राहुल गांधी आज बस्तर दौरे पर

धर्मेन्द्र महापात्र, एएनएम न्यूज,जगदलपुर: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज बस्तर दौरे पर हैं। छतीसगढ़ में सरकार बनने के बाद पहली बार राहुल गांधी बस्तर प्रवास पर है। राहुल गांधी लोहंडीगुड़ा ब्लॉक के धुरागांव में विशाल जनसमूह को संबोधित करेंगे,साथ ही लगभग 22 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण व उद्घाटन करेंगे,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्वयं सारे कार्यक्रमों की समीक्षा कर रहे हैं साथ ही प्रदेश के 12 मंत्री इस कार्यक्रम के लिए बस्तर पहुंच चुके हैं।लगातार कार्यक्रम की समीक्षा जारी है। इस ऐतिहासिक कार्यक्रम को लेकर क्षेत्र की जनता भी काफी उत्साहित है पहली बार कैबिनेट के सारे मंत्री बस्तर में हैं।शुक्रवार से ही बस्तर में मंत्रियों का आना शुरू हो गया था। प्रमुख रूप से बस्तर के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा राहुल के दौरे को सफल बनाने के लिए जी जान से लगे हुए हैं। इनके अलावा मंत्री रूद्र गुरू,उमेश पटेल,टी एस सिंहदेव,ताम्रध्वज साहू,रविंद्र चौबे,मोहम्मद अकबर,प्रेमसाय सिंह,जयसिंह अग्रवाल,अनिला भेड़िया,शिव डहरिया संभाग मुख्यालय पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी लगातार आयोजन को लेकर गंभीर है।देर शाम भूपेश बघेल कार्यक्रम स्थल धुरागाव पहुंचे जहां उन्होंने कार्यक्रम के लिए की जा रही तैयार का अवलोकन किया। सम्मेलन में लगभग 70 हजार लोगों की आने की संभावना है।
शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव शर्मा ने कहा है की छत्तीसगढ़ में बनी सरकार आदिवासियों और गरीबों के हित में हैं उसका उदाहरण यह भी है कि सरकार बनने के 10 दिन बाद किसानों को बड़ी राहत दी गई जो ऐतिहासिक है। वहीं ग्रामीण अध्यक्ष राजमन बेंजाम ने का कहना है कि ऐसी सरकार आज तक देश में नहीं आई जो किसानों और गरीबों के हित में सोचती हो। 16 फरवरी शनिवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बस्तर दौरा हैं इतिहास में ऐसा पहला मौका होगा जब किसी राष्ट्रीय कृत कंपनी के द्वारा अधिकृत जमीन को किसानों को वापस किया जाएगा,कांग्रेस सत्ता संभालते ही इतना बड़ा फैसला लेने वाला ऐसा पहला सरकार है जो आज तक देश में नहीं बना।किसानों,आदिवासियों और गरीबों की चिंता करने वाली पार्टी सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस है।कांग्रेस पार्टी ने चुनाव जीतने के बाद जो ऐतिहासिक कदम उठाए हैं ऐसे कदम कोई अन्य पार्टी नहीं उठा सकती,ग्रामीण अध्यक्ष राजमन बेंजाम ने कहा कि हमने केवल फिल्मों और किताबों में सुना पढ़ा और देखा था ऐसी भी कोई पार्टी होती है,लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने यह कर दिखाया जो ऐतिहासिक है।

‘गृहमंत्री’ राजनाथ सिंह कश्मीर के गंभीर हालात को संभालने के लिए पहुंचे

यवर शफी, एएनएम न्यूज, कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में गृह मंत्री राजनाथ सिंह आपातकालीन आधार पर श्रीनगर पहुंचे। गुरुवार की शाम को सीआरपीएफ को कश्मीर में शहीद जवानों के शव के बारे में सूचित किया गया । हमले के तुरंत बाद उन्हें ‘फोरेंसिक परीक्षण’ के लिए भेजा गया। उससे सबूत मांगे जाएंगे। दूसरी ओर,श्रीनगर पहुंचे राजनाथ सिंह शुक्रवार को दोपहर करीब 3 बजे उच्च अधिकारियों के साथ बैठक में शामिल होंगे। यह पता चला है कि वह वायु सेना के तकनीकी हवाई अड्डे पर उच्च अधिकारियों के साथ बैठकें करेंगे। एएनएम न्यूज ग्राउंड जीरो से घटनाओं पर नजर रख रही है।

