बोकारो थर्मल में छापा, 10 टन अवैध कोयला जब्त

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़, आसनसोल: बेरमो एसडीपीओ आर रामकुमार ने शुक्रवार तड़के बोकारो थर्मल में छापामारी कर 10 टन अवैध कोयला जब्त किया। एक कोयला लदा ट्रक और ट्रैक्टर भी एसडीपीओ ने जब्त किया है। आर राजकुमार अनुमंडल के विभिन्न थाना क्षेत्रों में कोयला के अवैध कारोबार के खिलाफ लगातार छापामारी अभियान चला रहे हैं।

इसी कड़ी के तहत एसडीपीओ ने बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र के जारंगडीह स्थित भीटी सेंटर के सामने जंगल में शुक्रवार की तड़के लगभग चार बजे गोमिया थानेदार अनिल उरांव के साथ मिलकर छापेमारी की। छापेमारी में एसडीपीओ ने एक ट्रक नंबर-जेएच 09 क्यू-0694 सहित उस पर लदा 10 टन अवैध कोयला, कोयला डिपो में कोयला गिराकर लौट रहा एक पावर ट्रैक कंपनी का ट्रैक्टर सहित पेटरवार थाना क्षेत्र निवासी ट्रैक्टर चालक आनंद करमाली को गिरफ्तार कर लिया।
इस दौरान कोयला के अन्य कारोबारी वहां से भागने में कामयाब रहे। एसडीपीओ ने छापेमारी के बाद जब्त किया गया अवैध कोयला लदा ट्रक, ट्रैक्टर एवं चालक को बोकारो थर्मल थानेदार सह इंस्पेक्टर उमेश कुमार ठाकुर के हवाले कर दिया।

सुरक्षाकर्मियों ने छत्तीसगढ़ में मार गिराए दो नक्सली

एएनएम न्यूज़, डेस्क: छत्तीसगढ़ में तीन लोकसभा सीटों के लिए मतदान हैं। मतदान शुरु होते ही सुरक्षाकर्मियों ने लंबी चली मुठभेड़ के बाद दो नक्सलियों को मार गिराया।गुरुवार सुबह दंतेवाड़ा के कुआकोंडा थाना सीमा पर पुलिस सर्च ऑपरेशन के लिए निकले हुए थे। इसी दौरान नकस्लियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरु कर दी। नकस्लियों की फायरिंग का पुलिस ने मुंहतोड़ जवाब दिया। नक्सलियों संग हुई मुठभेड़ में एक नक्सली कमांडर वर्गीस भी मारा गया है। नक्सली कमांडर वर्गीस पर पांच लाख रुपये का इनाम भी था। छत्तीसगढ़ के कुआकोंडा पुलिस थाना सीमा के अंतर्गत धनिकरका के वन क्षेत्र में यह मुठभेड़ हुई। छत्तीसगढ़ के डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड के साथ मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया गया एवं एक नक्सली गंभीर रुप से घायल है।

पुणे के शातिर गूंगा चोर को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज, मुंबई: मुंबई पुलिस ने एक ऐसे गूंगा चोर को गिरफ्तार किया है जो पुणे से मुंबई आता था, और अलग अलग बैंकों से सिर्फ पासबुक चोरी करता था, चोरी के बाद पासबुक का पहला पन्ना फाड़कर उसी बैंक के दूसरे शाखा में जाकर नया पासबुक बनवाता था, उसके बाद पासबुक पर अपना फ़ोटो लगाकर बैंकों से चेक बुक हासिल करता था और पैसे निकलता था।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने बताया की पुणे का रहने वाला 24 वर्षीय अशोक शिवाजी गावड़े नाम का गूंगा 8 अप्रैल को मुंबई आया और कांदीवली पश्चिम में स्थित कॉर्पोरेशन बैंक में जाकर एक पासबुक चोरी कर उसका पहला पन्ना फाड़कर दूसरे बैंक में जाकर नया पासबुक और चेक लेकर पुणे चला गया था।

जिसकी शिकायत बैंक मैनेजर ने कांदीवली पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई थी, शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस बैंक में लगे सीसीटीवी की मदद से 48 घंटे के भीतर आरोपी को पुणे से गिरफ्तार कर मुंबई लेकर आयी और जब जांच की तो चौकाने वाला वाक्य सामने आया, पता चला कि आरोपी पढ़ा लिखा है और गूंगा है, गूंगा होने का फायदा पुणे से मुंबई आकर उठाता था।

