जापान के एनिमेशन स्टूडियो में संदिग्ध आगजनी हमले में 13 लोगों की मौत, मृतकों की संख्या बढ़ने का अंदेशा

एएनएम न्यूज़, डेस्क: जापान में एक एनीमेशन प्रोडक्शन कंपनी पर बृहस्पतिवार को संदिग्ध आगजनी हमले में 13 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। क्योतो शहर में स्थित इमारत जलकर राख हो गई। आशंका है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ”भूतल और पहली मंजिल पर 12 लोग दम घुटने के कारण मृत मिले। अधिकारियों ने बताया कि घटना में 35 लोग घायल हो गए जिनमें से 10 की हालत गंभीर है। स्थानीय मीडिया ने बताया कि घटना के वक्त इमारत में करीब 70 लोग मौजूद थे। दमकल विभाग के प्रवक्ता ने बताया, ”बचाव अभियान चल रहा है और हम अंदर फंसे पीड़ितों को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस ने बताया कि वे आग लगने के कारण का पता लगा रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक स्टूडियो में स्थानीय समयानुसार 10:30 बजे आग लगी। क्योतो के प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता ने बताया, ”एक व्यक्ति ने कुछ तरल पदार्थ फेंका और आग लगा दी। सरकारी प्रसारक एनएचके ने बताया कि व्यक्ति को घटना के संबंध में हिरासत में ले लिया गया और बाद में उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भतीजा रिजवान कासकर मुंबई पुलिस की गिरफ्त में

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज, मुम्बई: अंडरवर्ल्ड का इकलौता हफ्ता खोर पुलिस की गिरफ्त में। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भतीजा रिजवान कासकर मुंबई पुलिस की गिरफ्त में आया है। आपको बता दें कि रिजवान के पिता इकबाल कासकर को एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने गिरफ्तार किया था। वहीं अब उसके बेटे को भी हफ्ता खोरी के मामले में मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इससे पहले ही अंडरवर्ल्ड डॉन देश छोड़कर फरार हो चुका है। वही उसके भाई और भतीजे मुंबई में अंडरवर्ल्ड के कामकाज को चलाया करते थे। मुंबई पुलिस ने पहले बाप को धर दबोचा, अब बेटे को सलाखों के पीछे ढकेल दिया है। क्या अब मुंबई में अंडरवर्ल्ड पूरी तरह से खत्म होगा, क्या हफ्ता खोरी या फिर अंडरवर्ल्ड के नाम पर वसूली बंद होगी यह देखना दिलचस्प होगा।

विदेशी डांसर्स से टक्कर लेने से पहले घायल हुए वरुण

एएनएम न्यूज़, डेस्क: स्ट्रीट डांसर 3डी की शूटिंग काफी समय से चल रही है और फैंस को फिल्म का इंतजार है। फिल्म में एक बार फिर से श्रद्धा कपूर वरुण के साथ नजर आएंगी और प्रभुदेवा और नोरा फतेही भी इसका हिस्सा बनेंगे। फिल्म 24 जनवरी 2020 को रिलीज होगी। वरुण धवन इस समय फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं और एक बार फिर से डांस के साथ धमाका करने के लिए रहे हैं। अब ऐसे में वरुण के फैंस के लिए एक बुरी खबर आ रही है। दरअसल फिल्म के क्लाइमैक्स डांस की रिहर्सल के दौरान वरुण धवन चोटिल हो गए है। इनके घुटने में चोट लगी है जिसकी वजह से शूटिंग कुछ समय के लिए कैंसिल करना पड़ेगा।

आप को बता दे इस फिल्म में जर्मनी, जापान, यूके, नेपाल और अफ्रीका के डांसर्स की धूम मचने वाली है। ये डांसर फिल्म में काफी धमाका करने के लिए तैयार है।

संयुक्त राष्ट्र के पत्र में उइघुर मुस्लिमों के बड़े पैमाने पर धरने पर 35 से अधिक देशों ने चीन का बचाव किया

