ऐतिहासिक होगा कोलकाता टेस्‍ट, PM नरेंद्र मोदी और बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को न्‍योता

एएनएम न्यूज, डेस्क : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लोदश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को 22 से 26 नवंबर तक कोलकाता में दोनों देशों के बीच होने वाले टेस्ट मैच में शामिल होने का न्योता दिया गया है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) द्वारा दोनों प्रधानमंत्रियों को इस ऐतिहासिक अवसर पर एक साथ आने का न्योता भेजा गया है। बांग्लादेश की टीम पहली बार कोलकाता में टेस्ट मैच खेलेगी। हालांकि, इसकी पुष्टि होनी अभी बाकी है कि दोनों प्रधानमंत्री मैच में आएंगे या नहीं।

पहली जीत की तलाश में बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगा भारत: FIFA World Cup Qualifier

एएनएम न्यूज, डेस्क : एशियाई चैंपियन कतर के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ से उत्साहित भारतीय टीम ग्रुप ई के दूसरे दौर के मैच में मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा फीफा विश्व कप क्वालीफायर (FIFA World Cup Qualifier) में पहली जीत दर्ज करने का होगा। भारत ने कतर जैसी आक्रामक टीम को गोलरहित ड्रॉ पर रोककर क्वालीफायर में पहला अंक हासिल किया। पहले मैच में उसे ओमान ने हराया था। नौ साल बाद सीनियर पुरूष टीम का कोई मैच कोलकाता में होने जा रहा है। ऐसे में इगोर स्टिमक की टीम पूरे तीन अंक लेकर विश्व कप की उम्मीदें कायम रखने की कोशिश में होगी।

हरभजन सिंह चले हीरो बनने, जल्द नज़र आएंगे सिनेमाई पर्दे पर

एएनएम न्यूज, डेस्क : भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान के बाद अब उनके पूर्व साथी खिलाड़ी हरभजन सिंह भी तमिल सिनेमा में पदार्पण करेंगे। टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन अभिनेता संतानम की फिल्म डिकीलूना में काम करेंगे। फिल्म निर्माताओं ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति में कहा, ‘हरभजन सिंह का फिल्म में अहम किरदार है।’ केजेआर स्‍टूडियो की ओर से ट्वीट में कहा गया, ‘हरभजन सिंह के साथ जुड़ने पर हम काफी उत्‍साहित हैं। आपका स्‍वागत है।
इस बीच हरभजन ने भी तमिल में ट्वीट करके निर्माताओं को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, ‘तमिलनाडु की धरती से थलइवर, थाला और थलपति निकले हैं। मैं आप लोगों की वजह से ही सिनमाई पर्दे पर हूं।’ उनका इशारा सुपरस्टार रजनीकांत, अजीत और विजय की ओर था।

शोएब अख्तर ने विराट कोहली को बताया मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ कप्तान

एएनएम न्यूज, डेस्क : शोएब अख्तर ने कहा,’मैंने पहले भी कहा था कि विराट कोहली वर्ल्डकप के बाद अच्छे कप्तान बन जाएंगे क्योंकि वह अपनी गलतियों से सीख रहे है। वह अच्छी तरह सीख रहे हैं। उन्होंने सीखा है कि बैटिंग ऑर्डर और टीम के संतुलन को किस तरह से साधना है। विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं लेकिन उनके आसपास बहुत सारे घटिया कप्तान हैं।’ विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम इस समय लगातार सफलता हासिल कर रही है।

सौरव गांगुली ने शेयर की BCCI की ‘नई टीम’ के साथ यह फोटो

एएनएम न्यूज, डेस्क : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अगले अध्यक्ष बनने को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं। गांगुली ने मंगलवार को उन सभी भावी अधिकारियों के साथ एक फोटो शेयर जो उनकी टीम का हिस्सा होंगे। गांगुली के साथ उस फोटो में जय शाह, जयेश जॉर्ज, अरुण धूमल और महिम वर्मा हैं। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी इस फोटो में नजर आ रहे हैं। उन्होंने इस फोटो पर लिखा, “BCCI में नई टीम। उम्मीद है कि हम साथ मिलकर अच्छा काम कर सकेंगे। अनुराग ठाकुर शुक्रिया इसके लिए।”

