सीएम योगी ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर प्रदेशवासियों को दी बधाई

एएनएम न्यूज, डेस्क : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी है। गुरुवार शाम यहां जारी एक संदेश में सीएम ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण का जन्म धर्म की स्थापना एवं अधर्म, अन्याय तथा अत्याचार समाप्त करने की प्रेरणा देता है। भगवान श्रीकृष्ण ने श्रीमद्भगवद्गीता के माध्यम से ज्ञान, कर्म एवं भक्ति योग का जो संदेश दिया, उसकी प्रासंगिकता शाश्वत है। योगी ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली तथा लीला स्थली उत्तर प्रदेश मे स्थित है।
राज्य सरकार द्वारा विगत दो वर्ष से दीपावली के अवसर पर अयोध्या में सरयू जी के तट पर ‘दीपोत्सव’ तथा गत वर्ष होली के अवसर पर ब्रज धाम के बरसाना में ‘रंगोत्सव’ का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया।

जन्‍माष्‍टमी पर आतंकी वारदात को लेकर UP में हाई अलर्ट

एएनएम न्यूज, डेस्क : हिंदुस्तान के बॉर्डर पर आतंकियों के घुसने की सूचना के बाद उत्‍तर प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है। श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी के मौके पर किसी भी आतंकी गतिविधि को रोकने के लिए यूपी सरकार के गृह और पुलिस विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है। इसके तहत बॉर्डर के इलाकों पर विशेष निगरानी रखने के आदेश दिए गए हैं।
इं‍टेलिजेंस ब्‍यूरो (IB) से मिले इनपुट के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को सतर्क रहने के आदेश दिए गए हैं। ताकि त्‍यौहार के मौके पर किसी भी आतंकी वारदात को रोका जा सके। साथ ही लोगों से भी अपील की गई है कि सार्वजनिक स्‍थानों पर, भीड़भाड़ वाले स्‍थानों पर अलर्ट रहें और किसी भी संदिग्‍ध व्‍यक्ति अथवा वस्‍तु की जानकारी सीधे पुलिस को दें।

इकॉनमी ICU में, प्रोत्साहन पैकेज की जरूरत: कपिल सिब्बल

एएनएम न्यूज, डेस्क : पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने शुक्रवार को सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि मौजूदा समय में देश की अर्थव्यवस्था और नागरिकों की आजादी के मकसद को प्रोत्साहन पैकेज की जरूरत है।
उन्होंने चिदंबरम की गिरफ्तारी और अर्थव्यवस्था में सुस्ती का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘ पिछले कुछ हफ़्तों के घटनाक्रमों से पता चलता है कि अर्थव्यवस्था और नागरिकों की आजादी के मकसद, दोनों को प्रोत्साहन पैकेज की जरूरत है।’ उन्होंने दावा किया, ‘ अर्थव्यवस्था आईसीयू में है और सरकार उन लोगों के लिए लुकआउट नोटिस जारी कर रही है जो नागरिकों की आजादी का बचाव कर रहे हैं।’

लगातार 4 दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में नरमी

एएनएम न्यूज, डेस्क : पेट्रोल-डीजल के दाम में शुक्रवार कोई भी कोई बदलाव नहीं आया है। ये लगातार 4 दिन है जब पेट्रोल की कीमतें स्थिर रही हैं। वहीं डीजल के रेट भी लगातार तीसरे दिन बदलाव नहीं हुआ है। आपको बता दें कि इससे पहले लगातार चार दिन डीजल के रेट में 32 पैसे प्रति लीटर की गिरावट दर्ज की गई थी। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में फिर नरमी दिखाई दे रही है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार शुक्रवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 71.84 रुपये पर आ गई है। साथ ही, डीजल का दाम 65.11 रुपये प्रति लीटर हो गया है।
इंडियन ऑयल की बेवसाइट के अनुसार कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम गुरुवार को क्रमश: 74.54 रुपये, 77.50 रुपये और 74.62 रुपये प्रति लीटर हैं। डीजल के दाम क्रमश: 67.49 रुपये और 68.26 रुपये और 68.79 रुपये प्रति लीटर हैं।

हद है! मिड डे मील में परोस दिया सूखी रोटी और नमक

एएनएम न्यूज, डेस्क : उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में एक ऐसा मामला सामने आया जो जितना हैरान करता है उतना ही शर्मनाक भी है। यहां के एक प्राइमरी स्कूल में बच्चों को मिड डे मील में सूखी रोटी और नमक परोस दिया। मिर्जापुर के हिनौता के प्राइमरी स्कूल में बच्चों के मिड-डे-मील में लापरवाही बरती गई है।
इस मामले में डीएम ने सख्ती दिखाते हुए शिक्षक को लापरवाही बरतने के आरोप में सस्पेंड कर दिया है। वहीं सुपरवाइजर से इस मामले में जवाब मांगा गया है। प्रशासन ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं। बच्चों को इस तरह खाना परोसने का मामला ऐसे समय में आ रहा है जब योगी सरकार ने स्कूलों में मिड डे मील का मेन्यू पहले ही तय किया हुआ है।

