टेक्सस गिरजा घर में हमला, 1 की मौत

एएनएम न्यूज डेस्क : अमेरिका के टैक्सेस स्थित एक गिरजा घर में आर्थर एडिजिन नामक बंदूक धारी के हमले से एक महिला की मौत हो गई। जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया।
एक अंतरराष्ट्रीय संवाद माध्यम के मुताबिक गुरुवार की रात साइप्रस कैथोलिक चर्च में क्राइस्ट द रिडीमर के सामने एक बंदूक धारी ने हमला किया। बताया जाता है कि हमलावर 62 वर्षीय आर्थर एडिजिन है। उसने 6 चक्र गोलियां चलाई।

ब्रेकसी अनास्था में टिक गई ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे

एएनएम न्यूज डेस्क : ब्रेकसी मुद्दे पर असहमति होने के बाद अनास्था मतदान में मात्र 19 मतों के अंतर से टिक गई है प्रधानमंत्री थेरेसा मे की सरकार। बुधवार को
ब्रिटिश संसद में तर्क वितर्क के बाद अनास्था मतदान में 325 सांसदों ने सरकार के प्रति अपनी आस्था व्यक्त की। जबकि 306 सांसदों ने विपक्ष में मत डाले। इसकी प्रतिक्रिया में थेरेसा मे ने ब्रिटेन के यूरोपीय यूनियन से निकलने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने हेतू सभी सांसदों को अपने स्वार्थ त्यागकर एक साथ हो गठन मूलक कार्यों करने का आहवान किया। बुधवार की रात प्रधानमंत्री ने स्कॉटिश नेशनलिस्ट पार्टी, लिबेराल डेमोक्रेट्स एवं प्लेड
साईमरु नेताओं के साथ भेंट करने पर भी लेबर नेता जेरोमी कार्बिन के साथ उन्होंने भेंट नहीं किया।

पेले अम्बपपे में अपने आप को देखते हैं

एएनएम न्यूज, डेस्क: ब्राजील के दिग्गज पेले ने दावा किया है कि पेरिस सेंट-जर्मेन फॉरवर्ड कियान माबप्पे के पास उनके वारिस बनने की क्षमता है। तीन बार के विश्व कप विजेता ने इतनी कम उम्र में रूस में प्रतियोगिता जीतने की फ्रांसीसी की उपलब्धि की प्रशंसा की। पेले ने फ्रांस फुटबॉल को बताया, “उन्होंने 19 साल की उम्र में विश्व कप जीता था और मैंने 17 साल की उम्र में यह किया था।”

“मैंने उसे यह कहते हुए चिढ़ाया कि उसने लगभग मेरी बराबरी कर ली है, लेकिन मुझे लगता है कि वह नया पेले बन सकता है और मैं इसे मजाक के रूप में नहीं कहता।” पेले ने यह भी खुलासा किया है कि क्रोएशिया के खिलाफ विश्व कप में अपनी जीत के बाद एमबीप्पे ने उन्हें एक निजी संदेश भेजा था। “मुझे और भी अधिक खुश करने के लिए, आपको एक और विश्व कप जीतना होगा,” ब्राजील ने जवाब दिया।

अंत में, 78 वर्षीय ने नेमार के साथ अपने करीबी संबंधों को स्वीकार किया और 2018 टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ी के रवैये की आलोचना की। “उन्होंने” नेमार को रेफरी के जीवन को जटिल बनाने के लिए जाना जाता है, यही वजह है कि उनकी छवि नकारात्मक थी। “हमने कई बार बात की है और मैंने उसके पिता से भी बात की है। “मुझे लगता है कि वह अब समझता है, क्योंकि वह निस्संदेह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है और मुझे उम्मीद है कि वह जल्द ही सर्वश्रेष्ठ बन जाएगा।”

हार्दिक-राहुल का भविष्य का निर्णय गुरुवार को

एएनएम न्यूज, डेस्क: क्या फिर से हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल मैदान में खेल सकते हैं। क्या उन्हें फिर से टीम प्राप्त जगह मिलेगी? यदि उन्हें जगह मिलेगी भी तो कब? क्रिकेट की दुनिया में कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। कल हार्दिक-राहुल का फैसला उनके भविष्य को निर्धारित करेगा। बताया गया है कि इस बीच, दोनों क्रिकेटरों ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सीईओ राहुल जौहर से बात की है।

गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद दोनों क्रिकेटरों का भविष्य जाना जा सकता है। 17 जनवरी को सुनवाई के बाद, यह स्पष्ट हो सकता है कि केएल राहुल और हार्दिक पांडे मैदान पर अपना करिश्मा दिखा पाएंगे या नहीं।

मौत के बाद ये बनवा रहे है अपनी समाधी

एएनएम न्यूज डेस्क : मौत के बाद लोग भूल ना जाएं इसके लिए तंजानिया के नजोम्बर निवासी एंटन मांडुलानी ने काफी रुपये खर्च कर अपने और अपने परिवार के लिए घर सदृश्य समाधि क्षेत्र का निर्माण करवा रहे हैं। मामले को लेकर इलाके में तर्क वितर्क शुरू है। क्योंकि वहां पर इतना रुपया खर्च कर अभी तक किसी भी साधारण व्यक्ति ने समाधि का निर्माण नहीं करवाया है और वह भी अपने लिए।

एंटन चाहते हैं कि इलाके के लोग उन्हें और उनकी पत्नी को मौत के बाद भी जाने। इसलिये उन्होंने इस समाधि का निर्माण करवा रहे हैं। अब तक उन्होंने 5 हजार डॉलर खर्च कर चुके हैं। समाधि क्षेत्र के निर्माण होने में अभी करीब 4 वर्ष तक का समय लगेगा।

पत्रकार रामचंद्र छ्त्रपति हत्या मामले में कल सुनाई जानी है सजा

उमंग शेरोन, एएनएम न्यूज, पंचकूला: पत्रकार रामचंद्र छ्त्रपति हत्या मामले में हरियाणा सरकार को बड़ी राहत। डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम व अन्य तीनों आरोपियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए सुनाई जाएगी सज़ा। चारों आरोपियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए सुनाई जाएगी सज़ा। सीबीआई कोर्ट द्वारा हत्या आरोप में दोषी गुरमीत राम रहीम को 17 जनवरी को सज़ा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए सुनाने का फैसला।

हरियाणा सरकार की ओर से डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी द्वारा लगाई गई याचिका को हरियाणा की विशेष सीबीआई कोर्ट ने किया मंजूर। 17 जनवरी को पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या आरोपी गुरमीत राम रहीम व कृष्ण लाल, निर्मल सिंह और कुलदीप सिंह को पंचकूला की सीबीआई कोर्ट में नही किया जाएगा प्रत्यक्ष रूप से पेश। मामले की संवेदनशीलता व प्रदेश में सुरक्षा व कानून व्यवस्था को देखते हुए सीबीआई कोर्ट ने की सरकार की याचिका मंजूर।

17 जनवरी को दोषी राम रहीम सहित अन्य तीन दोषियों को सुनाई जाएगी सजा। आपको बात दें कि 11 जनवरी को पंचकूला स्थित हरियाणा की विशेष सीबीआई कोर्ट ने सिरसा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम, कृष्ण लाल, निर्मल सिंह और कुलदीप सिंह को दोषी करार दिया था।

जिसमें चारों आरोपियों गुरमीत राम रहीम , कृष्ण लाल, निर्मल सिंह और कुलदीप सिंह को IPC की धारा 302 और IPC की धारा 120बी के तहत दोषी करार दिया गया है। जबकि आरोपी कृष्ण लाल को 1959 आर्म्स एक्ट के सेक्शन 29 के तहत भी दोषी करार दिया गया है। साथ ही आरोपी निर्मल सिंह को 1959 आर्म्स एक्ट के सेक्शन 25 के तहत भी दोषी करार दिया गया है। काबिले ज़िक्र है कि हरियाणा सरकार की ओर से पंचकूला डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी पहुंचे थे सीबीआई कोर्ट। सीबीआई कोर्ट में डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी ने सरकार की ओर से लगाई गयी थी याचिका। याचिका लगा सीबीआई कोर्ट से की थी रिक्वेस्ट- 17 जनवरी को दोषी गुरमीत राम रहीम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कोर्ट में पेश कर सुनाई जाए सज़ा।

हजार करोड़ अमेरिकी डॉलर से सऊदी अरब पाकिस्तान में तेल शोधनागर की स्थापना करेगा

एएनएम न्यूज, डेस्क : सऊदी अरब ने पाकिस्तान में एक हजार अमेरिकी डॉलर खर्च कर तेल शोधनागार स्थापित करने की परिकल्पना तैयार किया है। शनिवार को पाकिस्तानी ईंधन मंत्री खालिद अल फालिह ने हिन्द महासागर स्थित बंदरगाह का निरीक्षण किया और इस परिकल्पना के बारे में बताया। अमेरिकी संवाद माध्यम सीएनबीसी ने कहा है कि सऊदी अरब ने कहा है कि पाकिस्तान के गहरे समुद्री बंदरगाह गोयादार में तेल शोधनागार स्थापना की योजना है।

