अपनी ही टीचर को उतारा मौत के घाट विचलित हो जाएंगे आप

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज, मुंबई : मुंबई के गोवंडी इलाके से एक दिल दहलाने वाली वारदात हुई। इसी क्षेत्र में रहने वाले एक 12 साल के एक बच्चे ने अपनी ही ट्यूशन टीचर की हत्या कर दी है। मृत्यक शिक्षिका का नाम आयेशा असलम और उम्र 30 साल है। आयेशा अल कौसर उर्दू हाई स्कूल मे पढ़ाती थी । सोमवार रात हर रोज की तरह छात्र शिक्षिका के घर ट्यूशन लेने गए थे। और अंत में आरोपी छात्र ने घर में रखे चाकू से शिक्षिका के गले पर वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया । जिसके बाद शिक्षिका घायल अवस्था में खून में लथपथ जमीन पर गिर पड़ी ।
बच्चे ने चाकूओं से कई बार ‌शिक्षिका पर हमला किया। वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और पड़ताल के बाद आरोपी बच्चे को हिरासत में लिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं है कि छात्र ने इस वारदात को अंजाम क्यों दिया।

किसानों को देगी 100 करोड़ का ‘गिफ्ट’: केजरीवाल सरकार

एएनएम न्यूज, डेस्क : राजधानी दिल्ली में साल के अंत तक विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले आम आदमी पार्टी वोटर्स को लुभाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रही है। फ्री मेट्रो, फ्री बिजली आदि के बाद अब केजरीवाल सरकार ‘मुख्यमंत्री किसान मित्र योजना’ को लागू करने की योजना बना रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एक कैबिनेट नोट तैयार किया जा रहा है। जिसे जल्द ही सरकार के पास भेजा जाएगा। इससे दिल्ली सरकार पर सौ करोड़ का अतिरिक्त भार पड़ेगा।
अरविंद केजरीवाल सरकार उनकी फसल की लागत से 50 फीसदी ज्यादा दाम देने की तैयारी में है। इस योजना के लागू होने के बाद किसानों के गेहूं की दिल्ली में कीमत 2500 रुपये प्रति क्विंटल से ज्यादा हो जाएगी।

दिग्विजय सिंह के खिलाफ मंदिरों के बाहर लगे पोस्टर

एएनएम न्यूज, डेस्क : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह फिर विरोधियों के निशाने पर हैं। भोपाल में उनके खिलाफ कुछ पोस्टर लगा दिए गए हैं। इसमें उनके मंदिरों में प्रवेश बंद करने की मांग की गयी है। ये दो दिन पहले संत समागम में दिग्विजय सिंह के दिए बयान की प्रतिक्रिया है। जिसमें उन्होंने कहा था कि भगवाधारी मंदिरों में रेप कर रहे हैं।
उनके इस विवादित बयान पर फौरन तीखी प्रतिक्रिया शुरू हो गयी थी। बुधवार देर रात अचानक शहर के मंदिरों के बाहर पोस्टर लगा दिए गए। इसमें दिग्विजय सिंह के मंदिरों में प्रवेश रोकने के लिए कहा गया है।

ईसीएल के एक बंद पड़े ओसिपि में आग लगने से मची अफरातफरी

एएनएम न्यूज, आसनसोल : जमुड़िया के केन्दा कोलियरी के वेस्ट केन्दा मे ईसीएल के एक बंद पड़े ओसिपि आग लगने से अफरातफरी मच गयी। स्थानीय लोगों ने फौरन ईसीएल को खबर दी। केन्दा कोलियरी के मैनेजर इन्द्रजीत चैर्टजी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल यहां पंहुचा। यह कोलियरी पिछले कई सालों से बंद पड़ा है। इसके उपरांत लगातार समय समय पर मिट्टी के नीचे आग लगती रहती है। जिससे यहां के लोग आतंकित रहते हैं। दो साल पहले हुई ऐसी अग्निकांड के कारण स्थानीय लोगो को दुसरी जगह हटाना पड़ा था।

महाराष्ट्र और हरियाणा के साथ नहीं होगा झारखंड विधानसभा चुनाव!

एएनएम न्यूज, डेस्क : चुनाव आयोग किसी भी दिन महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनावों की घोषणा कर सकता है। लेकिन झारखंड में आयोग विधानसभा चुनाव की घोषणा महाराष्ट्र और हरियाणा के साथ नहीं करेगा। चुनाव आयोग से जुड़े सूत्रों के मुताबिक झारखंड में चुनाव कराने की बाकी राज्यों से अलग स्थितियां हैं और अभी राज्य विधानसभा की अवधि खत्म होने में 3 महीने से अधिक का समय शेष है।
ऐसे में स्पष्ट है कि जब महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनाव तारीखों के लिए चुनाव आयोग की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई जाएगी, उस दिन झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं होगा।

रद्द कर सकती है हरियाणा सरकार रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी का लाइसेंस: सूत्र