कांदीवली पुलिस को इसके पास से 6 अलग-अलग बैंकों का पासबुक और 59 चेक बरामद हुआ है, इस चोर की ख़ास बात यह है कि यह जिसका नाम पासबुक रहता था वही रखता था, सिर्फ अपना फ़ोटो लगाकर उसका फायदा उठाया करता था।

कहा और क्यों आदिवासी ग्रामीणो ने पुलिस को बंधक बना कर पीटा

एएनएम न्यूज़, आसनसोल ब्यूरो: ग्रामीणों ने पुलिस को डेढ़ घंटे तक बंधक बनाये रखा और उनके साथ मारपीट की। झारखण्ड के ललमटिया थाना क्षेत्र के रानीडीह गांव की आदिवासी लड़की के साथ पास के गांव के मुस्लिम युवक को आपत्तिजनक स्थिति में देखे जाने के बाद ग्रामीणों ने दोनों को पकड़ा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के कब्जे से प्रेमी युगल को निकाल कर थाना भेज दिया। इस बात को लेकर आक्रोशित ग्रामीण ने पुलिस पर हमला कर दिया।

मंगलवार दोपहर के बाद गांव से सटे साहिबगंज जिला के भगैया के गडरा गांव के मुस्लिम युवक गांव की आदिवासी लड़की के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखने के बाद लोग आक्रोशित थे। घटना की सूचना ललमटिया थाना को मिलने के बाद पुलिस दर्जनों की संख्या में पहुंची और प्रेमी युगल को ग्रामीणों से बंधक मुक्त करा कर थाने भेज दिया। जिससे गुस्साये ग्रामीणों ने थाना प्रभारी व पुलिस कर्मी को चारों ओर से घेरते कर हमला कर दिया। इस दौरान थाना प्रभारी बलिराम रावत एवं अरूण कुमार को भी करीब एक घंटे तक ग्रामीणों ने बंधक बना कर पीटा। सूचना के बाद एसडीपीओ डॉ वीरेंद्र कुमार चौधरी ने प्रेमी युगल को थाने से लाकर ग्रामीणों को सौंप दिया। जैसी ही ग्रामीणों ने युवक को देखा उसपर हमला कर दिया। हमले से दोनों को बचाने गयी पुलिस पर ग्रामीणों ने दोबारा हमला कर दिया। ग्रामीणों ने लाठी डंडा व पत्थर से पुलिस पर हमला किया।

करोड़ों रुपए के जीव जंतु की स्मगलिंग करते पकड़ा गया आरोपी, करोड़ों रुपए में बिकने वाला था यह सांप

मुरारी सिहं, मुंबई: मुंबई के कांदीवली पुलिस ने एक दो मुह वाले ऐसे साँप को तश्करी से पहले जप्त किया है। जिसकी भारतीय बाजार में क़ीमत एक करोड़ 60 लाख रुपये बताई जा रही है और विदेशों इसकी कीमत तीन से चार करोड़ रुपये है। कांदीवली पुलिस को गुप्त जानकारी मिली थी कि कुछ लोग मुंबई से सटे भांडुप से कांदीवली इलाके में करोड़ो के कीमती साँप की तश्करी करने लिए आने वाले है, सूचना के आधार पर पुलिस ने एक टीम बनाई और पूरे इलाके में छानबीन कर दो आरोपियों के साथ करोड़ों रुपयों का कीमती दो मुह वाले साँप को तश्करी के पहले जप्त कर ली।

गिरफ्तार पहले आरोपी का नाम सुनील मारुति माने (25) है जो भांडुप का रहने वाला है, दूसरे आरोपी का नाम संतोष रामचंद्र अहीर (30) है जो गोरेगॉव का रहने वाला है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक यह एक इंटरनेशनल ग्रुप है जो पूरे हिंदुस्तान भर के जंगलों में घूम कर इस तरह के क़ीमती साँप को पकड़ कर तश्करी करने का काम करते है, अगर छोटा साँप मिलता है तो यह लोग उसे बड़ा करने के लिए कुछ दिन तक पालते है ताकि मुह मांगी रकम मिले, इनके साथ और भी लोग जुड़े हुए है, जिनकी तलाश कांदीवली पुलिस कर रही है।

सर्प मित्र साकेत ताडुरी ने बताया कि इसे मराठी में मांडुल यानी दो मुह वाला साप बोलते है, इसकी मार्केट में करोड़ रुपये तक की क़ीमत है, इस तरह के साँप को लोग काला जादू के लिए ज्यादा इस्तेमाल करते है, लोग कहते है इस तरह के साँप को घर मे रखने से तरक्की होती है, लेकिन जानकारों की माने तो यह सिर्फ अंधविश्वास है, इसका दो मुह नही होता है, एक ही मुह होता है, पूंछ के साइड में मुह के जैसा आकार होता है, पकड़ा गया साँप साढ़े तीन फीट लंबा है, जल्दी काटते नही है लेकिन अगर इनपर किसी ने हमला किया तो छोड़ते नही है। यह प्रजाति भारत मे बहुत कम मिलते है।

