फ्रांस में PM मोदी से मिले मुसलमानों ने दिखाया प्यार तो ऐसे भड़का पाकिस्तान

एएनएम न्यूज, डेस्क : फ्रांस के राजकीय दौरे पर पेरिस पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हर जगह जोरदार स्वागत किया जा रहा है। पेरिस एयरपोर्ट पर गुजरात के वोहरा मुसलमानों ने प्रधानमंत्री मोदी का तिरंगे के साथ स्वागत किया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर वहां मौजूद मुसलमानों का हाथ पकड़कर उनसे काफी देर बात भी की। इस दौरान कई बार भारत माता की जय के नारे भी लगाए गए। फ्रांस में जिस तरह से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मुसलमानों का प्यार मिल रहा है उससे पाकिस्तान चिढ़ गया है। पाकिस्तान के मंत्री ने ट्वीट कर अपना गुस्सा जाहिर किया है।

 

नेपाल और भारत भागीदारी के नए युग में जाने को सहमत

एएनएम न्यूज, डेस्क : नेपाल और भारत ने साझेदारी और सहयोग के एक नए युग में प्रवेश पर सहमति जताई है। नेपाल के प्रधानमंत्री के।पी। शर्मा ओली और भारत के विदेश मंत्री एस। जयशंकर ने द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने और संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने पर सहमति जताई है। काठमांडू पोस्ट ने बुधवार को हुई बैठक के बारे में जानकार सूत्रों के हवाले से बताया कि जयशंकर ने प्रधानमंत्री ओली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश पहुंचाने के लिए मुलाकात की, जिसमें ‘दोनों देशों द्वारा राजनीतिक स्थिरता प्राप्त करने के बाद नए सिरे से द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने की इच्छा व्यक्त की गई है।’
अघिकारियों ने बताया कि करीब एक घंटे तक चली बातचीत में जयशंकर ने ओली से कहा कि नीतिगत फैसले लेने के लिए दोनों देशों में सकारात्मक माहौल है।

FATF ने माना अब भी आतंकियों को पैसा दे रहा पाकिस्तान, किया ब्लैकलिस्ट

एएनएम न्यूज, डेस्क : दुनिया भर के सामने अपनी आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए भीख मांग रहे पाकिस्तान को तगड़ा झटका लगा है।फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) के एशिया पैसिफिक ग्रुप ने शुक्रवार को पाकिस्तान को वैश्विक मानकों को पूरा करने में विफलता के लिए ‘ब्लैकलिस्ट’ में डाल दिया।
पीटीआई ने भारतीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि एफएटीएफ ने मनी लॉन्ड्रिंग और टेरर फाइनेंसिंग के 40 में से 32 पैरामीटर पर पाकिस्तान को अयोग्य पाया। पिछले हफ्ते, इस्लामाबाद ने 450 पन्नों का दस्तावेज पेश किया था, जिसमें सरकार द्वारा मौजूदा कानूनों में किए गए सभी बदलावों और पिछले एक-डेढ़ साल में आतंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई शामिल है।
पाकिस्तान ने यह भी दावा किया था कि उसने लश्कर-ए-तैयबा / जमात-उद-दावा (JuD) के प्रमुख हाफिज सईद पर आतंकी वित्त पोषण का आरोप लगाया और इस वर्ष के जारी प्रयासों के तहत JuD और अन्य UNSC के सभी संपत्तियों को प्रतिबंधित कर दिया था।

District Board के गेस्ट हाउस में लगी आग, चेयरमैन और डीडीसी के लिए आरक्षित कमरा नष्ट

