ब्राजील के बार में ‘नरसंहार’, फायरिंग में 11 की मौत

एएनएम, न्यूज़, डेस्क: बंदूकधारियों के एक गिरोह ने ब्राजील के उत्तरी पारा राज्य के बेलम शहर में एक बार में घुस कर अंधाधुन गोलीबारी की निसमे छह महिलाओं और पांच पुरुषों की दर्दनाक मौत हो गई। राज्य के अधिकारी केवल इस बात की पुष्टि की है लेकिन यह “नरसंहार” हुआ, इसका विवरण नहीं दिया है।

सूत्रों की माने तो नकाबपोश हमलावर एक मोटरसाइकल और 3 कारों से बार में पहुंचे थे। हमले के बाद सभी हमलावर फरार हो गए। अभी तक हमले के पीछे के कारणों का पता नहीं चल सका है। मारे गए 11 लोगों के परिजनों को अभी तक मृतकों की पहचान नहीं बताई गई।

सौरभ गांगुली ने पूरे परिवार साथ दिया अपना मतदान

एएनएम न्यूज, डेस्क: सौरव गंगोपाध्याय ने अपने दादा स्नेहाशीष और पत्नी डोना गांगुली के साथ बारिशा जनकल्याण विद्यापीठ के मतदान केंद्र पहुंचकर वोट दिया। दिन के दोपहर में एक बजे तक उन्होंने अपना मत दिया।

World Book Of Records London में शामिल हुआ कॉमेडियन कपिल शर्मा का नाम

एएनएम न्यूज, डेस्क: टेलीविजन के सबसे पॉपुलर शो ‘द कपिल शर्मा’ के होस्ट कपिल शर्मा के लिए ख़ुशी की खबर आ रही है। फैन्स के दिल पर राज करने वाले कपिल शर्मा अब भारत के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले कॉमेडियन की लिस्ट में शुमार हो गए हैं। हाल ही में वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन ने कपिल शर्मा को भारत में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले कॉमेडियन के रूप में सम्मानित किया है।

कपिल से जुड़ी इस जानकारी को उनकी पत्नी गिन्नी चतरथ ने अपने इंस्टाग्राम से शेयर किया है। जैसे ही गिन्नी ने इस जानकारी को शेयर किया वैसे ही कपिल के चाहने वालों की तरफ से बधाई का तांता लग गया।

ऑस्ट्रिया में प्राइमरी स्कूलों में स्कार्फ पहनने पर लगा बैन

एएनएम न्यूज, डेस्क: ऑस्ट्रिया ने सिर ढकने के लिए पहने जाने वाले स्कार्फ को प्राइमरी स्कूलों में बैन करने के लिए कानून को हरी झंडी दे दी है। यहां के गठबंधन दलों ने इस कानून को इस्लामिल हेडस्कार्फ को निशाने पर लेने वाला बताया है।
सत्ताधारी पार्टी ओवीपी ने इस कानून को लड़कियों के लिए जरूरी बताया और कहा कि इससे लड़कियां बंधनों से मुक्त होंगी। कानून के अनुसार सिखों द्वारा पहने जाने वाले पटका और और यहूदियों द्वारा पहने जाने वाले किप्पा पर कोई असर नहीं पड़ेगा। इस कानून के दायरे से इसे बाहर रखा गया है।

ऑस्ट्रिया के आधिकारिक मुस्लिम संगठन आईजीजीओ ने इस कानून की आलोचना की है। संगठन ने कानून को शर्मिंदगी वाला और ऑस्ट्रियन मुस्लिमों के धार्मिक स्वतंत्रता पर हमला बताया है। बता दें कि ऑस्ट्रिया में ओवीपी और एफपीओ पार्टी ने साल 2017 में चुनाव के बाद गठबंधन किया था। तब से सत्ताधारी इन दलों का रुख देश में आने वाले प्रवासियों पर काफी कड़ा रहा है।

