हालात पर है नजर, जारी किए हेल्पलाइन नंबर: सुषमा स्वराज

एएनएम न्यूज़, आसनसोल ब्यूरो: श्रीलंका में ईस्टर के दिन तीन चर्च और तीन होटल में बम धमाके को लेकर कई भारतीय भी वहां रह रहे अपने परिचितों को लेकर फिक्रमंद हैं। इस हमले में कई विदेशियों के हताहत होने की आशंका जताई जा रही है, हालांकि फिलहाल किसी भारतीय के हताहत होने की खबर तो नहीं है।

 

वहीं भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा कि हम लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं और कोलंबो स्थित भारतीय उच्चायोग के लगातार संपर्क में हैं।

 

 

इसके अलावा विदेश मंत्रालय ने भारतीय के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट करके कहा कि स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है। भारतीय नागरिकों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं।


उच्चायोग ने ट्वीट कर बताया, ‘कोलंबो और बट्टीकालोआ में धमाके की खबर है। हम हालात पर नजर रखे हुए हैं।

भारतीय नागरिक किसी भी तरह की मदद या जानकरी के लिए इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं: +94777903082 +94112422788 +94112422789
श्रीलंका के नंबरों के अलावा इन भारतीय नंबरों पर भी संपर्क किया जा सकता है: +94777902082 +94772234176

श्रीलंका में एक दशक के बाद सबसे बड़ा हमला, 129 की मौत; 300 से ज्यादा घायल

एएनएम न्यूज़, डेस्क: इस्टर के मौके पर श्रीलंका सीरियल बम धमाकों से दहल गया। राजधानी कोलंबो समेत कई जगहों पर हुए सीरियल बम धमाकों में 129 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की गई है। मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस दौरान 3 चर्च समेत 6 जगहों को निशाना बनाया गया। इसाइयों को निशाना बनाते हुए चर्च में हुए इन धमाको में 300 से ज्यादा लोगों के घायल होने की भी खबर है।

श्रीलंका में इससे पहले बम धमाकों का इतिहास लिट्टे युग का ही है। देश में आखिरी बार बड़ा हमला साल 2006 में हुआ था। आज से 13 साल पहले 16 अक्टूबर 2006 को दिगमपटाया नरसंहार में करीब 112 लोगों की हत्या की गई थी। लिट्टे से जुड़े उग्रवादियों ने श्रीलंकाई सेना को निशाना बनाकर एक ट्रक को सेना की 15 गाड़ियों के काफिल में घुसा दिया था।

धमाकों के बाद श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने आपात बैठक बुलाई है। सुरक्षा को देखते हुए कोलंबो में सेना के 200 जवानों को भी तैनात किया गया है। श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने सुरक्षा एजेंसियोँ को जल्द जांच कर हमले के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है।जिन तीन चर्च में धमाका हुआ उनमे कोलंबस का सेंट एंटनी चर्च, पश्चिमी तटीय शहर नेगोंबो में सेंट सेबेस्टियन चर्च और पूर्वी शहर बट्टिसीओ में एक के चर्च को निशाना बनाया गया। इसके अलावा 3 पांच सितारा होटल, शांगरीला, द सिनामॉन ग्रैंड और किंग्सबरी को भी निशाना बनाया गया।

श्रीलंका में फंसे भारतीय से संपर्क के लिए इन नंबरों पर कॉल करें

एएनएम न्यूज़, डेस्क: श्रीलंका की राजधानी कोलोंबो में हुए धमाकों में फंसे भारतीय से संपर्क करने के लिए विदेश मंत्रालय ने नंबर जारी किए है। कोलंबो में भारतीय उच्चायोग ने कहा कि श्रीलंका में हुए विस्फोट की सूचना मिली है। हम स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं। भारतीय किसी भी तरह की सहायता के लिए इन नंबरों में संपर्क कर सकते है। भारतीय उच्चायोग द्वारा +94777903082 +94112422788 +94112422789 ये नंबर जारी किए गए है। इन नंबरों के अलावा उच्चायोग ने सहायता के लिए +94777902082 +94772234176 नंबर भी जारी किए है।

पहला धमाका कोलंबो में तीन चर्चों सेंट एंथनीज चर्च, पश्चिमी तटीय शहर नेगोंबो में सेंट सेबेस्टियन चर्च और पूर्वी शहर बैटलिकलोआ में एक और चर्च को निशाना बनाया गया था साथ ही पांच सितारा होटल, शांगरीला,  द सिनामॉन ग्रैंड और द किग्सबरी  में भी तीन विस्फोट किए गए। धमाकों के बाद श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने आपात बैठक बुलाई है, साथ ही कोलंबो में सेना के 200 जवानों को भी तैनात किया गया है। श्रीलंका के राष्ट्रपति सीरीसेना ने कहा है कि हमले के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।श्रीलंका पुलिस के मुताबिक 8 बजकर 45 मिनट पर पहला धमाका हुआ। इसके बाद लगातार कई जगहों पर हुए धमाकों की वजह से अफरा-तफरी का माहौल है। बताया जा रहा है कि दमकल विभाग समेत पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है और घायलों का कोलंबो के नेशनल हॉस्पिटल मेंंइलाज भेज दिया गया है। फिलहाल मरने वालों की संख्या 138 हो गई हैै।

