ब्रायन लारा की तबीयत बिगड़ी मुंबई के ग्लोबल अस्पताल में भर्ती

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज़, मुंबई: वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा की तबीयत बिगड़ी उन्हें मुंबई के ग्लोबल अस्पताल में एडमिट कराया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक 12:30 बजे उनके सीने में अचानक दर्द हुआ जिससे उन्हें आनन-फानन में ग्लोबल अस्पताल में एडमिट कराया गया है। हालांकि डॉक्टरों की तरफ से अभी कोई स्टेटमेंट नहीं आया है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक डॉक्टर द्वारा उनका इलाज चल रहा है।

अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक डे आज, शहर में होंगे कई कार्यक्रम

एएनएम न्यूज़,डेस्क : अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक डे के मौके पर रविवार 23 जून को शहर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। इसके लिए झारखंड ओलिंपिक संघ ने एक सप्ताह (23 से 29 जून तक) का कार्यक्रम बनाया है। इसके तहत प्रत्येक दिन अलग-अलग इवेंट आयोजित कर ओलिंपिक डे वीक मनाया जायेगा। रांची जिला ओलिंपिक संघ की दौड़ सुबह छह बजे आयोजित की गयी है। यह दौड़ फिरायालाल चौक से शुरू होगी और मोरहाबादी स्थित ऑक्सीजन पार्क के पास जाकर समाप्त होगी। इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है। मुख्य अतिथि खेल निदेशक अनिल कुमार सिंह दौड़ को झंडी दिखायेंगे। यह जानकारी जिला संघ के अध्यक्ष अनिल जायसवाल ने दी।

अफगानिस्‍तान को हराने में छूटे भारत के पसीने

एएनएम न्यूज़,डेस्क : भारत ने अफगानिस्‍तान को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में संघर्षपूर्ण मुकाबले में हरा दिया है। आखिरी ओवर तक चले रोमांचक मुकाबले में भारत ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए अफगान चुनौती पर काबू पाया। आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी की हैट्रिक से भारत ने 11 रन से अफगानिस्‍तान को हराया। यह भारत की इस वर्ल्‍ड कप लगातार चौथी जीत है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 224 रन बनाए थे। जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम एक गेंद रहते 49।5 ओवर में 213 रनों पर ऑलआउट हो गई। वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में यह भारत की 50 वीं जीत है।

आज टीम इंडिया की भिड़ंत अफगानिस्तान से

एएनएम न्यूज़,डेस्क: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में आज टीम इंडिया की भिड़ंत अफगानिस्तान से होगी। अब तक चार में से 3 मैचों में धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया के हौसले सातवें आसमान पर हैं। फॉर्म और कमज़ोर विरोधी टीम के चलते टीम इंडिया की वर्ल्ड कप में एक और जीत पक्की लग रही है। आज एक और जीत दर्ज कर टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच सकती है।

तो इस टीम के खिलाफ भगवा रंग की जर्सी पहनेगी टीम इंडिया!

एएनएम न्यूज़,डेस्क: भारतीय टीम को अब रविवार 22 जून को अफगानिस्तान से भिड़ना है, जबकि 27 जून को वेस्टइंडीज और 30 जून को इंग्लैंड से उसकी भिड़ंत होगी। इसके बाद बांग्लादेश और श्रीलंका से भी टीम को अपना मैच खेलना है। मगर इन सभी में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाला मुकाबला बेहद खास और अलग है।

दरअसल, भारतीय टीम अफगानिस्तान या इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले में भगवा रंग की जर्सी पहन सकती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि अफगानिस्तान और इंग्लैंड दोनों टीमों के खिलाड़ियों की जर्सी का रंग वैसा ही नीला है जैसा कि भारतीय टीम के खिलाड़ियों की जर्सी का है। आईसीसी का नियम है कि एक मैच में एक जैसे रंग वाली ड्रेस पहनकर दोनों टीमें नहीं उतर सकती। ऐसे में एक टीम की जर्सी का रंग बदला जाना चाहिए।

कश्मीर की जगह अब कोहली मांग रहे पाकिस्तानी फैंस?

एएनएम न्यूज़,डेस्क : भारतीय टीम ने रविवार को मैनचेस्टर में हुए मुकाबले में पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में सातवीं बार मात दी। इस हार के पाकिस्तान फैंस में बहुत गुस्सा है। पाकिस्तान की हार के बाद फैंस ने ट्विटर पर तरह-तरह से अपना गुस्सा जाहिर किया। हालांकि इस बीच इब्न सिना नाम के ट्विटर अकाउंट से एक तस्वीर शेयर की गई जो बहुत ज्यादा वायरल हो गई। ऐसा दावा किया जा रहा है कि इस तस्वीर में कुछ युवा पाकिस्तान का झंडा लेकर हाथ में बैनर लेकर खड़े हैं। इस बैनर पर लिखा है, ‘हमें कश्मीर नहीं चाहिए, हमें विराट कोहली चाहिए’।

