व्हाइट हाउस के कॉरेस्पांडेंट्स डिनर में शामिल हो सकते हैं ट्रंप, खुद दिया संकेत

एएनएम न्यूज़ डेस्क: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संकेत दिया है कि अगले साल वह व्हाइट हाउस कॉरेस्पांडेंट्स डिनर में शामिल हो सकते हैं क्योंकि अब वह किसी हास्य कलाकार को आमंत्रित नहीं कर रहे हैं. ट्रंप ने मंगलवार की रात ट्वीट किया, ‘‘व्हाइट हाउस कॉरेस्पांडेंट्स डिनर में तथाकथित हास्य कलाकार माइकल वुल्फ ने पिछले साल बहुत गड़बड़ी की थी. इस साल दशकों में पहली बार उन्होंने हास्य कलाकार की जगह एक लेखक को बुलाया है. हो सकता है मैं जाऊं.’’

अधिकांश पायलट विमान के कॉकपिट में आत्महत्या के बारे में सोचते हैं

एएनएम न्यूज़, डेस्क: हाल ही में हार्वर्ड विश्वविद्यालय के अध्ययन में कॉकपिट में बैठे पायलट के बारे में एक सनसनीखेज तथ्य सामने आया है। अधिकांश विमान पायलट कॉकपिट पर आत्महत्या की सोच रहा है! जिनके हाथों में यात्रियों के जीवन, उनके ऐसे विनाशकारी विचार।

हर दिन लगभग 4,000 वाणिज्यिक विमान उड़ाते है ऐसे पायलट, जिनके दिमाग ने कभी न कभी आत्महत्या का विचार आया है। 4.1 प्रतिशत पायलटों के दिमाग में किसी एक समय में आत्महत्या का विचार आया है। 12.6 प्रतिशत पायलट डिप्रेशन से पीड़ित हैं। गंभीर डिप्रेशन से पीड़ित पायलट विमान के कॉकपिट पर बैठने के लिए योग्य नहीं हैं। लेकिन शोधकर्ताओं का कहना है कि कई पायलट अपनी नौकरियों को खोने के डर के कारण अपने मानसिक दबाव में रहते हैं। व्यवहार और कुछ शारीरिक संकेत देखकर यह पता चलत है की वे डिप्रेशन के शिकार हैं। लेकिन वे डॉक्टर के पास नहीं जाना चाहते हैं। शोधकर्ताओं ने इस स्थिति को हल करने के तरीकों का भी सुझाव दिया है। मानसिक दबाव से पीड़ित पायलटों से आगे आने का अनुरोध किया है। हालांकि, शोधकर्ताओं ने कहा कि एयरलाइन अधिकारियों को पायलटों नौकरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।

हॉकी विश्व कप के थीम सांग ‘जय हिंद इंडिया’ ए आर रहमान ने रिलीज़ किया

एएनएम न्यूज़, डेस्क: हॉकी विश्व कप कुछ दिनों में शुरू होने जा रहा है। 28 नवंबर से भुवनेश्वर में पुरुषों का हॉकी विश्व कप शुरू होगा। मेजबान देश भारत के साथ साथ हॉकी विश्व कप में16 अन्य देशों में भी भाग लेंगे। विश्वकप की शुरुआत से कुछ दिन पहले ही हॉकी विश्व कप के थीम सांग ‘जय हिंद इंडिया’ ए आर रहमान ने रिलीज़ किया। उन्होंने अपने ट्विटर पेज पर विश्व कप, हॉकी वर्ल्ड का आधिकारिक थीम गीत प्रकाशित किया।

एआर रहमान के साथ किंग खान को भी थीम सांग में देखा जा सकता हैं। शाहरुख़ खान को चक दे ​​इंडिया में हॉकी कोच की भूमिका में देखा गया था। भुवनेश्वर में कलिंग स्टेडियम के उद्घाटन समारोह में इस महीने के 28 तारिक को खुद रहमान परफॉर्म करेंगे।

फरहान ने अपनी प्रेमिका के साथ इंस्टाग्राम पर फोटो सांझा किया

एएनएम न्यूज़ डेस्क: फरहान अख्तर ने खुले तौर पर घोषणा नहीं करने पर भी सोशल मीडिया पर शिवानी दांडेकर के साथ डेटिंग की बात स्वयं स्वीकार किया है। फरहान शिवानी एक फोटो साँझा किया है। अपने प्रेम के सम्बन्ध में शिवानी का कहना है कि हमदोनो ने लोगों के बीच जनप्रियता हासिल की है। अतः उनके सम्बन्ध में जनता को बोलने का अधिकार है। पर जनता क्या सोंचती है इसे जानने में हमारी दिलचस्पी नहीं है।

गणतंत्र दिवस पर भारत में मुख्य अतिथि के रूप में ट्रम्प नहीं आ रहे है

एएनएम न्यूज़, डेस्क: ट्रम्प के मन करने के बाद भारत में गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि होंगे दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सायरिल रामफोसा৷ 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि होने जा रहे हैं दक्षिण अफ़्रीकी राष्ट्रपति৷ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के गणतंत्र दिवस के निमंत्रण को नकारने के बाद, भारत ने राजनीतिक और प्राकृतिक महत्व वाले देश के बारे में सोचा है।

