‘ललिता’ से ‘ललित’ बने पुलिस कॉन्स्टेबल ने रचाई शादी

एएनएम न्यूज, डेस्क : दो साल पहले मुंबई के एक हॉस्पिटल में सेक्स चेंज करवाकर महिला से पुरुष बने पुलिस कांस्टेबल ललित साल्वे ने रविवार को एक महिला से शादी कर ली। 32 वर्षीय ललित साल्वे पहले ललिता के नाम से जाने जाते थे। एक लंबी लड़ाई के बाद ललिता ने साल 2018 में मुंबई के सेंट जॉर्ज हॉस्पिटल में अपना सेक्स चेंज करवाया था। ललित की शादी औरंगाबाद के एक मंदिर में बेहद सादे समारोह में सीमा नामा की लड़की से हुई। शादी में दोनों पक्षों से सिर्फ परिवार के लोग ही शामिल हुए थे।
ललित के मुताबिक उनकी जीवन साथी को उनके अतीत के बारे में सब कुछ पता है और वो उसका सम्मान करती है। ललित ने कहा, “मैं सोचता था कि शादी मेरे भाग्य में नहीं है। ये अहसास जब मैं दूसरों की शादी में जाता था तो और सालता था। वह भी कहती है, उसके लिए विश्वास करना मुश्किल था कि उसकी शादी मेरे साथ हो रही है उसने शादी के लिए हां करने से पहले मुझे जानने की कोशिश की। वो मेरा सम्मान करती है और हमारे माता-पिता खुश हैं।”

फैन ने घर में बनवाई है डोनाल्ड ट्रंप की 6 फीट की प्रतिमा

एएनएम न्यूज, डेस्क : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मलेनिया ट्रंप के साथ पहली बार भारत दौरे पर आ रहे हैं। ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत में रहेंगे। इस बीच तेलंगाना के एक शख्स ने खुद को डोनाल्ड ट्रंप का सुपर फैन बताते हुए केंद्र सरकार से उनसे मिलाने की इच्छा जाहिर की है। तेलंगाना के कोन्ने के रहने वाले बुसा कृष्णा ट्रंप के इस कदर मुरीद हैं कि वह सुबह-शाम उनकी पूजा करते हैं। कृष्णा कहते हैं, ‘मैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर वैसे ही आस्था रखता हूं, जैसे मेरा परिवार भगवान शिव के प्रति आस्था रखता है।’ ट्रंप के प्रति अपने प्रेम के बारे में बुसा कृष्णा बताते हैं, ‘चार साल पहले ट्रंप मेरे सपने में आए थे, उसके बाद से मैं हर रोज उनकी पूजा करता हूं।’ कृष्णा बताते हैं, ‘सपने में ट्रंप के आने के बाद मेरी किस्मत चमक गई। मेरे रियल एस्टेट का बिजनेस भी बहुत अच्छा चल पड़ा।ट्रंप के प्रति मेरा प्यार धीरे-धीरे आस्था में बदलने लगा। इससे मुझ खुशी मिलने लगी। ऐसे में भगवान की प्रार्थना करने के बजाय में ट्रंप की प्रार्थना करने लगा।’

सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया

एएनएम न्यूज, डेस्क : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच देर रात मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। इस दौरान काफी देर तक फायरिंग चलती रही। आतंकियों के पास भारी मात्रा में हथियार मौजूद थे जिससे कि वो लगातार फायरिंग कर रहे थे। आतंकी जहां छिपे हुए थे उस इलाके को सुरक्षाबलों ने पूरी तरह से घेर लिया। जिसके बाद तीनों आतंकियों का मार गिराया गया। अभी भी इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि शायद कुछ और आतंकवादी के छिपे हो सकते हैं।

