलासा

एएनएम न्यूज़, डेस्क: नीरव मोदी और मेहुल चौकसी ने पंजाब नेशनल बैंक को अरबों का चपत लगाया था। अब इसी बैंक में एक और बैंक घोटाला सामने आया है। पीएनबी ने भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड (बीपीएसएल) कंपनी के इस फर्जीवाड़े की शिकायत भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) से की है। इसमें कहा गया है कि फॉरेंसिक ऑडिट में सामने आया है कि कंपनी ने कर्जदाता बैंकों के समूह से फंड जुटाने के लिए दस्तावेजों और खातों में हेरफेर किया। बैंक ने इसकी सूचना आरबीआई के साथ शेयर मार्केट को भी दी है।

ए के मिश्रा बने जेके बैंक के एडिशनल डायरेक्टर

यवर शफी, एएनएम न्यूज़, श्रीनगर: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने एके मिश्रा को जम्मू और कश्मीर बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में एडिशनल डायरेक्टर नियुक्त किया है। इनकी नियुक्ति दो साल के लिए (3 जुलाई 2019 से 2 जुलाई 2021) की गई है। वह आरबीआई के पूर्व एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर भी रह चुके हैं।

आरबीआई की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि जनहित तथा बैंक के हित को ध्यान में रखते हुए एडिशनल डायरेक्टर की नियुक्ति की गई है। जेके बैंक के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर राजेश कुमार छिब्बर ने आरबीआई के फैसले का स्वागत करते हुए कहा है कि इससे बैंक की कार्यप्रणाली में पारदर्शिता के साथ ही जवाबदेही भी बढ़ेगी। इससे बैंक की क्षमता में भी बढ़ोत्तरी होगी क्योंकि मिश्रा को रेगुलेटरी बैंक में होने के चलते काफी अनुभव है।

शाहरुख खान बेटे आर्यन खान ‘द लॉयन किंग’ के हिंदी वर्जन में देंगे अपनी आवाज़

एएनएम न्यूज़, डेस्क: शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन खान हॉलीवुड फिल्म द लॉयन किंग में फादर बेटे के कैरेक्टर मुफासा और सिंबा के लिए हिंदी में वॉइस ओवर करते हुए दिखाई देंगे। आर्यन खान अपने पिता शाहरुख खान के साथ द लॉयन किंग के डब्ड वर्जन के लिए वॉइस ओवर करते हुए नजर आने वाले हैं।

सूत्रों की मानें तो शाहरुख खान ने बेट आर्यन के साथ डबिंग करने के बात पर मुहर लगाई है और कहा है कि वो भी बहुत ज्यादा उत्साहित हैं। शाहरुख खान ने कहा कि बेटे के साथ काम करना उनके लिए बहुत ही ज्यादा भावनात्मक अनुभव है। इसके अलावा फिल्म में भी पिता और बेटे के कैरेक्टर के लिए वॉइस ओवर देना बहुत ही ज्यादा स्पेशल है। शाहरुख खान ने कहा उनका छोटा बेटा अबराम द लॉयन किंग का बहुत बड़ा फैन है। शाहरुख खान ने कहा की जब अबराम को पता चलेगा कि फिल्म के हिंदी वर्जन के लिए मैने और आर्यन ने वॉइस ओवर किया है तो बहुत खुश होगा। शाहरुख खान ने कहा कि मुफासा और सिंबा के कैरेक्टर के लिए वॉइस ओवर करने नेरे और आर्यन के लिए पर्सनल और फ्रोफेशनल दोनो ही तरह से बहुत ही शानदार मूमेंट था। शाहरुख खान ने कहा कि अबराम के साथ इस फिल्म को देखना बहुत ही ज्यादा स्पेशल होगा। हाल ही में शाहरुख खान ने आर्यन खान के साथ फोटो शेयर की जी उनकी टीशर्ट पर मुफासा और सिंबा लिखा हुआ था। द लॉयन किंग के हिंदी वर्जन में शाहरुख खान मुफासा और आर्यन खान सिंबा के लिए वॉइस ओवर करते हुए नजर आएंगे।

फिल्म ‘सुपर 30’, रिलीज रोकने को आईआईटी छात्र पहुंचे कोर्ट

एएनएम न्यूज़, डेस्क: ऋतिक रोशन की आने वाली फिल्म ‘सुपर 30’ एक बार फिर मुश्किलों में फंसती नजर आ रही है। ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही कई तरह के विवादों का सामना कर रही ‘सुपर 30’ की रिलीज पर आईआईटी गुवाहाटी के छात्रों ने रोक की मांग की है। इसको लेकर कोर्ट में याचिका दी गई है। फिल्म में एक्टर ऋतिक रोशन ने आनंद कुमार के किरदार को पर्दे पर बखूबी उतारा है। जो पटना में सुपर 30 के संस्थापक हैं और छात्रों को कोचिंग कराते हैं।