एएनएम न्यूज, डेस्क : हरियाणा टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभागरॉबर्ट वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटेलिटी प्राइवेट लिमिटेड को वर्ष 2008 में दिया गया रियल एस्टेट डेवलपमेंट लाइसेंस यानि कॉलोनाइजेशन लाइसेंस कैंसिल करने की तैयारी कर रहा है। रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटेलिटी प्राइवेट लिमिटेड को गुरुग्राम में 3.53 एकड़ जमीन 7.50 करोड़ की कीमत पर कॉलोनी डेवलप करने के लिए दी गई थी।
हरियाणा सरकार ने इस जमीन में से 2.70 एकड़ जमीन को कमर्शियल कॉलोनी के तौर पर डेवलप करने की परमिशन देते हुए लाइसेंस रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी को दिया था। लेकिन, कॉलोनी डेवलप करने की बजाय साल 2012 में रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी ने 58 करोड़ में इस जमीन को डीएलएफ यूनिवर्सल लिमिटेड को बेच दिया था। हरियाणा सरकार से कम दाम पर मिली इस जमीन को डीएलएफ यूनिवर्सल लिमिटेड को बेचकर रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटेलिटी प्राइवेट लिमिटेड ने करोड़ों का मुनाफा कमाया था।

अजय कुमार ने ज्वाइन की आम आदमी पार्टी, कांग्रेस को बड़ा झटका

एएनएम न्यूज, डेस्क: झारखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष डॉ। अजय कुमार ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी ज्वॉइन कर ली। अजय कुमार ने लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। जानकारी के अनुसार दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की मौजूदगी में अजय कुमार ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली है।
इस साल डॉक्टर अजय कुमार के नेतृत्व में झारखंड में महागठबंधन ने चुनाव लड़ा था। महागठबंधन में कांग्रेस समेत झामुमो, झाविमो और राजद शामिल थी। लेकिन चुनाव के बाद अच्छे परिणाम न आने से पार्टी में गुटबाजी और बयानबाजी का दौर शुरू हो गया था जिसके बाद डॉक्टर अजय कुमार ने झारखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था।

तेजस लड़ाकू विमान में उड़ान भरने के बाद वापस लौटे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

एएनएम न्यूज, डेस्क: आज बेंगलूरू से रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने तेजस लड़ाकू विमान ने उड़ान भरी। करीब आधे घंटे तक उड़ान भरने के बाद राजनाथ ने ट्वीट कर कहा, उड़ान शानदार रही। इसके अलावा मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, मुझे पहली बार तेजस में बैठने का मौका मिला जिसका मैंने भरपूर आनंद लिया।’ बता दें राजनाथ सिंह की उड़ान अपने आप में अलग इसलिए थी क्योंकि यह पहली बार है जब देश के किसी रक्षा मंत्री ने तेजस लड़ाकू विमान में उड़ान भरी है। Defense Minister ने बेंगलूरु एयरफोर्स स्टेशन से दुनिया के इस सबसे छोटे लड़ाकू विमान में करीब 30 मिनट की उड़ान भरी।

DELHI-NCR में कैब-ऑटो की हड़ताल

एएनएम न्यूज, डेस्क: देशभर में नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू किए जाने के बाद से लगातार हो रहे भारी-भरकम चालान को लेकर ऑल इंडिया ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन आज सड़क पर उतर आया है। नए मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में सभी तरह की बसों, ऑटो, टैक्सियों और ऑटो रिक्शा को चलने नहीं दिया जा रहा है। बताया जाता है कि इस हड़ताल में 51 संगठन के कर्मचारी शामिल हुए हैं। हड़ताल के चलते दिल्ली-एनसीआर के ज्यादातर स्कूलों को बंद कर दिया गया है।
हड़ताल का असर अब दिल्ली-एनसीआर के लोगों पर दिखने लगा है। लोगों को ऑफिस पहुंचने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में दिल्ली ऑटो टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष किशन वर्मा ने कहा कि हम कोई भी पीली प्लेट वाली गाड़ी सड़कों पर नहीं चलने दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि महंगाई काफी बढ़ गई है और ऐसे में जुर्माने की भारी भरकम राशि देना बस की बात नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है इस नए मोटर व्हीकल एक्ट को वापस लिया जाए और एमसीडी की तरफ से जो आर एफ टैक्स वसूला जा रहा है उसे वापस लिया जाए।

किडनी दान करने लालू यादव को आगे आए पति-पत्नी

एएनएम न्यूज, डेस्क: बिहार की राजनीति में अहम रोल अदा करने वाले और राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला के मामलों में सजा पाकर रांची के होटवार जेल में सजा काट रहे हैं। इस बीच बीमारी के कारण उन्‍हें रांची के राजेंद्र इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल सांइस अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार उनकी किडनी भी खराब हो चुकी है। ऐसे में उनके लिए एक दंपति ने अपनी किडनी दान करने की पेशकश की है।
बिहार के सहरसा की जिला पार्षद प्रियंका आनंद व उनके पूर्व जिला पार्षद पति प्रवीण आनंद ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को किडनी देने की पेशकश की है। दोनों ने कहा कि गत 30-35 वर्षों से समाज के दबे-कुचले, शोषित- पिछड़े व अति-पिछड़े वर्ग के लोगों के मुंह में आवाज देनेवाले तथा सवर्णों को भी साथ लेकर चलनेवाले लालू प्रसाद यादव जीवन-मौत के बीच झूल रहे हैं। उनकी किडनी खराब हो गई है। पति-पत्‍नी ने कहा कि वे लालू यादव को अपनी किडनी दे सकते हैं। जिस दिन कहा जाएगा, वे दोनों किडनी देने के लिए पहुंच जाएंगे।