फैंस ने इस तस्वीर को जमकर शेयर किया और लिखा कि वो कोहली को देने को हरगिज तैयार नहीं है। हालांकि इस फोटो का इस्तेमाल पहले भी किया जा चुका है। तस्वीर को शेयर करने वाले अकाउंट के बायो में लिखा गया है, ‘मेरा धर्म हिंदू है पर कल्चर हिंदू है’। इस तस्वीर को फोटोशॉप करके शेयर किया है। जहां कश्मीरी युवा साल 2016 में बुरहान वानी की मौत के बाद आजादी की मांग करते दिखे थे। पहले भी कई मौकों पर इस तस्वीर को एडिट करके शेयर किया जा चुका है।

अमित शाह ने टीम इंडिया को दी बधाई, पाकिस्तान पर भारत की एक और स्ट्राइक

एएनएम न्यूज़, डेस्क: वर्ल्ड कप में सातवीं बार पाकिस्तान को हराने के बाद देशभर में उत्साह का माहौल है। हर कोई टीम इंडिया को बधाई दे रहा है और अपने-अपने तरीके से जीत का जश्न मना रहा है।
रविवार को मैनचेस्टर में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया द्वारा पाकिस्तान पर 89 रनों की विशाल जीत पर बधाइयों का तांता लग गया है। क्रिकेट फैंस से लेकर नेताओं और खिलाड़ियों तक हर कोई अपने अंदाज में टीम इंडिया को बधाई दे रहा है। इसी कड़ी में देश के गृह मंत्री से लेकर खेल मंत्री तक ने टीम इंडिया को बधाई दिया है।

फादर्स डे पर पाक पस्त, भारत से हारा पाकिस्तान

एएनएम न्यूज़, डेस्क: सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के एक और लाजवाब शतक से बड़ा स्कोर बनानेवाले भारत ने रविवार को यहां पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम से 89 रन से करारी शिकस्त देकर विश्व कप में अपने इस चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ विजय अभियान 7-0 पर पहुंचा दिया। भारत ने विश्व कप में अब तक हमेशा पाक को शिकस्त दी है।
भारत ने पांच विकेट पर 336 रन बनाये जिसके जवाब में पाकिस्तान ने जब 35 ओवर में छह विकेट पर 166 रन बनाये थे, तभी बारिश आ गयी। बाद में खेल शुरू होने पर पाकिस्तान को 40 ओवर में 302 रन यानि बाकी बचे पांच ओवर में 136 रन का लक्ष्य मिला। पाकिस्तानी टीम छह विकेट पर 212 रन ही बना पायी।

FIH Series Finals: जापान को मात देकर फाइनल में पहुंचा भारत

एएनएम न्यूज़, डेस्क: एफआईएच हॉकी सीरीज फाइनल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने एशियन गेम्स की चैंपियन जापान पर बड़ी जीत के साथ फाइनल में जगह पक्की की। जापान को 7-2 से मात देकर भारत ने साल के अंत में होने वाले ओलिंपिक क्वालिफायर में भी जगह पक्की कर ली। फाइनल में अब भारत साउथ अफ्रीका का सामना करेगा जिसने अन्य सेमीफाइनल में अमेरिका को 2-1 से मात दी।

भारतीय खिलाड़ियों ने जापान के खिलाफ सात गोल दागे (hockey india)

चोट के कारण लंबे समय बाद कोर्ट पर वापसी कर रहे रमनदीप सिंह ने टीम के 23वें और 37वें मिनट में दो गोल दागे। उनके अलावा हरमनप्रीत सिंह (सातवां), वरूण कुमार (14वां) , हार्दिक सिंह (25वां), गुरसाहिबजीत सिंह (43वां) और विवेक सागर प्रसाद (47वां) ने एक-एक गोल किया। जापान की ओर दो गोल हुई जो केंजी किताजातो (दूसरा) और कातो वातानाबे (20वां) ने दागे।

3 मैचों के लिए बाहर हुए भुवनेश्‍वर कुमार

एएनएम न्यूज़, डेस्क: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया को शिखर धवन के बाद एक और करारा झटका लगा है। तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्‍वर कुमार पाकिस्तान के मैच के दौरान चोटिल हो गए। इसके चलते वो अब वर्ल्ड कप के अगले तीन मैचों में नहीं खेल पाएंगे। बाएं पैर की हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के चलते उन्हें टीम से बाहर किया गया है।

bhuvneshwar kumar, india pakistan match, bhuvneshwar kumar injury, bhuvneshwar kumar hamstring, भुवनेश्‍वर कुमार चोट

पाकिस्तान के साथ मैच खत्म होने के बाद कप्तान विराट कोहली ने बयान दिया, ‘भुवनेश्वर कुमार को अभी थोड़ी दिक्कत है, वह फिसल गए थे, जिसकी वजह से पैर के निचले हिस्से में खिंचाव आया है। ऐसा लगता है कि वह अगले दो या तीन मैच में टीम का हिस्सा नहीं हो पाएंगे।