सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए डकैत,12 घंटे में पुलिस ने गिरफ्तार किया

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज, मुंबई : मुंबई से सटे कल्याण की एंटी रॉबरी स्काट ने चैन स्नेचिंग और डकैती डालने वाले एक ऐसे शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है जो ठाणे, मुंबई के अलावा गुजरात के अहमदाबाद में भी अपराध को अंजाम दिया है। कल्याण के डीसीपी विवेक पानसरे ने बताया कि पकड़े गए शातिर अपराधी कासीम अफसर इराणी का पूरा परिवार अपराध में लिप्त है और कासिम का नाम टॉप 20 चैन स्नेचरों में शामिल है। बताया जाता है कि एंटी रॉबरी स्काट ने कल्याण के नजदीक आम्बिवली से गिरफ्तार कर 3 लाख 96 हजार के आभूषण और सामान बरामद किया है। कल्याण के डीसीपी पानसरे ने कहा कि कासीम अफसर इराणी नामक अपराधी के दो भाई और एक बहन मकोका के तहत गिरफ्तार हैं। इसके पहले इसकी एक अन्य और बहन को गिरफ्तार किया गया था। कासीम नामक अपराधी की माँ, बहन और भाई सहित पूरा परिवार चैन स्नेचिंग और रॉबरी में लिप्त है। एंटी रॉबरी स्काट के प्रमुख पीएसआई अविनाश पालदे के अनुसार कासीम काफी खतरनाक और चालक अपराधी है। लेकिन सुनील पवार,दीपक गडगे, नरेंद्र बागुल,अमोल गोरे, भालेराव,सावले और गावित आदि स्कॉट की टीम ने गिरफ्तार करने में सफल हुई। स्काट प्रमुख अविनाश पालदे ने कहा कि इसने गुजरात के अहमदाबाद में भी कई अपराध को अंजाम दिया है और इसके उपर कुल 30 मुकदमा दर्ज है।दूसरी तरफ एक अन्य घटना को उजागर करते हुए कल्याण महात्मा फुले पुलिस ने 4 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर मोटरसाइकिल सहित 2 लाख 41 हजार 300 सौ रुपये का माल जप्त कर 14 अपराध का खुलाशा किया है। एमएफसी के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक प्रकाश लोंढे के अनुसार इन आरोपियों पर ठाणे,नवी मुम्बई और नाशिक सहित 6 थानों में 14 अपराध दर्ज है जिनकी छानबीन की जा रही है।

ईडी ने किया पी. चिदंबरम का बांग्ला अटैच

एएनएम न्यूज, डेस्क: कांग्रेसी नेता व पूर्व मंत्री पी. चिदंबरम अबतक लापता हैं और सीबीआई ने लुकआउट नोटिस भी जारी किया इसी बीच प्रवर्तन निदेशालय ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता के दिल्ली के जोर बाग स्थित बांग्ला को भी अटैच कर लिया है। ईडी ने कहा है कि आईएनएक्स मीडिया घोटाले में मिले पैसों से उन्होंने बेटे कार्ति चिदंबरम के साथ मिलकर देश और विदेशों में कई संपत्तियां खरीदी हैं।

भाजपा के प्रवक्‍ता ने दर्ज करवाया अनुराग कश्‍यप के खिलाफ एफआईआर

एएनएम न्यूज, डेस्क: दिल्‍ली भाजपा के प्रवक्‍ता तजिंदर बग्‍गा ने अनुराग कश्‍यप के खिलाफ 295-A, 153, 153-A, 504, 505 के तहत मामला दर्ज कराया है। बग्‍गा ने अपनी शिकायत में कहा है कि इस सीरीज में डायरेक्‍टर ने कड़े का अपमान किया है। शिकायत में यह भी कहा गया है कि डायरेक्‍टर ने जानबूझकर इस वेब सीरीज में सिख समुदाय की भावना को भड़काने के लिए यह सीन डाला है ताकि समाज में धार्मिक ग्रुपों के बीच नफरत पैदा हो।

इससे पहले दिल्‍ली के विधायक मनजिंदर एस सिरसा ने भी इसी सीन पर आपत्ति जताते हुए अनुराग कश्‍यप के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

डॉन बनने चला इंजीनियरींग के छात्र पुलिस के जाल में, हथियार बरामद

एएनएम न्यूज, आसनसोल ब्यूरो: दुर्गापुर की न्यू टाउनशिप थाने की पुलिस ने हथियारों के साथ एक इंजीनियरींग के छात्र और उसके दोस्त को गिरफ्तार किया है। पुलिस की माने तो सोहम चैर्टजीै और नयन दे पिछले कुछ दिनों से बंदुक की नोक पर इलाके में लुटमार कर रहे थे, पुलिस ने दोनों के पास से एक देशी कट्टा और चार ज़िंदा कार्तुज़ बरामद किया है। सोहम दुर्गापुर के ही एक गैर सरकारी कालेज में ऐप्लायेड इलेकट्रिकल के चौथे वर्ष का छात्र है। गुप्त सुचना के आधार पर पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस इनके पास से बरामद हथियारों को देखकर हैरान है। दोनों के मोबाइल मे भी कई हथियारों की तस्वीरें है। पुलिस का अनुमान है कि यह दोनों किसी बड़े अपराध को अंजाम देने की फ़िराक में थे। पुलिस अब यह पता लगाने मे जुट गई है कि कहीं इन लोगों के तार किसी बड़े गिरोह से तो नही जुड़े हैं। सोहम जैसे मेधावी छात्र का अपराध जगत से सम्बन्ध पाकर पुलिस सकते में है।