70 साल में सबसे खराब दौर में देश की अर्थव्यवस्था, सरकार जल्द उठाए जरूरी कदम

एएनएम न्यूज, डेस्क : आर्थिक विश्लेषकों और अंतरराष्ट्रीय वित्तीय विशेषज्ञों की मानें तो दुनिया पर एक बार फिर आर्थिक मंदी का साया मंडरा रहा है। इस बाबत आगाह करते हुए नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने भी शुक्रवार को कहा कि भारत ने पिछले 70 साल में ऐसी अभूतपूर्व स्थिति का सामना नहीं किया है। पूरी वित्तीय प्रणाली जोखिम में है और कोई किसी पर भरोसा नहीं कर रहा है। हालांकि उन्होंने यह भी भरोसा जताया कि सरकार उचित समय पर एक साथ कई कदम उठाएगी, जिससे भारतीय अर्थव्यवस्था में नई जान फूंक उसे सरपट दौड़ाया जा सकेगा।

राज ठाकरे के समर्थन में एनसीपी नेता व विरोधी पक्ष नेता धनंजय मुंडे का बड़ा बयान

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज, मुंबई: एनसीपी व विरोधी पक्ष नेता धनंजय मुंडे ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए राज ठाकरे के सम्बन्ध में सरकार की आलोचना की। धनंजय मुंडे ने आरोप लगाया है कि लोकसभा चुनाव में मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने जिस तरीके से अमित शाह और नरेंद्र मोदी के खिलाफ महाराष्ट्र भर में प्रचार किए और एनसीपी कांग्रेस को समर्थन किए यह बात बीजेपी को हजम नहीं हुई। यही वजह है की बेवजह राज ठाकरे को ईडी का डर दिखाकर दबाया जा रहा है। हाल ही में ईवीएम के मसले को लेकर दिल्ली चुनाव आयोग से मुलाकात की थी। साथ ही उन्होंने कांग्रेस की मुखिया सोनिया गांधी के साथ भी वार्तालाप की थी।उसके बाद उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात की जिसके चलते बीजेपी की नींद उड़ गई और वह मनसे प्रमुख राज ठाकरे को दबाने के लिए ईड़ी का डर दिखाया जा रहा है। यह सरकार सरकारी यंत्रना का दुरुपयोग कर रहा है ,ऐसा आरोप विरोधी पक्ष नेता धनंजय मुंडे ने लगाया है।

24 तारीख को ग्वाले फोड़ेंगे दहीहंडी मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में दही हांडी की धूम

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज, मुंबई: मुंबई सहित पूरे देश में 24 तारीख को जन्माष्टमी के साथ दही हांडी उत्सव मनाया जाएगा। जिसे लेकर बड़े पैमाने पर तैयारी की गई है। प्रताप फाउंडेशन जहां दही हांडी का आधा पैसा महाराष्ट्र में बाढ़ पीड़ितों को देने का ऐलान किया है वही दही हांडी के लिए किसी नाम का मोहताज नहीं राष्ट्रवादी नेता जीतेंद्र अवार्ड भी दही हांडी के 50% परसेंट पैसे को बाढ़ पीड़ितों को देने का ऐलान किया है। घाटकोपर में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना से अपनी राजनीति में जगह बनाने वाले राम कदम दहीहंडी में हर साल कुछ नया करते हैं। जहां मुंबई से सटे ठाणे शहर में राष्ट्रवादी के नेता जितेंद्र अवार्ड दही हांडी की धूम मचाते वही घाटकोपर में राम कदम पीछे नहीं रहते। इस साल भी दही हांडी का आयोजन किया गया है।

टेरर फंडिंग करने वाले गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार

एएनएम न्यूज, डेस्क : मध्य प्रदेश में टेरर फंडिग के रैकेट का खुलासा हुआ है। भोपाल STF की टीम ने शातिरर आरोपी बलराम सहित सतना में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जो मध्य प्रदेश से बैठे-बैठे कई राज्यों में टेरर फंडिंग का रैकेट चला रहे थे। पकड़े गए लोगों के पास से 17 पाकिस्तानी मोबाइ नंबर बरामद किए गए हैं।
गिरोह का सरगना बलराम सिंह है जो साल 2017 में जम्मू-कश्मीर में गिरफ्तार किए गए आतंकवादियों की निशानदेही पर पहले ही गिरफ्तार हो चुका है। बलराम एक टेलीफोन एक्सचेंज चला रहा था। जिसके जरिए सारे टेलीफोन काल्स किए जा रहे थे। भोपाल से आई STF की टीम ने सतना में बैठकर देश भर में टेरर फंडिंग करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

गाजियाबाद: नाले की सफाई करने उतरे 5 कर्मचारी हुए बेहोश, इलाज के दौरान मौत

एएनएम न्यूज, डेस्क : गाजियाबाद के सिहानीगेट क्षेत्र के नंदग्राम इलाके में गुरुवार को नाले की सफाई करने उतरे पांच कर्मचारी बेहोश हो गए। सभी को आनन-फानन अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान सभी की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सभी की मौत दम घुटने से हुई है। उधर घटना ने बाद सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए पुलिस मोर्च्युरी लेकर पहुंची है। एसएसपी सुधीर कुमार ने बताया कि फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। घटना कैसे हुई? ये लोग किसके कहने पर सफाई के लिए उतरे थे? उनके पास सुरक्षा के उपकरण थे कि नहीं सब की जांच की जाएगी।