कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी शिवसेना में शामिल

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज, मुंबई: कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी कांग्रेस को छोड़ कर शिवसेना में हुई शामिल। शिवसेना प्रमुख उधव ठाकरे के नेतृत्व में शिव सेना ज्वाइन की है। उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए अपनी नाराजगी व्यक्त की है। मथुरा में हुए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा बदसलूकी पर बड़े नेताओं की कोई कार्रवाई न होने कि वजह से आहत होकर उन्होंने शिवसेना जॉइन किया है। वहीं पत्रकार परिषद में बात करते हुए उन्होंने खुलकर बात की और शिवसेना जॉइन करने के पीछे अपना उद्देश्य भी बताया।

मुंबई के उल्हासनगर में लगी भयानक आग, देखे वीडियो

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज, मुंबई: मुंबई के ठाणे जिला स्थित उल्हासनगर 4 नंबर कंपलेक्स में एक इलेक्ट्रिक दुकान में आग लग गई जानकारी के मुताबिक आग 12:45 बजे लगी है। फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ी वारदात मौके के लिए रवाना हो चुकी है आग लगने की वजह साफ नहीं हो पाई है लेकिन इस आगजनी में करोड़ों का नुकसान माना जा रहा है क्योंकि यह उल्हासनगर इलाके की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक की दुकान थी।

महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका, प्रवक्ता ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने छोड़ा कांग्रेस का दामन शिवसेना भवन पहुंचकर उधव ठाकरे के समक्ष शिवसेना में होंगी शामिल

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज, मुंबई: कांग्रेस के लिए बड़ा झटका या ये कहे की कांग्रेस परिवार का टूटना। कांग्रेस नेता और प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने शुक्रवार को कांग्रेस का दमन छोड़ शिवसेना में शामिल हुई। कुछ दिनों पहले कई आलोचना के कारण वह समाचार में आई थी।मथुरा में उनके साथ हुई दुर्व्यवहार से वह नाराज थी टि्वटर के जरिए उन्होंने इसकी शिकायत की थी, और यह भी कहा की कांग्रेस में गैंगस्टरों को अधिक प्राथमिकता मिलती है, प्रियंका की इन टिप्पणियों ने राष्ट्रीय राजनीति में तूफान ला दिया। उन्होंने पार्टी के सभी सामाजिक समूहों को छोड़ दिया अब जानकारी आ रही कि वह मातोश्री पहुंचकर शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे के समक्ष शिवसेना में प्रवेश करेंगे। हालांकि कांग्रेस ने इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की।

मतदाता हैं मतदान भी करते है लेकिन देश के नक्शे इस जगह का नहीं है अस्तित्व

एएनएम न्यूज़, डेस्क: दूसरे चरण में लोकसभा चुनाव शुरू हो गए हैं। ऐसे में आयी जानते है एक ऐसे विधानसभा केंद्र के बारे में जो देश के मानचित्र में मौजूद नहीं है उसकी कोई सीमा भी नहीं है। हालांकि, केंद्र में मतदाताओं की संख्या लगभग तीन हजार है। यह इलाका एक परछाई की तरह है जो होकर भी नहीं है। वास्तव में, सिक्किम के विभिन्न क्षेत्रों में 32 बौद्ध संघ फैल हुए हैं। हिमालय के गोद में बसा यह बौद्ध संघ केलोग हैं चुनावों में लोकतांत्रिक शक्ति का उपयोग करते हैं।

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारीकी ने आधिकारिक वेबसाइट में बताया कि वास्तव में यह केंद्र विशेष रूप से बौद्ध संगठनों या मठ भिक्षुओं के लिए आवंटित किया गया है। आम लोगों के सामान्य मतदान चरण से कोई संबंध नहीं है। सिक्किम के मैथ रिकॉर्ड्स में जिन लोगों के नाम हैं, वे ही वोट कर सकते हैं।

बंगाल में नौ बजे तक 0.55 फीसद मतदान

एएनएम न्यूज़, डेस्क: पश्चिम बंगाल में गुरुवार को दूसरे चरण में तीन लोकसभा सीटों दार्जिलिंग, रायगंज व जलपाईगुड़ी पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है। सुबह नौ बजे तक बंगाल की तीनों सीटों पर 0.55 फीसद मतदान हुआ। वहीं, दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत 17 फीसद मतदान की खबर है।

तीनों सीटों पर चतुष्कोणीय मुकाबला है। लेकिन तीन प्रमुख राजनीतिक पार्टियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। तीनों सीटों पर 2014 में अलग-अलग तीन पार्टियों की जीत हुई थी। लेकिन इस बार राजनीतिक पार्टियों के चुनावी रणनीति बदल देने से उनके समक्ष चुनौतियां बढ़ गई है।

देशद्रोह और हिंदुत्ववाद, मतदान के बाद, अलीगढ़ के मतदाताओं के विचार सुनें

अर्जुन देव वार्ष्णेय, एएनएम न्यूज़, अलीगढ: अलीगढ़ के विभिन्न केंद्रों पर सुबह से ही शांतिपूर्वक मतदान चल रहा है। एएनएम न्यूज के प्रतिनिधि अलीगढ के एक केंद्र में मतदाताओं के विचार जानने पहुंचे। इसबार चुनाव में, मतदाता किन मुद्दों को ध्यान में रखते हुए वोट दे रहे हैं, सवाल पूछे जाने पर मतदाताओं ने उत्तर में अजीब तर्क दिया। किसी ने कहा कि कांग्रेस एक देशद्रोही पार्टी है तो कोई और ने मोदी को सही मायने में देश का प्रधानमंत्री बताएगा।

आप को बता दे अलीगढ में सुबह 9 बजे तक 7-31% वोट पड़े।

मथुरा में आदर्श मतदान केंद्र पर मतदाताओं में उत्साह

योगेश भरद्वाज, एएनएम न्यूज़, मथुरा: आदर्श बूथों पर कारपेट पर चलकर मतदाता बूथों तक पहुंचेंगे। पिंक बूथों की कमान महिला कर्मचारियों के हाथ मेंहै। बुधवार को आदर्श बूथ सजने लगे थे। मतदाताओं को लोकतंत्र के महापर्व में एक अच्छा वातावरण देने की कोशिश भी प्रशासन ने की है। बीएसए कॉलेज को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है। यहां मतदाता कारपेट पर चलकर मतदान करने पहुंचेंगे। मतदाताओं के बैठने के लिए कुछ कुर्सियां बूथों के बाहर डाली गयी है। इसके अलावा प्रत्यक विधानसभा में आदर्श बूथ बनाए गए हैं। यह बूथ भी गुब्बारे से सजाए गए है। मतदान केन्द्र पर मतदाताओं की लंबी कतार दरेशी रोड स्थित इस्लामिया इंटर कालेज तक देखि गयी। बात करे मतदाताओं की तो मतदाता आदर्श बूथों पर काफी उत्साह से वोट डालते देखे गए। देखिये आदर्श बूथों की एक्सक्लूसिव तस्वीरें।

मथुरा लोकसभा क्षेत्र के बलदेव विधानसभा के बूथ संख्या 24 पर करीब तीस मिनट से ईवीएम मशीन खराब होने के चलते मतदान रुका मतदाता हुए परेशान

मथुरा लोकसभा क्षेत्र के बलदेव विधानसभा के बूथ संख्या 24 पर करीब तीस मिनट से ईवीएम मशीन खराब होने के चलते मतदान रुका मतदाता हुए परेशान