सड़क हादसे से उत्तेजित जनता ने जमकर किया हंगामा

एएनएम न्यूज़, आसनसोल ब्यूरो: सड़क हादसे से उत्तेजित जनता ने दुर्गापुर के गैमन ब्रीड के नीकट जमकर किया हंगामा। 4 सिविक वालंटियर की जमकर हुई पिटाई। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज भी करनी पड़ी। एक साईकिल सवार को एक लारी पीछे से टक्कर मारकर फरार हो गयी। मौके पर ही साईकिल सवार की मौत हो गयी।

इस दुर्घटना के बाद ही जनता ने दुर्गापुर स्टेशन रोड जाम कर दिया और पुलिस को घेरकर प्रदर्शन दिखाने लगे। अचानक ही जनता उग्र हो गयी और 4 सिविक वालंटियर का पीछा कर उन्हें धर दबोचा और जमकर पिटाई कर दी। इनका आरोप है की 4 सिविक वालंटियर की गलती के कारण अक्सर यहां हादसे होते रहते हैं। तकरीबन एक घंटे बाद विशाल पुलिस बल ने आकर लाठीचार्ज कर स्थिति को नियंत्रित किया। 4 सिविक वालंटियर के जवानों की पिटाई के आरोप में कोक ओभन थाने की पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है।

माकपा का 18 सुत्री मांगों को लेकर जमुड़िया ब्लाक आफिस घेराव

एएनएम न्यूज़, आसनसोल ब्यूरो: माकपा सारा भारत खेत मजदूर युनियन के जमुड़िया 2 नम्बर युनिट की तरफ़ से गुरुवार को अपनी 18 सुत्री मांगों के सर्मथन में जमुड़िया ब्लाक आफिस घेराव किया गया साथ ही एक ज्ञापन भी सौंपा गया। ज्ञापन में मनरेगा इंदिरा आवास योजना सड़कों की मरम्मत और अन्य विषयों की तरफ प्रशासन का ध्यान खींचा। जमुड़िया की विधायक जहानारा खान ने आरोप लगाया कि राशन कार्ड के वितरण में प्रशासन पक्षपात करती है उनके दल के कर्मीयों को कार्ड नहीं दिया जाता। साथ ही मनरेगा की मजदूरी बढ़ाने और असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों का वेतन 18000 करने की मांग की। बिडिओ अतनु कुमार झुरि ने इन सभी विषयों पर गौर करने का आश्वासन दिया।

एक्सक्लूसिव: बारिश की कमी से कहीं ख़ुशी तो कहीं गम, बालू माफिया काट रहे है चांदी

एएनएम न्यूज़, आसनसोल ब्यूरो: एक तरफ जहां बारीश की कमी से किसान रो रहा है वही बालू माफिया मानो किसान का मज़ाक बनते हुए चांदी काट रहा है। आसनसोल सहित पुरे जमुड़िया रानीगंज में रेत माफियायों ने अपना साम्राज्य कायम कर लिया है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि प्रशासन की मदद से जमुड़िया के अजय नदी के किनारे बसे बीरकुलटी चुरुलीया, दरबारडांगा, सिद्धपुर भुरी नदी के किनारे कहीं बेलचा से तो कहीं बड़ी मशीन के सहारे धड़ल्ले से बालु का अवैध उत्खनन चल रहा है। शाम होते ही यह गोरखधंधा शुरू हो जाता है।

एएनएम न्यूज़ से बात करते हुए नाम ना बताने की शर्त पर प्रशासन से जुड़ा एक व्यक्ति ने बताया कि बीरकुल्टी गांव में अजय नदी के किनारे विकल्प नामक एक संस्था को सरकार द्वारा बालु निकलने के लिए अनुमति दिया गया था। नियमों के अनुसार बरसात में रेत नही निकाला जा सकता पर यह संस्था सभी नियमों को ताक पर रखते हुए नदी के बीच से हाईवा से रेत निकाल कर मोटी कमाई कर रहे है। नदी के बीचों बीच बड़े बड़े बोल्डर डालकर नदी की स्वाभाविक गति तक को बदल दिया गया है।

