ब्रायन लारा की तबीयत बिगड़ी मुंबई के ग्लोबल अस्पताल में भर्ती

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज़, मुंबई: वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा की तबीयत बिगड़ी उन्हें मुंबई के ग्लोबल अस्पताल में एडमिट कराया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक 12:30 बजे उनके सीने में अचानक दर्द हुआ जिससे उन्हें आनन-फानन में ग्लोबल अस्पताल में एडमिट कराया गया है। हालांकि डॉक्टरों की तरफ से अभी कोई स्टेटमेंट नहीं आया है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक डॉक्टर द्वारा उनका इलाज चल रहा है।

अमित शाह 26 जून को दो दिन की यात्रा पर जम्मू और कश्मीर का दौरा करेंगे

यवर शफी, श्रीनगर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 26 जून से शुरू होने वाले दो दिनों के लिए जम्मू और कश्मीर का दौरा करेंगे। इससे पहले, शाह 30 जून को एक दिन के लिए घाटी का दौरा करने वाले थे। केंद्रीय बजट से जुड़े व्यस्त कार्यक्रम के कारण गृह मंत्री के दौरे के कारण यह यात्रा आगे बढ़ी है। गृह मंत्री अपनी यात्रा के दौरान श्रीनगर में एक उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे। वह इस यात्रा के दौरान अलग से भाजपा कार्यकर्ताओं और पंचायत सदस्यों को भी संबोधित करेंगे।

कश्मीर की धरती पर स्वर्ग

यवर शफी, श्रीनगर: कश्मीर जैसी जगह हमेशा किसी के लिए भी एक आकर्षण है, जो आराम करना और आनंद लेना चाहता है। यह कुछ स्थानों पर पर्यटन स्थलों के रूप में प्रचारित नहीं किया जा रहा है, बल्कि प्रकृति के प्रेमियों के लिए इस घाटी की पूरी लंबाई और चौड़ाई है; और उन लोगों के लिए जो अवकाश और खेल का वास्तविक मूल्य जानते हैं।

घाटी का मौसम, पर्वत की चोटियाँ, जल निकाय, विशाल मैदान और ऑर्किड, पुरातात्विक स्थल, और सांस्कृतिक संकेत सभी इस संचयी रूप से एक अद्भुत पर्यटन पैकेज बनाते हैं। लेकिन देर से घटना को वैश्वीकरण कहा जाता है, और संचार के साधनों की आश्चर्यजनक प्रगति ने चीजों की योजना को बदल दिया है। अब लोग पहले की तरह घूमते हैं।

IS से जुड़े प्रतिबंधित बांग्लादेशी आतंकी समूह के 4 सदस्‍य गिरफ्तार

एएनएम न्यूज़, डेस्क : कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने मंगलवार को शहर में चार नव-जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) और इस्लामिक स्टेट (IS) से जुड़े चार संदिग्ध गिरफ्तार किया है। इनके पास से भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री मिली है। कोलकाता पुलिस चारों सदिग्ध से पूछताछ कर रही है।

पुलिस को इनके पास से एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है। जिसमें जिहादी पाठ, साहित्य और कुछ संदिग्ध वीडियो हैं। इससे पहले भी दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इनमें 3 बांग्लादेशी हैं, जो भारत में अपने संगठन के लिए भर्ती और फंड कलेक्शन में शामिल थे।

बांग्लादेश में ट्रेन हादसे में चार की मौत, 65 घायल

एएनएम न्यूज़,डेस्क: उत्तरपूर्वी बांग्लादेश में एक सवारी गाड़ी के पांच डिब्बों के पटरी से उतरने से कम से कम चार लोगों की मौत की खबर ह। एक अधिकारी ने कहा कि हादसे में करीब 65 अन्य लोग जख्मी हुए हैं। स्थानीय मुख्य सरकारी प्रशासक तुफैल अहमद ने कहा कि उपबन एक्सप्रेस राजधानी ढाका जा रही थी तभी मौलवीबाजार जिले के कुलारा में आधीरात के करीब यह दुर्घटना हुई। पुल के टूटने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है।

चमकी बुखार के बाद एक्शन में सीएम योगी, BRD मेडिकल कॉलेज का किया दौरा

एएनएम न्यूज़,डेस्क : बिहार में चमकी बुखार से अब तक मौत का आंकड़ा 167 तक पहुंच गया है। इस क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बीमारी का गढ़ माने जाने वाले पूर्वी यूपी के गोरखपुर में बीआरडी मेडिकल कालेज में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान सीएम योगी ने चिकित्सकों को सख्‍त निर्देश देते हुए कहा कि इंसे‍फेलाइटिस पीड़ित बच्‍चों के इलाज-दवा में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी।

