सोशल मीडिया खातों को आधार से जोड़ना: सुप्रीम कोर्ट ने लंबित याचिकाएं अपने यहां मंगाई

एएनएम न्यूज,डेस्क: सुप्रीम कोर्ट ने देश के विभिन्न हाईकोर्ट्स में लंबित पड़े सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, वॉट्सऐप को आधार से लिंक करने से संबंधित मामलों को अपने पास ट्रांसफर कर लिया है। बता दें कि इस मामले में कोर्ट ने सोशल मीडिया दुरुपयोग पर लगाम लगाने संबंधी नियमों को नोटिफाई किए जाने के मामले में सरकार को अपनी रिपोर्ट भी सौंपने को कहा था।
पिछली सुनवाई के दौरान जस्टिस दीपक गुप्ता और जस्टिस अनिरुद्ध बोस की सुप्रीम कोर्ट के दो जजों की बेंच ने सरकार को तीन हफ्ते के अंदर सोशल मीडिया के गलत प्रयोग के संबंध में गाइडलाइन जारी करने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि फेसबुक, वॉट्सऐप जैसी सोशल मीडिया कंपिनयां किसी मैसेज के ओरिजिन को पकड़ पाने में अपनी अक्षमता दिखा रही हैं ऐसे में सरकार को इस मामले में ध्यान देना पड़ेगा।

NRC केंद्र का मसला: कैलाश विजयवर्गीय

एएनएम न्यूज,डेस्क: भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता और पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। उन्होंने NRC के मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि ममता बनर्जी केवल मुख्यमंत्री हैं, प्रधानमंत्री नहीं। फिर उन्हें NRC को लेकर इतनी चिंता क्यों हो रही है। उन्होंने कहा, एनआरसी को लागू करना, ना करना केंद्र का फैसला है। अगर केंद्र ने एनआरसी लागू करने का फैसला ले लिया तो इसमें वो भी कुछ नहीं कर पाएंगी क्योंकि ये केंद्र का फैसला होगा।

दीपावली पर योगी ने मीट-मुर्गे की दुकानें खोलने पर लगाई रोक

एएनएम न्यूज,डेस्क: दीपावली से पहले उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक नया फरमान जारी किया है। यूपी सरकार के अनुसार दीपावली के मौके पर सड़क के किनारे मुर्गा-मीट की दुकानें पूरी तरह से बंद रहेंगी। इसके अलावा त्योहार के दिन जुखा खेलने वालों पर भी कड़ी कार्रवाई होगी। योगी सरकार ने लापरवाही करने वाले पुलिस कर्मियों पर भी एक्शन लेने को कहा है। इसी दौरान योगी ने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं।

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

एएनएम न्यूज,डेस्क: भारत की तरफ से Pok में हाल ही में की गई मिनी सर्जिकल स्ट्राइक के बावजूद पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को फिर एक बार पाकिस्तान की तरफ से नियंत्रण रेखा सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के मेंधार में बालाकोट सेक्ट में सीजफायर का उल्लंघन किया है। हालांकि भारतीय सेना भी इसका मुहंतोड़ जावब दे रही है।

अवैध कोयला खनन से बेमौत मारे गये तीन आदिवासी को लेकर सड़क और थाना जाम: भाजपा

एएनएम न्यूज, आसनसोल : भाजपा कुल्टी मंडल की ओर से आज किया गया सड़क जाम और कुल्टी थाना का घेराव। मिली जानकारी से यह बात सामने आई है कि पिछले सप्ताह अल्लाह डी अवैध कोयला खदान में 3 आदिवासियों की मौत की घटना सामने आई है। इस घटनाक्रम के बारे में पूछताछ करने पर स्थानीय निवासियों ने बताया कि यह 3 आदिवासियों के खाने तक की कोई सुविधा नहीं थी और यह कोयला खदानों में दिन-रात मजदूरी करते थे। जिससे इनकी मृत्यु हो गई साथ में यह बात सामने आई है कि कुल्टी थाना के विभिन्न जगह पर ढलल्ले से चल रहे है अवैध कोयला खनन जिस कारण कोयला खदान के खिलाफ की गई सड़क अवरोध व थाना का घेराव।

कोयला मंत्री के गृह सचिव अनिल कुमार जैन ने ईसीएल के सोनपुर बजारी खदान का किया दौरा

एएनएम न्यूज, आसनसोल : केन्द्रीय कोयला मंत्री के गृह सचिव अनिल कुमार जैन ने ईसीएल के पांडवेश्वर क्षेत्र के सोनपुर बजारी महा प्रोजेक्ट खदान का आज दौरा किया। बता दे की दौरे के बाद वह ईसीएल के सभी महाप्रबंधकों और श्रमिक नेताओ से मिलेंगे। जब अनिल कुमार जैन से कोयला उद्योग मे विदेशी प्रत्यक्ष निवेश पर सवाल पुछा गया तो उन्होंने यह कहकर बात को टाल दिया कि वह यहां बतौर छात्र आये हैं।