सिरिल रामफोसा को आमंत्रित करने का एक और कारण है। इस साल राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती मनाई जा रही है। सिरील रामफोसा को गांधी और पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला के समर्थक माना जाता है। शुरुआत में इसे गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में डोनाल्ड ट्रम्प को आमंत्रित करने का विचार किया गया था। लेकिन अमेरिका के ओर से निमंत्रण अस्वीकार कर दिया गया था। माना जाता है कि के ट्रम्प के स्टेट ऑफ़ यूनियन में हिस्सा लेना ही भारत में गणतंत्र दिवस पर नहीं आने का मुख्य कारण है। यह यूनियन 22 जनवरी से फरवरी के पहले सप्ताह के दौरान होने की बात है।

2017 में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रम्प को गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि बनने के लिए आमंत्रित किया था जब वह अमेरिका के दौरे पर थे। फरवरी में, रामफोसा ने दक्षिण अफ़्रीकी राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। सिरिल रामफोसा को अप्रवासी भारतीय दिवस समारोह में भाग लेना है जो इस वर्ष वाराणसी में मनाया जाएगा।

रणदोप को शादिः सासपेन्स खतम हेइ

एएनएम निउज डेस्कः सासपेन्स खतम हेइ । रणवीर दीपिका के शादी देखीयो फार्स्ट भिसुयाल । 6 साल के रिलेशनशिप के बाद दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह आखिरकार एक दूजे के हो गए।

 

अचानक धसा फुटपाथ ज़मींदोज़ हुई महिला

एएनएम न्यूज, डेस्क: सोचिये तो आप शहर के बीचों बीच फुटपाथ पर चल रहे हो और अचानक फूटपाथ में धसान हो जाये और आप ज़मींदोज़ हो जाये। यह एक भयानक सपना सा लगता है पर ऐसी घटना घटी है चीन के लंझो शहर में। हाल ही मे चीन के एक मीडिया में यह फुटेज देखा गया। डरा देने वाला यह वीडियो में एक महिला को ज़मींदोज़ होते देख जा रहा है जो फुटपाथ के बीचों बीच चल रही थी और अचानक धसान होने से वह गिर गई। गनीमत यह रही के महिला को ज़ायद चोट नही आई।

जीसेट-29 उपग्रह का सफल लॉन्च के बाद 2021 में मानव की चंद्रमा में जाने की उम्मीद

एएनएम न्यूज़, डेस्क: एक बार फिर, भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन ने इतिहास रचा। आंध्र प्रदेश श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन स्पेस सेंटर से जीसेट-29 उपग्रह का सफल लॉन्च किया गया। लॉन्च के करीब 16 मिनट के भीतर, लगभग 3,423 किलोग्राम का यह उपग्रह अपने निर्धारित स्थान में पहुंच गया।

इसके बाद, इसरो के अध्यक्ष ने कहा, 2021 में भारत मानव को चंद्रमा भेज देगा।

गाज़ा के बाद बैक टू बैक डार्क मैटर हरिकेन

एएनएम न्यूज़, डेस्क: गाज़ा के बाद अब बैक तो बैक दो भयानक तूफान दस्तक दे रहा है। विनाशकारी इस तूफान का नाम है ‘Dark Matter Hurricane’। वैज्ञानिकों ने पहले ही इस विनाशकारी तूफान की भयावहताओं और त्रीवता के बारे में चेतावनी जारी कर दी है।

शाहिद अफरीदी ने कहा पाकिस्तान से तो चार सूबे नहीं संभल रहे। किरकिरी होने पर बयान से पलटे

एएनएम न्यूज़, डेस्क: शाहिद अफरीदी अपने विस्फोटक बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते है। पर इसबार उन्होंने अपने बल्ले से नहीं बल्कि अपनी बयान से विस्फोट किया है। सोशल मीडिया पर अफरीदी का एक इंटरव्यू वायरल हो रहा है, जिसमें वह कह रहे हैं “कश्मीर कोई मुद्दा नहीं है, मैं कहता हूं पाकिस्तान को नहीं चाहिए कश्मीर और इसे इंडिया को भी मत दो। कश्मीर अपना एक मुल्क बने, इससे कम से कम इंसानियत तो जिंदा रहेगी। जो लोग वहां मर रहे हैं वो तो ना हो। नहीं चाहिए पाकिस्तान को कश्मीर, पाकिस्तान से तो ये चार सूबे नहीं संभल रहे हैं”। अफरीदी के इस बयान से पाकिस्तान की काफी किरकिरी हो रही है जिससे तुरंत बाद से अफरीदी को पाकिस्तानी समर्थकों ने जमकर खरी-खोटी सुनाई।

मामला बिगड़ते देख अफरीदी ने अपने बयान से यु टर्न लेते हुए पाकिस्तान सरकार की किरकिरी करने वाले अपने बयान से पलट गए हैं। पहले ट्वीट में अफरीदी ने दावा किया कि उनके बयान को आधा दिखाया जा रहा है, जबकि दूसरे बार ट्वीट करके कहा कि भारतीय मीडिया उनके बयान का दूसरा मतलब निकाल रही है।