कानपुर शहर के लाल क्रिकेटर कुलदीप यादव के जैसे ही वर्ड कप टीम में चयन हुआ पूरे शहर ने मनाया जश्न

चंद्र कांत तिवारी, कानपुर: कानपुर की शान कुलदीप यादव का जैसे ही टीम इंडिया में सेलेक्शन हुआ मनो शहर में ख़ुशी की लहर दौड़ आई कुलदीप के कोच ने मिठाई वितरण कर के मनाया जश्न। इंडिया टीम में कुलदीप यादव को जगह मिलने के बाद पुरे देश के क्रिकेट प्रेमी उत्साह से भर गया है। क्रिकेट प्रेमीओ ने शहर में जगह-जगह मिठाई बटकर ख़ुशी मनाई, वही जिस मैदान में कुलदीप ने क्रिकेट खेल कर इस मुकाम तक पहुचा है। उसी मैदान के खिलाड़ी और कोच ने भी खुशी जाहिर की और मैदान में मिठाई बटकर जश्न मनाया।

वर्ल्ड कप 2019 के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान

एएनएम न्यूज़, आसनसोल: वर्ल्ड कप-2019 को लेकर भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। भारतीय टीम के चयन के लिए एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय चयन समिति सोमवार को मुंबई में बैठक की। जिसमें इन 15 खिलाड़ियों का चयन किया गया है। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का आगाज 30 मई को होगा। इस बार मेजबानी का जिम्मा इंग्लैंड और वेल्स का है।

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, कुलदीप यादव, बुभराह, हार्दिक पांड्या, आर जडेजा, केएल राहुल, विजय शंकर, भुवनेश्वर कुमार, दिनेश कार्तिक को टीम में जगह दी गई है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी 2019 क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। इस 15 सदस्‍यीय टीम का कप्‍तान विराट कोहली को चुना गया है। जबकि ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा को उपकप्‍तानी की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है। इंग्‍लैंड में अगले महीने शुरू होने वाले वर्ल्‍ड कप के लिए टीम में विराट और रोहित के अलावा अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी को भी जगह मिली है।

ऑस्‍ट्रेलिया ने किया वर्ल्‍ड कप टीम का ऐलान

एएनएम न्यूज़, आसनसोल: क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने आईसीसी 2019 वर्ल्‍ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम का कप्‍तान एरॉन फिंच को बनाया गया है, जबकि बॉल टेंपरिंग स्‍कैंडल की वजह से एक साल का बैन झेलने के बाद टीम के धाकड़ खिलाड़ी डेविड वॉर्नर और स्टीवन स्मिथ की वापसी हो गई है।

यही नहीं, क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने वॉर्नर और स्मिथ की जोड़ी को 2019-2020 के लिए सेंट्रल कॉन्‍ट्रैक्‍ट देने का ऐलान भी किया है, जबकि यह दोनों खिलाड़ी मार्च 2018 के बाद इसी साल 1 जून को अफगानिस्‍तान के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे। वर्ल्‍ड कप का ये मैच ब्रिस्‍टल में खेला जाएगा।

इसके अलावा स्‍टार तेज गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क को भी टीम में जगह मिली है जो अपनी चोट की वजह से काफी समय से बाहर थे। हालांकि टीम में हालिया दौर में दमदार प्रदर्शन करने वाले युवा बल्‍लेबाज़ पीटर हैंड्सकॉम्‍ब और दमदार गेंदबाज़ जोस हैजलवुड को जगह नहीं मिली है, जो कि हर किसी के लिए चौंकाने वाली बात है।

आपको बता दें कि कंगारू टीम इस बार इंग्लैंड की जमीन पर अपने खिताब को बचाने उतरेगी। उसने 2015 वर्ल्‍ड कप में न्यूजीलैंड को फाइनल में हराकर अपने घर में खिताब जीता था।

प्रफुल पटेल का फीफा में प्रवेश

एएनएम न्यूज़, डेस्क: अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल शनिवार को कुआलालंपुर में 29 वीं एशियाई फुटबॉल परिसंघ कांग्रेस (एएफसी) के दौरान फीफा परिषद का हिस्सा बनने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। पटेल को 46 में से 38 वोट मिले और 8 दावेदारों में से 4 अन्य लोगों के साथ चुने गए, जो परिषद की सीट के लिए लक्ष्य बना रहे थे। एआईएफएफ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, सुब्रत दत्ता ने कहा कि यह भारतीय फुटबॉल के लिए एक ‘मील का पत्थर’ था।’

एशियन एयरगन चैंपियनशिप में भारत के पाले में 25 मेडल

एएनएम न्यूज़, डेस्क: भारतीय निशानेबाजों ने ताइपेई के ताओयुन में 5 स्वर्ण पदकों के साथ एशियाई एयरगन चैंपियनशिप के अंतिम दिन का समापन किया। भारत ने 16 स्वर्ण, 5 रजत और 4 कांस्य पदक जीते। निशानेबाज अब संयुक्त अरब अमीरात में अल ऐन के लिए उड़ान भरेंगे जहां अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ शॉटगन विश्व कप चरण दो शुक्रवार को शुरू होगा।

राजस्थान में चुनावी मैदान में भिड़ेंगे ओलंपियांन

एएनएम न्यूज़, डेस्क: कांग्रेस ने जयपुर ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र से ओलंपियन डिस्कस थ्रोअर कृष्णा पूनिया को नामित किया है साथ ही लोकसभा चुनाव के नौ उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है। तीन बार की ओलंपिक प्रतिभागी पूनिया, राजस्थान के सादुलपुर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं। वह केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री और ओलंपिक पदक विजेता राज्यवर्धन सिंह राठौर, जो जयपुर ग्रामीण सांसद हैं, के खिलाफ चुनावी मैदान में लोहा लेंगी।

इस दिन होगा ICC वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों की जगह पक्की!