करोड़ों के घोटाले के आरोप में त्रिपुरा के पूर्व प्रमुख सचिव गिरफ्तार

एएनएम न्यूज, डेस्क : त्रिपुरा के पूर्व प्रमुख सचिव को दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से सोमवार को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार पूर्व प्रमुख सचिव और राज्य लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष का नाम वाई।पी। सिंह है। सिंह पर करीब सवा करोड़ रुपये के आर्थिक घोटाले का आरोप है। यह आरोपी पीडब्लूडी विभाग से संबंधित बताया जा रहा है। गाजियाबाद पुलिस के एक अधिकारी ने नाम उजागर ना करने की शर्त पर मंगलवार को इसकी पुष्टि की।

राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने बच्चन परिवार से माफी मांगी

एएनएम न्यूज, डेस्क : राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने बच्चन परिवार और अमिताभ बच्चन से माफी मांगी है। उनका कहना है कि जिंदगी के इस मोड़ पर जब मैं जिंदगी और मौत से लड़ रहा हूं तब मुझे अपने बयान को लेकर पछतावा है। वीडियो जारी करते हुए सिंह ने कहा कि इतनी तल्खी के बावजूद यदि अमिताभ बच्चन उन्हें जन्मदिवस पर, उनके पिता की पुण्यतिथि पर मैसेज करते हैं मुझे अपने बयान पर खेद प्रकट कर देना चाहिए। अमर सिंह ने ट्वीट कर कहा, ‘आज मेरे पिता की पुण्यतिथि है और इसे लेकर मुझे अमिताभ बच्चन जी से संदेश मिला। जीवन के इस पड़ाव पर जब मैं जीवन और मृत्यु की लड़ाई लड़ रहा हूं मुझे अमित जी और उनके परिवार के खिलाफ अपनी प्रतिक्रिया के लिए खेद है। ईश्वर उन सभी को आशीर्वाद दे।’

भारत के इतिहास में पहली बार कॉलेज में हुआ प्यार, क्लास रूम में हुई शादी

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज : झारखंड के कोडरमा पुलिस थाने का एक ऐसा मामला सामने आया है, जो इतिहास के पन्ने में पहली बार हुआ होगा। बता दे जे-जे कॉलेज में पढ़ने वाले लड़के-लड़किया का प्यार इस कदर चढ़ गया की इन लोगों ने कॉलेज के क्लास रूम में ही शादी रचा दी।लड़की हाथों में सिंदूर लिए खड़ी है और लड़का उसका मांग भर रहा है। फिर मंगलसूत्र पहनाया और शादी रचा ली और दोनों फरार हो गए। शादी का वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर आते ही परिवार में शोक की लहर दौड़ पड़ी। वहीं वीडियो चर्चा का विषय बना तो कॉलेज प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिए। जांच में अब तक जो जानकारी आई है कि जे जे कॉलेज में पढ़ने वाले लड़के लड़कियों ने कॉलेज पीरियड में बंद कमरे में शादी कर फरार हो गए। वही कोडरमा पुलिस मामला दर्ज कर सरगर्मी से पूरे मामले की जांच कर रही है।

निर्भया के चारों दोषियों को बिना देरी फांसी हो : पवन जल्लाद

एएनएम न्यूज, डेस्क : निर्भया के चारों दोषियों को बिना देरी फांसी दी जानी चाहिए। देश की 130 करोड़ जनता की अब यही पुकार है। मेरी तमन्ना है कि देशवासियों की यह इच्छा मेरे हाथों से पूरी हो। यह कहना है जल्लाद पवन का। निर्भया के चारों दोषियों के पटियाला हाउस कोर्ट ने सोमवार को नया डेथ वारंट जारी किया है। इन्हें अब 3 मार्च की सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी। फांसी देने के लिए पहले से ही मेरठ के पवन जल्लाद का नाम प्रस्तावित है। सोमवार को पवन जल्लाद ने कहा कि पहले भी दो बार फांसी टल चुकी है। जब 22 जनवरी का डेथ वारंट था तो उसे 20 जनवरी को तिहाड़ जेल दिल्ली में बुला लिया गया था। एक दिन उसने मानवरूपी पुतलों को फांसी पर लटकाकर प्रैक्टिस भी की थी। लेकिन ऐन वक्त पर फांसी टल गई। ऐसा अब तक दो बार हो चुका है।
पवन ने कहा कि अब इस मामले में कोई देरी नहीं होनी चाहिए। उसने कहा कि वह चाहता है कि चारों दोषियों को एक साथ फांसी पर लटका दे। इसके लिए उसने सारी तैयारियां कर ली है। पवन जल्लाद का कहना है कि फांसी की प्रक्रिया में लगातार देरी होने से लोगों का भरोसा कम हो रहा है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि न्यायपालिका उन्हें सजा देकर रहेगी। बता दें कि पवन जल्लाद मेरठ के रहने वाले हैं। वह हापुड़ रोड पर कांशीराम आवासीय कॉलोनी में रहते हैं। पवन देश के ऐसे परिवार का जल्लाद है, जो चार पीढ़ियों से इस काम को करता आ रहा।