उग्रवादियों ने दक्षिण कश्मीर के त्राल में नेकां नेता के निवास पर हमला किया

यवर शफी, श्रीनगर: संदिग्ध आतंकवादियों ने मंगलवार को पुलवामा जिले के दक्षिण कश्मीर के त्राल क्षेत्र में अपने घर की ओर यूबीजीएल ग्रेनेड फायरिंग करके नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता अशरफ भट के निवास पर हमला किया।

खबरों के अनुसार जब हमला एनसी के अनंतनाग संसदीय सीट के उम्मीदवार हसनैन मसूदी ने किया था, तो वे वहां मौजूद कार्यकर्ताओं का स्वागत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आवास के बाहर ग्रेनेड विस्फोट हुआ। कोई नुकसान या क्षति की सूचना नहीं है।

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन अंबेडकर प्रतिमा तोड़ी, भारी तादाद में पुलिस फोर्स मौजूद

अर्जुन देव वार्ष्णेय, अलीगढ़: अलीगढ़ में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन अंबेडकर मूर्ति टूटने का मामला आया सामने, बरौला बाईपास पर अराजक तत्व द्वारा अंबेडकर की मूर्ति को किया गया हाथ तोड़कर खंडित, समाज के लोगों में पनपा आक्रोश, मौके पर कई थानों का पहुंचा पुलिस फ़ोर्स, थाना बन्नादेवी इलाके का मामला।

दरअसल शहर से सटे मोहल्ला बरौला जाफराबाद में अंबेडकर प्रतिमा को अज्ञात लोगों ने देर रात तोड़ दिया है। जैसे ही अंबेडकर प्रतिमा टूटने की सूचना समाज के लोगों तक पहुंची तो भारी तादाद में लोग इकट्ठा होकर अंबेडकर प्रतिमा पर पहुंच गए, और हंगामा करने लगे। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई, पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को समझा का काफी प्रयास किया लेकिन लोगों का कहना है की सबसे पहले तो टूटी हुई प्रतिभा को हटवा कर दूसरी नई प्रतिमा लगाई जाए। इसके अलावा अंबेडकर पार्क में सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएं, जिससे कि आगे कभी कोई इस तरीके की घटना करता है तो वह कैमरे में कैद हो जाए और पुलिस आसानी से आरोपी के खिलाफ कार्रवाई कर सके। साथ साथ समाज के लोगों ने कहा है कि अंबेडकर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने वाले आरोपी को जल्द से जल्द पुलिस गिरफ्तार करें, हालांकि हंगामा की सूचना पर आसपास के थानों का भारी तादाद में पुलिस फोर्स पहुंच गया है और समझाने बुझाने का प्रयास चल रहा है घटना बन्नादेवी थाना क्षेत्र की है।

चलती ट्रेन से 1 करोड़ 70 लाख रुपए से भरा बैग लेकर कूदा चोर

एएनएम न्यूज़, आसनसोल: राजस्‍थान के कोटा रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर स्वराज एक्सप्रेस में एक बड़ी वारदात हो गई। ट्रेन सवार एक यात्री का 1 करोड़ 70 लाख रुपए से भरा बैग लेकर एक चोर चलती ट्रेन से कूद गया। हालांकि, आरोपी का एक साथी ट्रेन की रफ्तार तेज हो जाने से कूदने में सफल नहीं हो पाया और उसे यात्रियों ने पकड़ लिया। दबोचे गए चोर के साथी को रतलाम जीआरपी के हवाले कर दिया गया।

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित मुंबई निवासी गौतम कुमार इलेक्टॉनिक सामान का थोक व्यापारी है और 1 करोड़ 70 लाख रुपए लेकर स्वराज एक्सप्रेस से दिल्ली से मुम्बई जा रहा था। इसी दौरान कोटा से आगे निकलते समय अंधेरे में एक बदमाश उन बैग लूट कर चलती ट्रेन से कूद गया और फरार हो गया। ट्रेन की गति तेज होने के कारण बदमाश का एक साथी को लोगों ने पकड़ लिया।