एएनएम न्यूज,आसनसोल: 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कब होगा, इस पर चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने बड़ा बयान दिया है। आंध्र प्रदेश में पत्रकारों से बातचीत करते हुए एमएसके प्रसाद ने कहा कि 20 अप्रैल या उससे पहले टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया जाएगा। विश्व कप के लिए टीम घोषित करने की डेडलाइन 25 अप्रैल है और बीसीसीआई 20 अप्रैल या उससे पहले ही टीम घोषित कर देगा।

चीफ सेलेक्टर ने कहा, ‘हमें भारतीय टीम के अच्छे प्रदर्शन का विश्वास है। हमने पिछले डेढ़ साल से इस टीम को करीब से देखा है, हमें अपने खिलाड़ियों की काबिलियत पर पूरा भरोसा है और हम अच्छी टीम चुनेंगे। हमें विश्वास है कि हमारी टीम विश्व कप जीतकर आएगी।’

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में वैकेंसी?
भारतीय टीम में 2-3 स्थानों को छोड़कर ज्यादातर के लिए खिलाड़ियों की जगह पक्की मानी जा रही है। चौथे नंबर के बल्लेबाज, चौथा तेज गेंदबाज या तीसरा स्पिनर और दूसरे विकेटकीपर पर फैसला होना है। वैसे भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले ही बोल चुके हैं कि टीम लगभग तय हो चुकी हैं। उन्होंने कहा था कि आईपीएल के प्रदर्शन का विश्व कप के लिए टीम चयन पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

IPL का सबसे युवा खिलाड़ी क्रिकेट खेलने के साथ-साथ दे रहा 12वीं की परीक्षा

एएनएम न्यूज,आसनसोल: पश्चिम बंगाल के युवा लेग स्पिनर प्रयास रे बर्मन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में डेब्‍यू करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। प्रयास ने 16 साल 157 दिन की उम्र में हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले जा रहे मैच से आईपीएल में कदम रखा।
प्रयास बंगाल की टीम की तरफ से खेलते हैं। लेग ब्रेक गूगली करने वाले प्रयास बल्लेबाजी भी करते हैं। उन्होंने लिस्ट ए मुकाबलों में नौ मैचों में 11 विकेट लिए है जबकि 4 टी-20 मैचों में उन्होंने चार विकेट हासिल किए हैं।

इस मैच से दो दिन पहले ही प्रयास ने दो दिन पहले ही सीबीएसई 12वीं बोर्ड की इकॉनॉमिक्‍स की परीक्षा दी थी। वे कोलकाता की कल्‍याणी पब्लिक स्‍कूल में 12वीं के छात्र हैं।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के बीच मैच आज दिल्‍ली में

एएनएम न्यूज़, आसनसोल: दिल्‍ली कैपिटल्‍स और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के बीच आज दिल्‍ली के फिराजशाह कोटला मैदान में भिड़ंत होगी। देश की राजधानी दिल्‍ली में यह आईपीएल 12 का पहला मैच होगा। इन दोनों टीमों ने इस बार टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया है और दिल्‍ली में कुछ अलग की नजारा देखने को मिल सकता है।
यकीनन एक तरफ धोनी की अनुभवी टीम होगी तो दूसरी तरफ श्रेयस अय्यर के युवा खिलाड़ी धमाल दिखाने को तैयार हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए मैदान में पहुचे ‘किंग खान’

लोकेश व्यास, एएनएम न्यूज़, जोधपुर: कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान में आईपीएल लीग मैच के दूसरे दिन अपनी टीम का हौसला अफजाई करने फिल्म अभिनेता शाहरुख खान अभिनेत्री जूही चावला के साथ पहुचे। सबसे पहले किंग खान ने मैदान में जाकर दर्शको के साथ-साथ खेल देखने आये एक मानसिक मरीज से भी मिल उनका अभिवादन किया और उनके साथ फोटो सेसन भी करवाया। मैच शुरू हुआ तो एक बारगी किंग खान भी आम जन की तरह हुडिंग करते नजर आ रहे थे और अपनी टीम का हौसला अफजाई भी कर रहे थे इस में इनका साथ अभिनेत्री जूही चावला दे रही थी और इसके बाद मैच का आगाज शुरू हुआ पर जब कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सब कुछ खत्म दिखाई दे रहा था कि तभी आंद्रे रसेल रूपी कैरेबियाई तूफान उठा जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद के होश उड़ गए। रसेल ने मात्र 19 गेंदों पर नाबाद 49 रन की पारी खेलकर कोलकाता को 2 गेंद शेष रहते हैरतअंगेज जीत दिला दी। हैदराबाद ने ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक प्लेयर डेविड वॉर्नर की 85 रन की जबरदस्त पारी 3 विकेट पर 181 रन का मजबूत स्कोर बनाया। कोलकाता ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 15।3 ओवर में चार विकेट 118 रन पर गंवा दिए थे लेकिन रसेल ने 19 गेंदों में चार चौके और 4 छक्के उड़ाते हुए नाबाद 49 रन ठोके और कोलकाता को जीत दिला दी। मैच के रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से मात दी।