एएनएम न्यूज़, डेस्क: यूरोपीय संघ के साथ साथ ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, जापान और कनाडा के राजदूतों ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त मिशेल बेचलेट को पिछले हफ्ते संयुक्त रूप से एक पत्र लिखकर चीन से अपने खुद के कानूनों और अंतरराष्ट्रीय दायित्वों को बरकरार रखने तथा उइगर एवं अन्य मुस्लिमों और अल्पसंख्यक समुदायों को मनमाने ढंग से नजरबंद करना रोकने और धार्मिक स्वतंत्रता की इजाजत देने को कहा।

शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार परिषद को भेजे गए पत्र में एशिया, अफ्रीका, मध्य पूर्व और लैटिन अमेरिका के 37 राज्यों के राजदूतों ने चीन के “अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार के योगदान में योगदान” की प्रशंसा की। इस्लामिक सहयोग संगठन जैसे पाकिस्तान और सऊदी अरब के प्रमुख सदस्यों सहित राज्यों ने कहा कि चीन को झिंजियांग में आतंकवाद, अलगाववाद और धार्मिक चरमपंथ का सामना करना पड़ा।

मुंबई के बोरीवली में जश्न का माहौल क्रिकेटर रोहित शर्मा के चाचा खुश

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज़, मुंबई: इंडिया जहां आज विश्व कप का सेमी फाइनल खेल रहा है ।वहीं मुंबई के बोरीवली इलाके में रोहित शर्मा के घर के बाहर जश्न का माहौल है। आपको बता दें कि रोहित शर्मा के चाचा नारायण शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि रोहित शर्मा आज भी शतक लगाएगा ,और इंडिया मैच जीतेगी । जीतने के बाद आज भी जश्न मनाएंगे ।आपको बता दें कि अब तक के विश्व कप मैच में सबसे ज्यादा 5 शतक लगाने वाले रोहित शर्मा देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के उत्तर मुंबई संसदीय क्षेत्र के बोरीवली इलाके में रहते हैं। यहीं से उन्होंने अपने क्रिकेट जगत की शुरुवात की थी।

अमेरिका में आई बाढ़, व्हाइट हाउस में घुसा पानी, सड़कें डूबीं

एएनएम न्यूज़,डेस्क: अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में इन दिनों हो रही भारी बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति बन गई है। लगातार हो रही बारिश के कारण पानी व्हाइट हाउस के बेसमेंट में भी भर गया है। व्हाइट हाउस के आसपास भी पानी भरा हुआ है। वॉशिंगटन के साथ ही वर्जीनिया और कोलंबिया में तेज बारिश के बाद बाढ़ आ गई है।

 वॉशिंगटन के साथ ही वर्जीनिया और कोलंबिया में तेज बारिश के बाद बाढ़ आ गई है. मौसम विभाग के मुताबिक यहां एक घंटे के अंदर 3.3 इंच पानी बरसा. शहर की सड़कें नदी में तब्दील हो गईं हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक यहां एक घंटे के अंदर 3.3 इंच पानी बरसा। शहर की सड़कें नदी में तब्दील हो गईं हैं। वॉशिंगटन का ज्यादातर हिस्सा बाढ़ की चपेट में आ गया है।

 वॉशिंगटन का ज्यादातर हिस्सा बाढ़ की चपेट में आ गया है. एक तस्वीर में देखा जा सकता है कि सड़क पर खड़ी कारें पूरी तरह से डूब गई हैं और लोग कार की छप पर खड़े होकर मदद मांग रहे हैं.

एक तस्वीर में देखा जा सकता है कि सड़क पर खड़ी कारें पूरी तरह से डूब गई हैं और लोग कार की छप पर खड़े होकर मदद मांग रहे हैं।

अमेरिकी संसद में आज पेश होगा ग्रीन कार्ड बिल

एएनएम न्यूज़,डेस्क: अमेरिकी संसद हाउस ऑफ रिप्रेंजेटिव में मंगलवार को ग्रीन कार्ड से जुड़े बिल पर वोटिंग होग। रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी के 310 से ज्यादा सांसद इस बिल के सपोर्ट में है। आपको बता दें कि देश के हिसाब से ग्रीन कार्ड की संख्या सीमित होने के चलते भारत और चीन के नागरिकों को औसतन कम नागरिकता मिल पाती है जबकि अन्य देशों के नागरिकों को आसानी से अमेरिका की स्थायी नागरिकता मिल जाती है। इस संबंध में अमेरिकी संसद में पेश किए गए बिल के पास हो जाने के बाद ग्रीन कार्ड की संख्या पर लगी लिमिट खत्म हो जाएगी।