दुसरी तरफ नदी में बड़े बड़े गड्ढे हो जाने से कुछ साल पहल तीन युवकों की डुबकर मौत हो गयी थी। यह संस्था स्थानीय लोगों को यह बालु बीना रसीद के 400 से 600 रुपये में बेच रहे हैं वही अवैध बालु से लदे वाहनों की तेज़ गति के कारण हादसे हो रहे हैं सड़क पर पड़ी बालु के चलते छोटे वाहन फिसल रहे हैं। इस विषय पर जमुड़िया के भुमि अधिकारी गुलाम मिर्ज़ा ने बताया कि हाल ही में अभियान चलाकर बालु से लगे 37 डंपरों को जब्त कीया गया था। बुधवार को भी जमुड़िया के बिडिओ अजय कुमार झुरि के नेतृत्व मे अभिनय चलाकर दो डंपरों को ज़ब्त कर जमुड़िया थाने को सौंप दीया गया। उधर पंचायत समिति के अध्यक्ष मुकुल बैर्नजी ने कहा पुरे मामले पर प्रशासन और दल की पैनी नजर है और विकल ग्रुप के खिलाफ सभी आरोपों की जांच की जायेगी।

रानिगंज के दामोदर नदी के किनारे स्थित डालमिया तिराट हाड़भांगा इलाको पर भी यह अवैध कारोबार फल फुल रहा। यहां भी प्रशासन की लापरवाही के आरोप लग रहे हैं। रानीगंज के भुमि अधिकारी सुमन सरकार ने कहा कि दामोदर नदी के घाटों का नियंत्रण बांकुड़ा प्रशासन पर है यहां वह लाचार है।

शिवसेना के युवा नेता अदित ठाकरे ने फायर ब्रिगेड को दी नई उर्जा

मुरारी सिंह, एएनएम न्यूज़, मुंबई: मुंबई महानगर पालिका द्वारा बोरीवली में शिवसेना युवा प्रमुख आदित्य ठाकरे के हाथों किया गया रोबोफायर का उद्धघाटन। बतादें की मुंबई फायर ब्रिगेड की टीम में अब एक और सदस्य जुड़ गया है जिसका नाम है रोबो फायर अब तक आग वाली घटनाओं में जहाँ इंसान नही पहुच पाता था, अब वहां रोबो फायर पहुच कर आग को बुझायेगा। रोबो फायर का एक कंट्रोल सिस्टम होगा जिसे फायरब्रिगेड का एक कर्मचारी हैन्डल करेगा। रिमोड कंट्रोल से चलने वाला यह रोबो फायर मुंबई वासिओ को आग के चुंगल से कैसे बचायेगा यह तो आने वाला बक्त ही बताएगा।

प्रियंका चोपड़ा मना रही अपना 37 वां जन्मदिन

लोकेश व्यास, एएनएम न्यूज़, जोधपुर: आज बॉलीवुड और हॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा जन्मदिन है। प्रियंका आज अपना 37 वां बर्थडे मना रही हैं। प्रियंका चोपड़ा भारत में भले ही न हो लेकिन उनके फैंस यह जानने के लिए बेताब है कि प्रियंका अपना जन्मदिन कैसे सेलिब्रेट कर रही हैं फिलहाल प्रियंका का जन्मदिन का पहला केक उनकी एक विदेशी सूट पर ही यूनिट की तरफ से काटा गया और प्रियंका का जन्मदिन सेलिब्रेट हुआ यह वीडियो जिसे देखकर आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि प्रियंका के लिए उनका जन्मदिन कितना खास है। अब प्रियंका की शादी निक जोनस के साथ हो चुकी है तो पति निक जोनस के साथ भी अपना जन्म दिन कुछ ख़ास मनाने वाली है।