दक्षिणी कैलिफोर्निया में F-16 दुर्घटनाग्रस्त

एएनएम न्यूज़, डेस्क: गुरुवार दोपहर दक्षिणी कैलिफोर्निया में मार्च रिजर्व एयरफोर्स बेस पर एक एफ -16 दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जो रनवे के दाहिने ओर स्थित एक गोदाम से जा टकराया। मेजर पेरी कोविंगटन ने कहा F-16 के दुर्घटनाग्रस्त होने से “इमारत में आग लगी गयी थी, लेकिन ईमारत में लगे स्प्रिंकलर सिस्टम से आग काबू में आ गया। पायलट ने विमान से इजेक्ट हो गया था और ठीक है” कोविंगटन ने कहा।

एफ-16 विमान 500,000 वर्ग फुट की इमारत की छत उतरा जिससे आग लग गई। कैल फायर और रिवरसाइड काउंटी फायर डिपार्टमेंट से कैप्टन फर्नांडो हेरेरा के अनुसार इमारत में मलबे के कारण 12 मामूली क्षति पहुंची है।

450 फंसे हुए भारतीय कामगारों को सऊदी ने दिया एग्जिट वीज़ा

एएनएम न्यूज़, डेस्क: सऊदी अरब में, अधिकारियों ने 450 फंसे हुए भारतीय कामगारों को एग्जिट वीज़ा दे दिया है और जल्द ही उनका प्रत्यावर्तन शुरू हो जाएगा। सऊदी अरब के भारत के राजदूत डॉ औसाफ सईद ने कल इफ्तार के अवसर पर श्रमिकों के साथ भोजन करते हुए इसकी घोषणा की।

उन्होंने कहा कि भारतीय दूतावास शेष श्रमिकों के लिए निकास वीजा प्राप्त करने के लिए काम कर रहा है।

दिल्ली जा रहे 5 रोहिंग्या गुवाहाटी रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार

एएनएम न्यूज़, डेस्क: गुवाहाटी रेलवे स्टेशन पर 14 मई को गवर्नमेंट रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने एक महिला सहित पांच संदिग्ध रोहिंग्या मुसलमानों को गिरफ्तार किया है। 19-21 वर्ष की आयु के गिरफ्तार व्यक्तियों को प्लेटफ़ॉर्म 1 से गिरफ्तार किया गया था जब वे प्रामाणिक पहचान प्रमाण पत्र प्रदान करने में असमर्थ दिखे।

यह बताया गया है कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति मूल रूप से म्यांमार के हैं और वे दिल्ली जाने वाली ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहे थे। गिरफ्तार किए गए रोहिंग्याओं की पहचान मक्किमयूम सहेनस, एमडी जुबेर, एमडी कमल हुसैन, नुरुल हकीम और एमडी कलीमुला के रूप में की गई है। जीआरपी ने पहले दो लड़कों और एक लड़की को पकड़ा था और पूछताछ के बाद दो अन्य लड़कों को गिरफ्तार किया गया था। यह भी पाया गया है कि उन्हें 2018 में मणिपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था और वे नई दिल्ली में शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र के उच्चायुक्त (UNHCR) से एक शरणार्थी का दर्जा प्राप्त करने की कोशिश कर रहे थे।

उनके कब्जे से म्यांमार निर्मित संरक्षित फलों के पैकेट, मिठाइयां, सफेद कॉफी और अन्य सामान बरामद किए गए।

भारत ने लिबरेशन टाइगर्स ऑफ़ तमिल ईलम (LTTE) पर और 5 वर्षों के लिए प्रतिबंध बढ़ाया

एएनएम न्यूज़, डेस्क: केंद्र सरकार ने मंगलवार को लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (LTTE) पर प्रतिबंध लगा दिया, जो पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के पीछे था। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी एक अधिसूचना के तहत गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 के तहत प्रतिबंध को बढ़ा दिया गया है।

1991 में गांधी की हत्या के बाद भारत ने LTTE पर प्रतिबंध लगा दिया था। समूह पर प्रतिबंध अंतिम बार 2014 में पांच साल के लिए बढ़ाया गया था। लिट्टे, एक आतंकी संगठन है जो श्रीलंका में स्थित है, लेकिन भारत में इसके समर्थक, सहानुभूति रखने वाले और एजेंट होने के कारण 1976 में आया। सभी तमिलों के लिए एक अलग मातृभूमि (तमिल ईलम) के लिए इसका उद्देश्य भारत की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता को खतरे में डालता है, और संघ से भारत के क्षेत्र के एक हिस्से पर कब्जे और अलगाव की मात्रा है और इस तरह गैरकानूनी गतिविधियों के दायरे में आता है, अधिसूचना ने कहा।

