रांची एयरपोर्ट के बाथरूम से 19 लाख रुपये बरामद

एएनएम न्यूज़, आसनसोल ब्यूरो: रांची एयरपोर्ट के बाथरूम से 19 लाख रुपये बरामद किये गये। रुपये के बारे में तब पता जब एक सफाईकर्मी साफ- सफाई करने बाथरूम में घुसा। उसने देखा कि रुपये से भरा एक बैग बाथरूम में रखा हुआ है। इसके बाद उसने तत्काल इसकी सूचना एयरपोर्ट के सुरक्षा स्टाफ को दी। सुरक्षा स्टाफ ने रुपये को अपने कब्जे में लेकर अधिकारियों को इसके बारे में बताया।

एयरपोर्ट प्रशासन ने मामले की जानकारी जिला प्रशासन और इनकम टैक्स विभाग की दी। इनकम टैक्स की टीम ने एयरपोर्ट पर पहुंचकर रुपये को अपने कब्जे में ले लिया। आगे रुपये से जुड़ी छानबीन जारी है। उधर इस सिलसिले में मुंबई एयरपोर्ट पर एक शख्स को हिरासत में लिया गया है।

सूचना के मुताबिक यह शख्स रांची एयरपोर्ट पर यह कहते हुए सुना गया कि वह रुपया लेकर अपने पिता का इलाज कराने मुंबई जा रहा है। लेकिन उसने बाथरूम में ही सारा रुपया छोड़ कर मुंबई का फ्लाइट पकड़ लिया। जिला प्रशासन और इनकम टैक्स विभाग उस शख्स के बारे में जानकारी जुटाने में जुटा हुआ है। रांची एयरपोर्ट की सूचना पर शख्स को मुंबई एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया है।

हालात पर है नजर, जारी किए हेल्पलाइन नंबर: सुषमा स्वराज

एएनएम न्यूज़, आसनसोल ब्यूरो: श्रीलंका में ईस्टर के दिन तीन चर्च और तीन होटल में बम धमाके को लेकर कई भारतीय भी वहां रह रहे अपने परिचितों को लेकर फिक्रमंद हैं। इस हमले में कई विदेशियों के हताहत होने की आशंका जताई जा रही है, हालांकि फिलहाल किसी भारतीय के हताहत होने की खबर तो नहीं है।

 

वहीं भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा कि हम लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं और कोलंबो स्थित भारतीय उच्चायोग के लगातार संपर्क में हैं।

 

 

इसके अलावा विदेश मंत्रालय ने भारतीय के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट करके कहा कि स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है। भारतीय नागरिकों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं।


उच्चायोग ने ट्वीट कर बताया, ‘कोलंबो और बट्टीकालोआ में धमाके की खबर है। हम हालात पर नजर रखे हुए हैं।

भारतीय नागरिक किसी भी तरह की मदद या जानकरी के लिए इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं: +94777903082 +94112422788 +94112422789
श्रीलंका के नंबरों के अलावा इन भारतीय नंबरों पर भी संपर्क किया जा सकता है: +94777902082 +94772234176

ईस्टर के दिन धमाकों से दहला श्रीलंका, 160 लोगों की मौत, सारे स्कूल दो दिन बंद

एएनएम न्यूज़, आसनसोल ब्यूरो: श्रीलंका की राजधानी कोलंबो सहित देश के कई हिस्सों में ईसाइयों के पवित्र पर्व ईस्टर के दिन चर्च और होटल को निशाना बनाते हुए 6 बम धमाके हुए हैं। इन धमाकों में करीब 160 लोग मारे गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, कोलंबो में 40 लोग मारे गए, जबकि 295 लोग घायल हुए हैं। वहीं कटुआपिटिया में 93 लोगों की मौत हुई है, जबकि बाट्टिकालोआ में 27 लोगों की मौत, जबकि 73 लोग घायल हुए हैं। हालांकि श्रीलंकाई अधिकारियों के हवाले से इस धमाके में 52 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यह बम धमाका बेहद भीषण था, जिसमें हताहतों की संख्या और बढ़ सकती है।

श्रीलंका में एक दशक के बाद सबसे बड़ा हमला, 129 की मौत; 300 से ज्यादा घायल

एएनएम न्यूज़, डेस्क: इस्टर के मौके पर श्रीलंका सीरियल बम धमाकों से दहल गया। राजधानी कोलंबो समेत कई जगहों पर हुए सीरियल बम धमाकों में 129 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की गई है। मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस दौरान 3 चर्च समेत 6 जगहों को निशाना बनाया गया। इसाइयों को निशाना बनाते हुए चर्च में हुए इन धमाको में 300 से ज्यादा लोगों के घायल होने की भी खबर है।