दादी ने जहां से शुरू की थी इंदिरा आवास योजना वहीं राहुल देंगे किसानों को सौगात 

धर्मेन्द्र मोहापात्रा, एएनएम न्यूज, जगदलपुर: देश की पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी ने जिस धुरागांव में इंदिरा आवास योजना की शुरुआत की थी वही वर्तमान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी किसानों को कई सौगात देंगे। 16 फरवरी 2019 को लोहंडीगुड़ा ब्लॉक के धुरागाव में राहुल गांधी आ रहे हैं। सन 1972 में इसी गांव में देश की पूर्व प्रधानमंत्री स्व: इंदिरा गांधी पहुंची थी जहां गांव वालों ने उनका भव्य स्वागत किया था। लोहंडीगुड़ा ब्लॉक के धुरागाव में इंदिरा गांधी ने एक विशाल जनसमूह को भी संबोधित किया था, साल 1972 में तत्तकालीन मध्य प्रदेश सरकार में इंदिरा आवास योजना की शुरुआत बस्तर से हुई थी। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी सबसे पहले बस्तर मुख्यालय पहुंची थी। पास के गांव कंगोली में सभा को सम्बोधित करने के बाद वे मध्य प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रकाश चंद्र सेठी के साथ ग्राम बड़ांजी पहुंची और यहीं से इंदिरा आवास योजना की शुरुवात हुई। यहां से ग्राम धुरागांव में आयोजित आम सभा को सम्बोधित करने पहुँची थी जहा बड़ी संख्या में आस पास के ग्रामीण इकट्ठा हुये थे। प्रधानमंत्री स्व: गाँधी घुरागाव से चित्रकोट वाटर फॉल भी गईं थी और दिल्ली लौटने के बाद चित्रकोट वाटर फॉल के बारे में सुंदर लेख भी लिखा था। अब 47 साल बाद इंदिरा गांधी के पौत्र राहुल गाँधी उसी गांव में आ रहे जहाँ उनकी दादी की यादें जुडी है। उस दौरान क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिक शम्भूनाथ झा, तात्कालीन कलेक्टर जी.एन बुच,पुलिस अधीक्षक एन.एन चतुर्वेदी सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। इसे एक संयोग ही कहा जाये की 47 साल बाद उसी जगह में राहुल गाँधी पहुँच रहे है जहाँ 1972 में उनकी दादी इंदिरा गांधी ने बड़ी योजना की शुरुआत की थी। राहुल गाँधी 16 फरवरी को कृषक आदिवासी सम्मेलन समारोह में शरीक होने बस्तर आ रहे हैं।

योगी का पुतला फूंकते वक़्त दरोगा के कपड़ो में लगी आग

सुधीर गोयल, एएनएम न्यूज़, मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को अमौसी हवाई अड्डे पर रोके जाने के बाद से राजनीति गर्मा गई हैं। प्रदेश भर में योगी सरकार के खिलाफ समाजवादियों ने मोर्चा खोलते हुए विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। मुरादाबाद में सपा के कार्यकर्ताओ ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंक कर अपना विरोध कर रहे थे, योगी का पुतला फूंकते देख पुलिस ने जलता हुआ पुतला छीनने की कोशिश में एक दरोगा के कपड़ो ने भी आग पकड़ ली। जिसके बाद हंगामा मच गया गनीमत ये रही कि सपाईयों ने समय रहते दरोगा के कपड़ो में लगी आग को समय रहते बुझा दिया।

2019 लोकसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झांसी से भाजपा ने चुनावी विगुल फुकी

अजय झा, एएनएम न्यूज, झाँसी: 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर बुन्देलखंड में झांसी से भाजपा ने चुनावी विगुल फूंक दिया है। आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झांसी पहुंचकर जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें उन्होंने झांसी के भोजला मंडी में 15 फरवरी को होने वाली सभा को सफल बनाने के लिए दिशा निर्देश दिये है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने निर्धारित समय से लगभग डेढ़ घंटे बाद 2 बजकर 18 मिनट पर झांसी के भोजला मंडी पहुंचे। भोजला मंडी में पहुंचने के बाद उन्होंने जनप्रतिनिधियों और झांसी-चित्रकूट मंडल के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने बताया कि 15 फरवरी को झांसी भोजला मंडी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कार्यक्रम होगा। जिसमें वह एक विशाल सभा को सम्बोधित करेंगे। इसके साथ ही कई योजनाओं को शिलान्यस और लोकपर्ण करेंगे। इतना ही नहीं सभा में आने वाले लोगों की भीड़ को इतना अधिक करना है कि यह बुन्देलखंड का इतिहास बन जाये। इसके लिए अभी से तैयारियां शुरु कर दी जायें।