रांची एयरपोर्ट के बाथरूम से 19 लाख रुपये बरामद

एएनएम न्यूज़, आसनसोल ब्यूरो: रांची एयरपोर्ट के बाथरूम से 19 लाख रुपये बरामद किये गये। रुपये के बारे में तब पता जब एक सफाईकर्मी साफ- सफाई करने बाथरूम में घुसा। उसने देखा कि रुपये से भरा एक बैग बाथरूम में रखा हुआ है। इसके बाद उसने तत्काल इसकी सूचना एयरपोर्ट के सुरक्षा स्टाफ को दी। सुरक्षा स्टाफ ने रुपये को अपने कब्जे में लेकर अधिकारियों को इसके बारे में बताया।

एयरपोर्ट प्रशासन ने मामले की जानकारी जिला प्रशासन और इनकम टैक्स विभाग की दी। इनकम टैक्स की टीम ने एयरपोर्ट पर पहुंचकर रुपये को अपने कब्जे में ले लिया। आगे रुपये से जुड़ी छानबीन जारी है। उधर इस सिलसिले में मुंबई एयरपोर्ट पर एक शख्स को हिरासत में लिया गया है।

सूचना के मुताबिक यह शख्स रांची एयरपोर्ट पर यह कहते हुए सुना गया कि वह रुपया लेकर अपने पिता का इलाज कराने मुंबई जा रहा है। लेकिन उसने बाथरूम में ही सारा रुपया छोड़ कर मुंबई का फ्लाइट पकड़ लिया। जिला प्रशासन और इनकम टैक्स विभाग उस शख्स के बारे में जानकारी जुटाने में जुटा हुआ है। रांची एयरपोर्ट की सूचना पर शख्स को मुंबई एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया है।

हालात पर है नजर, जारी किए हेल्पलाइन नंबर: सुषमा स्वराज

एएनएम न्यूज़, आसनसोल ब्यूरो: श्रीलंका में ईस्टर के दिन तीन चर्च और तीन होटल में बम धमाके को लेकर कई भारतीय भी वहां रह रहे अपने परिचितों को लेकर फिक्रमंद हैं। इस हमले में कई विदेशियों के हताहत होने की आशंका जताई जा रही है, हालांकि फिलहाल किसी भारतीय के हताहत होने की खबर तो नहीं है।

 

वहीं भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा कि हम लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं और कोलंबो स्थित भारतीय उच्चायोग के लगातार संपर्क में हैं।

 

 

इसके अलावा विदेश मंत्रालय ने भारतीय के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट करके कहा कि स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है। भारतीय नागरिकों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं।


उच्चायोग ने ट्वीट कर बताया, ‘कोलंबो और बट्टीकालोआ में धमाके की खबर है। हम हालात पर नजर रखे हुए हैं।

भारतीय नागरिक किसी भी तरह की मदद या जानकरी के लिए इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं: +94777903082 +94112422788 +94112422789
श्रीलंका के नंबरों के अलावा इन भारतीय नंबरों पर भी संपर्क किया जा सकता है: +94777902082 +94772234176

ईस्टर के दिन धमाकों से दहला श्रीलंका, 160 लोगों की मौत, सारे स्कूल दो दिन बंद

एएनएम न्यूज़, आसनसोल ब्यूरो: श्रीलंका की राजधानी कोलंबो सहित देश के कई हिस्सों में ईसाइयों के पवित्र पर्व ईस्टर के दिन चर्च और होटल को निशाना बनाते हुए 6 बम धमाके हुए हैं। इन धमाकों में करीब 160 लोग मारे गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, कोलंबो में 40 लोग मारे गए, जबकि 295 लोग घायल हुए हैं। वहीं कटुआपिटिया में 93 लोगों की मौत हुई है, जबकि बाट्टिकालोआ में 27 लोगों की मौत, जबकि 73 लोग घायल हुए हैं। हालांकि श्रीलंकाई अधिकारियों के हवाले से इस धमाके में 52 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यह बम धमाका बेहद भीषण था, जिसमें हताहतों की संख्या और बढ़ सकती है।

उधमपुर में 51 किलो पोप्परा स्ट्रॉ और 8 ग्राम चिट्टा के साथ 02 नारकोटिक स्मगलर्स गिरफ्तार

