पाकिस्तान को अब चीन ने भी दिया झटका

एएनएम न्यूज, डेस्क : कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कश्मीर का मुद्दा लेकर कई जगह अंतरराष्ट्रीय मंचों पर जा चुके हैं। लेकिन हर जगह पाकिस्तान को झटका लगा है। अब तो ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान के खास दोस्त चीन ने भी इस मुद्दे पर उसका साथ छोड़ दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच दूसरे अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के दौरान कश्मीर मुद्दा पर चर्चा नहीं होगी। चीन ने इसे भारत-पाकिस्तान का द्विपक्षीय बताया है।

भारत को जीएसपी कार्यक्रम में शामिल करने के लिए 44 अमेरिकी सांसदों ने ट्रम्प लिखा पत्र

एएनएम न्यूज, डेस्क : अमेरिका में 44 सांसदों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को खत लिखकर कहा है कि भारत को फिर से जीएसपी कार्यक्रम में शामिल किया जाए, ताकि दोनों देशों के बीच व्यापारिक समझौते आसानी से हो सकें। अमेरिका ने इसी साल जून में भारत को जीएसपी कार्यक्रम से बाहर कर दिया था। सांसदों ने अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटहाइजर को लिखे पत्र में कहा है कि भविष्य को ध्यान में रखते हुए हमें अपने उद्योगों के लिए बाजारों की उपलब्धता सुनिश्चित करानी होगी। कुछ छोटे मुद्दों की वजह से इस पर असर नहीं पड़ना चाहिए।

अफगानिस्तान में राष्ट्रपति अशरफ गनी की रैली में धमाका, 24 लोगों की मौत

एएनएम न्यूज, डेस्क : अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी की रैली में आत्मघाती हमला हुआ है। इस हमले में अब तक 24 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल है। टोलो न्यूज़ के मुताबिक अभी तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। एक सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक ये एक IED ब्लास्ट था। बताया जाता है कि धमाका रैली की एंट्रेंस गेट पर हुआ।
धमाके के वक्त राष्ट्रपति भी वहां मौजूद थे। लेकिन वो सुरक्षित हैं। कहा जा रहा है कि ज्यादातर लोग वहां के आम नागरिक थे। रैली में महिलाएं और बच्चे भी पहुंचे थे। बता दें कि इसी महीने अफगानिस्तान में राष्ट्रपति के चुनाव होने हैं।

पाकिस्तानी हिंदू लड़की की होस्टल में मिली लाश

एएनएम न्यूज, डेस्क : पाकिस्तानी हिंदू लड़की अपने होस्टल रूम में मृत पाई गए। पुलिस का कहना है कि उसने आत्महत्या की, वहीं लड़की के परिवार वालों का कहना है कि उसका खून किया गया है। नम्रता चांदनी नाम की ये लड़की मेडिकल की छात्रा थी। नम्रता पाकिस्तान के सिंध शहर के घोटकी की रहने वाली थी। ये वही जगह है जहां हाल ही में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी। नम्रता के भाई विशाल के मुताबिक, प्रारंभिक जांच में पता चला है कि उसकी हत्या की गई है। मैंने उसके गले पर केबल और हाथों पर भी निशान देखे है। लेकिन उसकी दोस्त ने नम्रता के गले को दुपट्टे से बंधे होने की बात कही। विशाल पेशे से खुद मेडिकल सलाहकार है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की अमेरिकी राजदूत से मुलाकात

एएनएम न्यूज, डेस्क : भारत में नियुक्त अमेरिकी राजदूत केनेथ आई जस्टर ने राज्य सचिवालय में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। अमेरिकी राजदूत और मुख्यमंत्री के बीच बैठक करीब एक घंटे चली। मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्र ने बताया कि जस्टर और ममता ने एक दूसरे का अभिवादन किया तथा विभिन्न विषयों पर चर्चा की।

कश्मीर पर समर्थन चाह रहे पाक को मुस्लिम देशों से मिली नसीहत

एएनएम न्यूज, डेस्क : जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने से बौखलाए पाकिस्तान ने दुनियाभर के देशों का दरवाजा खटखटाया लेकिन उसे चीन के अलावा किसी प्रमुख देश का साथ तो नहीं मिला, अब मुस्लिम देशों ने उसे नसीहत जरूर दे दी। सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात जैसे प्रभावशाली मुस्लिम देशों ने एक ओर पाकिस्तान को भारत के साथ बैकडोर डिप्लॉमसी चैनल ऐक्टिवेट करने की राय दी तो दूसरी ओर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से कहा कि वह भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए तल्ख भाषा के इस्तेमाल पर लगाम लगाएं।