एक बार फिर नोरा का कातिलाना डान्स फैंस को करेगा घायल

लोकेश व्यास, एएनएम न्यूज़, जोधपुर: साकी साकी रीमेक गाने पर नोरा ने एक बार फिर लगा दी आग। बॉलीवुड की डांसिंग क्वीन नोरा फतेही दिलबर दिलबर रिमिक गाने से अपने कातिलाना डान्स से सुर्खियों में आयी थी। उसके बाद स्त्री में कमरिया डांस के साथ नोरा हर बार अपने डांस और अंदाज से सबको चौंका दिया हैं। एक बार फिर नोरा ने अपने नए गाने ‘ओ साकी-साकी ‘ में जबरदस्त डांस किया है। उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

दरअसल, नोरा फतेही जल्द ही जॉन अब्राहम और मृणाल ठाकुर के साथ फिल्म ‘बटला हाउस में नजर आने वाली हैं। ये फिल्म 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज होगी। इस फिल्म में एक्ट्रेस नोरा फतेही ने 2004 के सुपरहिट सॉन्ग ‘साकी-साकी’ को रिक्रिएट किया है। इस गाने में तुलसी कुमार, नेहा कक्कड़ और बी-प्राक ने अपनी आवाज दी है। ‘बटला हाउस’ का गाना ‘साकी-साकी’ रिलीज हो गया है। रिलीज होते ही ये गाना ट्रेंड कर रहा है और इसे अब तक 3 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

भीषण बाढ़ में मां ने ही अपने बच्चे को दिया था पानी में धक्का, तस्वीरें हुई वायरल

एएनएम न्यूज़, डेस्क: बाढ़ से पीड़ितों राज्य और आम लोगो की समस्या तो सबके सामने है लेकिन इस दुविधापूर्ण घड़ी में सोशल मीडिया पर वायरल हुए तीन महीने के एक मृत बच्चे की तस्वीर मामले में नया खुलासा हुआ है। जांच पड़ताल और कई छानबीन के बाद मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने कहा कि मृत बच्चे की मां ने ही अपने बच्चों को पानी में धक्का दे दिया था। इसके बाद वह खुद पानी में कूद गई थी। डीएम ने कहा कि महिला ने अपराध किया है इसलिए मुआवजा देने का कोई मामला नहीं है। वहीं इस मामले में डीएसपी पूर्वी ने गांव जाकर लोगों से की पूछताछ की, जिसके बाद बच्चे की मां रीना देवी को हिरासत में ले लिया है। बच्चे की मां रीना देवी ने बताया कि वह बागमती नदी के तट पर कपड़ा धोने और नहाने गई थी। रीना देवी के साथ उनके 4 बच्चे भी गए थे, जो नदी के किनारे खेल रहे थे। तभी अचानक उनका 1 बच्चा पानी में फिसल गया।
वहीं रीना देवी के पति शत्रुघ्न राम से पूछताछ की जा रही है। हालांकि पति शत्रुघ्न राम ने बताया कि रीना की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। कुछ दिनों पहले उसे दिमागी बुखार हुआ था। जिसका इलाज चल रहा है। वहीं गांववालों का कहना है कि पति पत्नी के बीच झगड़े की वजह से बच्चों की जान गई है। बहरहाल महिला, उसके पति और गांव वालों के बयान में विरोधाभास के बाद डीएम ने इसकी सच्चाई सबके सामने ला दी है।

गोरखपुर में भीषण बाढ़ की आशंका में शुरू हुआ ‘मेगा मॉक ड्रिल’

