कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी शिवसेना में शामिल

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज, मुंबई: कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी कांग्रेस को छोड़ कर शिवसेना में हुई शामिल। शिवसेना प्रमुख उधव ठाकरे के नेतृत्व में शिव सेना ज्वाइन की है। उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए अपनी नाराजगी व्यक्त की है। मथुरा में हुए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा बदसलूकी पर बड़े नेताओं की कोई कार्रवाई न होने कि वजह से आहत होकर उन्होंने शिवसेना जॉइन किया है। वहीं पत्रकार परिषद में बात करते हुए उन्होंने खुलकर बात की और शिवसेना जॉइन करने के पीछे अपना उद्देश्य भी बताया।

BJP नेता मंगल पांडे ने शत्रुघ्न सिन्हा पर कसा तंज

एएनएम न्यूज़,आसनसोल ब्यूरो: भाजपा नेता और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने भाजपा को छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम चुके अभिनेता सह राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर शत्रुघ्न पर तंज कसते हुए लिखा कि शत्रुघ्न जी, धोखा देना आपकी फितरत में है, 15 दिनों के अंदर ही कांग्रेस को आपने उत्तर प्रदेश में धोखा दे दिया, पत्नी मोह में कांग्रेस के साथ छल कर सपा के प्रचार में उतर गए। उन्होंने आगे लिखा कि भाजपा को तो आप धोखा देते ही रहे, कांग्रेस को भी आपने नहीं बख्शा, आपका स्वार्थी चरित्र 15 दिनों में ही दिख गया, पत्नी के लिए कांग्रेस के विरोध में उतर गए आप।

बीजेपी से बगावत कर कांग्रेस का दामन थामने वाले पटना साहिब से उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा को पार्टी में आए महज चंद दिन ही हुए हैं, लेकिन कांग्रेस नेताओं की नाराजगी उनके खिलाफ सामने आने लगी है।

आखिरी बार लड़ रहा हूं, ज्यादा वोटों से जिताना: मुलायम सिंह

एएनएम न्यूज़, डेस्क: 24 साल तक एक-दूसरे को नापसंद करने वाले सपा मुलायम सिंह यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती शुक्रवार को एक साथ मंच पर नजर आए। दोनों दिग्गजों ने मैनपुरी में एक साथ मंच साझा किया। इस दौरान मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मैं आखिरी बार चुनाव लड़ रहा हूं, इस बार मुझे पहले से ज्यादा वोट देकर जिताना।
मुलायाम सिंह यादव ने कहा कि मैनपुरी से हम बहुत बार चुनकर संसद गया हूं। यह हमारा घर है। अब आखिरी बार आपके कहने से मैं फिर लड़ रहा हूं। मैं ज्यादा आज भाषण नहीं दूंगा। इस बार मुझे पहले से ज्यादा वोट देकर जिताना।
वहीं, मंच से मायावती के बारे में बोलते हुए मुलायम ने कहा कि कहा कि आज आपके बीच मायावती जी आई हैं। मैं इनका बहुत सम्मान करता हूं। मायावती जी का एहसान है कि वह आज हमारे बीच आई हैं। उन्होंने कहा कि बहुत दिनों के बाद हम और मायावती जी एक मंच पर एक साथ आए हैं। यह बहुत खुशी की बात है। मायावती जी ने हमारी कई बार मदद की है। मुझे जिताने के साथ ही गठबंधन के सभी प्रत्याशियों को जितवाएं।

चुनावी मैदान में उतरने के लिए तैयारी सुपरस्टार रजनीकांत

एएनएम न्यूज़, डेस्क: साउथ में भगवान की तरह पूजे जाने वाले अभिनेता रजनीकांत ने शुक्रवार को साफ कर दिया है कि वो चुनावी मैदान में आने के लिए तैयार है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान चुनाव के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव के साथ हो रहे विधानसभा उपचुनाव के बाद एआईडीएमके की बहुमत के आंकड़े में किसी तरह की कोई कमी आती है तो वह चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं, हालांकि उन्होंने कहा कि वह इसका फैसला 23 मई के बाद करेंगे।
अब यदि ऐसे में एआईएडीएमके चुनाव हारती है तो राज्य में उनकी सरकार को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। गौरतलब है कि राज्य में मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 2021 में समाप्त हो रहा हैं।