ऐली अवराम को “द बॉलीवुड ब्रेकथ्रू बॉलीवुड आर्टिस्ट 2019” पुरस्कारसे नवाज़ा गया

अमरनाथ, एएनएम न्यूज, मुंबई: ख़ूबसूरत और प्रतिभाशाली ऐली अवराम ने पहले छम्मा छम्मा गाने में अपने बेबाक डांस मूव्स से फैंस को प्रभावित किया, जिसके बाद उन्होंने अपनी आगामी वेब-सीरीज़ द वर्डिक्ट – स्टेट बनाम नानावती के ट्रेलर में श्रीमती सिल्विया नानावती के किरदार की झलक के साथ दर्शकों को गुदगुदाया।

ऐली ने एक बार फिर दर्शकों के दिल पर राज करने के लिए ऐली जबरिया जोड़ी में एक तड़कता डांस नंबर “जिल्ला हिलेला” कर रही है साथ साथ ऐली नेटफ्लिक्स सीरीज – टाइपराइटर अपने अविश्वसनीय प्रदर्शन से हासिल किया। यहां तक ​​कि उन्होंने तमिल फिल्म – पेरिस पेरिस और कन्नड़ फिल्म – बटरफ्लाई के टीज़र में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

अब बहुमुखी अभिनेत्री को दुबई में प्रतिष्ठित इंडिया इंटरनेशनल एक्सीलेंस अवार्ड्स (IIEA) द्वारा Bollywood ब्रेकथ्रू बॉलीवुड कलाकार ऑफ 2019 ’पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। पुरस्कार समारोह 14 सितंबर, 2019 को दुबई के बुर्ज खलीफा, अरमानी होटल बॉलरूम में आयोजित किया गया था। पुरस्कार प्राप्त करने पर उत्साहित एली ने कहा, “अब तक, 2019 मेरे लिए पेशेवर रूप से एक महान वर्ष रहा है और अब इस पुरस्कार को जीतना सोने पे सुहागा जैसा है। मुझे यह पुरस्कार पाकर खुशी हुई है। यह आश्चर्यजनक लगता है जब आपकी कड़ी मेहनत की सराहना की जाती है और मैं 2019 के ब्रेकथ्रू बॉलीवुड कलाकार ’पुरस्कार से मुझे सम्मानित करने के लिए IIEA का आभारी हूं। धन्यवाद IIEA।”

इरान का इंकार, यूएन में नहीं होगी रुहानी व ट्रंप की मुलाकात

एएनएम न्यूज, डेस्क : इरान के राष्‍ट्रपति हसन रुहानी व अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के बीच होने वाली बैठक रद कर दी गई। इस बात की जानकारी इरान की ओर से दी गई। बताया जा रहा है कि सऊदी अरब की सबसे बड़े तेल कंपनी सऊदी अरैमको पर हुए ड्रोन हमले के पीछे अमेरिका ने इरान का हाथ बताया है। हालांकि ईरान ने इस मुलाकात से तब तक इनकार किया है जब तक अमेरिका ईरान के ऊपर लगाए गए सभी प्रतिबंध हटा नहीं देता।

घाटी में इस तरह से दहशत फैला रहे लगभग दो दर्जन आतंकी, सुरक्षाबलों को सतर्क रहने के मिले आदेश

एएनएम न्यूज, डेस्क : जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद से हालात सामान्य होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। घीट में दहशत फैलाने की फिराक में भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान लगातार नजरें गड़ाए हुए है। दरअसल जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और इसके आस-पास के क्षेत्रों में लगभग 24 आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना प्राप्त हुई है। बड़ी वारदात करने की फिराक में श्रीनगर में घुसे आतंकी दुकानदारों को दुकानें बंद रखने और फरमान न मानने पर जान से मारने की धमकी तक दे रहे हैं। आतंकियों के डर ही है जिसके कारण अभी तक बाजार पूरी तरह से नहीं खुले हैं। जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने के बाद से कश्मीर के हालात सामान्य होते देख पाकिस्तान और आतंकी संगठन बौखला चुके हैं।

पाक में उन्मादी भीड़ ने तीन हिंदू मंदिर तोड़े, घरों और स्कूल में की तोड़फोड़ : ईशनिंदा मामला

एएनएम न्यूज, डेस्क : पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक बच्चे के पिता द्वारा एक स्कूल के हिंदू प्रधानाचार्य के खिलाफ ईश निंदा की झूठी रिपोर्ट दर्ज करा देने पर दंगा भड़क गया। दंगाइयों ने स्कूल में घुसकर तोड़फोड़ करने के बाद तीन हिंदू मंदिरों पर भी हमला बोलकर उसे तोड़ दिया। हिंदू समुदाय के कई घरों में भी तोड़फोड़ की गई। घटना सिंध प्रांत के घोटकी शहर की है। एसएसपी फर्रुख लंजर ने कहा कि कानून व्यवस्था बनी हुई है। हिंसा को बढ़ते देख लोगों की मांग पर प्रिसिंपल को गिरफ्तार कर फिलहाल स्कूल बंद कर दिया गया।