राज्यपाल मलिक ने श्रीनगर में उड़ानपुल के दूसरे चरण का किया उद्घाटन

यावर शफी, एएनएम न्यूज़, श्रीनगर: जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल एस पी मलिक ने बुधवार को जहांगीर चौक-रामबाग उड़ानपुल के दूसरे चरण का उद्घाटन अन्य सरकारी अधिकारियों की उपस्थिति में किया। जहांगीर चौक-रामबाग फ्लाईओवर के ऊपर से 04 किलोमीटर की दूरी पर वाहनों के आवागमन के लिए खुला रखा गया था।

फ्लाईओवर का तीसरा और आखिरी चरण जून अंत तक पूरा होने की उम्मीद है।

 

अर्जुन सिंह की गिरफ्तारी पर 28 मई तक सुप्रीम कोर्ट ने लगायी रोक

एएनएम न्यूज़, डेस्क: तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए व बैरकपुर से पार्टी उम्मीदवार अर्जुन सिंह की गिरफ्तारी पर सर्वोच्च न्यायालय ने 28 मई तक गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है।

सुप्रीम कोर्ट में आज इस मामले की सुनवाई हुई। न्यायमूर्ति अर्जुन मिश्रा और न्यायमूर्ति एम आर शाह की अवकाश पीठ ने भाजपा नेता की याचिका पर संज्ञान लिया कि उन्हें गिरफ्तारी से छूट दी जाये क्योंकि वह पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में बृहस्पतिवार को लोकसभा चुनाव की मतगणना के दौरान मौजूद रहना चाहते हैं।

ईवीएम के मतों से पहले नहीं गिनी जायेंगी वीवीपैट की पर्चियां: चुनाव आयोग

एएनएम न्यूज़, डेस्क: चुनाव आयोग ने ईवीएम के मतों की गिनती से पहले वीवीपैट की पर्चियों को गिनने की विपक्षी दलों की मांग को खारिज कर दिया और कहा कि मतगणना, पूर्व निर्धारित प्रक्रिया के तहत ही होगी, कोई बदलाव नहीं होगा। आप को बता दे चंद्रबाबू नायडू की अगुवाई में कांग्रेस सहित 22 दलों के नेताओं ने मंगलवार को चुनाव आयोग से वीवीपैट की पर्चियों की गिनती, ईवीएम के मतों की गिनती से पहले करने और ईवीएम तथा वीवीपैट के मतों की गिनती में अंतर पाये जाने पर पूरे विधानसभा क्षेत्र में ईवीएम मतों का वीवीपैट की पर्चियों से मिलान करने की मांग की थी।

आयोग ने ईवीएम के मतों से वीवीपैट की पर्चियों के मिलान में कोई अंतर पाये जाने पर संबद्ध विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों की वीवीपैट पर्चियों का ईवीएम के मतों से मिलान करने की मांग को भी खारिज कर दिया। आयोग की दलील है कि ऐसा करने से मतगणना बहुत अधिक विलंबित होगी। इसके मद्देनजर आयोग ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार निर्धारित प्रक्रिया के तहत ही मतगणना कराये जाने का फैसला किया है।

भाजपा एक डूबती जहाज है: शशि थरूर

एएनएम न्यूज़, डेस्क: कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एग्जिट पोल के नतीजों आने के बाद बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को डूबते जहाज से जोड़ दिया और कहा कि वह इन चुनाव परिणामों को गंभीरता से नहीं लेते हैं।

परिणामों से एक दिन पहले, थरूर ने दावा किया कि सभी एग्जिट पोल सत्ता पक्ष के पक्षपाती हैं। उन्होंने भरोसा दिलाया कि बीजेपी उतनी भविष्यवाणी नहीं कर सकती जितनी कि अनुमान लगाया जा रहा है।

अधिकतम मतदान के साथ चुनाव आयोग ने रच डाला इतिहास

एएनएम न्यूज़, डेस्क: चुनाव आयोग ने एक ग्राफ दिखाते हुए कहा कि भारतीय मतदाताओं ने 2019 के लोकसभा चुनावों में सबसे अधिक मतदाताओं के साथ “इतिहास रचा” है।

शीर्ष नेताओं ने सोशल मीडिया पर अपना अधिकार जताने के लिए योग्य मतदाताओं से मतदान करने का आग्रह किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मशहूर हस्तियों का उल्लेख किया था और उन्हें प्रोत्साहित किया था कि वे दूसरों को वोट डालने के लिए प्रेरित करें।

राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अगले 24 घंटों सजग और सतर्क रहने को कहा