मुख्यमंत्री रघुवर दास की देश के लिए वोट की अपील

एएनएम न्यूज़, आसनसोल ब्यूरो: पलामू संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी वीडी राम के पक्ष में चुनावी सभा करने के लिए झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास शुक्रवार को श्रीबंशीधर नगर पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री की सभा को लेकर भाजपा कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं। मुख्यमंत्री गोसांईबाग के मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सब को जनसभा में पधारने का अनुरोध किया और सभी को देश के लिए वोट करेंने का संकल्प दिलाया और मोदी जी को फिर प्रधानमंत्री बनाने की अपील की।

प्रधानमंत्री मोदी के बायोपिक पर प्रतिबंध पर चुनाव आयोग का निर्णय आज

एएनएम न्यूज, डेस्क: चुनाव आयोग शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में अपना निर्णय सुनाएगा कि पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक कितने समय तक प्रतिबंध जारी रहेगी। शीर्ष अदालत के निर्देशों पर चुनाव आयोग ने बुधवार को फिल्म देखी थी। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई और जस्टिस दीपक गुप्ता और संजीव खन्ना की पीठ ने कहा था कि वह चुनाव आयोग की रिपोर्ट पर विचार करेगी और मामले की सुनवाई करेगी।

विवेक ओबेरॉय अभिनीत प्रधानमंत्री की बायोपिक इस चुनावी मौसम में सबसे अधिक चर्चित फिल्म रही है। उमंग कुमार द्वारा निर्देशित, यह बायोपिक में मोदी के चाय बेचने से लेकर सत्ता तक की सफर की कहानी दिखाई गई है।

जीवीएल नरसिम्‍हा राव पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान फेंका गया जूता

फहीम खान, एएनएम न्यूज, रामपुर: बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हाराव की प्रेस काफ्रेंस में जूता फेंकने वाला कानपुर के डॉक्टर शक्ति भार्गव टैक्स चोरी का आरोपी है। उसके खिलाफ आयकर विभाग ने दिसम्बर 2018 में छापामारी कर कार्यवाही कर चुका है। कानपुर में भार्गव हास्पिटल चलाने वाले डॉ शक्ति भार्गव ने केन्द्रीय कपड़ा मंत्रालय के आधीन आने वाली तीन बन्द कपड़ा मिलों की जमीनें खरीदी थीं। आयकर विभाग की जांच में पता चला था कि कानपुर के बेहद पाॅश इलाकों में स्थित ब्रिटिश इण्डिया कारपोरेशन के बंगले 5 करोड़, 2 सौ 40 करोड़ और 4 सौ10 करोड़ रुपये यानि कुल साढे ग्यारह करोड में खरीदे गए थे। जबकि कीमत इससे कई गुना अधिक थी। डॉ शक्ति भार्गव के बैंक खातो से बंगलों के लिए धनराशि का भुगतान किया गया। तीनों बंगलों को पत्नी, बच्चों और रिश्तेदार के नाम पर खरीदा जाना बताया गया था। आयकर विभाग ने रिश्तेदार के नाम खरीदे गए बंगले को विभाग बेनामी संपत्ति के लिहाज से भी देखा था।
तब डॉ शक्ति भार्गव करीब 10 करोड़ रुपये की रकम का स्रोत नहीं बता सके थे। आयकर जांच में शक्ति भार्गव और उसके भाई संजीव भार्गव की आठ फर्मों के जरिए मेडिकल से जुड़ा कारोबार करने की जानकारी मिली थी। आज की घटना के बाद डॉ शक्ति भार्गव की माँ दया भार्गव ने मीडिया से बातचीत में दावा किया कि उनका बेटा मानसिक रूप से बीमार है और उन्होने पिछले एक साल से उसका चेहरा भी नहीं देखा है। आज की घटना के बाद शक्ति की माँ तो उनसे कोई सम्बन्ध न रखने की बात कह रही हैं और उन्होने साफ किया है कि वे उसे कानूनी कार्यवाही से बचाने के लिये कुछ नहीं करने जा रही है।