श्रीलंका में इससे पहले बम धमाकों का इतिहास लिट्टे युग का ही है। देश में आखिरी बार बड़ा हमला साल 2006 में हुआ था। आज से 13 साल पहले 16 अक्टूबर 2006 को दिगमपटाया नरसंहार में करीब 112 लोगों की हत्या की गई थी। लिट्टे से जुड़े उग्रवादियों ने श्रीलंकाई सेना को निशाना बनाकर एक ट्रक को सेना की 15 गाड़ियों के काफिल में घुसा दिया था।

धमाकों के बाद श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने आपात बैठक बुलाई है। सुरक्षा को देखते हुए कोलंबो में सेना के 200 जवानों को भी तैनात किया गया है। श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने सुरक्षा एजेंसियोँ को जल्द जांच कर हमले के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है।जिन तीन चर्च में धमाका हुआ उनमे कोलंबस का सेंट एंटनी चर्च, पश्चिमी तटीय शहर नेगोंबो में सेंट सेबेस्टियन चर्च और पूर्वी शहर बट्टिसीओ में एक के चर्च को निशाना बनाया गया। इसके अलावा 3 पांच सितारा होटल, शांगरीला, द सिनामॉन ग्रैंड और किंग्सबरी को भी निशाना बनाया गया।

श्रीलंका में फंसे भारतीय से संपर्क के लिए इन नंबरों पर कॉल करें

एएनएम न्यूज़, डेस्क: श्रीलंका की राजधानी कोलोंबो में हुए धमाकों में फंसे भारतीय से संपर्क करने के लिए विदेश मंत्रालय ने नंबर जारी किए है। कोलंबो में भारतीय उच्चायोग ने कहा कि श्रीलंका में हुए विस्फोट की सूचना मिली है। हम स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं। भारतीय किसी भी तरह की सहायता के लिए इन नंबरों में संपर्क कर सकते है। भारतीय उच्चायोग द्वारा +94777903082 +94112422788 +94112422789 ये नंबर जारी किए गए है। इन नंबरों के अलावा उच्चायोग ने सहायता के लिए +94777902082 +94772234176 नंबर भी जारी किए है।

पहला धमाका कोलंबो में तीन चर्चों सेंट एंथनीज चर्च, पश्चिमी तटीय शहर नेगोंबो में सेंट सेबेस्टियन चर्च और पूर्वी शहर बैटलिकलोआ में एक और चर्च को निशाना बनाया गया था साथ ही पांच सितारा होटल, शांगरीला,  द सिनामॉन ग्रैंड और द किग्सबरी  में भी तीन विस्फोट किए गए। धमाकों के बाद श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने आपात बैठक बुलाई है, साथ ही कोलंबो में सेना के 200 जवानों को भी तैनात किया गया है। श्रीलंका के राष्ट्रपति सीरीसेना ने कहा है कि हमले के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।श्रीलंका पुलिस के मुताबिक 8 बजकर 45 मिनट पर पहला धमाका हुआ। इसके बाद लगातार कई जगहों पर हुए धमाकों की वजह से अफरा-तफरी का माहौल है। बताया जा रहा है कि दमकल विभाग समेत पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है और घायलों का कोलंबो के नेशनल हॉस्पिटल मेंंइलाज भेज दिया गया है। फिलहाल मरने वालों की संख्या 138 हो गई हैै।

सीजेआई रंजन गोगोई यौन उत्पीड़न के आरोपों को सिरे से खारिज किया

एएनएम न्यूज़, डेस्क: सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा कि आरोप “न्यायपालिका को अस्थिर करने की बड़ी साजिश” का हिस्सा थे। यौन उत्पीड़न के आरोपों से इनकार करते हुए, CJI रंजन गोगोई ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि उन्हें “उन आरोपों को इनकार करने की भी जरुरत है ” जो उनके खिलाफ लगाए गए हैं।

आप को बता दे की एक महिला ने सीजेआई रंजन गोगोई पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। हालाँकि, गोगोई को यह कहते हुए प्रतिक्रिया दिया कि यह ‘न्यायपालिका को अस्थिर करने की एक बड़ी साजिश’ है और जब ‘वे’ उन्हें पैसे से डिगा नहीं सके तब वे दबाव रणनीति के तहत इस का सहारा ले रहे हैं। आने वाले सप्ताह में महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई है और यह दबाव की रणनीति उनको महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई दबाव में करने के लिए है।