नौसेना चौकस, 26/11 जैसा हमला अब नहीं होने देगी: राजनाथ सिंह

एएनएम न्यूज, डेस्क: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कहा कि भारतीय नौसेना की निगरानी में तटीय सीमा पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने मंगलवार को दिल्ली में नेवल कमांडर कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘26/11 की घटना न दोहराई जाए, यह सुनिश्चित करने के लिए नौसेना तटीय सीमा पर मुस्तैदी से तैनात है। भारत ने कभी भी युद्ध के लिए पहल नहीं की है, अगर दुश्मन नजर उठाएगा तो हमारी सेना इसका मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है।’
राजनाथ सिंह का यह बयान तब आया है, जब रविवार को पाकिस्तान की तरफ से नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर फायरिंग की गई। भारतीय सेना ने इसका जवाब देते हुए पीओके में मौजूद आतंकियों के 4 लॉन्चिंग पैड तबाह कर दिए थे।

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को केंद्र सरकार ने दिया तोहफा, 7वें वेतन आयोग का मिलेगा फायदा

एएनएम न्यूज, डेस्क: दिवाली से पहले केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने की घोषणा की है। केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 हटने के बाद केंद्र शासित प्रदेश बने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के सरकारी कर्मचारियों के लिए 7वें केंद्रीय वेतन आयोग भत्ते के भुगतान के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। यह 31 अक्तूबर, 2019 से अस्तित्व में आएगा।

नापाक पाक अपना रास्ता नहीं बदलेगा तो सेना एलओसी पार कर जाएगी: राज्यपाल सत्यपाल मलिक

यावर शफी, एएनएम न्यूज, श्रीनगर: जम्मू- कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने कहा कि, अगर पाकिस्तान अपना रास्ता नहीं बदलता है, तो सेना नियंत्रण रेखा को पार कर जाएगी और वहां सभी आतंकवादी शिविरों को नष्ट कर देगी। गवर्नर मलिक का बयान सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के इस बयान के बाद आया है कि एलओसी के पार एक आर्टिलरी स्ट्राइक में तीन आतंकवादी नष्ट हो गए हैं। “राज्यपाल मलिक ने श्रीनगर के बाहरी इलाके में ज़ेवन में पुलिस स्मारक दिवस के मौके पर संवाददाताओं से कहा, “पाकिस्तान को अपना व्यवहार सुधारना चाहिए। अगर वे अपने तरीके से नहीं बदलते हैं, तो कल क्या हुआ था, इससे अधिक क्या होगा। मलिक ने कहा कि युद्ध एक बुरी चीज है और मुद्दों का कोई हल नहीं है। लेकिन अगर पाकिस्तान अपने रास्ते नहीं बदलेगा और घुसपैठियों को इस तरफ भेजना बंद नही करेगा तो सेना एलओसी पार कर जाएगी और वहां के सभी उग्रवादी कैंपों को नुकसान पहुंचाएगी। आतंकवादियों को दिए गए एक संदेश में राज्यपाल मलिक ने कहा कि ये “जो लड़के चिल्ला रहे हैं” उन्हें शांति प्रक्रिया में शामिल होना चाहिए और नए कश्मीर में अपनी नई यात्रा शुरू करनी चाहिए। “मैं इन लड़कों से पूछना चाहता हूं जो घूम रहे हैं, उन्होंने क्या हासिल किया है। उन्हें नए कश्मीर की यात्रा में शामिल होना चाहिए और इसके लिए अपना योगदान देना चाहिए। वह स्पष्ट रूप से 1 नवंबर का जिक्र कर रहे थे जब जम्मू और कश्मीर और लद्दाख को आधिकारिक रूप से केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) घोषित किया जाएगा। 5 अगस्त को, केंद्र ने जम्मू-कश्मीर को 70 साल पुरानी विशेष दर्जा दिया और जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो संयुक्त राज्य संघ के रूप में घोषित किया।

गृहमंत्री अमित शाह के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर दी शुभकामनाएं

एएनएम न्यूज, डेस्क: गृहमंत्री अमित शाह का आज 55वां जन्मदिन है। उनके जन्मदिन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अमित शाह को बधाई संदेश दिया। उन्होंने शुभकामनाएं के साथ ही सरकार में बहुमूल्य भूमिका निभाने की सराहना भी की। पीएम मोदी ने ट्वीट किया और लिखा- ”कर्मठ, अनुभवी, कुशल संगठनकर्ता एवं मंत्रिमंडल में मेरे सहयोगी अमित शाह जी को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं। सरकार में बहुमूल्य भूमिका निभाने के साथ ही वे भारत को सशक्त और सुरक्षित करने में भी महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। ईश्वर उन्हें दीर्घायु करे और सदा स्वस्थ रखे।”