कार पलटने से हॉकी के 4 राष्ट्रीय खिलाड़ियों की मौत, 3 की हालत गंभीर

एएनएम न्यूज, डेस्क : मध्यप्रदेश के होशंगाबाद में सोमवार सुबह सड़क हादसे में चार राष्ट्रीय स्तर के हॉकी खिलाड़ियों की मौत हो गई, जबकि तीन की हालत गंभीर है। सभी लोग होशंगाबाद में आयोजित एक टूर्नामेंट में शामिल होने जा रहे थे। इसी दौरान उनकी कार इटारसी और होशंगाबाद के बीच नेशनल हाईवे-69 पर पेड़ से टकरा गई।
जानकारी के मुताबिक, सभी खिलाड़ी होशंगाबाद में ध्यानचंद अकादमी अखिल भारतीय हॉकी ट्रॉफी का सेमीफाइनल खेलने के लिए आए थे। वे साथी खिलाड़ी आदर्श हरदुआ का जन्मदिन मनाने के लिए आयोजकों की अनुमति लेकर रविवार रात इटारसी गए थे। वहां से सुबह लौटते समय रैसलपुर के पास हुआ हादसा । हादसे के बाद प्रदेश के खेल मंत्री जीतू पटवारी भोपाल से होशंगाबाद रवाना हो गए। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी खिलाड़ियों के मौत पर दुख जताया है।

भारत की पुणे टेस्ट में बड़ी जीत, सीरीज पर 2-0 से किया कब्जा

एएनएम न्यूज,डेस्क : हैदराबाद के बाद भारतीय टीम ने पुणे टेस्ट में भी जीत दर्ज करके साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की। भारत ने साउथ अफ्रीका को पारी और 137 रनों से मात दी। मैच के तीसरे दिन साउथ अफ्रीका की पहली पारी को 275 पर समेटने के बाद भारत ने चौथे दिन उन्हें फॉलो ऑन दिया। साउथ अफ्रीका दूसरी पारी में 189 पर ही ऑलआउट कर दिया।

मैरीकॉम को सेमीफाइनल में मिली हार: विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप

एएनएम न्यूज, डेस्क : रूस के उलान उदे शहर में चल रही वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में शनिवार को छह बार की चैम्पियन एमसी मैरीकॉम (51 किलो) के सेमीफाइनल में हार गई। इस तरह अब उन्हें कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ेगा। सेमीफाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त तुर्की की बुसेनाज साकिरोग्लू से 1-4 के अंतर से हराते हुए मैरी कॉम विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में अपने सातवें गोल्ड मेडल से चूक गई। हलांकि सेमीफाइनल में मैरी कॉम को बुसेनाज से मिली हार के खिलाफ भारत ने मैच रेफरी के निर्णय के खिलाफ अपील दर्ज कराई है।

विराट कोहली ने जड़ा दोहरा शतक, सर डॉन ब्रैडमैन, सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को छोड़ा पीछे

एएनएम न्यूज, डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने शुक्रवार को तो कमाल ही कर दिया। उन्‍होंने पहले शतक पूरा किया और उसके बाद उस शतक को दोहरे शतक में बदल दिया। विराट कोहली का यह सातवां दोहरा शतक है। इसके साथ ही उन्‍होंने महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और विस्‍फोटक सलामी बल्‍लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग का भी रिकार्ड तोड़ दिया। सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग दोनों ने ही अपने क्रिकेट करियर में छह छह दोहरे शतक लगाए हैं, अब विराट कोहली उनसे आगे निकल गए हैं।

मोहम्मद अजहरुद्दीन के बहु बनेंगी सानिया मिर्जा की बहन, दिसंबर में होगी शादी

एएनएम न्यूज, डेस्क : टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की बहन अनम मिर्जा जल्द ही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के बेटे मोहम्मद असद की दुल्हन बनेंगी। सानिया मिर्जा की बहन अनम मिर्जा पेशे से फैशन स्टाइलिस्ट हैं। लंबे समय से चली आ रहीं दोनों की शादी की अफवाहों को अब खुद सानिया मिर्जा ने स्वीकार किया है। जानकारी के अनुसार सानिया मिर्जा ने कहा है, ‘अनम दिसंबर में शादी कर रहीं हैं।’