इसरो के चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग तारीख 15 जुलाई को रचेगा इतिहास

एएनएम न्यूज़, डेस्क: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संस्थान (इसरो) ने चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग के लिए 15 जुलाई की तारीख निर्धारित कर दी है। इसरो ने चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग से पहले की कुछ तस्वीरें अपनी वेबसाइट पर जारी की हैं। करीब 1000 करोड़ रुपये लागत के इस मिशन को जीएसएलवी एमके-3 रॉकेट से लॉन्च किया जाएगा। चंद्रयान-2 में 13 भारतीय पेलोड में 8 ऑर्बिटर, 3 लैंडर और 2 रोवर होंगे। इसके अलावा NASA का एक पैसिव एक्सपेरिमेंट होगा। एक बार जब चंद्रयान-2 चंद्रमा की बाहरी कक्षा में पहुंच जाएगा तो इसका विक्रम लैंडर चंद्रमा की सतह पर उतरेगा। ISRO इस तरह से पहली बार एक रोवर को चंद्रमा की सतह पर उतारने वाला है। इसे चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर उतारा जाएगा।चंद्रयान-2 मिशन अपने साथ 13 वैज्ञानिक सैटेलाइट लेकर जा रहा है। इसरो के चेयरमैन के सिवन के मुताबिक यह करीब-करीब 8 हाथियों के भार के बराबर है। हमेशा की तरह इसरो के इस महत्वपूर्ण अभियान का बजट भी बहुत कम है। ISRO के इतिहास में पहली बार, दो महिलाएं रितु कृधाल और एम वनिता क्रमश: प्रोजेक्ट की डायरेक्टर और मिशन की डायरेक्टर के तौर पर काम कर रही हैं। इसके अलावा चंद्रयान-2 के साथ जुड़े कुल वैज्ञानिकों में से 30% महिलाएं हैं।

हैकर्स ने 3 दिन में उड़ाए यूज़र्स के 4 करोड़ रुपये!

एएनएम न्यूज़,डेस्क : मोबाइल ऐप के ज़रिए पैसे चोरी होने की खबरें आए दिन आती रहती हैं। अब ऐसी ही खबर जापान से भी आई है, जहां ऐप के ज़रिये हैकर्स ने यूज़र्स के पांच लाख डॉलर (करीब 3।42 करोड़ रुपये) उड़ा लिए। 7Pay नाम की ऐप में हाल में एक नया पेमेंट फीचर पेश किया गया था, जिसके बाद हैकर्स ने यूज़र्स के अकाउंट खाली कर दिए। ऐसी घटना के बाद जापान ने 7Pay ऐप के पेमेंट फीचर को सस्पेंड कर दिया है। इसकी मदद से थर्ड पार्टी ने सैकड़ों कस्टमर्स के अकाउंट्स से फर्जी लेनदेन दिखाकर लाखों डॉलर का चूना लगाया है।

रणवीर और आलिया की ‘गली बॉय’ को दक्षिण कोरिया फिल्म समारोह में एनएबीएसएसीएसी अवार्ड

एएनएम न्यूज़, डेस्क: जोया अख्तर की गली बॉय ने साउथ कोरिया के बुकहीन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में NETPAC (नेटवर्क फॉर द प्रमोशन ऑफ एशियन सिनेमा) अवार्ड जीता है। रणवीर सिंह और आलिया भट्ट अभिनीत फिल्म, इस साल फरवरी में समीक्षकों और दर्शकों ने एक जैसी पसंद की थी, मुंबई की गुलाल-रैप की संघर्ष की कहानी को गली बॉय में बखूबी दिखाया गया था और सब ने इसकी प्रशंसा की थी।

सूत्रों की माने तो यह ट्रॉफी, आमतौर पर जूरी द्वारा सर्वश्रेष्ठ एशियाई फीचर फिल्म को प्रस्तुत किया जाता है।