राज ठाकरे के समर्थन में एनसीपी नेता व विरोधी पक्ष नेता धनंजय मुंडे का बड़ा बयान

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज, मुंबई: एनसीपी व विरोधी पक्ष नेता धनंजय मुंडे ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए राज ठाकरे के सम्बन्ध में सरकार की आलोचना की। धनंजय मुंडे ने आरोप लगाया है कि लोकसभा चुनाव में मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने जिस तरीके से अमित शाह और नरेंद्र मोदी के खिलाफ महाराष्ट्र भर में प्रचार किए और एनसीपी कांग्रेस को समर्थन किए यह बात बीजेपी को हजम नहीं हुई। यही वजह है की बेवजह राज ठाकरे को ईडी का डर दिखाकर दबाया जा रहा है। हाल ही में ईवीएम के मसले को लेकर दिल्ली चुनाव आयोग से मुलाकात की थी। साथ ही उन्होंने कांग्रेस की मुखिया सोनिया गांधी के साथ भी वार्तालाप की थी।उसके बाद उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात की जिसके चलते बीजेपी की नींद उड़ गई और वह मनसे प्रमुख राज ठाकरे को दबाने के लिए ईड़ी का डर दिखाया जा रहा है। यह सरकार सरकारी यंत्रना का दुरुपयोग कर रहा है ,ऐसा आरोप विरोधी पक्ष नेता धनंजय मुंडे ने लगाया है।

सीबीआई ने राउज एवेन्यू कोर्ट से पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री पी चिदंबरम की रिमांड मांगी

एएनएम न्यूज, डेस्क : आखिरकार दो दिनों की कड़ी मशक्कत के बाद सीबीआई की टीम ने बुधवार रात देश के पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें सीबीआई के लॉकअप में ही रात काटनी पड़ी। सीबीआई ने राउज एवेन्‍यू कोर्ट में पी चिदंबरम को पेश किया, जहां उन्होंने उनकी 5 दिन की रिमांड मांगी है। CBI की ओर से सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता और पी चिदंबरम की ओर से कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी, कपिल सिंघल, विवेक तनखा पक्ष रख रहे हैं।
राउज एवेन्‍यू कोर्ट में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की जमानत पर सुनवाई चल रही है। सीबीआई ने पी चिदंबरम की कोर्ट से 5 दिन की रिमांड मांगी है। सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता INX मीडिया केस की जानकारी कोर्ट को दे रहे हैं। उन्होंने कहा, कल हमने चिंदबरम के खिलाफ NBW भी कोर्ट से जारी करवाया था। पी चिंदबरम सवालों से बच रहे हैं और जांच में सहयोग नहीं दे रहे हैं।

महाराष्ट्र के बीड़ में मनसे कार्यकर्ताओं का हंगामा

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज, मुंबई : महाराष्ट्र के बीड़ में महामार्ग पर मनसे कार्यकर्ताओं ने जाम लगा दिया ।और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के पुतले को आग लगा दिया, मनसे प्रमुख राज ठाकरे को ईडी पूछताछ के लिए बुलाई है। जिससे कार्यकर्ता बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं, और जगह-जगह आंदोलन छेड़ दिए हैं आपको बता दें कि मनसे प्रमुख राज ठाकरे के ऊपर आरोप है कि कोहिनूर मिल मामले में 425 करोड़ रुपए का हेरा फेरी किया गया है। जिसकी जांच चल रही थी ,और ईडी ने उन्हें आज पूछताछ के लिए बुलाया, वही राज ठाकरे जहां आईडी के सामने अपना बयान दर्ज करा रहे हैं वहीं मनसे कार्यकर्ता बीड़ में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के पुतले को आग लगा दिए। जबकि मुंबई में अलग-अलग काला टीशर्ट पहनकर मनसे कार्यकर्ता ईडी को ईडियट बता कर नारेबाजी कर रहे हैं।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बयान पर संजय रावत का सफाई