व्हाइट हाउस का रूस के साथ ट्रंप की मिलीभगत से इंकार

एएनएम न्यूज, डेस्क: 2017 में फेडरल ब्यूरो ऑफ़ इन्वेस्टीगेशन ने जांच शुरू की थी जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एजेंसी के निदेशक जेम्स कोमी को निकाल देने पर विवाद हुआ ही था साथ ही साथ यह भी माना जा रहा है कि ट्रंप साम्राज्य नियंत्रित करने के लिए रूस के साथ गुप्त रूप से काम कर रहे थे। लेकिन जांच के मुताबिक ट्रंप ने इस बात से कई बार इनकार किया और यह भी बताया कि रूस के साथ उनकी कोई मिलीभगत नहीं है। जो भी जांच हुए हैं विशेष वकील रॉबर्ट मुलर के द्वारा उसको ट्रंप ने “विच हंट” का नाम दिया है।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सारा सैंडर्स भी इस रिपोर्ट की पूरी जानकारी के बाद काफी निराश हुई और अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह बेतुका है। जेम्स कामी को इसलिए निकाल दिया गया क्योंकि वह एक अपमानजनक पक्षपात पूर्ण हैक था और उसके उप एंड्रयू मैकबेबे उस समय वहां के प्रभारी थे। FBI का यह भी मानना है कि जो एक झूठे व्यक्ति के द्वारा निकाल दिए गए थे जांच के अनुसार (हिसाब से) सारा सैंडर्स ने यह भी कहा कि राष्ट्रपति बराक ओबामा के विपरीत जिन्होंने रूस और अन्य विदेशी विरोधियों को अमेरिका के चारों ओर ढकेल दिया जिसकी वजह से ही राष्ट्रपति ट्रंप ने वास्तव में रूस के खिलाफ काफी सख्त कार्रवाई की।

सऊदी अरब के सहायता से होगी पाकिस्तान का आर्थिक विकास

एएनएम न्यूज, डेस्क: चीन के सहयोग से विकसित हो रहे हिंद महासागर के बंदरगाह पर सऊदी के उर्जा मंत्री ने बोला कि वह पाकिस्तान की सहायता के लिए एक योजना बनाए हैं। जो पाकिस्तान के गहरे पानी वाले बंदरगाह ग्वादर में 10 बिलियन डॉलर की तेल रिफाइनरी लगाकर उसकी मदद करेगा। आंशिक रूप से तेल की बढ़ती कीमतों के कारण बढ़ते चालू खाते के घाटे से निपटने के लिए पाकिस्तान के जो निवेश है उसको और अन्य वित्तीय सहायता को आकर्षित करना चाहता है जिसमें पिछले साल सऊदी अरब ने पाकिस्तान को 6 बिलियन का पैकेज भी दिया था। जिसका मुख्य उद्देश्य कच्चे तेल के आयात में मदद करने की थी। सऊदी के ऊर्जा मंत्री खालिद-अल-फलीह ने पाकिस्तान के बंदरगाह ग्वादर में कहा कि सऊदी अरब तेल रिफाइनरी की स्थापना और चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारे में पाकिस्तान के साथ साझेदारी कर उसके माध्यम से पाकिस्तान के आर्थिक विकास को स्थिर बनाना चाहता है।

महिला वेटर को $ 10000 की टीप

एएनएम न्यूज, डेस्क : एक यूटूबर (YOUTUBER) ने दो बोतल पानी के आर्डर दिये और महिला वेटर अलैन कस्टर के लिए 7 लाख रुपये टीप रखकर चल दिया। वह सुप डॉग्स, ग्रीनविल्ले में काम करती है।

अलैन $10,000 देखकर अचंभित रह गई। ग्राहक ने ये रुपया टेबल पर बतौर टिप उस महिला वेटर के लिए छोड़ दिया औऱ तुरंत निकल गया था। ग्राहक और कोई नहीं बल्कि यूट्यूबर व्लॉगेर, जिम्मी डोनाल्डसॉन ( Jimmy Donaldson) थे।