राजू सिंह, एएनएम न्यूज़, जम्मू: जम्मू कश्मीर पुलिस नशीली दवाओं और नशीले पदार्थों के प्रसार को रोकने का अभियान जारी रखते हुए #WarOnDrugs# के तहत  उधमपुर पुलिस ने आज जाखनी चौक, एनएचडब्ल्यू ऊधमपुर में मादक पदार्थों के तस्करों से 51 किलोग्राम कंट्राबेंड पदार्थ (पोस्ता पुआल) और 8 ग्राम हिरोइन (चिट्टा) की खेप बरामद की।

विस्तृत जानकारी देते हुए श्री राजीव पांडेय, आईपीएस एसएसपी उधमपुर ने कहा कि उधमपुर के जखानी चौक पर नाका चेकिंग के दौरान, पुलिस पार्टी ने एक मारुति कार, पंजीकरण संख्या एचपी 38-3940 को रोक दिया, उस वाहन की तलाशी के दौरान उक्त वाहन से 51 किलो पोस्ता दाना और 08 ग्राम चिट्टा (हिरोइन) बरामद किया गया और दो मादक तस्करों को मौके से गिरफ्तार किया। जिनकी पहचान गंडोह, डोडा निवासी मेहराज-उल-दीन @ जाविद और सिराज-उल-दीन के रूप में हुई है। वही 01 सहयोगी आरोपी वाहन के साथ मौके से भाग गया। उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम को तैनात किया गया है।

आतंकवादियों की गोली से पीडीपी कार्यकर्ता घायल

यवर शफी, एएनएम न्यूज़, श्रीनगर: शनिवार देर शाम दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहारा के जाबलपोरा गांव में संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा गोली चलाने के बाद पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के कार्यकर्ता अब्दुल कयूम पंडित घायल हो गए, बाद में पंडित को उन्नत उपचार के लिए श्रीनगर अस्पताल रेफर कर दिया गया।

आतंकवादियों की गोली से पीडीपी कार्यकर्ता घायल

यवर शफी, एएनएम न्यूज़, श्रीनगर : शनिवार देर शाम दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहारा के जाबलपोरा गांव में संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा गोली चलाने के बाद पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के कार्यकर्ता अब्दुल कयूम पंडित घायल हो गए, बाद में पंडित को उन्नत उपचार के लिए श्रीनगर अस्पताल रेफर कर दिया गया।

उधमपुर में 51 किलो पोप्परा स्ट्रॉ और 8 ग्राम हीरोइन (चिट्टा) के साथ 02 नारकोटिक स्मगलर्स गिरफ्तार

राजू सिंह, एएनएम न्यूज़, जम्मू: जम्मू कश्मीर पुलिस नशीली दवाओं और नशीले पदार्थों के प्रसार को रोकने के अभियान #WarOnDrugs को जारी रखते हुए, उधमपुर पुलिस ने आज जाखनी चौक, एनएचडब्ल्यू ऊधमपुर में मादक पदार्थों के तस्करों से 51 किलोग्राम कंट्राबेंड पदार्थ (पोस्ता पुआल) और 8 ग्राम हिरोइन (चिट्टा) की खेप बरामद के साथ गिरफ्तार किया।

विस्तृत जानकारी देते हुए श्री राजीव पांडेय, आईपीएस एसएसपी उधमपुर ने कहा कि वाहनों की नाका जाँच के दौरान पुलिस पार्टी ने एक मारुति कार, पंजीकरण संख्या एचपी 38-3940 को रोक दिया। वाहन की तलाशी के दौरान उक्त वाहन से 51 किलो पोस्ता दाना और 08 ग्राम चिट्टा (हिरोइन) बरामद किया गया। मादक तस्करों की पहचान गंडोह, डोडा निवासी मेहराज-उल-दीन @ जाविद एस और सिराज-उल-दीन को मौके से गिरफ्तार किया गया और उनसे 51 किलो पोस्ता दाना और 8 ग्राम हिरोइन (चिट्टा) जब्त की गई। 01 सहयोगी आरोपी वाहन के साथ मौके से भाग निकला। उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम को तैनात किया गया है।

इस संबंध में, एक मामला एफआईआर नंबर 162/19 यू / एस 8/15/21/22 एनडीपीएस पीएस उधमपुर में दर्ज किया गया है और मामले की आगे की जांच की जा रही है।

हिंदुस्तान की दोनों ही बड़ी पार्टियां धर्म युद्ध में लगी हुई है हर कोई मंदिर मस्जिद कर रहा है, क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र?