अनुराग शर्मा के समर्थन में पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह

अजय झा, एएनएम न्यूज, झांसी: झांसी जिले में मऊरानीपुर के मेला ग्राउंड में भाजपा प्रत्याशी अनुराग शर्मा के समर्थन में एक चुनावी रैली हुई। जिसमें शामिल होने के लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे। भाजपाईयों ने मंच पर उनका जोरदार स्वागत किया। इसके बाद सभा को सम्बोधित करते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वह अनुराग शर्मा को पहली बार देख रहे हैं। लेकिन पार्टी ने जो निर्णय लिया है उसे पूरा करना।
इसके साथ ही उन्होंने सपा-बसपा गठबंधन पर निशाना साधते हुए गम्भीर आरोप लगाये। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा भ्रष्टाचारियों की पार्टी की है। नरेन्द्र मोदी को रोकने के लिए उन्होंने आपस में गठबंधन किया है। लेकिन इसके बाद भी वह नरेन्द्र मोदी को दुबारा प्रधानमंत्री बनने से नहीं रोक पायेंगे। क्योंकि पीएम मोदी ने अपने कार्यकाल में कई लाभकारी योजनायें चलाई है।
इसके आलवा राजनाथ सिंह ने सभा को सम्बोधित करते हुए एक बार फिर सेना की शाहदत का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने जो कहा है उसे कर दिखाया है। उनकी सेना के जवानों ने पाकिस्तान में घुसकर आंतकियों को मारा है। सेना ने इतने पाकिस्तानियों को मारा है कि उसकी वह संख्या नहीं बता सकते हैं। जो भारत को छेड़ेगा उसे भारत नहीं छोड़ेगा। जनता सब जानती है। वह मोदी राज्य से खुश हैं और एक बार फिर उन्हें प्रधानमंत्री के रुप में देखना चाहती है। वह जनता से अपील करते है कीभाजपा प्रत्याशी को भारी मतों से जीत दिलायें।

हार्दिक पंड्या और केएल राहुल पर बीसीसीआई ने बीस बीस लाख का फाइन लगाया

एएनएम न्यूज़, डेस्क: भारतीय क्रिकेटरों हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर बीसीसीआई द्वारा टीवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। बीसीसीआई लोकपाल ने केएल राहुल और हार्दिक पांड्या को 10 जवानों के परिवारों को एक एक लाख रुपये भुगतान करने का निर्देश दिया है जो सैन्यकर्मी अपनी ड्यूटी पर अपनी जान गंवा चुके। साथ ही और 4 सप्ताह के भीतर क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड द्वारा बनाए गए फंड में दोनों को दस दस लाख रुपये भुगतान करने का निर्देश दिया ।

क्रिकेटरों ने कॉफ़ी विथ करण एक एपिसोड में अपनी सेक्सिस्ट टिप्पणियों के लिए भारी विवाद पैदा किया था।

कांग्रेस MLA की मांग नरेंद्र मोदी को हो फांसी की सजा

एएनएम न्यूज़ डेस्क: 2019 लोकसभा चुनाव अपमान और विवादित बयानों से घिरे शब्दों का युद्ध है। इसी तरह की एक और घटना हुई, जब छत्तीसगढ़ के धरमजयगढ़ से कांग्रेस विधायक लालजीत राठिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘फांसी की सजा होनी चाहिए।

बीजेपी ने ट्वीट कर विपक्ष पर जोरदार हमला बोला है कि कांग्रेस केवल वोट हासिल करना चाहती है ताकि वे पीएम मोदी को फांसी तक दे सकें और उन्हें मृत्युदंड दे सकें।

तीसरे चरण के चुनाव से पहले सभी पार्टियों ने झोकि अपनी पूरी ताकत स्टार प्रचारक लुभाएंगे वोटर्स को

एएनएम न्यूज़ डेस्क: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए प्रचार अभियान तेज हो गया है। 13 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में 116 निर्वाचन क्षेत्र 23 अप्रैल को यहाँ मतदान डाले जाएंगे। पीएम मोदी शनिवार सुबह दक्षिण दिनाजपुर जिले के बनियादपुर में पश्चिम बंगाल में एक जनसभा को संबोधित किया। बिहार में, प्रधान मंत्री अररिया निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार करेंगे। वह उत्तर प्रदेश के एटा और बरेली जिलों में रैलियों को भी संबोधित करेंगे।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को कर्नाटक के शिमोगा, केरल के पठानमथिट्टा और अलाप्पुझा में रैलियों को संबोधित करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को बिहार और छत्तीसगढ़ में रैलियों को संबोधित करेंगे।