कश्मीर में स्थानियो का उग्रवाद का विरोध, कर्फ्यू जारी

श्याम सुंदर, जम्मू: कश्मीर में आतंकवादी हत्याओं की घटना को केंद्र कर दो समूहों के बीच विवाद शुरू हो गई है। कश्मीर के पुराने शहर गुज्जरनगर में स्थानीय लोग सुबह गुस्से से भड़क उठे। पाकिस्तान हमलों के विरोध में दो समूहों की बीच हुई हिंसक झड़प में 10 से 20 वाहनों को जलाने का आरोप है। घटना में लगभग 20 लोग घायल हो गए। इलाके में शांति बनाए रखने के लिए कर्फ्यू जारी किया गया है। स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए मौके पर पुलिस और सेना मुस्तैदी से तैनात है।

लेथपोरा में घातक हमला सीआरपीएफ के दो दर्जन से अधिक जवान शहीद

यवर शफी, एएनएम न्यूज़, श्रीनगर: एक भयानक IED कार बम विस्फोट में, लेथपोरा आतंकवादी हमले में मरने वालों की संख्या 26 हो गई है। CRPF के एक शीर्ष अधिकारी ने पुष्टि की कि मरने वालों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है।

इससे पहले, अधिकारियों ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर एक कार बम हमले में सीआरपीएफ के 13 लोग मारे गए जबकि 44 घायल हो गए। उन्होंने कहा कि उग्रवादियों ने एक तीव्र विस्फोट से सीआरपीएफ की बस में अपने कार से टक्कर मारी, जिससे 26 सीआरपीएफ जवान मारे गए और 44 अन्य घायल हो गए।

गंभीर रूप से घायल जवानो को चिकित्सा के लिए अस्पताल भेज दिया गया है, उन्होंने कहा कि घायल सीआरपीएफ के कई जवानों ने बाद में अपनी चोटों के कारण दम तोड़ दिया, जिससे 26 लोगों की मौत हो गई।

इस बीच महानिदेशक सीआरपीएफ भटनागर ने इसे हाल के दिनों में सीआरपीएफ पर सबसे भयानक हमला बताया है।

ममता अवैध प्रवेश कारियों को संरक्षण दे रही हैं–गिरिराज सिंह

एएनएम न्यूज डेस्क: वरिष्ठ भाजपा नेता संघीय मंत्री राज्य ( स्वतंत्र प्रभार) एमएसएमई गिरिराज सिंह ने सीधे तौर पर आरोप लगाते हुए कहा कि बांग्लादेशी घुसपैठियों को पनाह देने के लिए ममता बनर्जी जिम्मेवार हैं। उन्होंने तृणमूल सुप्रीमो पर अल्पसंख्यक मुस्लिम समुदाय को वोट की राजनीति के तहत तुष्टिकरण की नीति अपनाये जाने का दोषारोपण किया। श्री सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि ममता बनर्जी बंगाल को मिनी पाकिस्तान में रूपांतरित कर रही हैं। यहां बहुत जल्द ही ऐसी स्थिति होगी जब हिन्दू वर्ग राज्य में अल्पसंख्यक हो जाएगा।

महागठबंधन एक्सीडेंटल गठजोड़–गिरीराज सिंह

एएनएम न्यूज डेस्क : वरिष्ठ भाजपा नेता संघीय मंत्री राज्य ( स्वतंत्र प्रभार) एमएसएमई गिरिराज सिंह ने कहा महागठबंधन एक एक्सीडेंटल गठजोड़ है जो समय पर सर्वाइव नही करेगा।
एएनएम न्यूज के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी और राहुल गांधी और दूसरे राजनीतिक दलों का सुविधावादी मिलन का भाजपा के साथ कोई साम्य नहीं है।