आनंद कुमार के खिलाफ आईआईटी गुवाहाटी के चार छात्रों के केस फाइल किया हुआ है। जिसमें उन्होंने उन 26 स्टूडेंट्स की सूची मांगी है जिन्होंने सुपर 30 से कोचिंग के बाद आईआईटी में एडमिशन लिया है। ये केस आठ महीने पहले फाइल किया गया था। आनंद कुमार ने कोर्ट में इसका जवाब नहीं दिया है। ऐसे में छात्रों ने नए सिरे से कोर्ट से मांग की है कि जवाब ना मिलने तक फिल्म की रिलीज को रोका जाए। ‘सुपर 30’ बिहार के मशहूर गणितज्ञ आनंद कुमार की जिंदगी की स्टोरी पर आधारित फिल्म है। इस फिल्म को विकास बहल ने डायरेक्ट किया है। यह फिल्म 12 जुलाई 2019 को रिलीज होगी।

मंत्री विद्या ठाकुर सिद्धार्थ हॉस्पिटल का करेंगी कायापलट

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज़, मुंबई: गोरेगाँव विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में स्थित सिद्धार्थ महापालिका अस्पताल के जीर्ण-शीर्ण अवस्था की स्थिति में तथा गोरेगाँव पूर्व स्थित पशुबाज़ार का रास्ता महानगरपालिका को हस्तांतरित करने के विषय को लेकर स्थानीय विधायक व राज्यमंत्री श्रीमती विद्या ठाकुर के मार्गदर्शन में आज शुक्रवार दिनांक 07/06/19 को महानगरपालिका आयुक्त प्रवीण परदेसी के कार्यालय में महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक में सिद्धार्थ अस्पताल के नए निर्माण की मंजूरी हेतु सभी आवश्यक कागजी कार्रवाई को 15 अगस्त 2019 तक पूरी करके निविदा प्रक्रिया पूर्ण करने का स्पष्ट आदेश महानगरपालिका आयुक्त ने संबंधित अधिकारियों को दिया। उसी प्रकार गोरेगाँव पूर्व के पशुबाज़ार को महानगरपालिका को हस्तांतरित करने के संबंध में मुंबई उपनगर के जिलाधिकारी से स्वयं फोन पर चर्चा के दरम्यान जिलाधिकारी ने उपरोक्त विषय पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी। उपरोक्त बैठक में पी दक्षिण प्रभाग समिति अध्यक्षा श्रीकला पिल्लै, नगरसेविका राजुल देसाई, नगरसेवक दीपक ठाकुर, नगरसेवक हर्ष पटेल व संबंधित विभाग के सभी महानगरपालिका अधिकारी उपस्थित थे।

ममता का संकट मोचक बनेंगे पीके

एएनएम न्यूज़, डेस्क: चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर, जिन्होंने आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख जगन मोहन के लिए शानदार जीत दर्ज की, अब पश्चिम बंगाल में ममता के तृणमूल के संकट मोचक बनने का करार किया है। तृणमूल के करीबी सूत्रों की माने तो हाल ही में भाजपा के अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए तृणमूल सुप्रीमो ने यह उठाया है।

आप को बता दे ममता बनर्जी ने गुरुवार को कोलकाता में प्रशांत किशोर के साथ दो घंटे की बैठक की। बैठक के दौरान, प्रशांत ने 2021 में महत्वपूर्ण विधानसभा चुनावों से पहले उनके साथ काम करने पर सहमति व्यक्त की। किशोर के करीबी सूत्र ने बैठक के बाद बताया, “हम पश्चिम बंगाल में टीएमसी के साथ काम करेंगे और हमारा काम एक महीने में शुरू हो जाएगा।”

ममता बनर्जी लोकसभा चुनावों में 42 सीटों वाली पश्चिम बंगाल में 34 से 22 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस की जीत के बाद यह फैसला किया है। भाजपा, जिसके पास 2014 में केवल दो सीटें थीं 2019 में 18 सीटें प्राप्त कीं। प्रशांत किशोर ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी के साथ दो साल तक काम किया, उनकी जीत की पटकथा को प्रभावी ढंग से प्रस्तुत किया।