भारत कई बार श्रीलंका में जाकर लिट्टे से मुकाबला कर चुका है। श्रीलंका सरकार के विरुद्ध लिट्टे के संघर्ष के दौरान शांति बहाली के लिए द्वीपीय देश गई भारतीय सेना को वहां बल प्रयोग करना पड़ा था। सेना ने ही श्रीलंका में लिट्टे प्रमुख वेलुपिल्लई प्रभाकरन और उसके सभी प्रमुख सहयोगियों को ढेर कर तमिल विद्रोही संगठन का सफाया कर दिया था। बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, साल 1987 में भारतीय शांति सेना उत्तरी श्रीलंका में शांति स्थापित करने के उद्देश्य से वहां गई लेकिन वहां एलटीटीई के साथ युद्ध में उसके करीब 1,200 जवान मारे गए थे।

अमरीका की पश्चिमी एशिया में 20 हजार सैनिक भेजने की तैयारी

एएनएम न्यूज़, डेस्क: ईरान और अमेरिका के बीच तनाव बढ़ने के बाद अमेरिका ने युद्ध का खाका तैयार कर लिया है। अमेरिका के रक्षा मंत्री पैट्रिक शानहन ने पश्चिमी एशिया में एक लाख 20 हजार सैनिकों को भेजने की बात कही गई है। अमेरिका के राष्ट्रपति का रुख बेहद सख्त है। जो सैन्य समीक्षा की गई वह सैन्य समीक्षा ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन आर बोल्टन के आदेश पर की गई थी। यह संघर्ष इतना बड़ा माना जा रहा है जिसमें बड़े पैमाने पर अमेरिकी सेना के जवानों की जरुरत पड़ सकती है।

अमेरिका के सैनिक अफगानिस्तान में भी तैनात हैं। कुछ अधिकारियों ने सैन्य संघर्ष टालने की बात कही है और ईरान मामले का कूटनीतिक समाधान निकालने का आग्रह किया है। आप को बता दे ट्रंप ने बीते वर्ष आठ मई को ईरान के साथ 2015 में हुए परमाणु समझौते से अमेरिका के हटने का एलान किया था।

दाऊद के पूरे कारोबार को इकबाल कासकर का करीबी तारीख परवीन चलाता है

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज़, मुंबई: मुंबई में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर की गिरफ्तारी के बाद से दाऊद इब्राहिम का पूरा कारोबार मुंबई के साउथ मुंबई में तारीख परवीन चला रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी में यह पता चला है कि तारीख परवीन अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर के जितने अवैध काम है वह सब चला रहा हैं। जैसा के अवैध इमारत, आईपीएल में सट्टेबाजी और भी अवैध कारोबार चला रहा हैं। सूत्रों की माने तो तारीख परवीन कुछ काम नहीं करता है, फिर भी उसकी करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी है। ऑफिस भी उनका मुंबई क्राइम ब्रांच के बाजू में अशोका शॉपिंग सेंटर में है। जब के अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के ऊपर एक मशहूर किताब भी लिखी गई है। जिसका नाम है मुम्भाई और यह किताब वरिष्ठ पत्रकार विवेक अग्रवाल ने लिखी हैं। इस किताब में अंडरवर्ल्ड डॉन से रिलेटेड कहानियां लिखी हुई है। अंडरवर्ल्ड डॉन सरगना दाऊद इब्राहिम की पूरी कहानी विवेक अग्रवाल की इस पुस्तक से आपको मिल सकती है और उस पूरे कारोबार को अब ताहिर मुंबई कमिश्नर ऑफिस के सामने बैठकर चला रहा है। उस ऑफिस से अंडरवर्ल्ड की वह सारी कमियां पूरी की जा रही है ,जो इकबाल कासकर दाऊद के इशारे पर किया करता था। देखना यह होगा कि मुंबई पुलिस अंडरवर्ल्ड भगोड़ा डॉन दाऊद इब्राहिम के साम्राज्य को किस तरह नष्ट कर पाता है ,यह देखना दिलचस्प होगा।