जयप्रदा ने दिया आज़म खान को चुनौतीपूर्ण सन्देश

फहीम खान, एएनएम न्यूज, रामपुर: लोकसभा सीट पर महागठबंधन प्रत्याशी आज़म खान और भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा की जुबानी जंग की कहानी जगज़ाहिर है,फिलहाल आज़म खान की जयाप्रदा पर दी गयी अमर्यादित टिप्पणी के बाद चुनाव आयोग ने उन्हें 72 घंटो तक चुनाव प्रचार न करने की हिदायतदी है जिसका फायदा कहीं न कहीं विपक्ष को भरपूर मिल पायेगा। जनसभाएं कर जयाप्रदा अपने लिए वोट अपील कर रहीं हैं। तो वहीँ अपंने विपक्षी आज़म खान को कोसती नज़र आ रही हैं । उन्होंने कहा ‘ बहन के खून के आंसू के आपको यही अभिशाप है आजम खान, आपके यही चुनौती मैं दे रही हूं की मैं रामपुर छोड़कर नहीं जाऊंगी मैं रामपुर में रहूंगी आपको सबक सिखाऊंगी।

जयाप्रदा ने आगे मुलायम सिंह पर बोलते हुए कहा 2009 में मेरी अश्लील तस्वीरें आप के नेता ने घुमाई मुझे जीने की कोई इच्छा नहीं थी। मैं खुदकुशी करना चाहती थी लेकिन जिस इंसान ने मुझे बचाया वह है अमर सिंह जी मैं आपकी हमेशा ऋणी रहूंगी आपने मुझे जीवनदान दिया है लेकिन कोई नहीं समझता है अमर सिंह जी को भी पार्टी से इसलिए निकाल दिया था क्योंकि एक मजबूर औरत की उन्होंने रक्षा की है तो आज इस दरबार में मुझे न्याय नहीं मिलेगा तो मुझे जीने की कोई इच्छा नहीं है लेकिन मैं आपके लिए लडूंगी इन मजदूर गरीब लोगों के लिए लड़ूंगी। मैं इनका साथ दूंगी एक ही बात कहना चाहती हूं खुशी हो या गम मुस्कुराऊंगी मैं पर रामपुर छोड़ कहीं नहीं जाऊंगी मैं।

मुनमुन सेन के समर्थन में पहुंचे मंत्री अरूप विश्वास

हरी घोष, एएनएम न्यूज, आसनसोल: जमुरिया थाना क्षेत्र के श्रीपुर इलाका में चुनाव प्रचार के लिए हेलीकाप्टर से आए मंत्री अरूप विश्वास। आज शाम आसनसोल लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत पाण्डेश्वर विधानसभा में मुनमुन सेन के समर्थन में चुनाव को लेकर एक सार्वजनिक बैठक हुई। सूत्रों से मिली खबर के अनुसार मुनमुन सेन के समर्थन में अरूप विश्वास बैठक में भाग लेने आए है, इस बैठक से पहले अरूप विश्वास आसनसोल के जमुरिया के एक होटल में अपने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे।

भाजपा प्रत्याशी राधारानी पंडा के पीएसओ पर हमला

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़, भुवनेश्वर: दूसरे चरण के लिए हो रहे मतदान के दौरान ओडिशा में छिटपुट हिंसा हुई है। बरगढ़ क्षेत्र की ब्रजराजनगर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक और प्रत्याशी राधारानी पंडा के निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) पर कथित तौर पर हमला किया गया है। इस हमले में पीएसओ का सिर फट गया है। स्थानीय थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई गई है। बीजू जनता दल के नेता पर हमले का आरोप है।
जिससे राहुल ने गुस्से में राड उठाकर उसके सिर पर मारा था। इस हमले में पीएसओ का सिर फट गया था। मामला पुलिस तक पहुंचने के बाद इसकी तहकीकात भी शुरू की गई है। हालांकि इस मामले में किसी के गिरफ्तारी की सूचना नहीं है।
ब्रजारनजगर विधायक व ब्रजराजनगर विधानसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार राधा रानी पंडा ने कहा कि उनके पीएसओ राधे किसान पर हमले के लिए बीजद जिम्मेदार है। बीजद के पूर्व पार्षद ने यह जानलेवा हमला किया है। लिहाजा हम उसकी गिरफ्तारी व सख्त कार्रवाई की मांग करते हैं।