उधमपुर में 51 किलो पोप्परा स्ट्रॉ और 8 ग्राम चिट्टा के साथ 02 नारकोटिक स्मगलर्स गिरफ्तार

राजू सिंह, एएनएम न्यूज़, जम्मू: जम्मू कश्मीर पुलिस नशीली दवाओं और नशीले पदार्थों के प्रसार को रोकने का अभियान जारी रखते हुए #WarOnDrugs# के तहत  उधमपुर पुलिस ने आज जाखनी चौक, एनएचडब्ल्यू ऊधमपुर में मादक पदार्थों के तस्करों से 51 किलोग्राम कंट्राबेंड पदार्थ (पोस्ता पुआल) और 8 ग्राम हिरोइन (चिट्टा) की खेप बरामद की।

विस्तृत जानकारी देते हुए श्री राजीव पांडेय, आईपीएस एसएसपी उधमपुर ने कहा कि उधमपुर के जखानी चौक पर नाका चेकिंग के दौरान, पुलिस पार्टी ने एक मारुति कार, पंजीकरण संख्या एचपी 38-3940 को रोक दिया, उस वाहन की तलाशी के दौरान उक्त वाहन से 51 किलो पोस्ता दाना और 08 ग्राम चिट्टा (हिरोइन) बरामद किया गया और दो मादक तस्करों को मौके से गिरफ्तार किया। जिनकी पहचान गंडोह, डोडा निवासी मेहराज-उल-दीन @ जाविद और सिराज-उल-दीन के रूप में हुई है। वही 01 सहयोगी आरोपी वाहन के साथ मौके से भाग गया। उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम को तैनात किया गया है।

आतंकवादियों की गोली से पीडीपी कार्यकर्ता घायल

यवर शफी, एएनएम न्यूज़, श्रीनगर : शनिवार देर शाम दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहारा के जाबलपोरा गांव में संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा गोली चलाने के बाद पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के कार्यकर्ता अब्दुल कयूम पंडित घायल हो गए, बाद में पंडित को उन्नत उपचार के लिए श्रीनगर अस्पताल रेफर कर दिया गया।

उधमपुर में 51 किलो पोप्परा स्ट्रॉ और 8 ग्राम हीरोइन (चिट्टा) के साथ 02 नारकोटिक स्मगलर्स गिरफ्तार

राजू सिंह, एएनएम न्यूज़, जम्मू: जम्मू कश्मीर पुलिस नशीली दवाओं और नशीले पदार्थों के प्रसार को रोकने के अभियान #WarOnDrugs को जारी रखते हुए, उधमपुर पुलिस ने आज जाखनी चौक, एनएचडब्ल्यू ऊधमपुर में मादक पदार्थों के तस्करों से 51 किलोग्राम कंट्राबेंड पदार्थ (पोस्ता पुआल) और 8 ग्राम हिरोइन (चिट्टा) की खेप बरामद के साथ गिरफ्तार किया।

विस्तृत जानकारी देते हुए श्री राजीव पांडेय, आईपीएस एसएसपी उधमपुर ने कहा कि वाहनों की नाका जाँच के दौरान पुलिस पार्टी ने एक मारुति कार, पंजीकरण संख्या एचपी 38-3940 को रोक दिया। वाहन की तलाशी के दौरान उक्त वाहन से 51 किलो पोस्ता दाना और 08 ग्राम चिट्टा (हिरोइन) बरामद किया गया। मादक तस्करों की पहचान गंडोह, डोडा निवासी मेहराज-उल-दीन @ जाविद एस और सिराज-उल-दीन को मौके से गिरफ्तार किया गया और उनसे 51 किलो पोस्ता दाना और 8 ग्राम हिरोइन (चिट्टा) जब्त की गई। 01 सहयोगी आरोपी वाहन के साथ मौके से भाग निकला। उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम को तैनात किया गया है।

इस संबंध में, एक मामला एफआईआर नंबर 162/19 यू / एस 8/15/21/22 एनडीपीएस पीएस उधमपुर में दर्ज किया गया है और मामले की आगे की जांच की जा रही है।

हिंदुस्तान की दोनों ही बड़ी पार्टियां धर्म युद्ध में लगी हुई है हर कोई मंदिर मस्जिद कर रहा है, क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र?