नक्सलियों ने खड़ी बस में लगाई आग

 धर्मेंद्र मोहपात्रा ,बस्तर :छतीसगढ़ से सटे पड़ोसी राज्य ओड़िसा के मलकानगिरी में नक्सलियों खड़ी बस में आग लगाकर सनसनी फैलाने की कोशिश की.नक्सलियों ने 25 से 31 जनवरी तक भारत बंद का आह्वान किया है इस दौरान बस्तर सहित सीमाई क्षेत्रों में बैनर पोस्टर और पाम्पलेट के माध्यम से बंद को सफल बनाने कई तरह के हथकंडे अपना रहे है.इसी बीच सुकमा जिले से लगे मलकानगिरी के माथली थाना क्षेत्र के महुपदर में रात करीब 9 बजे खड़ी बस में आग लगा दी.बताया जा रहा है कि बस अपने नियमित रूठ में यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुँचा कर बस गांव में खड़ी की गई थी चालक परिचालन बस में ही सो रहे थे जिन्हें नीचे उतार कर बस को आग के हवाले कर दिया गया.नक्सलियों की संख्या 10 से 12 बताई जा रही है.नक्सलियों के द्वारा कल ही दंतेवाड़ा में मालगाड़ी रोक कर बैनर लगाने और गार्ड से वाकी टॉकी लूटने की घटना को अंजाम दिया गया था.दो दिन पूर्व कोंटा के पास 3 ट्रकों को जलाने की कोशिश भी गई थी बन्द के मद्देनजर फोर्स को अलर्ट पर रखा गया है.

REPUBLIC DAY SPECIAL: तिरंगा यात्रा में गूंजे देश भक्ति के तराने, भरपूर जोश में झूम के नाचे दिव्यांग

लोकेश व्यास, जोधपुर: गणतंत्र दिवस से पहले  तिरंगे को लेकर  आम जनता में जोश  देखना है तो  जोधपुर के भीतरी शहर में पहुंचे शहर के सभी युवा  वृद्धजन और दिव्यांग वृद्ध जन और दिव्यांग ने  मिलकर  निकाली तिरंगा यात्रा  तिरंगा इस यात्रा के दौरान  एक अलग ही जोश देखने को मिला  जिससे आमजन में  तिरंगे के सम्मान और राष्ट्र का प्रतीक मानते हुए माह रैली में शामिल हुए यह यात्रा जोधपुर शहर के भीतरी क्षेत्र में करीब 5 किलोमीटर तक निकाली गई  इस यात्रा के दौरान दिव्यांग ने जो कर दिखाया  जिसे राष्ट्रभक्ति साफ देखी जा सकती है जोधपुर, शहर के भीतरी भाग निवासी दिव्यांग  नवल जोशी ने वर्षो पूर्व एक संकल्प लिया कि  वो भारत राष्ट्र की हर ऊची प्राचीर पर तिरंगा लहराते हुए देखे   ओर अपने इस संकल्प को पूरा करने हेतु यह बन्धा वर्षो से प्रयासररत है ओर  प्रति 26 जनवरी एवं 15 अगस्त  से पूर्व वो भीतररी शहर में तिरंगा रैली का आयोजन किया करता । पूर्व में  05 से 07 लोगो से शुरूआत की गई इस राष्ट्रीय  मुहीम में अब तक   सैकडो युवा युवतियाँ सम्मिलिल हुए  रविवार 20 जनवरी 2019 को आयोजित तिरंगा यात्रा में  पूर्व माननीय न्यायाधिपति श्री गोपाल कृष्ण व्यास सम्मिलित होकर दिव्यांग नवल जोशी की पीठ थपथपाई ।

मारवाड सोशियल मीडिया सहयोग संस्थान की ओर से आयोजित इस तिरंगा यात्रा में बच्चों, युवाओ महिलाओं व बुजर्ग ने बढ चढकर हिस्सा लिया । राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे व राष्ट्रीय पर्व के सम्मान के लिए आामजन में जागरूकता के लिए यह तिरंगा यात्रा शेरे राजस्थान श्री जयनारायण व्यास पार्क चान्दपोल  से शेरे राजस्थान को पष्पाजंलि अर्पित कर रवाना हुई । तिरंगा रैली लोढो की गली, नायो का बड, नथावतो की बारी, नवचौकिया, गुन्दी का मौहल्ला, चान्दबावडी होते  हुए फतेहपोल में जाकर विसर्जित हुई जहाँ पर रैली का भव्य स्वागत हुआ एवं  पुष्प वर्षा हुई ।  यात्रा में शामिल लोग देश भक्ति के गीतो पर नृत्य करते हुए भारत माता की जय, वन्देमातरम की जयघोष के साथ चल रहे थे । दिव्यांग नवल जोशी का नृत्य सभी को  आकर्षित कर रहा था एवं विदेशी पर्यटको ने  भी रैली को देखकर जय भारत, जय हिन्द एवं वन्देमातरम के नारे लगाए ।  राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के कार्यकर्ताआों  ने यात्रा में शामिल लोगो  को तिलक लगा कर पुष्पवर्षा से स्वागत किया ।