पीड़ित की शिकायत पर इस मामले में जीआरपी रतलाम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए जीरो एफआईआर दर्ज कर ली। वही, बैग लूटकर भागने वाला युवक अहमदाबाद का बताया जा रहा है। जीआरपी के उच्चाधिकारी समेत कई पुलिस अधिकारी कोटा पहुंचे और अलग-अलग टीमें बनाकर बदमाश की तलाश में जुट गए। लोकसभा चुनावों को देखते हुए इतनी बड़ी रकम के बारे में भी व्यापारी से पूछताछ की जा रही है।

यूसुफ लकड़ावाला देश छोड़कर नहीं भाग पाया, हवाई अड्डे से गिरफ्तार

मुरारी सिंह, मुंबई: मुंबई के बिल्डर और पूर्व फिल्म निर्माता यूसुफ लकड़ावाला और सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 50 करोड़ रुपये की राशि के सनसनीखेज मामले के आरोपी को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कहा कि स्थानीय पुलिस के साथ मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने लकड़ावाला को गिरफ्तार किया, जो कल लंदन भागने की कोशिश कर रहा था।

उन्हें हाल ही में खंडाला में 4 एकड़ से अधिक जमीन को धोखाधड़ी से हड़पने के मामले में दर्ज किया गया था। मुंबई पुलिस ने लकड़ावाला के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया था, जो कुछ समय के लिए भूमिगत हो गए थे। लकड़ावाला और मोहन नायर एक अन्य आरोपी के खिलाफ जितेंद्र बडगुजर, जो पुणे में मावल तालुका के उप-रजिस्ट्रार हैं, ने मामला दर्ज करवाया था। शिकायत के अनुसार, लकड़ावाला और नायर ने 2017 में जाली दस्तावेज प्रस्तुत किए, जिसमें कहा गया था कि यह भूखंड, जो हैदराबाद के नवाब हुमायत नवाज जंगबहादुर का है, को श्री लकड़ावाला के नाम पर स्थानांतरित कर दिया गया था।

हापुड़ पुलिस के गिरफ्त में संदिग्श आईएएस

दर्पण शर्मा, हापुड़: संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित आईएएस की परीक्षा उत्तीर्ण करने का दावा करने वाले जनपद हापुड़ के असगर पूरा निवासी सिद्धार्थ गौतम को मेरठ की एसओजी और पुलिस टीम ने हिरासत में लिया है। आरोप है की सिद्धार्थ गौतम ने आईएएस की परीक्षा उत्तीर्ण करने का दावा करते हुए इसका जोर शोर से प्रचार किया था लेकिन आरोप है की ये वो सिदार्थ गौतम नहीं था जिसने आईएएस की परीक्षा उत्तीर्ण की थी। जानकारी के अनुसार आईएएस की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले सिद्धार्थ की शिकायत की जानकारी मिलने पर मेरठ की एसओजी और पुलिस की टीम ने हापुड़ निवासी सिद्धार्थ को हिरासत में ले लिया और अपने साथ ले गयी। मेरठ की एसओजी और पुलिस टीम ने द्वारा सिद्दार्थ को हिरासत में लिए जाने की जानकारी जब सिद्धार्थ के पिता को पता चली तो उनकी अचानक से तबियत खराब हो गयी जिनको इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। मामले की जानकारी मिलते ही डीएसपी राजेश सिंह समेत भारी पुलिस फ़ोर्स मौके पर पहुंच गया और मामले की जानकारी में जुट गया।

दरअसल आपको बता दे की मिली जानकारी के अनुसार हापुड़ थाना देहात क्षेत्र के असगर पूरा निवासी अशोक गौतम का पुत्र सिद्धार्थ गौतम आईएएस की तैयारी कर रहा था और सिद्धार्थ ने हाल में ही आईएएस की परीक्षा भी दी थी। जब कुछ दिन पहले आईएएस का परिणाम आया तो उसमे 538 वी रैंक पर एक सिद्दार्थ गौतम नाम के लड़के का भी सिलेक्शन हुआ जिसको हापुड़ निवासी सिद्धार्थ ने अपना बताते हुए खुशिया माननी शुरू कर दी जिसके खबरे पेपरों में भी निकाली गयी लेकिन शनिवार रात को अचानक मेरठ की एसओजी और पुलिस टीम ने सिद्धार्थ गौतम को हिरासत में ले लिया और सिद्धार्थ को अपने साथ मेरठ ले गयी। जब इस पुरे मामले की जानकारी सिद्दार्थ के पिता अशोक को मिली तो उनकी अचानक से तबियत ज्यादा खराब हो गयी जिसको उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। फ़िलहाल अब मेरठ की एसओजी और पुलिस टीम की जाँच के बाद ही मामले का पूर्ण रूप से खुलाशा हो पायेगा की आईएएस की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाला सिद्धार्थ कौन है।