NPR की प्रक्रिया में सबसे पहले रजिस्टर होगा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का नाम

एएनएम न्यूज, डेस्क : राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर को अपडेट करने की कवायद 1 अप्रैल 2019 को शुरू कर दी जाएगी। नई दिल्ली नगर निगम क्षेत्र में पहले देशवासी के रूप में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद का नामांकन होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का नाम भी उस दिन सूची में शामिल होने की संभावना है। खबर के अनुसार NPR नामांकन के लिए सुविधाजनक समय की मांग करने वाले पत्र 1 अप्रैल को भारत के रजिस्ट्रार जनरल के कार्यालय द्वारा भेजे जा रहे हैं।

निर्भया गैंगरेप के दोषियों की तीसरी बार डेथ वॉरंट जारी

एएनएम न्यूज, डेस्क : राजधानी दिल्ली में साल 2012 में हुए निर्भया गैंगरेप में चारों दोषियों के खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट ने नया डेथ वॉरंट जारी कर दिया है। नए डेथ वॉरंट के मुताबिक, अब चारों दोषियों पवन गुप्ता, विनय शर्मा, मुकेश सिंह, अक्षय कुमार सिंह को एक साथ 3 मार्च की सुबह 6 बजे तिहाड़ जेल में फांसी दी जाएगी। यह तीसरी बार है जब निर्भया के दोषियों का डेथ वॉरंट जारी किया गया है। इसके पहले दोषियों के लिए 22 जनवरी और 1 फरवरी को डेथ वॉरंट जारी हो चुका है। हालांकि, 3 मार्च को भी दोषियों को फांसी होगी? ऐसा यकीन से नहीं कहा जा सकता, क्योंकि दोषियों के वकील का दावा है कि अभी उनके पास कई कानूनी विकल्प बचे हैं।

चेन्नई में नागरिकता कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के दौरान मुस्लिम कपल ने रचाई शादी

एएनएम न्यूज, डेस्क : संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ यहां चल रहे प्रदर्शन स्थल पर एक मुस्लिम युगल ने शादी की। उनके हाथों में सीएए के विरोध में लिखे नारों वाली तख्तियां थीं। दुल्हन ने जरी के काम वाली चटख लाल रंग की साड़ी, जबकि दूल्हे ने कत्थई रंग की पोशाक पहन रखी थी। उत्तरी चेन्नई स्थित प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे सुमय्या और शाहीन शाह का लोगों ने स्वागत किया तथा एक इमाम ने उन्हें निकाह पढ़ाया। इमाम ने उनका परिचय वहां उपस्थित लोगों से कराया और समुदाय के बुजुर्गों ने उनके लिए दुआएं कीं। संक्षिप्त समारोह के बाद इस जोड़ी को तोहफे दिए गए। समारोह की पृष्ठभूमि में तिरंगा झंडा लहरा रहा था। इन दोनों ने सीएए विरोधी तख्तियां ले रखी थीं और उन्होंने इस विवादित कानून के खिलाफ अन्य लोगों के साथ नारे भी लगाए।