एएनएम न्यूज, डेस्क : धनबाद जिला परिषद के निरीक्षण भवन में शुक्रवार तड़के भीषण आग लगी। आग लगने से जिला परिषद के चेयरमैन और डीडीसी सह मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी के लिए आरक्षित कमरा जलकर पूरी तरह खाक हो गया। सुबह पांच बजे घटी इस घटना के बाद दमकल को बुलाया गया। इसके बाद आग बुझाई गई। आग के कारणों का पता नहीं चल सका है। निरीक्षण भवन के कर्मचारी भी कुछ नहीं बता पा रहे हैं।
जिस कमरे में आग लगी थी वह वीआइपी है। यह कमरा केवल जिला परिषद चेयरमैन अथवा मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी (सीईओ) के लिए आरक्षित रहता है। इस कमरे को किसी अन्य के लिए बुक नहीं किया जाता। जबकि लोगों की मानें तो इस कमरे में एक व्यक्ति ठहरा हुआ था। कमरा इतना बुरी तरह से जल गया है कि कोई भी चीज सही सलामत नहीं बची है। हालांकि एनसीसी का एक अधजला प्रमाण पत्र मिला है, जिसपर किसी संदीप कुमार वर्मा का नाम दर्ज है। माना जा रहा है कि यही व्यक्ति इस कमरे में ठहरा था। यह भी बताया जा रहा है कि घटना के बाद एक व्यक्ति निरीक्षण भवन छोड़ निकल गया।

अयोध्या विवाद: सुप्रीम कोर्ट का आदेश- 2 हफ्ते में जवाब दाखिल करे UP सरकार

एएनएम न्यूज, डेस्क : अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज यानी शुक्रवार को सुनवाई हुई। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई में पांच जजों की बेंच ने अयोध्या राम मंदिर और बाबरी मस्जिद ज़मीन विवाद पर सुनवाई करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार को हलफनामा दाखिल करने और मामले में किए गए अनुरोध की जांच करने के आदेश दिए। इसमें प्रदेश सरकार को दो हफ्ते के अंदर जवाब दाखिल करना होगा। बता दें कि इस मामले में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती आरोपी हैं।

धनबाद में पुलिस की पूछताछ से परेशान युवती ने की खुदकुशी

एएनएम न्यूज, डेस्क : धनबाद के बाघमारा के खास सिजुआ में एक युवती ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। इस घटना से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया। घटना के संबंध में बताया गया कि गुरुवार को तेतुलमारी पुलिस एक बच्चे की हत्या के सिलसिले में युवती के घर पहुंची थी। पुलिस ने युवती के पिता अनिल कुमार वर्णवाल को थाने ले जाकर पूछताछ की। वहीं मां से घर में ही पूछताछ की गई। लोगों के मुताबिक इसी पूछताछ से परेशान होकर युवती ने आत्महत्या कर ली।

तुगलकाबाद हिंसा पर बोलीं मायावती, ‘केंद्र और राज्य मंदिर बनवाने के लिए निकालें बीच का रास्ता’

एएनएम न्यूज, डेस्क : तुगलकाबाद इलाके में रविदास मंदिर तोड़े जाने के खिलाफ बुधवार शाम को लोगों ने रामलीला मैदान में विशाल प्रदर्शन किया। इस आंदोलन में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर भी मौजूद थे। दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम भी इसमें शामिल थे। विरोध प्रदर्शन में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से दलित समुदाय के लोग सैकड़ों की संख्या में शामिल हुए।
वहां से भीड़ का एक हिस्सा तुगलकाबाद पहुंचा और पत्थरबाजी शुरू कर दी। जिसके बाद कई घंटों तक बवाल की स्थिति बनी रही। इस हिंसा में 15 पुलिसकर्मियों समेत दर्जनभर लोग जख्मी हो गए। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने कई राउंड फायरिंग भी की। इसके बाद अर्धसैनिक बलों ने भी आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर को गिरफ्तार कर लिया।

फोर्ब्स ने जारी की सूची, दुनिया भर के सितारों में सबसे ज्‍यादा कमाई करने के मामले में अक्षय का चौथा स्‍थान