भाजपा नेता की पत्नी ने लगाया जला कर मारने का आरोप

एएनएम न्यूज, आसनसोल ब्यूरो: दुर्गापुर के एक भाजपा नेता चिरंजीत धीवर पर अपनी पत्नी संध्या साहा को जलाकर मारने का प्रयास करने का आरोप लग रहा है। आर एस एस के शिक्षा सेल के बंगीय नव उन्मेष प्राथमिक शिक्षक संघ के बर्दवान जिला संपादक हैं है चिरंजीत। उन्होंने पिछले दुर्गापुर नगर निगम चुनावों में 10 नम्बर वार्ड से चुनाव भी लड़ा था। चिरंजीत पर कई महिलयों से अवैध संबंध बनाने का आरोप है। हाल ही में विभिन्न सोशल मीडिया साईटस पर कई महिलाओं के साथ चैटिंग और अश्लील तस्वीरें पोस्ट हो रही थी। जब इनके सुत्र तलाशे गये तो पता चला कि यह सारे पोस्ट तिरंजीत की बीवी के मोबाइल से किये गये थे। आरोप है की इसके बाद भाजपा नेता ने अपनी पत्नी पर अत्याचार करना शुरू कर दिया। इतना ही नही आरोप है कि सोमवार शाम को संध्या को नुतन पल्ली में उनके मायके में ही जलाकर मारने की कोशिश की गयी। संध्या की चीख सुनकर आस पास के लोग ने आकर उन्हें बचाया। फरीदपुर फांड़ी की पुलिस ने चिरंजीत को गिरफ्तार कर केस दर्ज की हैं। चिरंजीत को मंगलवार को दुर्गापुर अदालत में पेश किया गया।

अंडाल में बालू का अवैध कारोबार ज़ोरो पर

एएनएम न्यूज, आसनसोल ब्यूरो: अंडाल इलाके के स्थानीय बाशींदो का आरोप है की बालू का अवैध कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। बालू माफिया नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश को ठेंगा दिखाकर दामोदर नदी से अवैज्ञानिक तरीके से यह कारोबारी बालू का उत्खनन करते हैं। अंडाल के मदनपुरा घाट से अवैध तरीके से बालू निकाल कर गैर कानूनी तरीके से यहां से वाहनों में डालकर बालू राज्य के विभिन्न इलाकों में भेजा जाता है। जिससे यहां की सड़कें खराब होती हैं और आये दिन दुर्घटनाये भी होती हैं। लोगों की शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए अंडाल थाना और भूमि राजस्व दफ्तर ने साझा अभियान चलाकर अवैध बालू से लदे 10 ट्रकों को ज़ब्त कर लिया। दुर्गापुर के स्पेशल रेविन्यू अफसर 2 अर्णव विश्वास ने कहा की बारबार कहने के बावजूद बालू घाटों के मालिकों ने नियमो की परवाह ना कर अवैध कारोबार जारी रखा। उन्होने चेतावनी दी कि बालू का अवैध कारोबार बर्दाश्त नहीं कीया जायेगा।

मुंबई पुलिस ने किया नकली नोटों की फैक्ट्री का भंडाफोड़

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज, मुंबई: मुंबई से सटे ठाणे शहर ने नकली नोटों का जखीरा बरामद किया है। आपको बता दें कि थाने अपराध शाखा 5 ने भारतीय रिजर्व बैंक के नकली नोटों के जखीरा को पकड़ा है। जानकारी के मुताबिक थाने अपराध शाखा ने मुखबीर के खबर पर जाल बिछाकर आरोपी को गिरफ्तार किया। मुंबई पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने 2 लाख 50 हजार रुपए के नकली नोटों का खुलासा किया। जब पुलिस उसके बताए हुए ठिकाने पर पहुंची तो आंखें खुली की खुली रह गई। वहां रखी नकली नोट बिलकुल असली भारतीय नोट के जैसी थी। उसे परख पाना काफी मुश्किल था ,लेकिन यह नकली नोट का सौदागर इस नकली नोट को देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में फैला था, कि उससे पहले पुलिस ने उसे धर दबोचा। उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर पूरे मामले की सरगर्मी से जांच की जा रही है।