लोकेश व्यास, एएनएम न्यूज़, जोधपुर: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसके हैं प्रधानमंत्री बनने के योग? क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र? एक ओर विभिन्न पार्टियां धर्म की नाव पर सवार है। जहां देश के शीर्ष पदों पर बैठे व्यक्तियों का धर्म और जाति बताई जा रही है दोनों ही पार्टियां और उम्मीदवार लगातार मंदिरों और ज्योतिषियों के यहां चक्कर काट रहे हैं।

इस बारे में हमारे रिपोर्टर लोकेश व्यास ने राजस्थान के प्रमुख ज्योतिषी पंडित रमेश भोजराज द्विवेदी से बात की कि सत्ता के सिंहासन पर कौन काबिज हो रहा है? सत्ता की महारानी ज्योतिष विद्या के अनुसार किसका वर्णन करेगी यह तो आने वाला समय ही बताएगा परंतु ज्योतिषी पंडित रमेश द्विवेदी के अनुसार इतना तय है कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद के काफी नजदीक नजर आ रहे हैं। ग्रह योग नरेंद्र मोदी की तरफ इशारा संकेत कर रहे की एक बार फिर केंद्र में मोदी के प्रधान मंत्री बने के योग है। वही बात कोंग्रेस प्रियंका गांधी के प्रधान मंत्री बनने की करे तो प्रियंका के ग्रह भी अच्छे है मगर बात प्रधानमंत्री पद की करे तो ग्रह राहुल से अच्छे मोदी के है। जब राजस्थान की हॉट सीट बनी जोधपुर सीट की बात की तो जयोतिष जी ने कहा की कोंग्रेस के उम्मीदवार राजस्थान के मुख्य मंत्री के बेटे वैभव गहलोत है तो वही भाजपा से गजेन्द्र सिंह शेखावत है। ग्रह यहाँ भी शेखावत के पक्ष में तो अगर जयोतिष की और ग्रहों की माने तो एक बार फिर केंद्र में मोदी सरकार आ रही है। एएनएम न्यूज़ मतदाताओं से यह अपील करता है कि ज्यादा से ज्यादा मतदान करे और एक सशक्त सरकार बनाये ताकि देस विकास की और आगे बढे।

हार्दिक पंड्या और केएल राहुल पर बीसीसीआई ने बीस बीस लाख का फाइन लगाया

एएनएम न्यूज़, डेस्क: भारतीय क्रिकेटरों हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर बीसीसीआई द्वारा टीवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। बीसीसीआई लोकपाल ने केएल राहुल और हार्दिक पांड्या को 10 जवानों के परिवारों को एक एक लाख रुपये भुगतान करने का निर्देश दिया है जो सैन्यकर्मी अपनी ड्यूटी पर अपनी जान गंवा चुके। साथ ही और 4 सप्ताह के भीतर क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड द्वारा बनाए गए फंड में दोनों को दस दस लाख रुपये भुगतान करने का निर्देश दिया ।

क्रिकेटरों ने कॉफ़ी विथ करण एक एपिसोड में अपनी सेक्सिस्ट टिप्पणियों के लिए भारी विवाद पैदा किया था।

तीसरे चरण के चुनाव से पहले सभी पार्टियों ने झोकि अपनी पूरी ताकत स्टार प्रचारक लुभाएंगे वोटर्स को

एएनएम न्यूज़ डेस्क: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए प्रचार अभियान तेज हो गया है। 13 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में 116 निर्वाचन क्षेत्र 23 अप्रैल को यहाँ मतदान डाले जाएंगे। पीएम मोदी शनिवार सुबह दक्षिण दिनाजपुर जिले के बनियादपुर में पश्चिम बंगाल में एक जनसभा को संबोधित किया। बिहार में, प्रधान मंत्री अररिया निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार करेंगे। वह उत्तर प्रदेश के एटा और बरेली जिलों में रैलियों को भी संबोधित करेंगे।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को कर्नाटक के शिमोगा, केरल के पठानमथिट्टा और अलाप्पुझा में रैलियों को संबोधित करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को बिहार और छत्तीसगढ़ में रैलियों को संबोधित करेंगे।

दिनदहाड़े हुई मुंबई में हत्या से दहल गया मुंबई शहर

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज़, मुंबई: मुंबई वडाला भारतीय कमला नगर, गुलशन ई बगदाद मदरसे के बाजू में एक चार्ली में रहने वाला फैजल नाम का व्यक्ति ने अपनी पत्नी रीता जयसवार को दिनदहाड़े 2 बजे घर के सामने धारदार हथियार से गला काटकर हत्या करके फरार हो गया है। इलाके में रहने वाले लोगों ने इसकी जानकारी वडाला टीटी पुलिस को दे दी पुलिस ने मौके पर डॉग स्कॉट और क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के साथ पहुंची और पूरे मामले की सरगर्मी से जांच कर रही है। हत्या किन कारण वर्ष हुआ यह साफ नहीं हो पाया लेकिन दिनदहाड़े हत्या कांड से इलाके में सनसनी फैल गई। जानकारी के मुताबिक आरोपी की पहली पत्नी मुंबई से सटे ठाणे शहर के दिवा मे रहती थी। जिस पत्नी की हत्या हुई है, वह उसकी दूसरी पत्नी है। आरोपी टेलर का काम करता था।