लोकेश व्यास, एएनएम न्यूज़, जोधपुर: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसके हैं प्रधानमंत्री बनने के योग? क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र? एक ओर विभिन्न पार्टियां धर्म की नाव पर सवार है। जहां देश के शीर्ष पदों पर बैठे व्यक्तियों का धर्म और जाति बताई जा रही है दोनों ही पार्टियां और उम्मीदवार लगातार मंदिरों और ज्योतिषियों के यहां चक्कर काट रहे हैं।

इस बारे में हमारे रिपोर्टर लोकेश व्यास ने राजस्थान के प्रमुख ज्योतिषी पंडित रमेश भोजराज द्विवेदी से बात की कि सत्ता के सिंहासन पर कौन काबिज हो रहा है? सत्ता की महारानी ज्योतिष विद्या के अनुसार किसका वर्णन करेगी यह तो आने वाला समय ही बताएगा परंतु ज्योतिषी पंडित रमेश द्विवेदी के अनुसार इतना तय है कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद के काफी नजदीक नजर आ रहे हैं। ग्रह योग नरेंद्र मोदी की तरफ इशारा संकेत कर रहे की एक बार फिर केंद्र में मोदी के प्रधान मंत्री बने के योग है। वही बात कोंग्रेस प्रियंका गांधी के प्रधान मंत्री बनने की करे तो प्रियंका के ग्रह भी अच्छे है मगर बात प्रधानमंत्री पद की करे तो ग्रह राहुल से अच्छे मोदी के है। जब राजस्थान की हॉट सीट बनी जोधपुर सीट की बात की तो जयोतिष जी ने कहा की कोंग्रेस के उम्मीदवार राजस्थान के मुख्य मंत्री के बेटे वैभव गहलोत है तो वही भाजपा से गजेन्द्र सिंह शेखावत है। ग्रह यहाँ भी शेखावत के पक्ष में तो अगर जयोतिष की और ग्रहों की माने तो एक बार फिर केंद्र में मोदी सरकार आ रही है। एएनएम न्यूज़ मतदाताओं से यह अपील करता है कि ज्यादा से ज्यादा मतदान करे और एक सशक्त सरकार बनाये ताकि देस विकास की और आगे बढे।

अनुराग शर्मा के समर्थन में पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह

अजय झा, एएनएम न्यूज, झांसी: झांसी जिले में मऊरानीपुर के मेला ग्राउंड में भाजपा प्रत्याशी अनुराग शर्मा के समर्थन में एक चुनावी रैली हुई। जिसमें शामिल होने के लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे। भाजपाईयों ने मंच पर उनका जोरदार स्वागत किया। इसके बाद सभा को सम्बोधित करते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वह अनुराग शर्मा को पहली बार देख रहे हैं। लेकिन पार्टी ने जो निर्णय लिया है उसे पूरा करना।
इसके साथ ही उन्होंने सपा-बसपा गठबंधन पर निशाना साधते हुए गम्भीर आरोप लगाये। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा भ्रष्टाचारियों की पार्टी की है। नरेन्द्र मोदी को रोकने के लिए उन्होंने आपस में गठबंधन किया है। लेकिन इसके बाद भी वह नरेन्द्र मोदी को दुबारा प्रधानमंत्री बनने से नहीं रोक पायेंगे। क्योंकि पीएम मोदी ने अपने कार्यकाल में कई लाभकारी योजनायें चलाई है।
इसके आलवा राजनाथ सिंह ने सभा को सम्बोधित करते हुए एक बार फिर सेना की शाहदत का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने जो कहा है उसे कर दिखाया है। उनकी सेना के जवानों ने पाकिस्तान में घुसकर आंतकियों को मारा है। सेना ने इतने पाकिस्तानियों को मारा है कि उसकी वह संख्या नहीं बता सकते हैं। जो भारत को छेड़ेगा उसे भारत नहीं छोड़ेगा। जनता सब जानती है। वह मोदी राज्य से खुश हैं और एक बार फिर उन्हें प्रधानमंत्री के रुप में देखना चाहती है। वह जनता से अपील करते है कीभाजपा प्रत्याशी को भारी मतों से जीत दिलायें।

कांग्रेस MLA की मांग नरेंद्र मोदी को हो फांसी की सजा

एएनएम न्यूज़ डेस्क: 2019 लोकसभा चुनाव अपमान और विवादित बयानों से घिरे शब्दों का युद्ध है। इसी तरह की एक और घटना हुई, जब छत्तीसगढ़ के धरमजयगढ़ से कांग्रेस विधायक लालजीत राठिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘फांसी की सजा होनी चाहिए।

बीजेपी ने ट्वीट कर विपक्ष पर जोरदार हमला बोला है कि कांग्रेस केवल वोट हासिल करना चाहती है ताकि वे पीएम मोदी को फांसी तक दे सकें और उन्हें मृत्युदंड दे सकें।