कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी शिवसेना में शामिल

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज, मुंबई: कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी कांग्रेस को छोड़ कर शिवसेना में हुई शामिल। शिवसेना प्रमुख उधव ठाकरे के नेतृत्व में शिव सेना ज्वाइन की है। उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए अपनी नाराजगी व्यक्त की है। मथुरा में हुए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा बदसलूकी पर बड़े नेताओं की कोई कार्रवाई न होने कि वजह से आहत होकर उन्होंने शिवसेना जॉइन किया है। वहीं पत्रकार परिषद में बात करते हुए उन्होंने खुलकर बात की और शिवसेना जॉइन करने के पीछे अपना उद्देश्य भी बताया।

आखिरी बार लड़ रहा हूं, ज्यादा वोटों से जिताना: मुलायम सिंह

एएनएम न्यूज़, डेस्क: 24 साल तक एक-दूसरे को नापसंद करने वाले सपा मुलायम सिंह यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती शुक्रवार को एक साथ मंच पर नजर आए। दोनों दिग्गजों ने मैनपुरी में एक साथ मंच साझा किया। इस दौरान मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मैं आखिरी बार चुनाव लड़ रहा हूं, इस बार मुझे पहले से ज्यादा वोट देकर जिताना।
मुलायाम सिंह यादव ने कहा कि मैनपुरी से हम बहुत बार चुनकर संसद गया हूं। यह हमारा घर है। अब आखिरी बार आपके कहने से मैं फिर लड़ रहा हूं। मैं ज्यादा आज भाषण नहीं दूंगा। इस बार मुझे पहले से ज्यादा वोट देकर जिताना।
वहीं, मंच से मायावती के बारे में बोलते हुए मुलायम ने कहा कि कहा कि आज आपके बीच मायावती जी आई हैं। मैं इनका बहुत सम्मान करता हूं। मायावती जी का एहसान है कि वह आज हमारे बीच आई हैं। उन्होंने कहा कि बहुत दिनों के बाद हम और मायावती जी एक मंच पर एक साथ आए हैं। यह बहुत खुशी की बात है। मायावती जी ने हमारी कई बार मदद की है। मुझे जिताने के साथ ही गठबंधन के सभी प्रत्याशियों को जितवाएं।

प्रधानमंत्री मोदी के बायोपिक पर प्रतिबंध पर चुनाव आयोग का निर्णय आज

एएनएम न्यूज, डेस्क: चुनाव आयोग शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में अपना निर्णय सुनाएगा कि पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक कितने समय तक प्रतिबंध जारी रहेगी। शीर्ष अदालत के निर्देशों पर चुनाव आयोग ने बुधवार को फिल्म देखी थी। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई और जस्टिस दीपक गुप्ता और संजीव खन्ना की पीठ ने कहा था कि वह चुनाव आयोग की रिपोर्ट पर विचार करेगी और मामले की सुनवाई करेगी।

विवेक ओबेरॉय अभिनीत प्रधानमंत्री की बायोपिक इस चुनावी मौसम में सबसे अधिक चर्चित फिल्म रही है। उमंग कुमार द्वारा निर्देशित, यह बायोपिक में मोदी के चाय बेचने से लेकर सत्ता तक की सफर की कहानी दिखाई गई है।

जम्मू में नियंत्रण रेखा पर व्यापार को निलंबित करने का आदेश

राजू सिंह, एएनएम न्यूज, जम्मू: एमएचए ने 19 अप्रैल से जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा व्यापार को निलंबित करने के आदेश जारी किए। कार्रवाई के रूप में लिया गया है कि सरकार को अवैध नियंत्रण रेखा, अवैध मादक पदार्थों और नकली मुद्रा आदि की फंडिंग के लिए पाकिस्तान आधारित तत्वों द्वारा क्रॉस एलओसी व्यापारिक मार्गों का दुरुपयोग करने की रिपोर्ट मिल रही है।

जीवीएल नरसिम्‍हा राव पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान फेंका गया जूता

फहीम खान, एएनएम न्यूज, रामपुर: बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हाराव की प्रेस काफ्रेंस में जूता फेंकने वाला कानपुर के डॉक्टर शक्ति भार्गव टैक्स चोरी का आरोपी है। उसके खिलाफ आयकर विभाग ने दिसम्बर 2018 में छापामारी कर कार्यवाही कर चुका है। कानपुर में भार्गव हास्पिटल चलाने वाले डॉ शक्ति भार्गव ने केन्द्रीय कपड़ा मंत्रालय के आधीन आने वाली तीन बन्द कपड़ा मिलों की जमीनें खरीदी थीं। आयकर विभाग की जांच में पता चला था कि कानपुर के बेहद पाॅश इलाकों में स्थित ब्रिटिश इण्डिया कारपोरेशन के बंगले 5 करोड़, 2 सौ 40 करोड़ और 4 सौ10 करोड़ रुपये यानि कुल साढे ग्यारह करोड में खरीदे गए थे। जबकि कीमत इससे कई गुना अधिक थी। डॉ शक्ति भार्गव के बैंक खातो से बंगलों के लिए धनराशि का भुगतान किया गया। तीनों बंगलों को पत्नी, बच्चों और रिश्तेदार के नाम पर खरीदा जाना बताया गया था। आयकर विभाग ने रिश्तेदार के नाम खरीदे गए बंगले को विभाग बेनामी संपत्ति के लिहाज से भी देखा था।
तब डॉ शक्ति भार्गव करीब 10 करोड़ रुपये की रकम का स्रोत नहीं बता सके थे। आयकर जांच में शक्ति भार्गव और उसके भाई संजीव भार्गव की आठ फर्मों के जरिए मेडिकल से जुड़ा कारोबार करने की जानकारी मिली थी। आज की घटना के बाद डॉ शक्ति भार्गव की माँ दया भार्गव ने मीडिया से बातचीत में दावा किया कि उनका बेटा मानसिक रूप से बीमार है और उन्होने पिछले एक साल से उसका चेहरा भी नहीं देखा है। आज की घटना के बाद शक्ति की माँ तो उनसे कोई सम्बन्ध न रखने की बात कह रही हैं और उन्होने साफ किया है कि वे उसे कानूनी कार्यवाही से बचाने के लिये कुछ नहीं करने जा रही है।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया मतदान

एएनएम न्यूज, आसनसोल: कर्नाटक के बेंगलुरु दक्षिण संसदीय क्षेत्र के जयानगर में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पोलिंग बूथ नंबर 54 पर मतदान करने पहुंचीं।

कर्नाटक उपमुख्यमंत्री ने पत्नी संग दिया मतदान

एएनएम न्यूज़, आसनसोल: कर्नाटक में के उपमुख्‍यमंत्री जी जीपरमेश्‍वर और उनकी पत्‍नी कन्निका परमेश्‍वरी ने टुमकुर स्थित पोलिंग बूथ में मतदान किया।

परिवार संग वोट दिया कुमारस्वामी ने

एएनएम न्यूज, आसनसोल: कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री कुमारस्वामी ने पत्नि अनीता और बेटे निखिल के साथ वोट डाला। कुमारस्वामी के बेटे मंड्या से चुनाव लड़ रहे हैं।

राष्ट्रपति उमर अब्दुल्ला और फारूक अब्दुल्ला ने दिया अपना वोट

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज, डेस्क : शीर्ष नेता लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में वोट डालकर नागरिकों के लिए एक उदाहरण स्थापित कर रहे हैं।

जम्मू और कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और राष्ट्रपति उमर अब्दुल्ला ने श्रीनगर रास निर्वाचन क्षेत्र के मुंशी बाग इलाके में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। उमर अब्दुल्ला ने केंद्र और चुनाव आयोग से राज्य के लोगों को उपलब्ध सारी सुविधाएं प्रदान करने का आग्रह किया, लोकसभा चुनाव के बाद एक अलग निर्वाचित सरकार ने दावा किया कि यह उनका अधिकार था।

राज बब्‍बर ने किया मतदान

एएनएम न्यूज़, आसनसोल: कांग्रेस के उत्‍तर प्रदेश प्रमुख राज बब्‍बर ने फतेहपुर सीकरी स्थित राधा बल्‍लभ इंटर कॉलेज में बने पोलिंग बूथ पर मतदान किया। वह यहां से कांग्रेस के उम्‍मीदवार भी हैं।