इस दौरान उन्होंने इंसेफेलाइटिस वार्ड का दौरा किया और पीड़ित बच्‍चों का हाल जानने के बाद तीमारदारों से बातचीत भी की। सीएम योगी ने कहा कि वे किसी भी प्रकार की चिंता न करें। यहां पर अच्‍छे से अच्‍छा इलाज बच्‍चों को उपलब्‍ध कराया जाएगा। उन्‍होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि मानसून आ गया है। इस बार भी पिछले वर्ष की तरह सजग होकर लोगों को जागरूक करना होगा।

खबर लीक न होने का डर से मायावती को बैठक में नेताओं से उतरवाए जूते-चप्पल और ताबीज़

एएनएम न्यूज़,डेस्क : लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों के बाद बीएसपी प्रमुख मायावती इस महीने दूसरी बार पार्टी नेताओं से मिल रही है। ऐसा माना जा रहा है कि मायावती पार्टी में बड़े बदलाव के बारे में सोच रही हैं। इस बैठक को लेकर अब एक चौंकाने वाली खबर है। लखनऊ में रविवार को हो रही इस बैठक में पार्टी के साधारण कार्यकर्ता से लेकर सांसदों तक को भी मीटिंग में जाने से पहले अपना मोबाइल, बैग यहां तक की गाड़ी की चाबी भी बाहर ही जमा करवाने के आदेश दिए गए हैं। हद उस समय हो गई जब महिलाओं के आभूषण और पुरुषों के जूते-चप्पल यहां तक की ताबीज भी उतरवा लिए गए। इसके लिए खास काउंटर भी बनाया गया है, जहां पर यह सभी सामान जमा करवाना है।
यह बैठक में मायावती की लखनऊ स्थित आवास पर चल रही है। ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक में मायावती आने वाले उप चुनावों की रणनीति पर भी चर्चा करेंगी।

जम्मू-कश्मीर शोपियां में सुरक्षाबलों के किये चार आतंकवादी ढेर

यवर शफी, एएनएम न्यूज़, श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के दारमदोरा कीगाम इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने कहा कि उन्होंने आतंकवादियों से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है और उनकी पहचान और संबद्धता का पता लगाने की प्रक्रिया में हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि रविवार तड़के एक घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने शोपियां में सुरक्षाबलों को लॉन्च किया था। अधिकारी ने कहा कि छिपे हुए आतंकवादियों ने खोजों का संचालन करने वाले बलों पर गोलियां चलाईं, जिससे उन्हें जवाबी कार्रवाई करने और बंदूक चलाने के लिए मजबूर होना पड़ा। सर्च ऑपरेशन ऑर्चर्ड एरिया पर केंद्रित था।

शोपियां में दोनों पक्षों के बीच अभी मुठभेड़ जारी है।

अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

प्रवर्तन निदेशालय ने मेहुल चोकसी की एक याचिका ठुकराई

एएनएम न्यूज़, डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भगोड़े डायनामेंट मेहुल चोकसी की एक याचिका को खारिज कर दिया है कि उसकी स्वास्थ्य की स्थिति के कारण एंटीगुआ में पूछताछ की जानी चाहिए। बॉम्बे हाईकोर्ट के सामने दायर अपने जवाबी हलफनामे में ईडी ने कहा कि वह पीएनबी धोखाधड़ी मामले के संबंध में पूछताछ के लिए उसे वापस भारत लाने के लिए चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ एयर एम्बुलेंस की व्यवस्था कर सकता है।

ED ने कहा कि एजेंसी का इरादा कभी भी किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य या जीवन के साथ खिलवाड़ करने का नहीं रहा है, भले ही वह एक अभियुक्त हो। पिछले साल जनवरी में 14,000 करोड़ रुपये के पीएनबी धोखाधड़ी सामने आने के बाद चोकसी फरार हो गया। वह मामले के प्रमुख आरोपियों में से एक है।

नेहरू की वजह से नहीं हो सकी श्यामा प्रसाद मुखर्जी हत्याकांड की जांच: जेपी नड्डा

एएनएम न्यूज़,डेस्क: बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को एक बार फिर कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। जेपी नड्डा ने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मौत की जांच पूरा देश कराना चाहता था, लेकिन पंडित नेहरू ने इसकी जांच के आदेश नहीं दिए। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए नड्डा ने कहा कि डॉ. मुखर्जी का बलिदान कभी व्यर्थ नहीं जाएगा, बीजेपी इसे लेकर प्रतिबद्ध है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि डॉ मुखर्जी प्रखर राष्ट्रवाद, दूरदृष्टा और दिशा देने वाले हमारे नेता थे।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथी पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। नई दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में दिवंगत नेता की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने के बाद जेपी नड्डा ने जवाहर लाल नेहरू और कांग्रेस को निशाने पर लिया।