सीसीटीवी कैमरे में कैद चाकू की नोक पर लूटना चाहता था सोने की दुकान

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज, मुंबई: चाकू की नोक पर सोने की दुकान लूटने पहुंचा चोर गिरफ्तार। मुंबई के एक ज्वेलरी शॉप मे एक चोर चोरी के उद्देश्य से आया पर दुकान के मालीक की सतर्कता से वह चोर पकडा गया। जोगेश्वरी के कुमार जवेलरस के रमेश जिवारामजी ज्वेलर के यहाँ क़रीब पौने पाँच बजे एक चोर चाक़ू की नोक पर दुकान लूटने पहुंचा। लेकिन वह पुलिस की गिरफ्त में आ गया। वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में सारी घटना कैद हो गई। आपको बता दें कि दुकान मालिक के सूझबूझ के चलते एक बड़ी घटना टल गए। वहीं पकड़े गए आरोपी को जोगेश्वरी पुलिस के हवाले कर दिया, पकड़े गए आरोपी का नाम सुब्रमनी है जिसके खिलाफ मुंबई पुलिस के डायरी में तीन मामले दर्ज हैं। इस चोर की तलाश पुलिस पहले भी कर चुकी है, जो अब पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है।चोरी की घटनाओं को अंकुश लगाने के लिए पुलिस जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे भी लगाई है ,और यह बात चोरों को शायद नहीं पता।

कश्मीर पर चर्चा के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान के साथ चीन

एएनएम न्यूज़, डेस्क: कोलकाता के मैंडेविला गार्डेंस में रह रहे एनआरआइ उत्पल सेनगुप्ता ने 15 दिसबंर 2017 को शेक्सपीयर सरणी में करीब 1।6 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करायी। शिकायत में आरोप लगाया कि किसी ने उनके ई-मेल अकाउंट को हैक कर उनके बैंक खाते की जानकारी प्राप्त कर रुपये गायब कर लिये थे।

मामले की जांच कोलकाता पुलिस की गुप्तचर शाखा करने लगी। जांच में पता चला कि पीड़ित के बैंक अकाउंट से रुपये करीब 11 बैंक अकाउंटों में ट्रांसफर किये गये हैं। जांच के बाद पुलिस को नाइजीरियन मूल के आरोपी ओफाकर पॉल चुकवुनवेकी उर्फ अस्टीन जार्ज का पता चला और उसे 11 अगस्त को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी को अदालत में पेश करने पर उसे 20 अगस्त तक पुलिस हिरासत में रखे जाने का निर्देश दिया गया है। उसके कब्जे से कई बैंकों के खाते जब्त किये गये हैं। इस बात की पुष्टि कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने की है।

वेनेजुएला की महिला के पेट से 4.77 करोड़ रुपये का कोकीन जप्त

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज़, मुंबई: विशेष जानकारी के आधार पर, DRI मुम्बई जोनल यूनिट ने वेनेजुएला की एक महिला यात्री बालाज़बाप्टिस्टा करेंड्रेलनी, जो 09.08.2019 को ब्राज़ील साओ पाउलो वाया अदीस अबाबा से मुंबई हवाई अड्डा पहुंची थी को रोककर CMM कोर्ट के समक्ष किया गया था और DRI ने उसके शरीर का एक्स-रे सहित चिकित्सीय परीक्षण करने की अनुमति मांगी थी, क्योंकि खुफिया सूत्रों ने उसके शरीर में दवाओं के स्राव का सुझाव दिया था, जिसे प्रदान किया गया था।

जेजे अस्पताल में एक्स-रे से उसके पेट में संदिग्ध वस्तुओं की उपस्थिति का पता चला और उन्हें उन वस्तुओं के निष्कर्षण के लिए भर्ती कराया गया। उस समय बालाज़बाप्टिस्टा करेंड्रेलनी ने अदीस अबाबा के माध्यम से ब्राजील के साओ पाउलो में मुंबई के लिए उड़ान भरने से पहले कोकेन युक्त 80 कैप्सूल का सेवन करने की बात स्वीकार की थी। डॉक्टर के निर्देश के अनुसार, बालाज़बाप्टिस्टा करेंड्रेलनी को 09-08-2019 को लगभग 17:00 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में रहने के दौरान, उन्होंने 09-08-2019 से 13-08-2017 की अवधि के दौरान 17 बार में 80 कैप्सूल उसके शरीर से निकले।

80 कैप्सूल की जांच के दौरान, दवाएं मिलीं। परीक्षा के परिणामस्वरूप सफेद पाउडर की जाँच की गई तो कोकीन पाया गया जिसका कुल वजन 796 ग्राम का था जिसका मूल्य 4.77 करोड़ रुपये आँका गया है। बालाज़बाप्टिस्टा करेंड्रेलनी का बयान एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया था, जिसमें उन्होंने 5000 अमेरिकी डॉलर के लिए एक अंतरराष्ट्रीय स्तर के लिए जब्त कोकीन की तस्करी करने की बात स्वीकार की थी। उसे 14.08.2019 को उसके शरीर में स्रावित करके कोकीन की तस्करी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उसे 20.8.2019 तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।