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज, मुंबई: शिवसेना सांसद व प्रवक्ता संजय राउत ने उद्धव ठाकरे के बयान पर सफाई देते हुए कहा कि भाई की वजह से उधव ठाकरे ने यह बर्दाश्त नहीं कर पाया और परिवार का जो प्यार था वह सामने आया भाई भाई का प्यार पारिवारिक मैटर की वजह से उधव ठाकरे ने यह बयान दिया। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने मीडिया को दिया बयान।

अंजली दमानिया का स्टेटमेंट राज ठाकरे को मीडिया नहीं करनी चाहिए फॉलो

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज, मुंबई: राज ठाकरे की पार्टी नौटंकीबाज है विधानसभा चुनाव के लिए स्टैंड बना रही है ।ईडी पूछताछ के लिए बुलाई है राज ठाकरे को चुपचाप जाना चाहिए था ,यह ड्रामा शोभा नहीं देता है। अंजली दमानिया का यह बयान मनसे कार्यकर्ताओं ने सिरे से नकार दिया है। मनसे कार्यकर्ताओं का कहना है कि साहब के आदेश का पालन करेंगे और अंजलि दमानिया का बयान हमारे लिए कोई मायने नहीं रखता।

मनसे नेता संदिप देशपांडे को पुलिस ने लिया हिरासत में विरोध प्रदर्शन की रच रहे थे साजिश

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज, मुंबई : मनसे प्रमुख राज ठाकरे पहुँच चुके हैं ईडी कार्यालय रफीक के चलते समय से आधा घंटा लेट पहुंचे राज ठाकरे मुंबई से ठाणे शहर में धारा 144 लागू रविंद्र मनसे नेता को पुलिस ने लिया हिरासत में। जबकि संदीप देशपांडे को पुलिस ने उस समय हिरासत में लिया जब वह कुछ कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग कर रहे थे। राज ठाकरे के रास्ते में पुलिस की पैनी नजर सीसीटीवी कैमरे में ले जाए गये राज ठाकरे। ईडी कोहिनूर मामले में राज ठाकरे से करेगी पूछताछ, मुंबई में किसी प्रकार की कोई न घटे घटना जिसे लेकर पुलिस हरसंभव तत्पर।

सीबीआई मुख्यालय के लॉकअप में चिदंबरम ने काटी रात, आज कोर्ट पेशी, बेटे ने बीजेपी पर साधा निशाना

ईडी ने किया पी. चिदंबरम का बांग्ला अटैच

एएनएम न्यूज, डेस्क: कांग्रेसी नेता व पूर्व मंत्री पी. चिदंबरम अबतक लापता हैं और सीबीआई ने लुकआउट नोटिस भी जारी किया इसी बीच प्रवर्तन निदेशालय ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता के दिल्ली के जोर बाग स्थित बांग्ला को भी अटैच कर लिया है। ईडी ने कहा है कि आईएनएक्स मीडिया घोटाले में मिले पैसों से उन्होंने बेटे कार्ति चिदंबरम के साथ मिलकर देश और विदेशों में कई संपत्तियां खरीदी हैं।

रेलवे में 2 अक्टूबर से प्लास्टिक सामानों पर लगेगी रोक

एएनएम न्यूज, डेस्क: रेल मंत्रालय ने सभी रेलवे इकाइयों को प्लास्टिक के सामानों पर रोक लगाने निर्देश दिया है। निर्देश में कहा गया है कि 2 अक्टूबर से 50 माइक्रोन से कम मोटाई वाली प्लास्टिक सामग्री के एकल-उपयोग पर प्रतिबंध लगा दें। मंत्रालय ने ये फैसला इसलिए लिया है ताकि प्लास्टिक कचरे का उत्पादन कम हो सके और पर्यावरण के अनुकूल इसका निपटान हो सके। ये आदेश सख्त रुप से 2 अक्टूबर से लागू कर दिया जाएगा साथ ही रेलवे मंत्रालय ने सिंगल यूज प्लास्टिक पर तुरंत ही पाबंदी लगा दी गई है।