एएनएम न्यूज, डेस्क : दुनिया भर में सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले एक्टर्स में अब अक्षय कुमार का भी नाम जुड़ गया है। हाल ही में फोर्ब्स पत्रिका की ओर से 2019 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टॉप 10 सितारों की एक लिस्ट जारी की गई जिसमें अक्षय चौथे पायदान पर हैं। इस लिस्ट में शीर्ष पर जगह बनाई है रॉक के नाम से मशहूर रेस्लर ड्वेन जॉनसन ने। फास्ट एंड फ्यूरियस सीरीज में आने के बाद से ही ड्वेन की लोकप्रियता में काफी इजाफा हुआ है। आंकड़ेां पर गौर किया जाए तो ड्वेन ने 2018 से जून 2019 के बीच में करीब 640 करोड़ रुपये से ज्‍यादा कमाए हैं।
लिस्ट में कौन कौन

ड्वेन जॉनसन – 640 करोड़ रुपये

क्रिस हेम्सवर्थ – 547 करोड़ रुपये

रॉबर्ट डाउनी जुनियर – 473 करोड़ रुपये

अक्षय कुमार- 466 करोड़ रुपये

जैकी चैन- 415 करोड़ रुपये

ब्रैडली कूपर- 408 करोड़ रुपये

एडम सेंडलर- 408 करोड़ रुपये

क्रिस इवांस – 311 करोड़ रुपये

पॉल रूड- 293 करोड़ रुपये

विल स्मिथ- 250 करोड़ रुपये

बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल का ड्राइवर रेप के आरोप में गिरफ्तार

एएनएम न्यूज, डेस्क : बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल के ड्राइवर को पुलिस ने रेप के आरोप में गिरफ्तार किया है। परेश रावल का ड्राइवर अशोक पिछले दस साल से उनकी गाड़ी चला रहा था। डीएन नगर पुलिस के मुताबिक आरोपी के खिलाफ 376 ,50, 67 और 67A के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

जानकारी के मुताबिक परेश रावल के परिवार और पत्नी सम्पत स्वरूप की गाड़ी के लिए अशोक ही ड्राइविंग करता था। आपको बता दें कि यह घटना 16 अगस्त की है और उसी दिन डीएन नगर पुलिस स्टेशन की टीम सादे कपड़ों में परेश रावल के घर ड्राइवर अशोक को दबोचने पहुंची थी लेकिन अशोक परेश रावल के घर नहीं मिला था। तब डीएन नगर पुलिस ने परेश रावल के दूसरे ड्राइवर दुर्गेश की मदद से अशोक को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और उसे जुहू इलाके से गिरफ्तार कर लिया।

धीमी पड़ गई अक्षय कुमार की ‘मिशन मंगल’, कमाए इतने करोड़

एएनएम न्यूज, डेस्क : बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अभिनेता अक्षय कुमार15 अगस्त को अपनी फिल्म ‘मिशन मंगल’ के साथ सिनेमाघरों में छा गए थे। हर जगह इस फिल्म की तारीफें हो रही थीं, शानदार रिव्यूज के साथ इस फिल्म ने लगभग दो हफ्तों तक ताबड़तोड़ कमाई की। यहां तक कि ‘मिशन मंगल’ ने अक्षय की ‘जॉली एलएलबी 2’ के लाइफ टाइम कलेक्शन (117 करोड़) को पीछे छोड़ दिया है। वहीं देखा जाए तो बीते रविवार के बाद से फिल्म की कमाई घटती ही जा रही है।
पहले वीकेंड पर रिकॉर्डतोड़ कमाई करने के बाद अब अक्षय कुमार की फिल्म ‘मिशन मंगल’ की कमाई में धीरे धीरे गिरावट देखी जा रही है। ये फिल्म बीते गुरुवार को रिलीज हुई थी। रिलीज होते ही इस फिल्म ने 29.16 करोड़ की ओपनिंग दी थी लेकिन अब घटते-घटते इस फिल्म की कमाई बीते बुधवार यानी 21 अगस्त को 6.84 करोड़ ही रह गई। इस फिल्म की गिरती कमाई को देखते हुए माना जा रहा है कि जल्द ही ये फिल्म थिएटरों से उतर जाएगी।