एएनएम न्यूज़, डेस्क: लोकसभा चुनावों में ईवीएम-वीवीपीएटी की 100% रैंडम फिजिकल काउंटिंग की विपक्ष की सुप्रीम कोर्ट और चुनाव आयोग की अस्वीकृति के साथ, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को सजग और सतर्क रहने के लिए कहा है। बुधवार को ट्विटर पर, राहुल गांधी ने लिखा, “अगले 24 घंटे महत्वपूर्ण हैं। सजग और सतर्क रहें। डरो मत, आप सच्चाई के लिए लड़ रहे हैं।”

एक्जिट पोल के नतीजों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को विश्वास न करने के लिए कहते हुए राहुल गांधी ने लिखा, “फर्जी एग्जिट पोल के प्रचार से निराश न हों। कांग्रेस और खुद पर भरोसा रखें। आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी।” एग्जिट पोल ने 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के लिए आरामदायक जीत की भविष्यवाणी की है।

राजनीतिक मामलों में जमानत की मांग करते हुए अर्जुन सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका, सुनवाई बुधवार को

एएनएम न्यूज़, डेस्क: बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अर्जुन सिंह अपने खिलाफ दर्ज मुकदमों में गिरफ्तारी से राहत मांगते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया है। उन्‍होंने इन मामलों को पोलिटिकल केस बताते हुए पश्चिम बंगाल पुलिस पर खुद को फंसाने का आरोप लगाया है। वरिष्‍ठ वकील रंजीत मिश्रा ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि उनके मुवक्किल को पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने की आशंका है, इसलिए अदालत से गुजारिश है कि वह इससे राहत देने का निर्देश जारी करे।

आप को बता दे सर्वोच्च न्यालय बुधवार को अर्जुन के याचिका की सुनवाई करेगा।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया इंग्लैंड रवाना

एएनएम न्यूज़, डेस्क : आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया आज इंग्लैंड रवाना हो गई। 30 मई से होने वाले इस वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम को बेहद मजबूत दावेदार माना जा रहा है। वर्ल्ड कप 30 मई से 14 जुलाई तक चलेगा। कप्तान विराट कोहली ने साफतौर पर कहा कि विश्व कप में जो भी टीम दबाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी, वो कामयाब होगी। विराट ने कहा, ‘विश्व कप में सबसे जरूरी होता है कि आप दबाव को कैसे हैंडल करते हैं, ना कि कंडीशन्स को। हमारे सभी गेंदबाज फ्रेश हैं और कोई भी थका हुआ नजर नहीं आ रहा है। 23 मार्च से लेकर 12 अप्रैल तक लगातार क्रिकेट खेलने के बाद खिलाड़ियों की फिटनेस और थकान को लेकर काफी चर्चा हो रही थी। जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियंस की ओर से फाइनल मैच तक खेले और उनकी थकान क्रिकेट पंडितों और फैन्स के लिए चिंता का सबक बनी हुई थी।

IED ब्लास्ट में 8 सैनिक घायल

राजू सिंह, एएनएम न्यूज़, जम्मू: पुंछ जिले के मेंढर इलाके में नियंत्रण रेखा के पास एक आईईडी विस्फोट में 8 सैनिक घायल हो गए हैं। एक के हताहत होने की आशंका है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों की तलाश की जा रही है।

झारखंड के देवघर में इवीएम का खाली बक्सा लदा ट्रक पकड़ाया, मचा हंगामा

एएनएम न्यूज़, डेस्क : देवघर में लोकसभा आम चुनाव-2019 के मतदान संपन्न होने के तीसरे दिन मंगलवार को इवीएम का दर्जनों खाली बक्सा लदा एक ट्रक (संख्या जेएच 15एल 3692) बैजनाथपुर चौक के समीप स्थानीय लोगों की मदद से पकड़ा गया। घटना दिन के 10:55 बजे की है। ट्रक पकड़े जाने की खबर मिलने के बाद घटना स्थल पर महागठबंधन के विभिन्न पार्टियों के शीर्ष नेता पहुंचे।

इन नेताओं में राजद के वरीय नेता सह सूबे के पूर्व मंत्री सुरेश पासवान, झामुमो के वरीय नेता सह झारखंड विधानसभा के पूर्व स्पीकर शशांक शेखर भोक्ता, नगर अध्यक्ष सुरेश साह, कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष मुन्नम संजय, भूतनाथ यादव, दिनेशानंद झा, विनोद वर्मा आदि के नाम हैं। इन नेताओं ने पूरे मामले की जांच की मांग की है।

लेकिन, विपक्षी नेताओं ने एकजुटता का परिचय देते हुए ऑन द स्टॉप खाली बक्से की जांच की मांग करने लगे। विधि-व्यवस्था को बिगड़ते देख सिविल एसडीओ विशाल सागर, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रवीण प्रकाश व एसडीपीओ विकासचंद्र श्रीवास्तव मौके पर दिन के करीब 12:30 बजे पहुंचे।