एनडीआरएफ की टीम और सेना सहित कई विभाग भी हुए शामिल

एएनएम न्यूज़, डेस्क: गोरखपुर में जबरदस्त बाढ़ की आशंका के देखते हुए गुरुवार को मेगा मॉक ड्रिल की शुरुआत हुई। इसमें एनडीआरएफ की टीम और सेना सहित कई विभाग शामिल हुए। राजघाट क्षेत्र में यह अभ्‍यास किया गया। राप्‍ती नदी के ऊपर एअरफोर्स के हेलीकाप्‍टर लोगो को राहत सामग्री पहुंचाते हुए देखे गए। इस दौरान बाढ़ में फंसे पीडि़तों को सुरक्षित बाहर निकालने, उन्‍हें तत्‍काल चिकित्‍सकीय सहायता पहुंचाने जैसे अभियानों का अभ्‍यास भी कराया गया। एनडीआरएफ ने कई लोक मित्र भी तैयार किए हैं जिन्‍हें बाढ़ जैसी आपदा के वक्‍त खुद को बचाते हुए दूसरों को मदद पहुंचाने का अभ्‍यास कराया गया।

भारतीय सपनों के सच होने की कहानी, अक्षय कुमार का मिशन मंगल शुरू, ट्रेलर रिलीज़

एएनएम न्यूज़, डेस्क: सुपरस्टार अक्षय कुमार की मल्टीस्टारर फिल्म ‘मिशन मंगल’ का ट्रेलर गुरुवार को रिलीज हो गया है। इस फिल्म में अक्षय कुमार इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन के एक सीनियर साइंटिस्ट राकेश धवन का किरदार निभाते नजर आ रहे हैं। यह फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है। ‘मिशन मंगल’ उन लोगों पर बनी है, जिन्होंने इंडिया के मिशन मंगल को कामयाब बनाया।
फिल्म में अक्षय के साथ विद्या बालन, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, कीर्ति कुल्हरि और नित्या मेनन भी हैं। फिल्म को जगन शक्ति ने डायरेक्ट किया है। अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल पर फिल्म के ट्रेलर को शेयर करते हुए लिखा कि ये सिर्फ एक कहानी नहीं बल्कि मिसाल है उस नामुमकिन सपने की जिसे मुमकिन किया इंडिया ने। करीब 2.50 मिनट के ट्रेलर में मिशन डायरेक्टर बने राकेश धवन यानी अक्षय कुमार अपनी टीम को मोटिवेट करते नजर आए हैं। फिल्म की कहानी मार्स ऑर्बिटर मिशन पर आधारित है। मार्स ऑर्बिटर मिशन के तहत मंगलयान 5 नवम्बर 2013 के दिन इसरो ने लॉन्च किया था। इसके साथ ही भारत मंगल पर कदम रखने वाला चौथा देश बन गया था। यह पूरा अभियान सतीश धवन स्पेस सेंटर श्रीहरिकोटा, आंध्रप्रदेश से संचालित हुआ था।

जापान के एनिमेशन स्टूडियो में संदिग्ध आगजनी हमले में 13 लोगों की मौत, मृतकों की संख्या बढ़ने का अंदेशा

एएनएम न्यूज़, डेस्क: जापान में एक एनीमेशन प्रोडक्शन कंपनी पर बृहस्पतिवार को संदिग्ध आगजनी हमले में 13 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। क्योतो शहर में स्थित इमारत जलकर राख हो गई। आशंका है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ”भूतल और पहली मंजिल पर 12 लोग दम घुटने के कारण मृत मिले। अधिकारियों ने बताया कि घटना में 35 लोग घायल हो गए जिनमें से 10 की हालत गंभीर है। स्थानीय मीडिया ने बताया कि घटना के वक्त इमारत में करीब 70 लोग मौजूद थे। दमकल विभाग के प्रवक्ता ने बताया, ”बचाव अभियान चल रहा है और हम अंदर फंसे पीड़ितों को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस ने बताया कि वे आग लगने के कारण का पता लगा रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक स्टूडियो में स्थानीय समयानुसार 10:30 बजे आग लगी। क्योतो के प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता ने बताया, ”एक व्यक्ति ने कुछ तरल पदार्थ फेंका और आग लगा दी। सरकारी प्रसारक एनएचके ने बताया कि व्यक्ति को घटना के संबंध में हिरासत में ले लिया गया और बाद में उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।