खड़ी करमाड़ा सेक्टर में पाक गोलीबारी को वेच एएनएम निउज

मनजित सिंह, पुञ्चः  पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर आज दिन को 12 बजे फिर नियंत्रण रेखा पर चल युद्धविराम का उलंघन करते हुए जिले के गुलपुर सेक्टर के भारत की पोस्टो के साथ साथ खड़ी करमाड़ा गांव के रिहाईशी इलाकों को निशाना बना कर गोलीबारी की। इस गोलीबारी से पूरे गांव में दैहशत का माहोल बन गया है लोगों को का कहना हैकि पाकिस्तान की तरफ से हर दिन गोलाबारी की जाती रहती है।जिससे हमारे घरों को भारी नुकसान पहुंच रहा है और हर समय जान कर खतरा बना हुआ है।

नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के ठाणे पुणे मेट्रो की बुनियाद रखेंगे

मुरारी सिंह, मुंबई: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 41,000 करोड़ रुपये की आवासीय एवं मेट्रो परियोजनाओं की बुनियाद रखेंगे। मुंबई से सटे कल्याण में दो मेट्रो परियोजनाओं का भूमिपूजन के अलावा दो अन्य कार्यक्रमों में भाग लेंगे। इसके बाद वे पुणे में मेट्रो तीन परियोजना का भूमिपूजन करेंगे। प्रधानमंत्री मंगलवार सुबह मुंबई पहुंचेंगे। इसके बाद वे दक्षिण मुंबई स्थित एक पांच सितारा होटल में एक अंग्रेजी न्यूज चैनल के कार्यक्रम में शरीक होंगे।

मेट्रो भूमि पूजन मंच पर आमंत्रित है शिवसेना पक्ष प्रमुख उधव ठाकरे एमएमआरडीए द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में उधव ठाकरे को निमंत्रण दिया गया है। देखना यह होगा कि उद्धव ठाकरे क्या प्रधानमंत्री के इस मंच पर मंच साझा करते हैं, या नहीं यहीं से होगा 2019 के शिवसेना बीजेपी गठबंधन के संकेत ?

मनत पूरी होते ही 1 करोड़ का दान, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

लोकेश व्यास, येधपुरः  मनत पूरी होते ही 1 करोड़ का दान देने का लिया संकल्प। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री की सपथ लेते ही 5 लाख का किया दान निर्धन की बेटियों के विवाह और सरकारी स्कूल को चेक किया वितरण।

राजस्थान विधानसभा में पूर्ण बहुमत से कांग्रेस पार्टी की जीत के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को बनाए जाने की खुशी में अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक करोड़ रुपए की दान राशि दान करने की घोषणा की हैँ !

राजस्थान के जननायक अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री बनाने के लिए जोधपुर के गायत्री मंदिर में पूर्व में यज्ञ हवन कर कर्मचारी संघ के नेता संभू सिंह मेड़तिया ने।  मनोकामना मांगी थी  अशोक गहलोत को  राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाए जाने की। मनोकामना मांगी थी  गायत्री मां ने मिर्जा की। मनोकामना  पूरी की है। मनोकामना पूर्ण होने के पश्चात एक करोड रुपए की धनराशि जरूरतमंदों में बांटने का संकल्प लिया आज राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शपथ ली वैसे ही जोधपुर में कर्मचारी संघ के नेता संभू सिंह मेड़तिया ने संकल्प ले 5लाख के चेक बाटे।

राजस्थान में नयी सुबह: आज मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री ने लिया शपथ

मनोज शर्मा, राजस्थान: आज राजस्थान में नयी सुबह की सुचना होने जा रही है. नए मुख्यमंत्री के शपथग्रहण समारोह के लिए उनके स्वागत को तैयार है राजस्थानवासी.

आनुष्ठानिक रूप से आज जयपुर के एल्बर्ट हॉल प्रांगण में प्रदेश के नये मुख्यमंत्री के रूप में अशोक गहलोत और सचिन पायलट ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली ।